IhsAdke.com

Spotify का प्रयोग कैसे करें

संगीत सुनने के लिए एक नया तरीका खोज रहे हैं? Spotify आपके लिए सही विकल्प हो सकता है Spotify आपको अपनी खुद की प्लेलिस्ट बनाने, अद्वितीय रेडियो चैनल सुनने और अपने दोस्तों के साथ संगीत साझा करने की अनुमति देता है। बस कुछ ही चरणों के साथ आप अपना खाता बना सकते हैं और साइट की पेशकश करने वाली हर चीज को तलाशना शुरू कर सकते हैं!

चरणों

विधि 1
डाउनलोड Spotify

इस्तेमाल की गई तस्वीर का प्रयोग करें Spotify चरण 1
1
Spotify वेबसाइट पर जाएं आपकी पहली चीज़ साइट पर पंजीकरण करना है। आप फेसबुक या ईमेल का उपयोग कर पंजीकरण कर सकते हैं। एक विकल्प चुनें और अगले चरण पर जाएं।
  • फेसबुक के साथ साइन इन करने से आप अपने फेसबुक अकाउंट से अपने स्पॉटशीट खाते को तुरंत सिंक कर सकते हैं। आपके Facebook खाते से Spotify को प्राप्त होने वाली एकमात्र जानकारी आपका नाम और सार्वजनिक जानकारी, ईमेल और सालगिरह की तारीख है।
  • ईमेल का उपयोग करने के लिए, विकल्प का चयन करें और आवश्यक जानकारी भरें। आपको एक पासवर्ड और उपयोगकर्ता नाम बनाना होगा, अपना ईमेल, अपना जन्मदिन और आपका लिंग दर्ज करें।
  • उपयोग की जाने वाली तस्वीर का उपयोग Spotify चरण 2
    2
    नियम और शर्तें पढ़ें अगली स्क्रीन साइट के लिए Spotify की शर्तों और नियमों को प्रदर्शित करती है। यद्यपि यह लंबे समय से है, यह जानना हमेशा अच्छा होता है कि आप किस लिए पंजीकरण कर रहे हैं। जारी रखने के लिए "सहमत" या "असहमत" चुनें
  • का प्रयोग करें Spotify चरण 3 का उपयोग करें
    3
    मुख पृष्ठ का अन्वेषण करें एक बार जब आप अपना खाता बनाते हैं, तो आप अपने आप होम पेज पर जाएंगे। वहां से, आप नए संगीत की खोज कर सकते हैं, स्पॉटिटेक्ट रेडियो सुन सकते हैं, अपनी खुद की प्लेलिस्ट बना सकते हैं और अन्य लोगों की प्लेलिस्ट देख सकते हैं।
  • उपयोग की गई तस्वीर का प्रयोग करें Spotify चरण 4
    4
    अपने Spotify खाते को अपडेट करें आपके द्वारा डाउनलोड किया जाने वाला संस्करण निशुल्क है, लेकिन तीन अन्य संस्करण हैं निशुल्क खाता प्रति माह सीमित संगीत घंटे देता है, साथ ही पन्द्रह मिनट के विज्ञापन भी।
    • असीमित खाते में अपग्रेड करने पर प्रति माह 4.9 9 डॉलर की लागत होती है और सभी विज्ञापनों को गाने के मध्य से हटा दिया जाता है साथ ही साथ मासिक सुनना समय सीमा भी निकालती है
    • प्रीमियम स्पॉटिफ खाते में अपग्रेड करने पर प्रति माह 9.9 9 डॉलर की लागत होती है, और असीमित अकाउंट ऑफर की पेशकश करती है। यह आपको साइट पर अपना खुद का एमपी 3 अपलोड करने की सुविधा भी देता है, और नियमित कंप्यूटर के अलावा आपके कंप्यूटर (कंप्यूटर, टेबलेट और सेल फोन) के किसी भी उपकरण पर अपने खाते का उपयोग करता है।
  • चित्र का उपयोग करें Spotify चरण 5 का उपयोग करें
    5
    Spotify को अपने डेस्कटॉप पर डाउनलोड करें। यह आपको साइट पर हर बार विज़िट किए बिना प्रोग्राम खोलने देता है
    • पृष्ठ के बाएं कोने में, Spotify आइकन क्लिक करें। डाउनलोड शुरू हो जाएगा।
    • एक पॉप-अप विंडो आपको प्रोग्राम शुरू करने के लिए संकेत देगी। यह प्रक्रिया पूरी करने के लिए करें
  • चित्र का उपयोग करें Spotify चरण 6 का उपयोग करें
    6
    अपने संगीत का आनंद लें! डाउनलोड करने के बाद, एक छोटी स्क्रीन आपको रजिस्टर करने के लिए कह रही दिखाई देगा। इसके बाद, आप चाहते हैं कि किसी भी समय संगीत सुनने के लिए तैयार रहें।
  • विधि 2
    Spotify फ़ंक्शंस का उपयोग करें

    उपयोग की जाने वाली तस्वीर का प्रयोग करें Spotify चरण 7
    1
    गीतों की खोज करें कहानी के बाईं ओर स्थित खोज बार का उपयोग करके, आप लगभग किसी भी कलाकार से गाने ब्राउज़ कर सकते हैं और चुन सकते हैं। हालांकि, कुछ संगीतकार, Spotify द्वारा अपने संगीत की पेशकश नहीं करते हैं
  • चित्र का उपयोग करें Spotify चरण 8 का उपयोग करें
    2
    प्लेलिस्ट बनाएं ऐसा करने के लिए आप अलग-अलग कलाकारों और गीतों को खोजने के लिए खोज बार का उपयोग कर सकते हैं और फिर ड्रॉप डाउन मेनू खोलने के लिए प्रत्येक शीर्षक के दाईं ओर बटन का चयन करें। इस मेनू में, आप एक नई प्लेलिस्ट बना सकते हैं या मौजूदा प्लेलिस्ट में जोड़ सकते हैं आप नई प्लेलिस्ट बनाने के लिए बाईं ओर प्लेलिस्ट टूल का उपयोग भी कर सकते हैं।



  • चित्र का उपयोग करें Spotify चरण 9 का प्रयोग करें
    3
    स्पॉटिएस्ट रेडियो को सुनो यह बाईं पट्टी पर रेडियो बटन का चयन करके और पृष्ठ के निचले भाग में संगीत शैली चुनकर उपलब्ध है। स्पॉटिफाइट एक रेडियो स्टेशन खेलेंगे जो आप रोक सकते हैं, दोहरा सकते हैं या छोड़ सकते हैं।
  • चित्र का उपयोग करें Spotify चरण 10 का उपयोग करें
    4
    संगीत का पालन करें और साझा करें आप Spotify के साथ जुड़े फेसबुक द्वारा दोस्तों के साथ अपने संगीत को साझा कर सकते हैं अपने पसंदीदा बैंड या कलाकारों को "स्पॉटइइज़" के माध्यम से सुन रहे गीतों को सुनने के लिए "का पालन" करने का विकल्प भी है
  • चित्र का उपयोग करें Spotify चरण 11 का उपयोग करें
    5
    नए संगीत की खोज करें जब आप स्पॉटफाई, कलाकारों या गाने वाले कुछ कलाकारों या रेडियो स्टेशनों को सुनते हैं, तो आप को सुने जाते हैं। आप रेडियो स्टेशन पर खेला जाने वाले गाने "आनंद" पर क्लिक करके इन सुझावों को अधिक व्यक्तिगत बनाने में मदद कर सकते हैं आप अपने क्षेत्र के लिए चुने जाने वाले या लोकप्रिय क्षेत्र को देखने के लिए बाएं कोने में "खोज" बटन का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • चित्र का उपयोग करें Spotify चरण 12 का उपयोग करें
    6
    ऐपफ़ाइंडर का उपयोग करें यह बाएं हाथ के कॉलम में है, और यह वह जगह है जहां आप अपने सुनने के अनुभव को बढ़ाने के लिए Spotify के साथ काम करने वाले ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। इनमें से कुछ एप्लिकेशन आपको कलाकार रिलीज़, लोकप्रिय प्लेलिस्ट दिखाने और गीत की सिफारिशें करने के लिए पेश करते हैं।
  • उपयोग Spot Spotify चरण 13
    7
    ऑडियो पूर्वावलोकन उपकरण का उपयोग करें यदि आप किसी गीत को सुन रहे हैं, तो आप अपने माउस को एक दूसरे पर ले जा सकते हैं और एक गीत सुनने के लिए नाटक दबा सकते हैं। पूर्वावलोकन आप जो सुन रहे हैं उसे रोकने के बिना संगीत।
  • विधि 3
    Spotify को एक टेबलेट या मोबाइल फ़ोन पर उपयोग करें

    चित्र का उपयोग करें Spotify चरण 14 का उपयोग करें
    1
    Spotify प्रीमियम डाउनलोड करें यह केवल Spotify का एकमात्र संस्करण है जो आपको अपने लैपटॉप या खाते से अपने मुफ्त या वायरलेस फोन या टेबलेट के साथ गाने साझा करने देता है
  • चित्र का उपयोग करें Spotify चरण 15 का उपयोग करें
    2
    ऐप स्टोर पर जाएं आपके सेब डिवाइस पर, यह आइट्यून्स स्टोर होगा। एक एंड्रॉइड डिवाइस के लिए, प्ले स्टोर पर जाएं। वहाँ आप निर्देशों का पालन करके Spotify ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।
  • चित्र का उपयोग करें Spotify चरण 16 का उपयोग करें
    3
    बेतार इंटरनेट का उपयोग करके Spotify पर जाएं Spotify का उपयोग करने के लिए आपको अपने फोन या टैबलेट पर एप्लिकेशन डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है, जब तक कि यह किसी स्रोत वाई-फाई स्रोत से जुड़ा नहीं है। यह आपको साइट पर जाने और वहां से सीधे संगीत सुनने की अनुमति देगा।
  • युक्तियाँ

    • आप एक से अधिक उपकरणों के लिए एक ही Spotify खाता का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आप एक बार में केवल एक डिवाइस पर संगीत सुन सकते हैं।
    • आप अपने उपयोगकर्ता को निजी में सेट कर सकते हैं ताकि कोई भी आपकी प्लेलिस्ट या आप जो सुन रहे हों उसे देख सकें।
    • फेसबुक से जुड़ी किए बिना आप मित्रों को ढूंढ सकते हैं और स्पॉटसीव पर अपना संगीत साझा कर सकते हैं - खोज पट्टी में यूज़रनेम ढूंढ सकते हैं और उन्हें कनेक्ट कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com