IhsAdke.com

नूह के सन्दूक की तरह एक सन्दूक कैसे बनाएं

क्या आपको स्वर्ग से एक आपदा की दृष्टि मिली है? क्या आप पृथ्वी पर आखिरी धर्मी व्यक्ति हैं, जो हिंसा, बुराई और भ्रष्टाचार से भरा है? अपनी खुद की सन्दूक के निर्माण से आने वाली बाढ़ से बचें और इसे "एक पुरुष और सभी प्रकार की मादा" रखो। बाइबल की विशिष्टताओं के अनुसार अपना सन्दूक निर्माण परियोजना शुरू करने के लिए नीचे 1 चरण का संदर्भ लें!

चरणों

चित्र बनाएँ एक सन्दूक चरण 1 को बनाएं
1
माप के आधुनिक इकाइयों में क्यूब्स को परिवर्तित करने के लिए एक निरंतर रूपांतरण कारक चुनें। बाइबल बताती है कि परमेश्वर ने नूह को सटीक विशिष्टताओं के अनुसार सन्दूक बनाने के लिए कहा था। और परमेश्वर ने नूह से कहा, "इस प्रकार से तू इसे बनाए: तीन सौ हाथ cubit, और चौड़ाई पचास हाथ, और उसकी ऊंचाई तीस हाथ।" वर्तमान में, ये उपाय कुछ समस्याग्रस्त हैं, क्योंकि हमें नहीं पता कि वास्तव में कितना क्यूबिट लायक है। हाथ की कोहनी से उंगलियों तक की दूरी के आधार पर माप का एक प्राचीन इकाई था, इसलिए अलग-अलग संस्कृतियों के इस इकाई के लिए अलग-अलग मूल्य थे। सामान्य तौर पर, इनमें से अधिकांश पैतृक संस्कृतियों को लंबाई के 44.5 और 52.3 सेंटीमीटर लंबाई के बीच के आकार के रूप में माना जाता है।
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि "निरंतर" होना चाहिए - अपने हाथ की लंबाई निर्धारित करें और इस उपाय को छूने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके सन्दूक का अनुपात सही है। सुविधा के लिए, यह गाइड "मानक क्यूब" नामक घन प्रकार के साथ काम करेगा, इसलिए हमारा रूपांतरण कारक होगा: 1 cubit = 45.7 सेमी
  • चित्र बनाएँ एक सन्दूक चरण 2 बनाएँ
    2
    बफर लकड़ी के कई बोर्ड खरीदें या कट करें बाइबल हमें बताती है कि मूल सन्दूक इस लकड़ी का विशेष रूप से बनाया गया था वर्तमान में, "गोफर" विभिन्न प्रकार के शंकुधारी पेड़ों और कप्रेसएसी परिवार के झुंडों को दर्शाता है। नूह ने भूमध्यसागरीय गोफर (कपाटेस सेम्परवायरन) का प्रयोग किया होगा, जो विभिन्न देशी भूमध्यसागरीय और लेवेंट पेड़ का उपयोग किया है। आप जिस प्रकार के गोफर का उपयोग करते हैं, आपको एक नाव का पतवार तीन सौ हाथ लंबा, पचास हाथ चौड़ा और तीस हाथ ऊंचा होगा, डेक के नीचे, डेक, छत, और तल के निर्माण की आवश्यकता होगी।
    • यदि सुविधा के लिए, हम मानते हैं कि सन्दूक बॉक्स आकार का है और यह माप 45.7 सेमी के बराबर है, हमारे माप के साथ यह माप एक आयाम के लिए 300 गुणा, दूसरे के लिए 50 और दूसरे के लिए 30 गुणा की आवश्यकता होगी। कम 10,660 मी²² बावर्बर लकड़ी वास्तव में उपयोग की जाने वाली राशि शायद इस से अधिक होगी, क्योंकि आपको एक पतवार बनाने की आवश्यकता होगी जो कि एक से अधिक परत मोटे और साथ ही सन्दूक के अंदर की छत और फर्श है।
  • चित्र बनाएँ एक सन्दूक चरण 3 बनाएँ
    3
    बाइबल में दिए गए आयामों के अनुसार एक घुमावदार लकड़ी का पतवार बनाएं दुनिया को नष्ट करने में सक्षम बाढ़ के तूफान के पानी में तैरने के लिए, अपने सन्दूक के लिए एक काफी लचीला निर्माण होना चाहिए। आप एक बड़े, थोड़ा घुमावदार चौराहे के साथ एक मोटी पतवार बनाना चाहते हैं जो समाप्त होता है। स्थिरता सुधारने के लिए एक उलटना (एक ऊर्ध्वाधर "पंख" जो नाव की पतलु की पूरी लंबाई को चलाता है) रखें। मुख्य पतवार के निर्माण के बाद, सन्दूक की दीवारों को मजबूत करने के लिए पूरे पतवार के इंटीरियर के पार क्षैतिज और तिरछे लॉग्स को व्यवस्थित करें
    • सन्दूक, वास्तव में, एक भव्य परियोजना है। 45.7 सेमी cubit को देखते हुए, इसके सन्दूक का पतवार 13,710 मीटर लंबा, 2,285 मीटर चौड़ा और 1,371 मीटर ऊंचा होना चाहिए। हुल्ल निर्माण प्रक्रिया आधुनिक उपकरणों और निर्माण विधियों के उपयोग से तीव्रता से तेज हो सकती है, लेकिन यदि आप केवल पुराने उपकरण का उपयोग कर रहे हैं, तो इसमें महीनों या साल लग सकते हैं!
  • चित्र बनाएँ एक सन्दूक चरण 4 बनाएँ
    4



    सन्दूक के अंदर फर्श को लगाइए और दरवाजे को एक तरफ रख दीजिए। बाइबिल हमें बताता है कि परमेश्वर ने नूह को आज्ञा दी थी, "और सन्दूक का दरवाजा उसके समक्ष रखेगा; तू उसे तेरे पास, कम, और दूसरी और तीसरे स्थान पर बना देगा।" कई डेक इकट्ठा करने से आपको जहाज के आंतरिक ऊर्ध्वाधर स्थान को बनाने, जानवरों के भंडारण में सुधार करने, जहाज के किनारे पर एक दरवाजा रखने के लिए, जहाज में जमीन के जानवरों के कामकाज की सुविधा प्रदान की जाएगी।
    • बाइबिल सन्दूक में अलग-अलग डेक के आयामों को निर्दिष्ट नहीं करता है, तो ऐसा करें जो आप सोचते हैं कि सबसे समझदार है। उदाहरण के लिए, आप हाथों और जिराफ जैसे बड़े जानवरों को समायोजित करने के लिए नीचे के डेक को दूसरों की तुलना में लम्बे होना चाहते हैं।
  • चित्र बनाएँ एक सन्दूक चरण 5 बनाएँ
    5
    एक छत बनाओ एक फर्म, मजबूत छत आपके सन्दूक का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है दुनिया को नष्ट करने में सक्षम मूल बाढ़ 40 दिनों और चालीस रात बारिश के कारण हुई थी। ऐसी ही स्थिति के आगमन में, कम डेक में जमा होने से और अपने सन्दूक को डूबने से बारिश को रोकने के लिए कुछ उपाय होना महत्वपूर्ण है! बाइबल हमें बताती है कि परमेश्वर ने नूह को आज्ञा दी थी: "तू सन्दूक में एक खिड़की बनायेगा, और उस पर एक हाथ लगाएगा।"
    • अपनी छत का निर्माण करना सुनिश्चित करें ताकि छत के छोर ऊपरी डेक से आगे हो सके। आप चाहते हैं कि बारिश ऊपर की छत से दूर हो जाए और बाढ़ के पानी में बह जाए।
  • चित्र बनाएँ एक सन्दूक चरण 6 बनाएँ
    6
    कोलतार के साथ पतवार की लकड़ी को कवर करें यह (जाहिर है) अत्यंत महत्वपूर्ण है कि आपके सन्दूक जितना संभव हो उतना निर्बाध होना चाहिए। भगवान ने यह जानता था और नूह को आज्ञा दी थी: "आप अंदर और बाहर बिटुमिन के साथ छिड़केंगे।" बिटुमैन एक मोटी, चिपचिपा राल की राल है जिसका उपयोग प्राचीन समय में जलरोधक वाहिकाओं में किया गया था। प्राकृतिक पौधों (विशेषकर पाइन) या तेल से बिटुमेन बनाना संभव है - स्वाभाविक रूप से नूह शायद पहली विधि का इस्तेमाल करते थे
  • चित्र बनाएँ एक सन्दूक चरण 7 बनाएँ
    7
    जानवरों के साथ अपना सन्दूक भरें बधाई हो, आपने सिर्फ एक आधुनिक सन्दूक का निर्माण किया है, जो कि नूह को परमेश्वर द्वारा दिए गए मूल विनिर्देशों के आधार पर बनाया गया था! अब आपको बस एक एपोकलिप्टिक बाढ़ के बाद धरती को पुनर्जन्म करने के लिए पक्षियों और भूमि पशुओं की प्रत्येक प्रमुख प्रजाति से एक जोड़ी, एक पुरुष और एक महिला मिल जाती है। हालांकि, बाइबल के अनुसार, कुछ जानवर दूसरों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं। भगवान ने नूह को जब वह जानवरों को इकट्ठा करने के लिए मूल सलाह पर गौर करते हैं: "सभी स्वच्छ जानवरों में से सात और सात, पुरुष और उसकी मादा, लेकिन जो शुद्ध नहीं होते हैं, उन दोनों के लिए नर और मादा दो। आकाश के पक्षियों, सात और सात, नर और मादा, पूरी तरह से धरती पर अपने जीवित जीवित रहने के लिए। "
    • "स्वच्छ" और "अशुभ" यहूदियों के प्राचीन परंपरा को दर्शाता है जो भोजन या बलि के लिए कुछ प्रकार के जानवरों को उपयुक्त या नहीं कहते हैं। "स्वच्छ" और "अशुद्ध" जानवरों के बीच भेद कुछ जटिल है, लेकिन सामान्य तौर पर "स्वच्छ" हैं:
      • क्वाड्रैप्ड्स जो रैमनेट और विभाजित होव्स हैं I
      • मछली।
      • शिकार और समुद्री पक्षी के पक्षियों को छोड़कर अधिकांश पक्षी
      • कुछ प्रकार के कीड़े और कीड़े
  • आवश्यक सामग्री

    • लकड़ी के 60 टुकड़े, उनमें से 6 को तख्ते होना चाहिए, उनमें से 4 लंबे टुकड़े होंगे
    • लकड़ी के 4 टुकड़े, उनमें से ऊपर को बीच में तेज होना चाहिए और दूसरे पक्षों को बाईं तरफ ढलवां नीचे से ऊपर तक ढलान होना चाहिए।
    • नाखून
    • एक हथौड़ा

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com