IhsAdke.com

अप्रयुक्त उपहार वाउचर को कैसे रिडीम करें

अधिकांश भौतिक भंडार और ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के पास उपहार प्रमाण पत्र खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। हालांकि, उनमें से बहुत से उनके नियमों और शर्तों में निहित तिथियां और निष्क्रियता दरें हैं अपने अप्रयुक्त गिफ्ट कार्ड से धूल ले लो और उन्हें रिडीम करें या उन चीजों के लिए आप का आदान-प्रदान करें जो आप उपयोग करेंगे।

चरणों

विधि 1
अमेज़ॅन से गिफ्ट वाउचर रिडीमिंग

अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपना अमेज़ॅन गिफ्ट कार्ड भौतिक या आभासी रूप में खोजें यदि आपको ईमेल द्वारा उपहार प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ है, तो आपको इसे प्रिंट करने की आवश्यकता नहीं है। अमेज़ॅन उपहार कार्ड व्यापक रूप से ईमेल, फेसबुक और एक प्लास्टिक कार्ड के रूप में वितरित किए जाते हैं।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    सक्रियण कोड को देखें ईमेल द्वारा या प्लास्टिक गिफ्ट कार्ड के पीछे भेजे गए रसीद पर यह 16-अंकीय संख्या है। यदि आप एक प्लास्टिक कार्ड का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको नंबर देखने के लिए लेपित क्षेत्र को परिमार्जन करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    अपने अमेज़ॅन खाते में लॉग इन करें अगर आपके पास कोई खाता नहीं है, तो आपको एक बनाना होगा और इसे अपने ईमेल का उपयोग करके पुष्टि करना होगा। अन्य उपहार वाउचर के विपरीत, अमेज़ॅन कार्ड आपके ऑनलाइन खाते में जमा किए जाते हैं, कार्ड के बजाय खुद को डाला जाता है
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में "मेरा खाता" पर क्लिक करें। उस लिंक पर क्लिक करें जो "आपके खाते में एक उपहार प्रमाण पत्र लागू करें" कहते हैं।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    16-अंकीय सक्रियण कोड दर्ज करें। जब आप पूरा कर लें, "अपने खाते पर लागू करें" पर क्लिक करें। आपके गिफ्ट कार्ड की शेष राशि आपके खाते में लागू की जाएगी और किसी भी अन्य भुगतान विधियों से पहले आपकी अगली खरीदारी पर उपयोग की जाएगी।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाले चित्र चरण 6
    6
    आप अपने खाते में आवेदन करने के बजाय खरीदारी करने पर सक्रियण कोड दर्ज करना पसंद करते हैं, अगर आप तुरंत पूरी राशि खर्च करना चाहते हैं आप चेकआउट के दौरान इसे लागू कर सकते हैं
  • विधि 2
    ई-कॉमर्स स्टोर से उपहार कार्ड रिडीम करना

    अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र 7 कदम
    1
    अपना उपहार कार्ड ढूंढें समाप्ति तिथि देखें 200 9 के बाद से, उपहार प्रमाणपत्र जारी किए गए दिनांक से पांच वर्ष की अवधि के भीतर समाप्त नहीं हो सकते। यदि आपका वाउचर पांच साल से अधिक पुराना है, तो आप इसे रिडीम करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन यह पहले ही समाप्त हो चुका है।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाले चित्र चरण 8
    2
    इंटरनेट सर्च इंजन पर जाएं और "गिफ़्ट सर्टिफिकेट बैलेंस" टाइप करें" आपको कई वेबसाइटें दिखाई देंगी जो आपको आपके उपहार कार्ड के शेष राशि का पता लगाने में मदद करेंगी यदि आपको अभी भी पता नहीं है कि यह क्या है। सूची से अपना ईकॉमर्स रिटेल स्टोर चुनें और उस लिंक पर क्लिक करें, जो ग्राहक सेवा या वेबसाइट से संपर्क करने की पेशकश करते हैं, जो आपकी शेष राशि को ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र 9
    3
    यह ध्यान रखें कि सबसे उपहार प्रमाण पत्र पहले वर्ष के बाद डाउनटाइम लेते हैं यह प्रति माह $ 2.50 या अधिक हो सकता है। अगर आपका गिफ्ट कार्ड शेष राशि पर कम है, तो अगले मासिक शुल्क से पहले इसका उपयोग करना सबसे अच्छा है।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    4
    आपके उपहार कार्ड के पीछे दिखाए गए वेबसाइट पर जाएं शॉपिंग प्रारंभ करें खरीदारी करते समय हमेशा अपनी शेष राशि याद रखें
    • आप अपने गिफ्ट कार्ड को एक आवेदन, साइट, या भौतिक स्थान के माध्यम से सबसे बड़े खुदरा विक्रेताओं पर रिडीम कर सकते हैं। अपने कार्ड के पीछे मुद्रित कूपन कोड दर्ज करने के लिए अपने ऐप में "रिडीम" पर क्लिक करें।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र 11 कदम
    5
    ई-कॉमर्स साइट पर खरीदारी को अंतिम रूप दें क्रेडिट कार्ड के साथ भुगतान करने से पहले "उपहार वाउचर रिडीम" या "कूपन कोड दर्ज करें" पर क्लिक करें
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र 12 कदम
    6
    कार्ड के पीछे की संख्या टाइप करने के बाद "एंट" या "ठीक" पर क्लिक करें उपहार कार्ड के उपयोग के बाद केवल शेष शुल्क दिखाने के लिए यह आपके संतुलन को समायोजित करना चाहिए। कुछ उपहार कार्ड भाड़ा शुल्क के लिए अपने शेष राशि लागू नहीं करेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक से अप्रयुक्त उपहार कार्ड रिडीम करें चरण 13
    7
    यदि आवश्यक हो, तो खरीद के शेष के लिए भुगतान करने के लिए अपना क्रेडिट कार्ड नंबर दर्ज करें। अपना शिपिंग पता और बिलिंग पता दर्ज करें, और फिर ऑर्डर पूरा करें
  • अप्रयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र, चरण 14
    8
    ऑर्डर पुष्टिकरण नंबर लिखें आपको अपने ईमेल में ऑर्डर पुष्टिकरण नंबर भी प्राप्त करना चाहिए।
  • विधि 3
    खुदरा स्टोर से गिफ्ट वाउचर रिडीम करना




    अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    1
    खरीदारी के बाद एक साल के भीतर एक दुकान पर अपने खुदरा स्टोर उपहार कार्ड का उपयोग करें जब तक उसका दूसरा संकेत न हो, तो यह संभावना है कि पहले वर्ष के बाद प्रति माह लगभग 2.50 डॉलर की निष्क्रियता दर पर उसे आरोप लगाया जाएगा।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र, चरण 16
    2
    अपने उपहार कार्ड के शेष राशि की जांच करने के लिए स्टोर कर्मचारी से पूछें इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि शेष शेष राशि पर आप कितना खर्च कर सकते हैं।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र 17
    3
    अपने उत्पादों को खरीदें जब तक सब कुछ समाप्त हो जाए, तब तक अपना चयन करें।
  • अप्रयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र, चरण 18
    4
    अपने उत्पाद को चेक करने के बाद उसे स्टोर क्लर्क को अपना उपहार दें वह उपहार कार्ड को एक मशीन पर पास करेंगे, जैसे कि एक क्रेडिट कार्ड, और खरीद मूल्य काट कर।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र, चरण 1 9
    5
    अपना उपहार कार्ड वापस प्राप्त करें यदि शेष शेष राशि अभी भी है इस विशेष महीने में कोई डाउनटाइम नहीं लिया जाएगा, जिसका उपयोग आपने किया था।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र, चरण 20
    6
    कर्मचारी के साथ कोई बैलेंस नहीं उपहार कार्ड छोड़ दो, जब तक कि आप उसे रिचार्ज करना नहीं चाहते।
  • विधि 4
    विनिमय उपहार प्रमाण पत्र

    अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र, चरण 21
    1
    तय करें कि आप अपने उपहार कार्ड का उपयोग कर सकते हैं यदि आपको ई-कॉमर्स साइट या स्थानीय खुदरा स्टोर से उपहार कार्ड प्राप्त हुआ है जिसे आप उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो आप इसे इंटरनेट पर बेच सकते हैं या विनिमय कर सकते हैं।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र, चरण 22
    2
    कारपूल वेबसाइट पर जाएंसाथ, गिफ्ट कार्डग्रैनी डॉट कॉम और गिफ्ट कार्डबलैंकन। (अंग्रेजी में सभी) इन साइटों में से प्रत्येक या इसी तरह की वेबसाइट्स के शुल्क के बराबर राशि का तुलना करने के लिए यह एक अच्छा विचार है ताकि आपको उच्चतम प्रतिशत वापस मिल सके।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र 23
    3
    उस लिंक पर क्लिक करें जो "बेची उपहार प्रमाण पत्र"" साइट पर दुकानों की सूची में स्टोर खोजें। यदि स्टोर सूचीबद्ध नहीं है, तो ग्राहक सेवा अनुभाग पर जाकर या किसी अन्य वेबसाइट पर जाकर इसे बेचने के लिए कहें जो आपके गिफ्ट कार्ड के साथ काम करती है
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र, चरण 24
    4
    एक खाता बनाएं आपको एक डिलीवरी पता और एक ईमेल पता की आवश्यकता होगी।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाले चित्र चरण 25
    5
    अपने उपहार कार्ड के बारे में जानकारी दर्ज करें यह साइट शेष राशि की जांच करेगी और दिखाती है कि आप नकद में या साइट पर एक्सचेंज में कितना प्राप्त कर सकते हैं।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र, चरण 26
    6
    नकद मूल्य प्राप्त करने या बदले में चुनें शायद आप नकदी विकल्प के मुकाबले एक्सचेंज के माध्यम से एक बड़ा मूल्य वापस कर सकते हैं। कुछ वेबसाइट आपको स्टोर का चयन करने की अनुमति देते हैं जिसमें आप एक्सचेंज का उपयोग करना चाहते हैं, जबकि अन्य अमेज़ॅन पर इस्तेमाल होने वाली एक रसीद जारी करेंगे।
  • अप्रयुक्त गिफ्ट कार्ड रिडीम शीर्षक वाले चित्र चरण 27
    7
    अपना लेनदेन पूरा करें आपको प्राप्त शिपिंग लेबल का उपयोग करके अपना उपहार कार्ड भेजें
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला चित्र, चरण 28
    8
    मेल या ई-मेल से अपना उपहार कार्ड प्राप्त करें इसे निर्धारित समाप्ति तिथि के भीतर प्रयोग करें
  • आवश्यक सामग्री

    • क्रेडिट कार्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com