IhsAdke.com

जिम्प में बाल रंग कैसे बदलें

जिमप (जीएनयू इमेज मैनेपुलेशन प्रोग्राम) के साथ बालों का रंग बदलना बहुत आसान है। प्रक्रिया बहुत आसान है, कोई कारण नहीं कारण - चाहे एक नया रंग परीक्षण करना है, एक विज्ञापन के लिए टेम्पलेट फिट करने के लिए या बस मस्ती के लिए

चरणों

विधि 1
बालों का रंग बदलने

गीम के चरण में बाल रंग बदलें
1
गीम में छवि खोलें। उस तस्वीर को चुनें, जिसे पूरे हाथ में छिपाना और ज़ूम करें, जब तक कि बाल पूरी स्क्रीन भर न जाए। परतें विंडो को खुले रखें क्योंकि इससे आपको यह जानकारी मिलती है कि आप वर्तमान में किस स्तर पर काम कर रहे हैं।
  • अगर यह खुला नहीं है, तो इसे वापस लाने के लिए एक साथ CTRL + L दबाएं।
  • गीम के चरण 2 में बालों का रंग बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पारदर्शिता की एक नई परत बनाएं क्योंकि यह पारदर्शी है, यह आपको बिना किसी क्षति के मूल छवि में समायोजन करने देगा। परतें खिड़की के अंदर, नई परत पर क्लिक करें और इसे दूसरे परत पर खींचें आप इसे कई मायनों में बना सकते हैं:
    • परतों विंडो के निचले तल पर, श्वेत पत्र आइकन पर क्लिक करें। "परत भरने के प्रकार" के अंतर्गत, "पारदर्शिता" विकल्प चुनें।
    • स्क्रीन के ऊपरी मेनू बार में, "परत" → "नई परत" पर क्लिक करें। फिर, "प्रकार भरने के प्रकार" के अंतर्गत, "पारदर्शिता" विकल्प चुनें।
  • गीम के चरण 3 में बालों का रंग बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक बाल रूपरेखा बनाने के लिए वेक्टर टूल का उपयोग करें। यह एक पुरानी इंक पेन की तरह लग रहा है और इसका इस्तेमाल बिंदीदार रूपरेखा बनाने के लिए किया जाता है- अधिक डॉट्स, विवरण का स्तर जितना अधिक होगा। उस स्थान पर ज़ूम इन करें जहां आप शुरू करना चाहते हैं और फिर जब तक आप चारों ओर जाते हैं और शुरुआती बिंदु नहीं मिलते तब तक बाल के चारों ओर बिन्दुओं को क्लिक करके बनाने पर जाएं। लक्ष्य को चित्रित करने के लिए क्षेत्र को पृथक करना है, ताकि जब यह रंग से शुरू हो जाए, तो उसके नीचे केवल बाल प्रभावित होता है।
    • अधिक विस्तृत और सटीक समोच्च बनाने के लिए ज़ूम इन करें लेकिन अगर आप बस ऑडिशन कर रहे हैं या मज़े करते हैं, तो सख्त होने पर चिंता न करें।
    • रिकॉर्ड्स पर ध्यान न दें, थ्रेड्स और टुफ्ट्स असंभव जो चारों ओर हो। उन्हें बाद में मैन्युअल रूप से रंग देने दें।
  • गीम के चरण 4 में बाल रंग बदलें
    4
    रूपरेखा को एक संपादन योग्य रेखा में बदलें चयन उस आंकड़े का एक क्षेत्र है जिसे आप अब काम कर रहे हैं, जिसका अर्थ है कि इसके बाहर किए गए किसी भी संपादन में कोई भी छवि परिवर्तन नहीं होगा। एक बनाने के लिए, ऊपरी मेनू बार में, "चयन करें" → "वेक्टर से" पर क्लिक करें।
    • आप एक साथ Shift + V कीज़ को एक साथ दबाकर एक ही कर सकते हैं
  • जिम्प के चरण 5 में बालों का रंग बदलें शीर्षक वाला चित्र
    5
    रंग बॉक्स में नए बाल रंग चुनें। अंतिम स्वर के लिए आप क्या उम्मीद करते हैं, उसके करीब एक माथे रंग का रंग लें, जो सारांश में, बाल के मूल रंग के साथ चुने गए रंग का एक मिश्रण होगा। आप चाहते हैं कि सटीक टोन तक पहुंचने के लिए अधिक सटीक समायोजन बाद में किया जा सकता है अभी के लिए, एक आम रंग का चयन करें, जैसे कि भूरा, और इसे सामने के रंग के रूप में रखें
    • रंग पिकर टूलबॉक्स में है। यह दो अतिव्यापी वर्गों से बना है। रंग चुनने के लिए, किसी एक वर्ग पर डबल क्लिक करें।
    • अधिक जीवंत रंग चुनने के लिए, "रंग" → "ह्यू-संतृप्ति" पर जाएं रंग बदल दें ताकि बालों को जोकर के बाल की तरह लग जाए - यह बदलाव गहरे रंग के बालों में भी दिखाई देगा।
  • जिम्प चरण 6 में बालों का रंग बदलें शीर्षक वाला चित्र
    6
    भरण टूल का चयन करें "संपूर्ण चयन भरें" विकल्प चुनें और इसे बाल पर लागू करें। यदि आप इस चरण के परिणाम से काम का न्याय करते हैं, तो संभव है कि वे कहते हैं कि यह फ़ोटोशॉप की एक सस्ते विधानसभा है, जो फोटो पर दिखाई देने वाले कलंक के कारण है। लेकिन चिंता न करें, यह मूल छवि के साथ मिश्रण होगा और यथार्थवादी बालों के रंग की तरह दिखाई देगा।
    • आनंद लें और देखें कि क्या अनछुए हुए बालों में से कोई भी रहता है। यदि आप चाहें, तो किसी भी हिस्से को कवर करने के लिए ब्रश का उपयोग करें जो कलंक से बाहर छोड़ा गया है।
  • गीम के चरण 7 में बाल रंग बदलें
    7
    बालों के रंग को बदलने के लिए पारदर्शिता परत की मोड और अस्पष्टता को समायोजित करें। पारदर्शिता परत का चयन करें चेकबॉक्स पर क्लिक करें और "ओवरलैप" मोड चुनें, जो बाल के रंग से चुना हुआ रंग को मिश्रित करेगा, मूल छवि की छाया और रोशनी को बनाए रखेगा। उपलब्ध अन्य तरीकों के साथ खेलते हैं, जैसे "गुणा" (एक गहरे रंग की टोन लेता है), जब तक कि आपको पूरी तरह से फिट बैठने वाला कोई नहीं लगता।
    • रंग को मूल बालों के रंग के करीब लाने और नए टोन को ठीक करने के लिए परत की अस्पष्टता कम करें।
    • याद रखें कि मूल फ़ोटो में समायोजन नहीं किए जा रहे हैं यदि आप पारदर्शिता परत को हटाते हैं, तो आप देखेंगे कि मूल फ़ोटो अभी भी इसके नीचे बरकरार है



  • जिम्प के चरण 8 में बाल रंग बदलें शीर्षक वाला चित्र
    8
    जब तक आप इच्छित बाल टोन नहीं मिलते, तब तक रंग और परत मोड को बदलें एक नई परत तैयार करने के साथ, अब आप चाहते रंगों को डंप करना और बालों के रंग को तुरंत बदलने के लिए संभव है। अस्पष्टता और परत मोड के साथ खेलते हैं जब तक आप उस सैलून रंग तक नहीं पहुंच पाते जिसे आप देख रहे हैं।
    • अगर आपको बहुत ही गहरे बालों के साथ परेशानी हो रही है या आप गुलाबी या हरे रंग की तरह एक मजेदार रंग प्राप्त करना चाहते हैं तो रंग और संतृप्ति का उपयोग करें।
  • गीम के चरण 9 में बाल रंग बदलें
    9
    रबड़ का उपयोग करके, बालों और त्वचा के बीच खामियों को ठीक करें बालों का रंग बदलते समय आपको सबसे बड़ी समस्या यह होती है कि खोपड़ी पर दिखने वाले स्पॉट हो सकते हैं। यदि बाल बहुत पतले या पतले होते हैं, तो त्वचा को रंग से उजागर किया जाएगा और कृत्रिम रेखा दिखाई देंगे जो तस्वीर में किए गए संपादन कार्य को वितरित करेंगे। सौभाग्य से, आप उन्हें हटा सकते हैं। ऐसा करने के लिए, रबड़ लें और इसे नरम किनारों के साथ एक छोटी सी जगह पर ले जाएं। अस्पष्टता को 20% कम करें और समस्या वाले क्षेत्रों को धीरे-धीरे मिटाएं, जो खोपड़ी के तारों के जंक्शन पर अच्छी तरह से हैं। रबड़ के प्रत्येक चरण में केवल 20% रंगाई होगी, इसलिए समायोजन धीरे-धीरे किया जाएगा, धीरे-धीरे अंतिम परिणाम के लिए एक प्राकृतिक रूप दे।
    • स्याही से बाहर चलाए गए तारों पर काम करने के लिए, चयन क्षेत्र से बाहर, आपको पहले चयन रद्द करना होगा (CTRL + K दबाएं) ब्रश लें और उसी रंग का चयन करें जिसके साथ आप अपने बालों को चित्रित करते हैं। अब तारों को ज़ूम इन और पेंट करें मैन्युअल रूप से।
    • थोड़ा और प्रतिभा के साथ, आप हेयरस्टाइल में अधिक रोशनी और रंग बनाने के लिए रबड़ और ब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2
    बहुत काले बालों के साथ कार्य करना

    गीम के चरण 10 में बाल रंग बदलें
    1
    अंतिम टोन पर अधिक नियंत्रण रखने के लिए मूल बालों को हल्का बनाएं हमेशा चयनित छवि को नए रंग को बहुत अच्छी तरह से शामिल करना होगा। कुछ ऐसा होता है जो सबसे अधिक अंधेरे बालों के साथ होता है, इसलिए काले रंग के करीब है कि उन्हें हल्का या रंग देना असंभव है। लेकिन ओवरलैपिंग पारदर्शिता के कई परतों का उपयोग करने से समस्या को हल करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। एक नई परत बनाने के लिए पारदर्शिता परत पर राइट-क्लिक करें फिर रंग परिवर्तन परत पर जाने से पहले निम्न प्रभावों का प्रयास करें।
    • जीवंत रंगों के लिए रंग और संतृप्ति को समायोजित करें एक रंग को दूसरे रंग में बदलने के लिए रंग का उपयोग करना शुरू करें, जैसे जीवंत लाल, बैंगनी, हरे, आदि। संतृप्ति रंग की तीव्रता का निर्धारण करेगी - शून्य के करीब, और अधिक ग्रे - और उच्चतर, अधिक नीयन। परिवर्तन को देखने के लिए इसे आसान बनाने के लिए बाल पीले रंग कीजिए।
    • रंग बदलना शुरू करने से पहले अपने बाल चमक और इसके विपरीत के साथ हल्का करें चमक को प्रभावित करता है और इसके विपरीत, सफेद और काले रंग के बीच का अंतर बदलता है
  • जिम्पी में बालों का रंग बदलते हुए चित्र का शीर्षक चरण 11
    2
    पारदर्शिता परतों पर जाने से पहले संभव के रूप में ज्यादा चमक और रंग रखो एक अच्छा अंतिम परिणाम प्राप्त करने के लिए दो रंगों को मिलाएं और मैच करें - एक काले रंग के बाल पर एक पीले रंग और कम विपरीत, दूसरी परत के साथ आसानी से एक सुनहरे बालों में परिवर्तित हो सकते हैं। इससे पहले कि आप आगे बढ़ते हैं, उतना ही आप अपने काले बालों को सफेद कर देते हैं।
    • उच्च चमक और इसके विपरीत के साथ मिलकर एक पीले रंग का रंग, सही रंग के साथ काम करना शुरू करने के लिए पर्याप्त है।
  • गीम के चरण 12 में बाल रंग बदलें
    3
    परिवर्तनों के लिए अधिक स्पष्ट होने के लिए पारदर्शिता परत डुप्लिकेट करें। तो काले बाल हल्के होंगे। यदि आवश्यक हो, तो सामान्य तकनीकों का उपयोग करके थोड़ा अंधेरा करें। एक बार जब आप मूल बाल की प्रतिभा से संतुष्ट हो जाते हैं, एक बार या दो बार पारदर्शिता परत को कॉपी और पेस्ट कर दें। ओवरले मोड का उपयोग करते समय, प्रतियां एक साथ मिश्रित हो जाएंगी और अंतिम प्रभाव को बहुत अधिक हड़ताली छोड़ देंगे।
  • जिम्पी में बाल रंग बदलें शीर्षक 13 चित्र 13
    4
    सबसे सटीक संपादन करते समय मूल फ़ोटो प्रकाश रखें पारदर्शिता का लाभ यह है कि यह मूल तस्वीर के समान प्रकाश मूल्य रखता है, इसलिए छाया और रोशनी एक समान रहती हैं। इस कारण से, खामियों को दूर करने के लिए इरेज़र का उपयोग करते समय, बालों से प्राकृतिक प्रकाश के स्थानों को दूर न करें। बस कुटिल लाइनों और नुकीला बालों को मिटा दें कभी चमकीले क्षेत्र को अंधेरे करने की कोशिश न करें जिससे कि बालों को गहरा दिखाई पड़ता है या इसे अधिक गोरा देखने के लिए छाया को हल्का कर सकते हैं।
    • यह काले बाल के रंगों को गोरे या उल्टे के विपरीत उलटा देने के लिए प्रलोभन हो सकता है, लेकिन यह पूरी छवि को बदल देगा और बाल अप्राकृतिक दिखेंगे।
    • पूरे फोटो के लिए बालों में लाया जाने वाला कोई भी प्रकाश होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यह प्रकाश और असली बालों के साथ बहुत बेहतर काम करता है गहरे रंग आमतौर पर बदलाव को अच्छी तरह से नहीं दिखाते हैं।

    चेतावनी

    • पारदर्शिता परत पर रंगाई करना याद रखें क्योंकि यह मूल छवि पर किया जाने पर कुछ त्रुटि ठीक करने के लिए बहुत कठिन है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com