IhsAdke.com

फ्लैशिंग फ्लैश का उपयोग कैसे करें आपका फोटोग्राफ़ी सुधारना



व्यावसायिक स्टूडियो फोटोग्राफरों को शायद ही कभी प्रत्यक्ष प्रकाश का इस्तेमाल होता है क्योंकि यह बहुत फ्रेम के विपरीत बढ़ जाता है, और एक कृत्रिम टोन के साथ छवि को छोड़ देता है अधिकांश शौकिया कैमरे में एक अंतर्निहित फ्लैश है, जो इस विषय पर प्रकाश की सीधी बीम पैदा करेगा, इस विषय पर अतिरंजित हाइलाइट पैदा करेगा। सौभाग्य से, एक फ्लैश ड्राइव (इतना महंगा होना जरूरी नहीं है) को जोड़ना इस अवांछित प्रभाव को कम कर सकता है और साथ ही छवि में अधिक-विपरीत हो सकता है, जिससे आपकी तस्वीरों को और अधिक पेशेवर रूप दिखाया जा सकता है उन महंगा और जटिल फ्लैश इकाइयों खरीदने की तुलना में काफी सस्ता और हल्का विकल्प - एक अन्य समाधान के लिए एक उपकरण "प्रोफेसर Kobre के LightScoop" कहा जाता है, जो अंतर्निहित है 35 मिमी एसएलआर कैमरों के फ्लैश परिलक्षित होते हैं अनुमति देता है का उपयोग करें।

चरणों

आपका फोटोग्राफ़ी सुधारने के लिए उपयोग करें बाउंस फ्लैश का शीर्षक चित्र 1
1
एक बाहरी फ्लैश जोड़ने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके कैमरे के पास कुछ जूता या डॉक है अधिकांश कैमरे में आमतौर पर एक है
  • आपका फोटोग्राफ़ी सुधारने के लिए उपयोग करें बाउंस फ्लैश का शीर्षक चित्र 2
    2
    एक 90 डिग्री सिर के साथ एक बाहरी फ्लैश झुकाव में निवेश करें हर अच्छे ब्रांड कैमरा में सस्ती कीमतों के साथ अच्छे फ्लैश ड्राइव हैं कुछ फ़्लैश इकाइयों में भी रोटेशन होता है, इसलिए वे अधिक कार्यात्मक होते हैं
  • आपका फोटोग्राफ़ी सुधारने के लिए उपयोग करें बाउंस फ्लैश का शीर्षक चित्र 3
    3
    फ्लैश चित्रों को घर के अंदर ले जाने पर, कैमरा फ्लैश बंद करें फ्लैश को छत की ओर इंगित करें (सीधे विषय पर) और चित्र लें। यह एक नरम, फैलाना प्रकाश पैदा करेगा और साथ ही लोगों पर लाल आँख प्रभाव को रोका जा सकेगा।
  • अपने फोटोग्राफ़ी में सुधार करने के लिए उपयोग करें बाउंस फ्लैश का शीर्षक चित्र 4
    4



    सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक केबल खरीदें जो कि कैमरे में फ्लैश को जोड़ता है यह आपको अन्य स्थानों में फ्लैश की स्थिति बनाने की अनुमति देता है, जिससे प्रकाश की संभावना बढ़ जाती है।
  • आपका फोटोग्राफ़ी सुधारने के लिए उपयोग करें बाउंस फ्लैश का शीर्षक चित्र 6
    आपका फोटोग्राफ़ी सुधारने के लिए उपयोग करें बाउंस फ्लैश का शीर्षक चित्र 5
    5
    हालांकि संकेत नहीं है कि प्रोफेसर Krobe के LightScoop बाहरी फ्लैश की जगह, कुछ फोटोग्राफरों में निर्मित कैमरा फ्लैश प्रतिबिंबित करने के लिए इस सरल लेकिन प्रभावी उपकरण में रुचि हो सकती। ऐसा करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:
    • कैमरे के जूते में लाइटस्कोप स्लाइड करें
    • कैमरे को मैन्युअल मोड में सेट करें
    • एक्सपोजर के लिए, स्थान मापन में जगह।
    • आईएसओ संवेदनशीलता को 800 पर सेट करें
    • कैप्चर की गति को 1/200 में सेट करें
    • अधिकतम एपर्चर में डायाफ्राम छोड़ दें
  • आपका फोटोग्राफ़ी सुधारने के लिए उपयोग करें बाउंस फ्लैश का शीर्षक चित्र 7
    6
    बस के रूप में जब आप उछाल फ्लैश बाह्य ड्राइव ( "नोटिस" देखें), LightScoop सबसे अच्छा है जब छत या हल्के रंग में दीवारों पर प्रतिबिंबित करने के लिए प्रयोग किया जाता है, (2.4 और 3 मीटर के बीच एक दूरी जब कैमरा पोर्ट्रेट ओरिएंटेशन में है के साथ काम करता )। आप की लकड़ी, गिरिजाघरों, चर्चों या जिम के बने एक छत में प्रकाश बाउंस करने के लिए प्रयास करते हैं, पता है कि यह अच्छा परिणाम लाने नहीं होगा (यह भी, इस तरह के नाइट क्लबों के रूप में अंधेरे छत के साथ स्थानों के लिए कार्य करता है आदि)। जब छत बहुत अधिक या अंधेरा हो, प्रतिबिंब के लिए प्रकाश फिर से पलटने और फ्रेम तक पहुंचने के लिए अपर्याप्त होगा।
  • 7
    आप व्यक्त सिर के साथ एक फ्लैश ड्राइव की जरूरत नहीं है, तो इस तरह एसटू-फ़ेन Omnibounce के रूप में एक विसारक, खरीदने पर विचार, या Lightsphere- आप प्रतिबिंबित करने के लिए एक सतह के आसपास है जब इन डिफ्यूज़र बहुत आसान कर रहे हैं। एक सस्ती विकल्प एक विसारक स्वयं को बनाने के लिए है
  • युक्तियाँ

    • एक शांत बाउंस प्रभाव बनाने के लिए आपको महंगा और परिष्कृत फ्लैश की आवश्यकता नहीं है। सरल अभी तक शक्तिशाली Vivitar 285 एक महान पसंद है - यह किसी भी कैमरे पर महान काम करता है
    • जब प्रबुद्धता को प्रतिबिंबित करते हैं, तो छत से लटका वस्तुओं के लिए देखें। ये ऑब्जेक्ट अवांछित छाया बना सकते हैं
    • रोशनी को दर्शाते हुए फ्लैश की शक्ति और रेंज कम हो जाएगी, लेकिन बीम के त्रिज्या में वृद्धि होगी और क्षेत्र की गहराई कम हो जाएगी। तो फ़्लैश जितना बड़ा होगा, बेहतर परिणाम
    • "ऑटो" और "टीटीएल" क्षमताओं वाली फ्लैश इकाइयां फ्लैश मापन को संभाल सकती हैं। हालांकि, फोटो शूट शुरू करने से पहले, कैमरे को जांचने से पहले कुछ तस्वीरें लें

    चेतावनी

    • किसी भी फ्लैश इकाई खरीदने या उपयोग करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपका कैमरा उपकरण के साथ संगत है कुछ दुर्लभ मामलों में, फ्लैश यूनिट का सक्रियण वोल्टेज कैमरे के सर्किटरी से अधिक हो सकता है। खरीदने से पहले, सुनिश्चित करें कि उत्पाद वास्तव में उपयुक्त है।
    • यदि आपके घर में एक पुरानी फ्लैश ड्राइव है, तो इसका उपयोग वोल्टेज देखें यदि वोल्टेज बहुत अधिक है, तो यह आपके कैमरे को नुकसान पहुंचा सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि प्रकाश का विरोध करने के लिए उपयोग की जाने वाली अधिकतम सीमा सफेद होगी यदि छत का एक और रंग है, तो यह रंग तस्वीर में दिखाई देगा। मुड़ा हुआ फ्लैश के खुले वातावरण में कोई फायदा नहीं होगा, जो बाउंस करने के लिए सतह की कमी है। इसके अलावा, यदि छत या छत बहुत दूर या बहुत अंधेरा है, तो तस्वीर प्रकाश के लिए अपर्याप्त हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com