IhsAdke.com

बाढ़ के लिए तैयार कैसे करें

क्या आप एक बाढ़ प्रवण क्षेत्र में रहते हैं? यह गाइड आपको यह सिखाना होगा कि इन मामलों की तैयारी कैसे करें।

चरणों

एक बाढ़ चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
1
स्टॉक खाना बाढ़ आप सुपरमार्केट में जाने के लिए बिना कुछ समय तक रह सकते हैं एक शिविर का स्टोव या गैस स्टोव प्राप्त करें जो मुश्किल और असहज स्थिति को कम कर सकते हैं।
  • एक बाढ़ चरण 2 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    निर्धारित करें कि आप बाढ़ क्षेत्र में रहते हैं या नहीं। उन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए बाढ़ बीमा अनिवार्य है उच्च जोखिम जो कि पैदा हुए बाढ़ या नदियों से प्रभावित हो सकते हैं, लेकिन अन्य सभी के लिए, एक वैकल्पिक बीमा है जो कुछ लोगों के पास हो सकता है। दुर्भाग्य से, बाढ़ की क्षति कई लोगों को प्रभावित करती है जिनके पास बीमा नहीं है।



  • चित्र बाढ़ के लिए तैयारी शीर्षक चरण 3
    3
    उपयुक्त एहतियाती उपाय लें लोगों और पालतू जानवर हमेशा तैयार होने के लिए हमेशा प्राथमिकता देते हैं। बाढ़ के दौरान, उसके दौरान और बाद में, विकलांग लोगों को विशेष सहायता की आवश्यकता हो सकती है, पहले, बुजुर्ग निवासियों की जांच करें। कभी भी पालतू जानवर स्वयं का ख्याल रखने न दें इसके बजाय, भोजन, आश्रय और ताजे पानी सहित उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएं।
  • एक बाढ़ के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    अग्रिम में कहां जाना चाहिए फव्वारे, स्प्रिंग्स और आस-पास के इलाकों में निकासी योजनाएं हैं, जिसमें स्कूलों को बंद करने और आश्रयों को खोलने का विकल्प शामिल है। बच्चों के बारे में एक परिवार की आपातकालीन योजना बनाएं, जो बच्चों या पालतू जानवरों को उठाएंगे, जहां हर कोई मिल जाएगा और उनके परिवार के लिए क्या शरण उपयुक्त है। एक मार्ग और आकस्मिक योजना या विशेष आवश्यकताओं को निर्दिष्ट करना सुनिश्चित करें, जैसे पालतू जानवर या परिवार के सदस्यों को विकलांग हैं।
  • चित्र बाढ़ के लिए तैयारी शीर्षक चरण 5
    5
    देर मत करो यदि आपके घर या संपत्ति को पानी के नुकसान से प्रभावित किया गया है, तो संभव है कि पेशेवर सहायता को जितनी जल्दी संभव हो सके। जल निकासी सेवाओं, सफाई, मोल्ड रिमेडियेशन और बहुत कुछ जब भी संभव हो तो एक ही प्रदाता द्वारा अनुबंधित किया जाना चाहिए। व्यापक बाढ़ की वजह से क्षति को मरम्मत, दीवार की मरम्मत, मोल्ड रीमेडिएशन और वायु नली की सफाई, असबाब और कालीन सफाई आदि की आवश्यकता हो सकती है। अपनी संपत्ति के मूल्य की रक्षा के लिए, यह सुनिश्चित करना एक अच्छा विचार है कि प्रदाता प्रमाणित है यह जानने के लिए कि काम अच्छी तरह से किया गया था, न केवल मन की शांति प्रदान करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com