IhsAdke.com

एक ऑटो फोटोग्राफ़ी कैसे लें

किसी व्यक्ति को कई कारणों से स्वयं-चित्र लेना चाहिये: किसी के लिए आश्चर्य (और कोई और नहीं), कलात्मक अभिव्यक्ति, या सिर्फ अपने लिए कारण के बावजूद, मूल बातें जानने के लिए यह हमेशा अच्छा होता है

चरणों

विधि 1
कैमरे पर फोकस करें

चित्र ले लो एक स्व पोर्ट्रेट चरण 1
1
अपने कैमरे के बारे में जानें आपके पास आपके कैमरे के प्रकार के आधार पर आपके विकल्पों में वृद्धि या कमी आएगी। अधिकांश कैमरे में उनमें कुछ प्रकार के टाइमर हैं यह देखने के लिए मैनुअल या स्कैन करें कि आपका कैमरा क्या करता है।
  • चित्र लें एक ले लो एक स्व पोर्ट्रेट चरण 2
    2
    जब तक आप एक सेल फोन कैमरे का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तिपाई प्राप्त करें। वह एक पेशेवर होना जरूरी नहीं है, लेकिन उसे डाल दिया जाना चाहिए।
  • ले लो एक सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 3
    3
    देखें कि क्या आपके कैमरे में कोई प्रकार का रिमोट कंट्रोल है यह आपको अधिक आजादी देगा, चाहे आप कहीं भी हों।
  • चित्र ले लो एक स्व पोर्ट्रेट चरण 4
    4
    जब आप फोकस को समायोजित करते हैं, तो किसी के पास, या कुछ और, कैमरा के सामने रखो।
  • एक स्व पोर्ट्रेट चरण 5 ले लो चित्र
    5
    कई चित्र लेने के लिए डरो मत - खासकर यदि आपका कैमरा डिजिटल है
  • चित्र ले लो एक स्व पोर्ट्रेट चरण 6
    6
    अपने फोटो के साथ आप क्या व्यक्त करने की कोशिश कर रहे हैं, इस बारे में ईमानदार रहें। अगर यह उपहार होने वाला है, तो अपना सर्वश्रेष्ठ दिखाएं, लेकिन अपना सर्वश्रेष्ठ दिखाएं, जरूरी नहीं कि सबसे अच्छी तस्वीर बनाएं।
  • ले लो ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 7
    7
    प्रकाश को मारो जो भी आप उपयोग कर रहे हैं: पर्यावरण, लैंप, पेशेवर लालटेन, आदि। इसे सही बनाने पर काम करें
  • एक स्व पोर्ट्रेट चरण 8 ले लो चित्र चित्र
    8
    सुनिश्चित करें कि रंग संतुलन सही है अगर आपके पास यह विकल्प आपके डिजिटल कैमरे पर है अगर आप भूल जाते हैं, ऐसे प्रोग्राम होते हैं जो इसे ठीक करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • एक स्व पोर्ट्रेट चरण 9 ले लो चित्र चित्र
    9
    इसके बारे में सोचो कभी-कभी आप कई तस्वीरें लेते हुए भाग्यशाली हो, लेकिन यदि आप इसके बारे में कुछ सोचते हैं, तो इससे मदद मिलती है
  • एक स्व पोर्ट्रेट चरण 10 ले लो चित्र
    10
    रचनात्मक रहें उस तस्वीर को हाथ में कैमरा और तस्वीर में दिखाए गए हाथ से न लें। आप जानते हैं, जिस पर आप फेसबुक और माइस्पेस पर बहुत कुछ देखते हैं
  • विधि 2
    मानसिक पर ध्यान केंद्रित करना




    चित्र ले लो एक स्व पोर्ट्रेट चरण 11
    1
    रिलैक्स। यह बहुत आसान लग सकता है लेकिन एक अच्छा फोटो अवसर एक अप्राकृतिक मुद्रा और चेहरे के भाव के साथ बर्बाद किया जा सकता है। यह अच्छा महसूस करने के लिए कठिन हो सकता है जब आपके शरीर अजीब लगता है और जगह से बाहर है, लेकिन पहला कदम एक गहरी साँस लेने के लिए और अपने शरीर के किसी भी भाग है कि तनाव में हो सकता है नोटिस और उस तनाव जारी करने के लिए है!
  • एक स्व पोर्ट्रेट चरण 12 लो
    2
    कैमरा से कनेक्ट करें कैमरा और उसके सामने अपने शरीर की स्थिति को ध्यान में रखना शुरू करना बहुत महत्वपूर्ण है। अधिकांश फोटोजेनिक लोगों को फ़ोटोग्राफ़ करना पसंद है और यह फ़ोटो में दिखाई देता है। कैमरे के लेंस से डरो मत बहाना वह एक दोस्त, प्रेमी, रिश्तेदार, या कुछ और तुम देखना चाहते हैं! इस कनेक्शन का अभ्यास करने और कैमरे के सामने होने के लिए बहुत सारी तस्वीरें लेना सुनिश्चित करें।
  • ले लो एक सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 13
    3
    अपना सर्वश्रेष्ठ चेहरे का अभिव्यक्ति दिखाएं निर्धारित करें कि आपके सबसे अच्छे कोण हैं और उन्हें याद रखें। ऐसा करने के लिए, एक दर्पण के सामने खड़े हो जाओ और अपने चेहरे के सबसे विषम पक्ष खोजें। पूर्ण ललाट फोटो मुश्किल हो सकता है, इसलिए फ़ोटो के समय, कैमरे में अपना चेहरा तीन-चौथाई दिखाएं। यह आपके चेहरे के कोण को बढ़ाता है और समग्र रूप को सुधारता है
  • ले लो ए सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 14
    4
    अपनी आँखों से मुस्कुराओ यह मॉडलिंग दुनिया में एक आम अभिव्यक्ति है मृत आँखों के साथ एक साधारण मुस्कान अच्छे परिणाम नहीं देते। आप अपनी तस्वीरों में थका हुआ या उदासीन नहीं देखना चाहते हैं। अपनी आंखों से मुस्कुराहट करने के लिए, गाल के ऊपर और पलकें के ऊपर मांसपेशियों को कस लें। कल्पना कीजिए तुम्हारी आंख एक खुश चेहरा बना रही है! यह सबसे पहले मुश्किल हो सकता है, लेकिन एक दर्पण के सामने अभ्यास करें, जिसमें आपके मुंह को कवर करने वाले पेपर होते हैं। आपकी आँखों को कोनों में ऊंचा होना चाहिए और एक निश्चित चमक होना चाहिए।
  • एक स्व पोर्ट्रेट चरण 15 को ले लो चित्र
    5
    अपने धड़ और शरीर के कोण को बढ़ाएं: क्लासिक मॉडल दूसरे के सामने एक पैर और एक कंधे अन्य की तुलना में कैमरे के पास के साथ कैमरे से 45 डिग्री के कोण पर cologar स्थिति उसके शरीर है। अपने कूल्हों के साथ खड़े होकर, अपने शरीर के ऊपरी भाग को कैमरे की तरफ खींचें, ट्रंक में थोड़ी वक्र बनाना। बहाना है कि आपके सिर में रस्सी है और वह आपको खींच रही है अपने धड़ पर बहुत हवा डाल दिए बिना अपने पेट को सिकोड़ें और अपने कूल्हों पर अपने शरीर को अपने शरीर के बीच थोड़ी दूरी के साथ रख दें। इन आंदोलनों को एक साथ बहुत छोटी कमर का भ्रम मिलेगा
  • चित्र एक ले लो एक स्व पोर्ट्रेट कदम 16
    6
    अपनी बाहों और पैरों के साथ अंतरिक्ष बनाएं फैशन पत्रिकाओं में देखें और मॉडलों की स्थिति पर गौर करें। समरूपता तस्वीरें में वांछित नहीं है असममित बन गया है और अधिक दिलचस्प हैं। अपनी बाहों और पैरों को फ्लेक्स करने के लिए आप दिलचस्प रेखाएं बना सकते हैं, जो आपके लिए फोटोग्राफ को देखकर एक दिलचस्प चित्र बनाते हैं। यदि पृष्ठभूमि अमीर है, तो आप पर फ़ोकस होगा, और यदि यह आसान है तो लाइनें कुछ जटिलता बनाएगी। कई poses- मोड़ के साथ अभ्यास हाथ और जबकि दूसरे हाथ जगह में स्वाभाविक रूप से गिर जाता है उसके कूल्हे पर हाथ जगह बगल में उसे हाथ, उसके हाथ से एक कंधे पकड़े एक उच्च कंधे और दूसरे के साथ उसके कूल्हों पर दोनों हाथ डाल डाउन- दोनों कंधे वापस उसकी पीठ के छोटे पर हाथ रखा, बाहर कोहनी, एक से कंधे उच्च के साथ अन्य-या dento अपनी कोहनी में कहें,, उसकी पीठ और एक पैर मुड़े और अन्य झुकने गुना के सामने बाहर खींच लिया (यह मुद्रा एक सिल्हूट फोटो के लिए महान है!)।
  • एक स्व-पोर्ट्रेट चरण 17 को चित्रित करें
    7
    अपनी ठोड़ी को नीचे चलो अपना सिर आगे बढ़ाएं, जो आपकी गर्दन को बड़ा करेगा फिर थोड़ा अपने सिर को कम करें और अपने आप को कैमरे के साथ आंख के स्तर से थोड़ा ऊपर रखने की कोशिश करें। यह न केवल ठोड़ी का पर्दाफाश करता है, बल्कि कैमरे के लिए आंख खोलता है।
  • चित्र एक ले लो एक स्व पोर्ट्रेट चरण 18
    8
    अपना प्रकाश ढूंढें: यदि आप बाहर हैं, तो आपको हमेशा सूरज का सामना करना चाहिए यदि सूरज तुम्हारे पीछे है, तो आपका चेहरा छायांकित हो जाएगा और शायद यह फोटो में लंगड़ा होगा। यदि आपके पास विस्तृत चेहरे हैं, तो कैमरे के सामने गाल पर प्रकाश की स्थिति की कोशिश करें। यदि आपके पास पतले चेहरे हैं, तो कैमरे के लेंस के निकट प्रकाश को सीधे गाल पर होना चाहिए।
  • चित्र एक ले लो एक स्व पोर्ट्रेट कदम 19
    9
    अपनी आँखें खुली रखो! यह हमेशा करना आसान नहीं होता है अगर यह बहुत स्पष्ट है या आप कई लोगों के साथ हैं और कई विकर्षण हैं, तो एक टिप आपकी आँखें बंद रखने के लिए है, जबकि फोटोग्राफर कैमरा तैयार करता है। यदि कोई उलटी गिनती है, तो उन्हें 2 तक बंद कर दें। 3 में, अपनी आंखें खोलें, लेकिन अधिक नहीं। अपनी आंखों के साथ मुस्कुराते हुए याद रखें (जो तैयारी के सिर्फ एक सेकंड में मुश्किल हो सकता है) या उन्हें आराम से छोड़ दें लेकिन फोटो के लिए प्रतिबद्ध
  • एक सेल्फ पोर्ट्रेट चरण 20 ले लो चित्र
    10
    हमेशा अपना मुंह थोड़ा खुला रखो। आप अपने दाँत को कोमल काटने में रख सकते हैं या अपने मुंह को हल्के से बंद कर सकते हैं, लेकिन अपने होंठ कभी नहीं दबाएं क्योंकि इससे उन्हें बदसूरत बना दिया जाएगा। अपना मुंह थोड़ी-बहुत खुलने से जबड़े को आराम मिलेगी और एक प्राकृतिक रूप में योगदान देगा।
  • चित्र एक ले लो एक स्व पोर्ट्रेट चरण 21
    11
    अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास! एक अच्छी तस्वीर लेना एक दुर्घटना नहीं है। अगर आप मूलभूत बातें सीखते हैं, तो आपके पास बहुत सी तस्वीरें हैं आप फोटोजेनिक हो सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • एक दर्पण के ऊपर दिए गए चरणों में आपके लिए क्या काम करने का प्रयास करें आपको इसे सही तरीके से करना चाहिए, या यह चित्र में आपके नाक और मुंह पर ध्यान आकर्षित करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com