IhsAdke.com

कैसे देश भर में ड्राइव करने के लिए

आपने देश भर में, अपने वाहन में या किराए पर लेने के लिए ड्राइव करने का निर्णय लिया है यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको जाने से पहले पता होना चाहिए

चरणों

चित्र क्रॉस कंट्री चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
यात्रा करने से पहले योजना बनाएं
  • 2
    मार्ग के साथ सुविधाजनक स्टोर पर रोकें कुछ ब्रेड, किसी प्रकार का मांस और कटा हुआ पनीर खरीदें या परंपरागत के साथ रहें, जैसे कुछ प्राकृतिक सैंडविच फलों और सब्जियों को खाने के लिए आसान, केले, गाजर बैग, सेब, आदि .- कुछ अनाज या सूखे मेवा, और कुकीज़ या चिप्स के रूप में कुछ कम स्वस्थ जैसे कुछ स्वस्थ नाश्ते की तरह लेते हैं। सस्ते और स्वस्थ यात्रा भोजन को पूरा करने में मदद के लिए दूध या जूस का एक छोटा सा बॉक्स भी लें।
    • जैसे-जैसे आपको भूख लगी है या यदि आप एक गैर-स्टॉप रूट पर गाड़ी चला रहे हैं तो सैंडविच बना सकते हैं। खरीदी गई रोटी ले लो, मांस और पनीर रखो और रोटी के बैग में सैंडविच स्टोर करें। इस तरह, रोटी पैकेज को रीसाइक्लिंग के अतिरिक्त, आपको कई सैंडविच को व्यक्तिगत रूप से पैक करना पड़ेगा और आपकी कार में उन्हें ढीली नहीं होगी। यह विधि लंबी यात्राओं पर खराब हो सकती है, लेकिन यदि आप कभी-कभी ड्राइव-थ्रू रेस्तरां के साथ मिलकर गठबंधन करते हैं तो आप देखेंगे कि यह कितना आर्थिक हो सकता है।
  • ड्राइंग क्रॉस कंट्री चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि आप किसी बजट पर हैं, तो एक स्थानीय रेस्तरां पर रोकें जगह के वातावरण को अवशोषित करने के लिए इन जगहों पर रोकना और शायद पसंदीदा व्यंजन जानना भी अधिक मजेदार है। यदि समय है, तो अपने भोजन का आनंद लेते हुए अन्य रेस्तरां में जाएं और स्थानीय व्यंजनों के बारे में कुछ और जानें।
  • चित्र क्रॉस कंट्री स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    एक अलग क्षेत्र में पानी पीने के दौरान सावधानी बरतें। इससे कई चीजें हो सकती हैं, एक छोटे से पेट की समस्या से गंभीर पेट दर्द और दस्त जो कि कई दिनों तक रह सकते हैं, जो आपकी यात्रा को बर्बाद कर सकता है यदि दर्द बहुत ही गंभीर है या कई दिनों तक रहता है, तो चिकित्सा सलाह लें
    • रेस्तरां में खाने पर सावधान रहें जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि पानी फ़िल्टर्ड है, सोडा के बिना सोडा मांगें इसके अलावा, यदि आप वास्तव में संदिग्ध क्षेत्र में हैं, तो किसी भी भोजन से सावधान रहें जो कि पकाया नहीं है, जैसे सलाद
    • यह सब एक बड़ी या छोटी समस्या हो सकती है, ब्राजील की स्थिति के आधार पर, जिसमें आप हैं और रेस्तरां या होटल के जल उपचार की गुणवत्ता।
    • कुछ अवरोधक जगह शराब पीने की पेशकश कर सकते हैं बस अपने पानी से पी लो और अपने कैंटीन को पूरा करें यदि आप सुनिश्चित हैं कि यह एक सुरक्षित स्रोत से आता है। कभी पीने वाला पानी नहीं पीते हैं
  • चित्र क्रॉस कंट्री चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आप भीड़ में हैं या वास्तव में तोड़ दिया है, तो आप अपनी कार में एक क्षेत्र या कैम्पिंग क्षेत्र में, आराम से क्षेत्रों में सो सकते हैं।
    • बहुत सावधान रहें जब आप सोने के लिए बंद करो कुछ अपराधियों को यह एक आसान चोरी के रूप में देखते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप समय या धन के बाहर हो, तो आप और आपके साथी यात्रियों को सुरक्षित रखने के लिए जो कुछ भी कर सकते हो इसमें परिवेश के बारे में पता होना और अवांछित चित्रों का ख्याल रखना शामिल है। समूह यात्रा के लिए एक समूह में सब कुछ करना आवश्यक है, जिसमें बाथरूम जाने और चारों ओर संदेहास्पद स्थानों की जांच करने के लिए राउंड बनाने। अपनी खुद की defence- करने के लिए आप के साथ कुछ ले करता है, तो बंदूक रखने, यकीन है कि तुम जगह है जहाँ आप कर रहे हैं, या जोखिम अपनी यात्रा के लिए एक दुखद अंत रखकर गिरफ्तार किए जाने में उसे अपने साथ ले जा सकता है बनाते हैं।
      ड्राइंग क्रॉस कंट्री चरण 5 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • ड्राइंग क्रॉस कंट्री चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आपके पास समय और पैसा है, तो होटल चुनें कीमत पर भरोसा मत करो, बल्कि सुरक्षा भी। कुछ सस्ते स्थान सड़क के कुछ बंद हो जाने से कुछ ज्यादा सुरक्षित नहीं हैं, साथ ही आपका वाहन चोरी हो सकता है जब आप कमरे में हों कुछ अच्छे स्थान हैं जो कि भाग्य पर खर्च नहीं करते हैं लेकिन अजीब और अवनति के स्थानों से दूर रहने की कोशिश करें। सुरक्षा सुविधाओं (पार्किंग स्थल और गलियारों, सुरक्षा कैमरे, दृश्य कर्मचारी, इत्यादि में पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था) के साथ अच्छी सीटें, संरक्षित कमरे, उपयोगी और सहायक कर्मचारी आदि के साथ साफ करें। ये जगहें आम तौर पर मध्यम कीमत हैं
    • यह बहुत अच्छा होगा यदि आपको होटल की श्रृंखला मिल जाए जो आप चाहें, क्योंकि आप यात्रा करते समय एक ही नेटवर्क के स्थानों में रह सकते हैं।
      ड्राइंग क्रॉस कंट्री चरण 6 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • यदि आप अधिक साहसिक हैं, तो कुछ होटल या मोटल जो नए हैं, कोशिश करें वे ऐसे कुछ हाइलाइट प्रदान कर सकते हैं जैसे मोटेल जहां कमरे टेंट की तरह दिखते हैं।
  • चित्र क्रॉस कंट्री स्टेप 7 नामक चित्र



    7
    शिविर के लिए मत भूलना! कुछ बहुत अच्छे प्राकृतिक क्षेत्र हैं जो वास्तव में सुंदर शिविर साइटों होंगे यह एक मोटर घर या ट्रेलर के लिए आवश्यक नहीं है। शिविर टेंट भी हो सकता है मज़ा (मत भूलना हमेशा सुरक्षा की तलाश के लिए और अजनबियों या खतरनाक जानवरों से सावधान है - सांप, छिपकली, मकड़ियों, मच्छरों, आदि)।
  • ड्राइंग क्रॉस कंट्री चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने घर या सुरक्षा वाले समय के साथ संवाद स्थापित करें। इस तरह, यदि आप खो गए या संसाधनों से बाहर निकल जाते हैं, तो 24 घंटों से कम समय में आपको पता चल जाएगा कि आप कहां थे या कहां जाने की योजना बना रहे थे
  • चित्र क्रॉस कंट्री चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    आगे की योजना बनाएं और वाहन के ईंधन से अवगत रहें, ताकि आप "ईंधन के लिए आखिरी मौका" खो न जाएं और ईंधन के बाहर कहीं भी न जाएं।
  • चित्र क्रॉस कंट्री स्टेप 10 नामक चित्र
    10
    ऐंठन, दर्द और घनास्त्रता रोकने के लिए, कार को रोकने के बारे में हर 45 मिनट या 1 घंटे (आप एक अलार्म यदि आपको कोई समस्या याद है निर्धारित कर सकते हैं), और कहते हैं कि सभी को छोड़ कार और पैदल दूरी पर (कुछ भी नहीं बहुत लंबा है, बस एक अपने पैरों को फैलाने, अपनी मांसपेशियों को स्थानांतरित करने और अपने रक्त को प्रसारित करने का मौका लेने के लिए सवारी करें) लगभग 5 से 10 मिनट के लिए आप कार के चारों ओर घूम सकते हैं या बाथरूम में एक संक्षिप्त रोकें, थोड़ा खा सकते हैं या साँस ले सकते हैं।
    • लंबी यात्रा पर, ये रोकें समय की लंबाई बढ़ा सकती हैं, लेकिन वे वाहन में सभी के लिए सवारी को बेहतर और सुरक्षित बनाते हैं। यह आश्चर्यजनक है कि वे क्या कर सकते हैं। आप यात्रा के एक लंबा दिन के अंत तक इतनी कड़ी और गले नहीं पाएंगे, और ड्राइवर को पता चल जाएगा कि इससे थकान और घबराहट (ड्राइविंग के दौरान सतर्क होना एक अच्छी बात है) से बचने में मदद मिलती है।
    • अक्सर रोकना आपको बाथरूम में जाने के कई अवसर भी देता है, जो आपके मूत्राशय और गुर्दे के लिए अच्छा है।
      चित्र क्रॉस कंट्री स्टेप 10 बुलेट 2 नामक चित्र
    • स्टॉप महत्वपूर्ण हैं, खासकर अगर कार में बच्चे हैं। स्थानीय नुक्कड़ों को पूरा करने का एक अवसर के रूप में उन्हें इस्तेमाल करें, थोड़ा स्थानीय इतिहास सीखें या सड़क पर एक बूथ पर जाएं, एक मिनट या दो के लिए वाहन से बाहर निकलने के लिए कुछ भी।
  • चित्र क्रॉस कंट्री स्टेप 10 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
    11
    बहुत से लोग मील की यात्रा या घंटे संचालित करने के लिए निर्धारित लक्ष्यों का सुझाव देते हैं। यदि आप वास्तव में जल्दी में हैं, तो यह आपके लिए जल्दी से अपने गंतव्य तक पहुंचने का प्रयास है हालांकि, अगर आप अपने शेड्यूल में अधिक लचीलापन रखते हैं, तो "मुझे एक्स किलोमीटर चलाने से पहले रोकना पड़ता है।" इससे ड्राइवर को निकाला जा सकता है, जिससे उनींदापन हो सकता है और यहां तक ​​कि यातायात दुर्घटनाएं भी हो सकती हैं। और यह भी यात्रियों के लिए बहुत थका जा सकता है। बस माइलेज के लिए ध्यान देना कठिन हो सकता है, और, एक कार के अंदर, बहुत कुछ नहीं किया जा सकता है। अगर बच्चे हैं तो ... यह शिकायत, रोना, शिकायत आदि के लिए नुस्खा है।
    • यदि दिन में एक निश्चित संख्या के लिए ड्राइव करना वास्तव में आवश्यक है, और आपके साथ बच्चे हैं, तो इसे साझा करने का प्रयास करें। अगर आपको 8 घंटे तक चलने की आवश्यकता है, तो अधिकतम 4 के लिए ड्राइविंग करने का प्रयास करें, कुछ घंटों के लिए बंद करें और दूसरे 4 घंटे खत्म करें
    • ड्राइविंग करते समय हमेशा अपने शरीर की बात सुनो। कुछ ही दिनों में, आप केवल यात्रा के 5 या 6 घंटे करेंगे, दूसरों में, जबकि, समस्याओं के बिना 10 से 11 घंटे हो जाएंगी, ताकि नहीं तनाव या बुरा लग रहा है क्योंकि यह अपनी तक नहीं पहुंची है "दैनिक कोटा।"
      चित्र क्रॉस कंट्री स्टेप 10 बुलेट 5 नामक चित्र
  • चित्र क्रॉस कंट्री स्टेप 11 शीर्षक वाला चित्र
    12
    सवारी का आनंद लें खुली सड़क पर यात्रा करने में स्वतंत्रता है, और कोने के आसपास दिखाई देने की संभावना के साथ उत्साह है। सभी इंद्रियों नई दृष्टि, ध्वनियों और गंध में संलग्न कर सकते हैं वसंत में फूल, कहीं न कहीं के तारे, महान जगहें (स्मारकों और प्राकृतिक चमत्कार) और बहुत कुछ सवारी का आनंद लें - आखिरकार, जीवन एक यात्रा है।
  • युक्तियाँ

    • यदि संभव हो तो, कुछ समय ले लो। यह हमेशा ऐसा नहीं होता है कि किसी व्यक्ति को देश भर में चलने का अवसर मिलता है। यह दृश्य सुंदरता और एक अमीर और दिलचस्प इतिहास से भरा है पूरे यात्रा में देखने और सुनने के लिए आनंद लें और रोकें, तस्वीरें ले लें और यादें बचें।

    चेतावनी

    • सुरक्षा पहले, हर समय होना चाहिए। लोग कुछ उदास बीमार और / या वहाँ बेताब है जो सिर्फ अगले शिकार के लिए इंतजार कर रहे हैं, ऐसा करने के लिए सब कुछ एक बनने से बचने के लिए आप कर सकते हैं देखते हैं यात्रा के दौरान जोखिम रहता है और, दुर्भाग्य से,।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com