IhsAdke.com

कैसे क्रैनबेरी हार्वेस्ट करने के लिए

क्रैनबेरी को `उत्तरी अमेरिका की रूबी` कहा जा सकता है ये सुंदर फल उस क्षेत्र के निवासियों को हजारों वर्षों तक खिला रहे हैं। ब्लूबेरी के रिश्तेदार होने के नाते, दाख की बारियां रेंगने में, क्रानबेरी भी इसी फल में उगाई जाती हैं उन्हें कई मायनों में भी काटा जा सकता है: हाथ से या दाखलताओं के साथ नगण्य किसान, कटाई के लिए अधिक किफायती तरीकों का इस्तेमाल करते हैं। तो सर्दियों के आने के साथ, `गीले` फसल पद्धति के साथ क्रैनबेरी का एक पूल बनाने के लिए तैयार हो जाएं, या `सूखी` विधि द्वारा क्रैनबेरी काटने के रूप में चलते रहें।

चरणों

विधि 1
क्रैनबेरी कटाई

विधि एक: सूखी हार्वेस्ट

हार्वेस्ट क्रैनबेरी स्टेप 1 शीर्षक वाले चित्र
1
क्रैनबेरी फसल के लिए सही समय खोजें क्रैनबेरी गिरावट में पनी हुई हैं आपको पता चल जाएगा कि जब फल पकाएंगे, क्योंकि उनके रंग का रंग हरित से बदलकर चमकदार लाल हो जाएगा। यह सितंबर के प्रारंभ में होता है और नवंबर के मध्य तक रहता है (यूएस में)। सूखी विधि द्वारा ली गई क्रैनबेरी क्षतिग्रस्त होने की संभावना कम हैं। `सूखे` से निकलने वाली जामुनें बाज़ार में ताजे बेची जाती हैं।
  • चित्र हार्वेस्ट क्रैनबेरी चरण 2
    2
    एक शुष्क मौसम दिन चुनें। पौधों पर नमी होने पर क्रानबेरी काटा जा सकता है। इसमें बारिश, ओस या ठंढ शामिल है। यदि पौधों पर नमी का कोई संकेत है, तो एक सूखने वाले दिन का इंतजार करने के लिए पुरस्कार काटना करें।
  • चित्र हार्वेस्ट क्रैनबेरी चरण 3
    3
    खेतों में एक यांत्रिक हारवेस्टर का उपयोग करें हारवेस्टर के साथ कार्य करना लॉन मॉवर जैसा है डिवाइस में चल पंजे होते हैं जो कि वेनों से फलों को अलग करते हैं। फिर जामुन एक कंटेनर पर ले जाया जाता है, जैसे घास पकड़ने वाला प्रसंस्करण के लिए कंटेनर का फल भेजा जाता है। गठबंधन के फसल काटने की मशीन का एक नकारात्मक पक्ष यह है कि कभी-कभी मशीन फल को नुकसान पहुंचा सकती है। क्षतिग्रस्त cranberries अंत सॉस और रस को निर्देशित किया जा रहा है
    • यदि आपके पास कई क्रैनबेरी झाड़ियां नहीं हैं, तो आप हाथ उठा सकते हैं। यद्यपि यह अधिक समय लेता है, यह उन्हें कटाई करने का सबसे सुलभ साधन है। मैनुअल कटाई का सुझाव उचित नहीं है यदि आपके पास क्रैनबेरी के साथ `दलदल` है इस मामले में, एक यांत्रिक हार्वेस्टर में निवेश करें।
  • विधि दो: गीले फसल

    हार्वेस्ट क्रैनबेरी स्टेप 4 शीर्षक वाले चित्र
    1
    समझे कि क्रेनबेरी मंगल में बढ़ सकते हैं कटाई के दो तरीकों का कारण ठीक है क्योंकि मंगल में बढ़ते क्रैनबेरी की संभावना है। ज्यादातर लोगों को यह नहीं पता कि एक दलदल हमेशा गीला नहीं होता है, जिससे सूखी कटाई होती है। दूसरा विकल्प पानी से मंगल ग्रहण करना है। क्रानबेरी फ्लोट करती है, इसलिए इस क्षेत्र में बाढ़ आते समय, पहले से ही ढीली क्रैनबेरी फ्लोट करते हैं, जिससे उनकी फसल सुगम हो जाती है।
  • चित्र हार्वेस्ट क्रैनबेरी चरण 5
    2
    दलदलों को बाढ़। क्रैनबेरी क्षेत्रों में पानी के अलावा, फसल काटा जाने से एक दिन पहले यह प्रक्रिया शुरू होती है। पानी की मात्रा 15 से 45 सेंटीमीटर तक भिन्न हो सकती है ये दलिया निविड़ अंधकार हैं, खासकर अलग परतों के साथ बनाए गए हैं, इसलिए उन्हें बाढ़ करना मुश्किल नहीं है।
  • हार्वेस्ट क्रैनबेरीस चरण 6 शीर्षक वाले चित्र



    3
    पानी जलाओ `अंडा मूंछों` के लिए प्यार से जानी जाने वाली मशीनें पानी को हल करने के लिए इस्तेमाल की जाती हैं। यह प्रक्रिया क्रैनबेरी को अपने अंगूरों से अलग करती है। क्योंकि cranberries एक छोटी सी आंतरिक हवा जेब है, वे उबाल लें इसकी शाखाओं से सभी ढीले क्रैनबेरी सतह पर उग आएंगे।
  • हार्वेस्ट क्रैनबेरी चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    4
    क्रैनबेरी उठाओ एक झुंझलाहट दलदल की ओर से तरफ फैला हुआ है। यह क्षेत्र के माध्यम से पारित किया जाता है और फल एकत्र करता है। नेट के बजाय, कभी-कभी एक नाव जैसी मशीन का उपयोग किया जाता है
  • चित्र हार्वेस्ट क्रैनबेरी चरण 8
    5
    क्रैनबेरी चुनें फिर प्रसंस्करण क्षेत्रों में लाया जाने वाले कलेक्टरों द्वारा फलों को चूना जाता है। इस पद्धति द्वारा खरीदे जाने वाले बेरीज को आम तौर पर संसाधित किया जाता है, रस या जेली में विपणन किया जाता है। गीली फसल सूखे विधि से अधिक फल को नुकसान पहुंचाता है, यही कारण है कि इसका उपयोग फलों को तैयार करने के लिए किया जाता है, जिन्हें संसाधित किया जाएगा।
  • विधि 2
    क्रैनबेरी भंडारण

    चित्र हार्वेस्ट क्रैनबेरीस चरण 9
    1
    गुणवत्ता के लिए क्रैनबेरी की व्यवस्था करें इसके लिए सर्वोत्तम तरीकों में से एक है क्रैनबेरी के रंग का विश्लेषण करना। इस क्षेत्र के आधार पर, क्रैनबेरी में काफी हल्का रंग हो सकता है (जैसे कि हल्का लाल, हालांकि उज्ज्वल) एक बहुत ही गहरे रंग की कार्मिन में फलों को स्पर्श के लिए दृढ़ होना चाहिए। मजबूत जामुन बाजार में ताजा बेचा जाएगा। वे खाना पकाने और पकाने के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं।
  • चित्र हार्वेस्ट क्रैनबेरीज़ चरण 10
    2
    `Quique` एक बेरी हालांकि यह अजीब लग सकता है, जामुन को चुनने का एक शानदार तरीका उन्हें उछल रहा है। सबसे अच्छी गुणवत्ता जामुन फर्म और `लोचदार` हैं इसका मतलब है कि वे जमीन को मारा जाएगा। यह आंतरिक वायु जेब के कारण है फल को जमीन पर कड़ी मेहनत न करें बस उन्हें जमीन पर छोड़ दें और देखें कि क्या वे बाहर निकल जाएंगे या नहीं
  • हार्वेस्ट क्रैनबेरी का शीर्षक चित्र 11
    3
    शेष जामुनों को बाउंस और छोड़ दें आप या तो उस समय एक नुस्खा के लिए उपयोग कर सकते हैं या उन्हें फ्रीज कर सकते हैं। तुम भी एक महान क्षुधावर्धक बनाकर उन्हें निर्जलीकरण कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com