IhsAdke.com

फ्रेंच नालियों को साफ कैसे करें

फ्रांसीसी नालियों को आम तौर पर ज्यादा रखरखाव की आवश्यकता नहीं होती है, हालांकि वे कभी-कभी बंद हो जाते हैं या क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। ऐसी समस्याओं से निपटने का एक अच्छा विकल्प नाली की सफाई करने के लिए सीवेज अनक्लोजिंग मशीन किराए पर करना है। सुनिश्चित करने के लिए वार्षिक निरीक्षण करें कि नाली हमेशा अच्छी स्थिति में है और बाढ़ या अवरोधों से होने वाले नुकसान से बचने के लिए। यदि आपको लगता है कि आप रखरखाव और सफाई प्रक्रिया को अपने हाथ में नहीं ले पाएंगे, तो यह आपके लिए ड्रेनेज विशेषज्ञ को किराए पर लेगा।

चरणों

भाग 1
फ्रेंच नालियों को खोलना

एक फ्रांसीसी नाली साफ 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक सीवेज उतराई मशीन किराए पर। आप अपनी फ्रेंच नाली साफ करने के लिए एक सीवर अनक्लोजिंग मशीन का उपयोग कर सकते हैं। दो या तीन प्रतिष्ठानों को कॉल करें, जो कीमतों की तुलना करने के लिए इस प्रकार के उपकरणों (उपकरण की दुकानों, उपकरणों की किराये की दुकानों आदि) का किराया देते हैं, जो अंशकालिक किराया के लिए $ 200 का होना चाहिए । एक 15 से 30 मीटर मॉडल (अपनी फ्रेंच नाली की लंबाई के आधार पर) के बीच चुनें और एक मशीन के लिए विकल्प चुनें जिसमें 2 सेमी व्यास केबल है।
  • एक फ्रांसीसी नाली साफ 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    वजन उठाने के लिए तैयार हो जाओ यदि आपके पास एक ट्रक, वैन या एसयूवी नहीं है, तो आपको इन उधार वाहनों में से एक प्राप्त करने की आवश्यकता होगी क्योंकि एक साधारण कार के ट्रंक के लिए उपकरण बहुत भारी है। वाहन में मशीन पाने में आपकी मदद करने के लिए किराये की दुकान के एक कर्मचारी से पूछो, और जब आप घर आएं, तो इसे लेने के लिए अपने परिवार, मित्र या पड़ोसी के किसी सदस्य से पूछें। अगर आपको मदद नहीं मिल सकती है, तो मशीन के बाहर मशीन को और आसानी से प्राप्त करने के लिए चलती रैंप का उपयोग करें
    • अधिकांश सीवेज सीवेज मशीनों में दो पहियों हैं, जिससे वे जमीन पर हैं जब उन्हें स्थानांतरित करना आसान हो जाता है।
  • एक फ्रांसीसी नाली साफ 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    नाली में केबल रखो फ्रेंच नाली टोपी निकालें यदि आपकी फ्रेंच नाली एक चुट से जुड़ी होती है, तो इसे जारी रखने से पहले अलग करें सीवर अनक्लोजिंग मशीन चालू करें और धीरे-धीरे नाली में केबल डालने शुरू करें।
    • अपने हाथों की रक्षा के लिए कॉर्ड को संभालने के दौरान मोटी दस्ताने पहनें
  • एक फ्रांसीसी ड्र्रेन चरण 4 को साफ करें
    4
    रुको जब आप प्रतिरोध महसूस करते हैं। जब केबल में कुछ प्रतिरोध का सामना होता है (यह इंगित करता है कि इसे पाइप या पाइप में एक मोड़ पर लगाया गया है), तो आपको उसे नाली में भरना बंद कर देना चाहिए और इसे कटर छोड़ने के लिए पर्याप्त रूप से खींचना चाहिए। धीरे धीरे केबल को नाली में वापस धक्का। या तो केबल एक मोड़ को बाईपास करने में सक्षम हो जाएगा या लॉक इसे घुमाएगी, जिससे कटर को अंतराल को दूर करने की अनुमति मिलेगी।
  • एक फ्रेंच ड्र्रेन चरण 5 को साफ करें
    5
    केबल पूरी तरह से बाहर खींचो अगर आपको बड़ी बाधाएं मिलें यदि केबल एक रोक लगाता है जो हटाया नहीं जा सकता है, तो इसे धीरे से खींचकर और पूरी तरह से नाली से मशीन मोटर (यदि आवश्यक हो) पर रिवर्स स्विच का उपयोग कर निकाल दें। केबल को एक गीले कपड़े के साथ पोंछ कर दें क्योंकि इसे संचय करने से गंदगी को रोकने के लिए हटाया जा रहा है। जब केबल पूरी तरह से हटा दी जाती है, मशीन को बंद कर देते हैं और कटर से अपशिष्ट (जड़ों, पत्तियों, आदि के टुकड़े) को हटा दें।
  • एक फ्रांसीसी नाली साफ 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक नाली साफ नहीं हो जाती। जब तक सभी अवरोधों को साफ नहीं किया जाता है, तब तक नाली में केबल को धक्का दें। यदि बड़ी बाधाओं को हटा दिया जाता है, तो आप अन्य मलबे के साथ टयूबिंग से बाहर आने वाले पानी की संचित धारा के शोर को सुनेंगे। फ़्रेंच नाली को पूरी तरह से अनक्ल करने और साफ करने में सक्षम होने के लिए कम से कम दो या तीन बार इस प्रक्रिया को दोहराना सामान्य है।



  • एक फ्रांसीसी नाली साफ 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    नाली साफ करने के लिए एक नली का उपयोग करें अनक्लोजिंग मशीन का उपयोग करने के बाद, एक बगीचे नली को नाली में रखें और इसे खोलें। पानी को अतिरिक्त कचरा हटा दें। बेहतर सफाई के लिए, नली को नालियों में एक ही समय पर बिना किसी मशीन के लिए डालें।
  • एक फ्रांसीसी नाली साफ 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक पेशेवर कॉल करें अपने टयूबिंग को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए एक पेशेवर सफाई सेवा से संपर्क करें यदि आप कई प्रयासों के बाद नाली में घूमने नहीं निकाल सकते। पता लगाएं (इंटरनेट या फोन निर्देशिकाओं के माध्यम से) जो कि आपके क्षेत्र में मूल्य और उपलब्धता की तुलना करने के लिए इस प्रकार की सेवा प्रदान करती हैं कृपया ध्यान दें कि कीमतें भिन्न हो सकती हैं, लेकिन एक मानक निकास सफाई आमतौर पर प्रति यात्रा $ 500.00 से अधिक है।
  • भाग 2
    फ्रेंच नाली की देखभाल

    एक फ्रांसीसी नाली साफ 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने फ्रेंच नाली को नियमित रूप से साफ़ करें गंदगी और मलबे के संचय से बचने के लिए नियमित रूप से नाली को साफ करने के लिए आवश्यक है जिससे अवरोध उत्पन्न हो सकते हैं। हर हफ्ते, नाली की सतह को साफ करने के लिए एक बाग़ रैक का उपयोग करें और मलबे को हटा दें जिससे पानी के प्रवाह में बाधा आ सकती है। तूफानों की स्थिति में, आपके घर के पास किसी भी निर्माण या किसी अन्य घटना से अधिक बर्बाद हो सकता है, क्षेत्र को जितनी जल्दी हो सके उठा कर उठा कर
  • एक फ्रांसीसी नाली साफ 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने फ्रेंच नाली का सालाना निरीक्षण करें हालांकि फ्रांसीसी नालियों समस्याएं पेश किए बिना वर्षों तक चल सकती हैं, लेकिन उन्हें सुनिश्चित करने के लिए वर्ष में एक बार कम से कम एक बार निरीक्षण किया जाना चाहिए कि कोई भी नई बाधाएं दिखाई न दें। वर्ष का एक समय चुनें जिसमें आपको अधिक समय उपलब्ध होगा और मौसम अनुकूल है (उदाहरण के लिए, गर्मियों के दौरान, जब आप छुट्टी पर होते हैं और अधिक बारिश नहीं होती है)। नाली के पास के क्षेत्र में अन्य परियोजनाओं को शुरू करने से पहले निरीक्षण करना (जैसे कि बागवानी या प्लेटफ़ॉर्म बनाना) की मरम्मत करना आवश्यक हो।
  • एक फ्रांसीसी नाली साफ 11 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक ट्यूब निरीक्षण उपकरण किराए पर किराए पर लेने की कीमतों की तुलना करने के लिए कुछ उपकरण की दुकानों या स्थानों को किराए पर लेने वाले स्थान पर कॉल करें इस उपकरण में एक केबल के साथ मिलकर छोटे वीडियो कैमरे होते हैं, जो पाइप के अंदर डाली जाती हैं। कैप्चर की गई छवियों को वीडियो मॉनिटर में प्रेषित किया जाता है, रुकावटें, संक्षिप्त ट्यूब्स या अन्य समस्याएं प्रकट होती हैं। मॉडल कार्यक्षमता, गुणवत्ता और उपलब्धता में भिन्नता है, इसलिए आपके स्थान और आपकी आवश्यकताओं के आधार पर लागत काफी भिन्न हो सकती है
    • एक सस्ता मॉडल को एक साधारण खड़खड़ या क्षति की पहचान करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • एक फ्रेंच ड्र्रेन चरण 12 साफ करें
    4
    एक पेशेवर निरीक्षण के लिए देखो यदि आपका निरीक्षण आपको अपेक्षित परिणाम नहीं देता है या आप अपने नाले की स्थिति के बारे में सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो एक विशेषज्ञ से संपर्क करें। साथ ही नाली की जल्दी और कुशलतापूर्वक जाँच करने में सक्षम होने के साथ-साथ विशेषज्ञ आपको ठीक से बता सकते हैं कि अगर कोई समस्या है जो रिसाव, बाढ़ या क्षति हो सकती है। यदि आवश्यक हो तो ड्रेनेज विशेषज्ञ सफाई या मरम्मत भी कर सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com