IhsAdke.com

अमेज़ॅन पर एक खाता कैसे बनाएं

अमेज़ॅन सबसे बड़ा ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स में से एक है, और पुस्तकों, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर और कपड़ों की एक विस्तृत विविधता प्रदान करता है - साथ में लगभग कुछ भी जो आप सोच सकते हैं आपको अमेज़ॅन पेजों को ब्राउज़ करने के लिए पंजीकरण करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर आप आइटम खरीदना या बेचना चाहते हैं (या यदि आप कोई प्रोफ़ाइल बनाना चाहते हैं, इच्छा सूची बनाएं और निजीकृत अनुशंसाएं प्राप्त करें), तो आपको एक खाता सेट करना होगा यह केवल कुछ मिनट लगते हैं।

चरणों

भाग 1
अपना खाता बनाना

एक अमेज़ॅन अकाउंट स्टेप बनाएं
1
शुरू करो। Amazon.com पर जाएं स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में, आप "मेरा खाता" नामित एक मेनू देखेंगे। जब आप इसके ऊपर घुमाते हैं, तो एक ड्रॉप-डाउन मेनू पॉप अप हो जाएगा पीला "साइन इन / साइन इन" बटन के नीचे "यहां प्रारंभ करें / प्रारंभ करें" लिंक पर क्लिक करें।
  • एक अमेज़ॅन अकाउंट स्टेप 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करें पंजीकरण फॉर्म आपके नाम और ईमेल पते के लिए पूछेगा, और आपको एक पासवर्ड चुनने के लिए कहेंगे।
    • ध्यान दें कि आप एक फ़ोन नंबर भी दर्ज कर सकते हैं। यह आवश्यक नहीं है, लेकिन आपके खाते के लिए बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है। अमेज़ॅन आपको कॉल नहीं करेगा, इसलिए इसके बारे में चिंता न करें - यह फ़ोन केवल सुरक्षा उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाता है
  • चित्र बनाएं एक अमेज़ॅन खाता बनाएं चरण 3
    3
    अपना खाता बनाएं एक बार जब आप सभी जरूरी जानकारियां भरे हैं, तो "खाता बनाएं / खाते बनाएं" पर क्लिक करें। आपको तत्काल अमेज़ॅन वेलकम पेज पर भेज दिया जाएगा। बधाई! आपके पास अब एक आधिकारिक अमेज़ॅन खाता है
  • भाग 2
    अपने खाते को कस्टमाइज़ करना

    एक अमेज़ॅन अकाउंट स्टेप 4 बनाएं
    1
    अपने भुगतान विकल्प संपादित करें एक बार जब आप अपना खाता बनाते हैं, तो आप यह तय करना चाहेंगे कि आपकी पसंदीदा भुगतान पद्धति क्या है। स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर "आपका खाता / आपका खाता" पर क्लिक करें। "भुगतान विधियों / भुगतान विधियों" मेनू के अंतर्गत, "एक क्रेडिट कार्ड जोड़ें / क्रेडिट कार्ड जोड़ें" चुनें। अपने बिलिंग पते सहित किसी भी प्रकार के क्रेडिट कार्ड के लिए प्रासंगिक जानकारी दर्ज करें।
    • एक बार जब आप यह कर लेंगे, तो आप पुष्टि कर सकते हैं कि आपने "आपकी भुगतान विधियों को प्रबंधित करें" पर जाकर सही जानकारी दर्ज की है। आपका क्रेडिट कार्ड वहां दिखाई देना चाहिए



  • चित्र बनाएं एक अमेज़ॅन अकाउंट बनाना 5 चरण
    2
    एक डिलीवरी पता जोड़ें "आपका खाता" पर फिर से क्लिक करें और "खाता सेटिंग्स / खाता सेटिंग्स" क्षेत्र पर नेविगेट करें। "नया पता जोड़ें / नया पता जोड़ें" पर क्लिक करें। अपना पासवर्ड दर्ज करें और फिर अपना नाम और शिपिंग पता फ़ॉर्म भरें। "सहेजें और जारी रखें" पर क्लिक करें। अब आप अमेज़ॅन पर खरीदने के लिए तैयार हैं!
  • एक अमेज़ॅन अकाउंट स्टेप 6 बनाएं
    3
    एक पता पुस्तिका बनाएं पता पुस्तिका एक वैकल्पिक विशेषता है, लेकिन बहुत से लोग यह पाते हैं कि यह एक बेहतर शॉपिंग अनुभव बनाता है। "आपका खाता" पर जाएं और "पता पुस्तिका प्रबंधित करें" पर क्लिक करें। आपको उन लोगों के लिए अतिरिक्त पते दर्ज करने के लिए कहा जाएगा जिनके लिए आप उपहार खरीद सकते हैं।
    • जब आप "उपहार देने का पता" के रूप में किसी पते को चिह्नित करते हैं, तो अमेज़ॅन स्वतः उस पते पर भेजे गए आदेशों के साथ एक उपहार रसीद शामिल करेगा
  • एक अमेज़ॅन अकाउंट स्टेप 7 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना प्रोफाइल कस्टमाइज़ करें "आपका खाता" पर फिर से जाएं और "निजीकरण / वैयक्तिकरण" उपशीर्षक के तहत "आपकी सार्वजनिक प्रोफ़ाइल" पर क्लिक करें। आपको अपने सार्वजनिक प्रोफ़ाइल (नाम, स्थान, जन्मदिन, वेबसाइट, फोटो) में दिखाई देने वाले विवरण दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। जब किया जाए, "मैंने नियम और शर्तों को पढ़ा है" क्षेत्र पर क्लिक करें और फिर जारी रखें दबाएं। आपको अपने बारे में अधिक विवरण दर्ज करने के लिए कहा जाएगा "समाप्त / समाप्त" बटन दबाएं, और आपका प्रोफ़ाइल पूरा हो गया है।
    • यदि गोपनीयता आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो सावधान रहें कि आपकी प्रोफ़ाइल में किस प्रकार की जानकारी दिखाई देगी। उदाहरण के लिए, आप केवल अपना पहला नाम और आपके सामान्य स्थान की सूची चुन सकते हैं।
    • सावधान रहें जब आप अतिरिक्त विवरण दर्ज कर रहे हों तो 4000 से अधिक वर्ण दर्ज न करें। यह वह सीमा है जो अमेज़ॅन स्टोर करेगा।
  • एक अमेज़ॅन अकाउंट स्टेप 8 बनाएं
    5
    अपने सामाजिक नेटवर्क से कनेक्ट करें "आपका खाता" पर जाएं और "निजीकरण / वैयक्तिकरण" उपशीर्षक के तहत "आपकी सामाजिक सेटिंग" पर क्लिक करें आपको एक ऐसी खिड़की पर ले जाया जाएगा जहां आप अपने फेसबुक खाते से अपने अमेज़ॅन खाते से कनेक्ट करना चुन सकते हैं। आपके पास "ट्विटर सेटिंग्स / ट्विटर सेटिंग्स" पर क्लिक करने का विकल्प भी है और ट्विटर से भी जुड़ना है।
    • फेसबुक और ट्विटर से कनेक्ट होने से आप उन उत्पादों को साझा करके अपने प्रोफ़ाइल से अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं जो आपने खरीदा और पसंद किए हैं।
  • एक अमेज़ॅन अकाउंट स्टेप 9 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    इच्छा सूची बनाएं अपनी खुद की इच्छा सूची बनाने के लिए, "आपका खाता" पर जाएं और "इच्छा सूची" पर क्लिक करें। दाईं तरफ आपको "अपनी इच्छा सूची बनाएँ" नामक एक पीला बटन दिखाई देगा "। उस पर क्लिक करें अब जब आप अमेज़ॅन पर आइटम्स खोजते हैं, तो आप "इच्छा जोड़ें सूची" बटन पर क्लिक करके अपनी इच्छा सूची पर रख सकते हैं।
    • यदि आप अपनी इच्छा सूची (डिफ़ॉल्ट रूप से इसे "नई इच्छा सूची / रिव इच्छा सूची" कहा जाएगा) नामित करना चाहते हैं, तो सूची को कॉन्फ़िगर करने के बाद बस "संपादन सूची नाम / संपादित करें सूची नाम" लिंक पर क्लिक करें।
    • यदि आप अपनी सूची "सार्वजनिक" के रूप में छोड़ देते हैं, तो यह आपके मित्रों और रिश्तेदारों के लिए उपहार चुनना आसान बनाती है। वे आपकी सूची को देखने और कुछ चुनने में सक्षम होंगे।
    • आप एक ही तरह की विशिष्ट सूची बना सकते हैं: बस "आपका खाता" फ़ील्ड में "इच्छा सूची" के बजाय "वेडिंग लिस्ट" चुनें। आपको अपने बारे में जानकारी, आपके साथी, और आपके विवाह की तिथि दर्ज करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। एक बार विन्यस्त होने पर, यह सूची केवल एक अधिक पारंपरिक रिकॉर्ड के रूप में कार्य करती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप ध्यान दें कि आप अमेज़ॅन का उपयोग अक्सर कर रहे हैं, तो प्राइम साइनिंग पर विचार करें। आपको एक वार्षिक शुल्क का भुगतान करना पड़ता है, लेकिन कई मदों पर मुफ्त दो दिवसीय भाड़ा मिलता है, और कई फिल्मों और टीवी शो के मुफ्त संचरण
    • एक बार जब आप आइटम खरीदने और छंटनी शुरू करते हैं, तो अमेज़ॅन आपको व्यक्तिगत सिफारिशों की पेशकश करेगा अपनी सिफारिशों को देखने के लिए अपने व्यक्तिगत होमपेज पर "आपके लिए अनुशंसित" क्लिक करें
    • "आज के सौदे / आज के सौदे" टैब की जांच करना मत भूलना आप रोजाना अलग-अलग बेड़े की पेशकश कर सकते हैं, और कभी-कभी आप भाग्यशाली हो सकते हैं और कुछ चाहते हैं जो आप चाहते हैं, एक हास्यास्पद सस्ती कीमत के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com