IhsAdke.com

आईफोन पर इंटरनेट शेयरिंग या पर्सनल एक्सेस प्वाइंट को सक्षम कैसे करें

अधिकांश वाहक के लिए वाई-फाई साझाकरण एक मुश्किल विषय है। कई लोग मानते हैं कि यह प्रक्रिया मोबाइल डेटा का उपयोग करती है, अर्थात, अनुमति केवल एक अतिरिक्त शुल्क के लिए दी जाती है, जबकि अन्य नि: शुल्क उपयोग को जारी करते हैं (अपनी इच्छानुसार)। डिवाइस के ऑपरेटर के अनुसार और उपयोगकर्ता इस अतिरिक्त राशि का भुगतान करने के लिए तैयार है या नहीं, साझाकरण बिंदु या सही ढंग से काम नहीं कर सकता है या नहीं। जो भी मामला है, यह लेख इन दोनों श्रेणियों में लोगों की मदद करेगा, प्रक्रिया के लिए सेटअप में मदद करेगा।

चरणों

विधि 1
ऑपरेटर के माध्यम से

आईपैड पर इंटरनेट टिथरिंग को सक्रिय करने वाला शीर्षक चित्र 1 चरण
1
आईओएस से अपग्रेड करें सर्वोत्तम परिणामों के लिए, सुनिश्चित करें कि आईओएस का नवीनतम संस्करण आईफोन पर स्थापित है इस तरह, उपयोगकर्ता के पास नवीनतम सुरक्षा विकल्प होंगे ।
  • आईफोन स्टेप 2 पर इंटरनेट टिथरिंग सक्रिय करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पता लगाएं कि एक्सेस प्वाइंट पहले ही योजना की कीमत में शामिल है या नहीं। कुछ फोन कंपनियां अधिक शुल्क लेती हैं ताकि आईफोन को एक्सेस प्वाइंट के रूप में उपयोग किया जा सके, जबकि अन्य लोगों में पहले से चुना हुआ पैकेज में छोटा शुल्क शामिल है यदि विकल्प शामिल नहीं है, तो तय करें कि क्या यह योजना को बदलने में वास्तव में भुगतान करता है।
    • कुछ वाहक पहले ही योजना में इंटरनेट साझाकरण को शामिल करने की अनुमति दे चुके हैं। योजना के विवरण के लिए इसे देखें
  • आईफोन स्टेप 3 पर इंटरनेट टिथरिंग सक्रिय करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    "निजी एक्सेस प्वाइंट" मेनू खोलें "सेटिंग" ऐप में, "मोबाइल" अनुभाग स्पर्श करें और फिर "व्यक्तिगत एक्सेस बिंदु" विकल्प पर क्लिक करें। फ़ंक्शन को सक्षम करने के लिए इसे सक्रिय करें। आईफोन आपको बताएगा कि उस बिंदु से कैसे जुड़ें।
    • यदि योजना निजी एक्सेस बिंदुओं का समर्थन नहीं करती है, तो "व्यक्तिगत एक्सेस प्वाइंट कॉन्फ़िगरेशन" नामक लिंक ऑपरेटर के साथ संपर्क और योजना अपडेट के बारे में और निर्देश प्रदान करेगा।
    • यदि आप केवल एक उपकरण साझा करना चाहते हैं, तो यूएसबी साझाकरण को सक्षम करें। आपको पासवर्ड के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी, चूंकि आईफ़ोन सीधे नेटवर्क से जुड़े कंप्यूटर से जुड़ा होगा।
  • आईफ़ोन पर इंटरनेट टिथरिंग को सक्रिय करने वाला शीर्षक चित्र 4
    4
    एक पासवर्ड बनाएँ नेटवर्क के लिए पासवर्ड सेट करने के लिए "वाई-फाई पासवर्ड" बटन टैप करें। आईफ़ोन स्वचालित रूप से एक पासवर्ड जनरेट करता है, लेकिन उपयोगकर्ता की इच्छा के अनुसार इसे संशोधित किया जा सकता है।
  • आईफ़ोन पर इंटरनेट टिथरिंग सक्रिय करें शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    5
    अन्य डिवाइस को व्यक्तिगत एक्सेस बिंदु से कनेक्ट करें एक बार सक्रिय हो जाने पर, अन्य उपकरणों को नेटवर्क से कनेक्ट करें, जैसे किसी भी अन्य वायरलेस नेटवर्क।
  • आईफ़ोन पर इंटरनेट टिथरिंग को सक्रिय करने वाला शीर्षक चित्र 6
    6
    कनेक्शन को प्रबंधित करें व्यक्तिगत एक्सेस प्वाइंट स्क्रीन वर्तमान में इसके साथ जुड़े सभी डिवाइस दिखाएगा। यदि आपको अज्ञात डिवाइस मिलते हैं, तो कोई व्यक्ति पासवर्ड को डिक्रिप्ट करने में सक्षम हो गया है - इसे जल्दी से बदलें और एक्सेस प्वाइंट को तुरंत पुनरारंभ करें
  • IPhone 7 पर सक्रिय इंटरनेट टिथरिंग शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक्सेस बिंदु को बंद करें जब आप इसका उपयोग करना समाप्त कर लेंगे। इसे बंद कर दें जब आप इसे समाप्त कर लेंगे, तो यह डेटा प्लेन की खपत से अधिक नहीं होगा। बिंदुओं को कनेक्ट करने के लिए योजना का एक बड़ा हिस्सा खर्च कर सकता है- इसे ज़्यादा नहीं करना है या आप लंबे समय तक बहुत नुकसान कर सकते हैं।
  • विधि 2
    ऑपरेटर का उपयोग किए बिना

    आईफ़ोन पर इंटरनेट टिथरिंग को सक्रिय करने वाला शीर्षक चित्र 8
    1
    आईफोन की जेल तोड़ो अपनी वाहक योजना के उपयोग के बिना डिवाइस पर इंटरनेट साझाकरण को सक्षम करने के लिए, आपको निम्न कार्य करना चाहिए: आईफोन जेलब्रेक.
    • आईओएस संस्करण 6.1.3 या उच्चतर के साथ आईफोन (आईओएस 7 सहित) फिलहाल जेलब्रेक नहीं किया जा सकता।
    • अनधिकृत ऐप के साथ साझा करते समय अधिकांश फोन कंपनियां पता लगाती हैं इस तरह, वे एक अतिरिक्त शुल्क ले सकते हैं और सेवा निलंबित कर सकते हैं। उन्हें अपने जोखिम पर स्थापित करें और डेटा का उपयोग अधिक से अधिक न करने का प्रयास करें।
  • आईफोन स्टेप 9 पर इंटरनेट टिथरिंग सक्रिय करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    Cydia साझाकरण एप्लिकेशन डाउनलोड करें दो सबसे लोकप्रिय वाई-फाई साझाकरण ऐप्स पीडीए-नेट और टेटेरमे हैं दोनों का भुगतान किया जाता है, इसलिए शोध करें और पता करें कि क्या वे इसी मॉडल और वाहक पर काम करते हैं।
    • पीडीएनेट एक परीक्षण संस्करण प्रदान करता है जिसका उपयोग यह सुनिश्चित करने के लिए किया जा सकता है कि यह संबंधित फोन कंपनी के साथ काम करता है
  • आईफोन स्टेप 10 पर इंटरनेट टिथरिंग सक्रिय करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक्सेस प्वाइंट खोलें पीडीएनेट स्थापित होने के बाद, आपको "वाई-फाई एक्सेस पॉइंट" विकल्प को सक्षम करना होगा। वायरलेस कनेक्शन के लिए एक पासवर्ड सेट करें।
  • आईफ़ोन पर इंटरनेट टिथरिंग को सक्रिय करने वाला शीर्षक चित्र 11
    4



    अन्य डिवाइस को एक्सेस बिंदु पर कनेक्ट करें। एक बार सक्रिय हो जाने पर, इसे अन्य कंप्यूटरों या मोबाइल डिवाइस जैसे किसी अन्य वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करें।
  • आईफोन स्टेप 12 पर इंटरनेट टिथरिंग सक्रिय करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    इसे उपयोग करने के बाद पहुंच बिंदु को बंद करें अपने सेवा प्रदाता द्वारा पता लगाने के जोखिम को कम करने के लिए, इसे उपयोग करने के तुरंत बाद एक्सेस बिंदु को अक्षम करें
  • विधि 3
    राउटर एमओएफआई 3500-3 जीएन संस्करण 2

    आईफ़ोन पर इंटरनेट टिथरिंग को सक्रिय करने वाला शीर्षक चित्र 13
    1
    इस प्रक्रिया को काम करने के लिए iPhone पर किसी विशेष प्रकार के विशेष ऐप को जेलब्रेक या इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं है।
  • आईफोन स्टेप 14 पर इंटरनेट टिथरिंग सक्रिय करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आईओएस अपडेट करें श्रेष्ठ परिणामों के लिए, इन्हें स्थापित करें आईओएस का आईओएस का नवीनतम संस्करण. यह सक्षम होने के लिए नवीनतम सुरक्षा सुविधाओं को सक्षम करेगा।
  • आईफ़ोन पर इंटरनेट टिथरिंग को सक्रिय करने वाला शीर्षक चित्र 15
    3
    सत्यापित करें कि पहुंच बिंदु पर चार्ज किया गया है। अधिकांश वाहक एक अतिरिक्त शुल्क लेते हैं ताकि आईफोन को एक्सेस प्वाइंट के रूप में इस्तेमाल किया जा सके। आगे बढ़ने से पहले, पता करें कि क्या इस तरह के विकल्प को पहले से ही मोबाइल प्लान में शामिल किया गया है - अन्यथा, विचार करें कि क्या यह मूल्य बदलने में है।
    • कुछ फोन कंपनियां पहले से ही मुफ्त इंटरनेट साझाकरण की अनुमति देती हैं - अनुसंधान यह देखने के लिए कि चुने गए वाहक और योजना मोबाइल नेटवर्क के उपयोग को जारी करते हैं।
  • आईफ़ोन पर इंटरनेट टिथरिंग को सक्रिय करने वाला शीर्षक चित्र 16
    4
    "निजी एक्सेस प्वाइंट" मेनू खोलें "सेटिंग" मेनू और फिर "मोबाइल" अनुभाग दर्ज करें। "व्यक्तिगत एक्सेस पॉइंट" स्पर्श करें इसे सक्षम करें ताकि iPhone कनेक्ट करने के तरीके के बारे में जानकारी दिखा सके।
  • आईपैड पर इंटरनेट टिथरिंग सक्रिय करने वाला शीर्षक चित्र 17
    5
    इसे ऑनलाइन होने के बाद MOFI3500-3GN संस्करण 2 राउटर को चालू करें, इसमें आईफोन की यूएसबी केबल प्लग करें।
  • आईफोन स्टेप 18 पर इंटरनेट टिथरिंग सक्रिय करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    USB के माध्यम से साझा करने के लिए "मैं इस डिवाइस पर भरोसा" का चयन करें
  • आईफ़ोन पर इंटरनेट टिथरिंग सक्रिय करें शीर्षक वाला चित्र, चरण 1 9
    7
    पहुंच बिंदु बंद करें और लगभग पांच सेकंड के बाद, इसे फिर से चालू करें
  • आईफोन स्टेप 20 पर इंटरनेट टिथरिंग सक्रिय करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    राउटर की 4 जी / एलटीई कनेक्शन की स्थिति को सक्षम किया जाएगा, जो कि एमओएफआई 3500-3 जीएन रूटर के वाई-फाई और ईथरनेट बंदरगाहों पर इंटरनेट कनेक्शन को मुक्त कर देगा।
  • आईफोन पर इंटरनेट टिथरिंग को सक्रिय करने वाला शीर्षक चित्र 21
    9
    यह विधि MOFI3500-3GN 4G / LTE राउटर के सभी फ़ंक्शन का उपयोग करने की अनुमति देगा, जैसे कि पैतृक नियंत्रण, Xbox और प्लेस्टेशन कंसोल पर ऑपरेशन के लिए अनुकूलन और अन्य विकल्प।
  • युक्तियाँ

    • यूएसबी के माध्यम से एक्सेस प्वाइंट को कनेक्ट करने से बैटरी को अधिक समय तक समाप्त करने की अनुमति मिलती है।

    चेतावनी

    • अगर iPhone पर भागने की प्रक्रिया को निष्पादित करने में लायक हो, तो हमेशा मुश्किल लगता है गारंटी पूरी तरह से अवैध हो जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com