IhsAdke.com

बाढ़ की मरम्मत सूची कैसे करें

जब आपके घर या संपत्ति बाढ़ या बाढ़ से प्रभावित होती है, भौतिक और भावनात्मक पहनने के कारण और यह आपके लिए आंसू है, तो आगे बढ़ना और आपको जो भी करना है उसे याद करना अक्सर मुश्किल होता है।

अपने आप को सब कुछ हल करने की कोशिश करने के बजाय, इस सूची का अनुसरण करें जो आपको आवश्यक मरम्मत के साथ कदम से कदम रखेगा।

चरणों

एक मरम्मत बाढ़ क्षति जाँच सूची चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी परिसंपत्तियों के नुकसान की सफाई और मूल्यांकन के लिए मदद के लिए पूछें सफाई कंपनियों के संपर्क में रहें जो कि जितनी जल्दी हो सके बाढ़ में विशेषज्ञ हैं। उन कंपनियों की तलाश करें जो दिन में 24 घंटे काम करते हैं और तुरंत तकनीशियन भेज सकते हैं। कंपनी के संदर्भ और दस्तावेज़ सबमिशन के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए पूछें कि आप एक प्रतिष्ठित कंपनी से काम कर रहे हैं
  • एक मरम्मत बाढ़ क्षति जाँच सूची चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बंद करें बिजली. बिजली और पानी से मेल नहीं खाती यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि क्षेत्र सुरक्षित है, तब तक सावधानी के साथ पाप करना अच्छा होगा जब तक कोई पेशेवर स्थिति का आकलन कर सकता है।
  • चित्रित करें एक मरम्मत बाढ़ क्षति चेक सूची बनाएं शीर्षक चरण 3
    3
    पानी शामिल है अपने घर में प्रवेश करने के लिए अधिक पानी रोकना आपकी पूरी कोशिश करें घर के प्रवेश द्वार पर बाधाएं रखें, जैसे कि बोर्ड, कालीन, और अन्य मदों जो पानी की प्रविष्टि को रोकने में मदद करते हैं।
  • चित्रित करें एक मरम्मत बाढ़ क्षति जाँच सूची बनाएं शीर्षक चरण 4
    4
    उच्च स्थानों के लिए प्रमुख उन्हें पानी और नमी से दूर रखकर फर्नीचर, फिक्स्चर और अन्य मदों को हटा दें यदि आप फर्नीचर को खुद नहीं निकाल सकते हैं, तो एक स्टोरेज कंपनी से संपर्क करें, जो फर्नीचर को अन्य जगहों पर संग्रहीत करेगा, जब तक कि पानी खाली नहीं हो जाता और घर साफ और सूखा हो। हालांकि, यदि फर्नीचर पहले से ही पानी से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है, तो उसे संग्रहीत नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि यह ढीली और ढाला होगा। इसलिए, केवल फर्नीचर जो सूखा या लगभग कमजोर है, अलग करें।
    • कुछ कंपनियां सेवाओं के पूर्ण पैकेज के हिस्से के रूप में फर्नीचर और सामान को हटाने भी दे सकती हैं। बातचीत के बारे में इस संभावना के बारे में पूछें
    • अपने दोस्तों, परिवार और पड़ोसियों की सहायता से पूछें दूसरी ओर, पड़ोसियों की सहायता करें जो बाढ़ से प्रभावित हुए थे।
  • एक मरम्मत बाढ़ क्षति जाँच सूची बनाओ शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5



    पानी निकालें पानी और नमी को पेशेवरों द्वारा हटाया जाना चाहिए, जिनमें शामिल हैं कालीनों, फर्नीचर, प्लास्टर खत्म और अन्य प्रभावित क्षेत्रों
  • चित्रित करें एक मरम्मत बाढ़ क्षति जाँच सूची चरण 6
    6
    निकालें। कुछ वस्तुओं को पुनर्प्राप्त नहीं किया जा सकता है और उन्हें ठीक से निपटा जाना होगा। अगर आपको यह नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो एक सेवा प्रदाता से सलाह लें जो यह काम करता है, कौन तय करता है और क्या तय किया जा सकता है और जो संभावित स्वास्थ्य जोखिम के बारे में बताता है।
  • एक मरम्मत बाढ़ क्षति जाँच सूची बनाओ शीर्षक से चित्र 7
    7
    ध्यान दें। कई जगहों पर बाढ़ से बहुत अधिक क्षति होती है, जिसके लिए अलमारियाँ, दीवारों, फर्श और फर्नीचर पर भारी मरम्मत की आवश्यकता होती है।
  • चित्रित करें एक मरम्मत बाढ़ क्षति जाँच सूची बनाएँ शीर्षक 8
    8
    दस्तावेज़ सब कुछ तस्वीरें ले लो और सभी क्षति से संबंधित गतिविधि रिकॉर्ड करें। सब कुछ दस्तावेजीकरण आपकी बीमा में दावा करने में मदद करेगा, साथ ही मरम्मत और पुनर्स्थापन के लिए सहायता करेगा।
  • चित्रित करें एक मरम्मत बाढ़ क्षति जाँच सूची बनाओ शीर्षक 9
    9
    बाहर निकलो बाढ़ से स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है, संक्रमण से लेकर एलर्जी प्रतिक्रियाएं. कुछ मामलों में, चूहे के मूत्र और जानवरों के मरीजों से दूषित जल द्वारा संक्रमित रोग हैं जो कि बाढ़ के आसपास में मर चुके हैं। यदि बहुत अधिक पानी दर्ज हो गया है, तो अपने घर को लॉक कर बाहर निकलना, जोखिम के बजाय इन बीमारियों में से एक ले।
  • चित्र बनाओ एक मरम्मत बाढ़ क्षति जाँच सूची 10 कदम
    10
    बीमा कंपनी को कॉल करें आपके बीमाकर्ता का कोई एजेंट दावा दायर करने में आपकी मदद कर सकता है, लेकिन एक भरोसेमंद बीमाकर्ता को भर्ती करना सुनिश्चित करें। किसी व्यक्ति के साथ डील करें जो बीमाकर्ता द्वारा मान्यता प्राप्त है यदि आप एक योग्य पेशेवर के साथ काम नहीं करते हैं, तो आपकी शिकायत को अस्वीकार कर दिया जा सकता है, जिससे महंगी फीस और अत्यधिक खर्च हो सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com