IhsAdke.com

एक टाइल कैसे बदलें

छत के रिसाव से बचने के लिए टूटना, टूटी हुई या लापता टाइलों को बदलना बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि बारिश या गले के कारण होता है। आपके द्वारा समस्या को ठीक करना संभव है, जब तक कि वे कुछ टाइलें ही हों टाइल्स को बदलने के लिए किसी को किराए पर लेना कंपनी के आधार पर महंगा हो सकता है। ज्यादातर लोगों को क्या पता नहीं है कि उचित टाइल और एक सभ्य सीढ़ी के साथ, कम से कम प्रयास के साथ अकेले सेवा करना संभव है।

चरणों

एक छत टाइल चरण 1 बदलें शीर्षक वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि प्रतिस्थापन टाइल्स सही हैं क्योंकि बाजार में कई प्रकार हैं सबसे आम मिट्टी और सीमेंट हैं
  • आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह एक ही प्रकार की छत की टाइल है या फिर मरम्मत का काम नहीं करेगा और मरम्मत के प्रयास के बाद भी नुकसान हो जाएगा। यदि आप नहीं जानते कि आपकी छत पर किस तरह की टाइल है, तो एक आपूर्तिकर्ता को ले लो, जो आपको सही टाइल देगा।
  • एक छत टाइल चरण 2 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    छत पर चढ़ो यह केवल तभी करें जब आप जानते हों कि यह सुरक्षित रूप से कैसे करना है, एक स्थिर सीढ़ी का प्रयोग करना या गिरावट के मामले में सुरक्षात्मक रस्सियों का उपयोग करना, खासकर अगर यह एक खड़ी या फिसलन ढाल की छत पर है अगर आपको ऊंचाइयों से डर लगता है या आप अनिश्चित हैं कि छत पर चढ़ने के लिए सुरक्षित है या नहीं, तो एक पेशेवर की मदद लें छत से गिरने वाला घातक हो सकता है
  • एक छत टाइल चरण 3 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक बार जब आप उस बिंदु तक पहुंच गए हैं जहां टूटी हुई टाइल है, तो अन्य टाइलें उठाएं जो इसे ओवरलैप करती हैं। इन्हें समर्थन करने के लिए लकड़ी के दो टुकड़ों का प्रयोग करें। फिर टूटी हुई टाइल को उठाने के लिए एक स्पैटूला का उपयोग करें, यह टाइल के नीचे फिटिंग करता है, क्योंकि यह छत से बाहर निकलता है, जब तक वह नीचे नहीं आती है



  • एक छत टाइल चरण 4 को बदलें शीर्षक वाले चित्र
    4
    स्पैटुला के शीर्ष पर नई टाइल रखें और टूटे टाइल को निकालने के लिए जिन चरणों में आपने किया था उसके विपरीत कदमों का पालन करें। प्रारंभिक स्थिति में ओवरलैपिंग टाइल बदलें।
  • एक रूफ टाइल बदलें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    सुनिश्चित करें कि टाइल को दृढ़ता से सेट किया गया है ताकि आपके आसपास के अन्य लोगों के साथ हस्तक्षेप न करें। जब तक यह उच्च हवाओं के क्षेत्र में नहीं है, टाइल को तय करने की आवश्यकता नहीं है। देखें कि सभी टाइल्स ने सही सेट अप किया है या नहीं।
  • एक छत टाइल चरण 6 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    6
    यह देखने के लिए पूरी छत की जांच करें कि क्या कोई संभावित नुकसान हो। छत की स्थिति जानना अच्छा है, अगर आपको अन्य टाइलों को बदलने की आवश्यकता है।
  • युक्तियाँ

    • सुरक्षा उद्देश्यों के लिए, यह दस्ताने पहनने और छत से जुड़ी एक उपयुक्त सीढ़ी की सिफारिश की जाती है।
    • सीढ़ी पर चंचल चालें न करने की कोशिश करें क्योंकि वे आसानी से निकल जाते हैं, इसलिए एक मित्र को सीढ़ी पकड़ने के लिए कहें जैसे आप चढ़ते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com