IhsAdke.com

आईओएस 5 में अपग्रेड कैसे करें

आईओएस 5 के लिए अपने आईफोन, आईपॉड टच या आईपैड को अपग्रेड करने से आप एप्पल के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के नए संस्करण के कई फायदे लाएंगे। ऐसा करने के दो तरीके हैं: एप्पल द्वारा समर्थित विधि और धार के माध्यम से विधि, जो समर्थित नहीं है। यह आलेख आपको सिखा देगा कि दोनों कैसे करें।

चरणों

विधि 1
एप्पल द्वारा समर्थित

  1. 1
    सुनिश्चित करें कि आपका डिवाइस आईओएस 5 के साथ संगत है। पुराने एप्पल डिवाइस आईओएस 5 का समर्थन नहीं करते हैं। केवल निम्नलिखित मॉडल समर्थित हैं:
    • आईफोन 3 जी, आईफोन 4, आईफोन 4 एस
    • आईपैड 1, आईपैड 2, आईपैड 3
    • आइपॉड टच 3 जी, आइपॉड टच 4 जी
  2. 2
    अपने डिवाइस की बैकअप प्रतिलिपि बनाएँ। अगर कुछ गलत हो जाता है तो यह डेटा हानि की रोकथाम के रूप में काम करेगा, और अपग्रेड के बाद अपने पुराने सेटिंग्स को नए ओएस में पुनर्स्थापित करने के लिए आप इस बैकअप का उपयोग कर सकते हैं। बैकअप बनाने के लिए, अपने डिवाइस को अपने कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें, आईट्यून खोलें, अपने डिवाइस के आइकन पर क्लिक करें और फिर "सिंक करें"।
  3. 3
    कृपया अपना डिवाइस अपडेट करें ITunes में अपने डिवाइस के आइकन पर क्लिक करें, फिर "सारांश" टैब पर क्लिक करें। डाउनलोड शुरू करने के लिए "अपडेट के लिए जांचें" पर क्लिक करें डाउनलोड पूरा होने पर, आपका डिवाइस रिबूट और नए ओएस स्थापित करेगा।
    • यदि आप इसे अपडेट करने से पहले अपने उपकरण को फ़ैक्टरी डिफ़ॉल्ट पर पुनर्स्थापित करना चाहते हैं, तो "अपडेट के लिए जांचें" पर क्लिक करने के बजाय "पुनर्स्थापित करें" पर क्लिक करें। यह आपके डिवाइस पर किसी भी गीत, संपर्क या अन्य डेटा को निकाल देगा, लेकिन इन्हें चरण 2 में बनाए गए iTunes बैकअप का उपयोग करके बाद में पुन: स्थापित किया जा सकता है।
  4. 4
    अपने डिवाइस को कॉन्फ़िगर करना प्रारंभ करें एक बार जब आप डाउनलोड और इंस्टॉलेशन पूरा कर लेंगे, तो आपका डिवाइस एक स्क्रीन प्रदर्शित करेगा, "कॉन्फ़िगर करने के लिए स्लाइड"। सेटिंग शुरू करने के लिए तीर को स्लाइड करें।
  5. 5
    तय करें कि आप स्थान सेवाओं को सक्षम करना चाहते हैं स्थान सेवाएं सक्षम करने से आपके ऐप्स को वाई-फाई और जीपीएस के माध्यम से अपना वर्तमान स्थान निर्धारित करने की अनुमति मिल जाएगी। यदि आप इसे सक्षम करना चुनते हैं, तो आपका डिवाइस कनेक्ट होने के लिए वाई-फाई नेटवर्क की खोज करेगा। यदि आप इस चरण को छोड़ना चाहते हैं, तो "अगला" टैप करें
  6. 6
    अपने डिवाइस को पुनर्स्थापित करें यदि आप अपने डिवाइस को अपग्रेड करते समय "पुनर्स्थापना" चुनते हैं, तो आपके पास 3 विकल्प होंगे कि आगे क्या करें: अपना डिवाइस सेट करना जारी रखें जैसे कि यह नया था, iCloud के माध्यम से बैकअप सेटिंग पुनर्स्थापित करना, या बैकअप से पुनर्स्थापित करना आईट्यून्स से
    • यदि आप iCloud बैकअप से पुनर्स्थापित करना चुनते हैं, तो आपको अपनी खाता जानकारी दर्ज करने के साथ-साथ एप्पल के नियम और शर्तों से सहमत होने के लिए कहा जाएगा। फिर बैकअप फ़ाइल का चयन करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं और "पुनर्स्थापना" बटन दबाएं
    • यदि आप iTunes से पुनर्स्थापित करना चुनते हैं, तो आपको "कनेक्ट टू आईट्यून्स" स्क्रीन पर ले जाया जाएगा। अगर आपने इसे बंद कर दिया है तो आपको आईट्यून्स को फिर से खोलना होगा। अपना डिवाइस चुनें - यह आपको "अपने डिवाइस को कॉन्फ़िगर करें" स्क्रीन पर ले जाएगा। "पुनर्स्थापित करें" चुनें, सबसे हालिया बैकअप चुनें, और फिर "जारी रखें" दबाएं।
  7. 7
    चुनें कि क्या आप अपने डिवाइस के साथ एक एपल आईडी को संबद्ध करना चाहते हैं। आपका ऐप्पल आईडी है जिसे आप आइट्यून्स स्टोर से आइटम खरीदने के लिए उपयोग करते हैं। आपके पास अब क्या करने के लिए 3 अलग विकल्प हैं:
    • यदि आपके पास पहले से ही एक ऐप्पल आईडी है और आप इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो "ऐप्पल आईडी के साथ साइन इन करें" चुनें और अपना लॉगिन पूरा करें
    • यदि आपके पास कोई ऐप्पल आईडी नहीं है, लेकिन एक का उपयोग करना चाहते हैं, तो "एक निशुल्क एप्पल आईडी बनाएं" चुनें और एक बनाने के लिए निर्देशों का पालन करें।
    • यदि आप अपने डिवाइस के साथ एक एपल आईडी को संबद्ध नहीं करना चाहते हैं, तो "यह चरण छोड़ें" चुनें।
  8. 8
    ICloud सेट अप करें यदि आप किसी ऐप्पल आईडी के साथ साइन अप करते हैं, तो आप iCloud को सक्षम करने का विकल्प चुन सकते हैं, जो आपकी फ़ोटो, संगीत और आपके अलग-अलग ऐप उपकरणों के बीच अन्य डेटा को सिंक करता है। यदि आप iCloud को सक्षम करना चाहते हैं, तो "iCloud का उपयोग करें" चुनें और इसे सेट अप करने के लिए निर्देशों का पालन करें। अन्यथा, अपना सेटअप पूरा करने के लिए "iCloud का उपयोग न करें" चुनें

विधि 2
धार

  1. 1
    IOS 5 IPSW फ़ाइल डाउनलोड करें। आप अपने पसंदीदा खोज इंजन में या आसानी से उपलब्ध टोरेंट फ़ाइलों में से कुछ के माध्यम से डाउनलोड करके फ़ाइल प्राप्त कर सकते हैं।

  2. चित्र शीर्षक से आईट्यून से कनेक्ट करें ..
    2
    यूएसबी केबल के माध्यम से अपने कंप्यूटर से अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें जो इसके साथ आए थे आईट्यून्स स्वचालित रूप से चलाना चाहिए। अन्यथा, अपने कंप्यूटर पर आईट्यून्स अनुप्रयोग चलाएं।



  3. 3
    ITunes के बाएं हाथ वाले पेन में अपनी डिवाइस का चयन करें

    आईट्यून्स में आईफोन iPhone से जुड़ी तस्वीर
  4. 4
    अपने कुंजीपटल पर Shift कुंजी (PC) या विकल्प (मैक) दबाएं और iTunes में "पुनर्स्थापना" पर क्लिक करें सुनिश्चित करें कि आपने पहले iPad सामग्री का बैक अप लिया है

  5. 5
    अद्यतन को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें और iOS 5 सक्रियण स्क्रीन दिखाई देती है।

  6. 6
    ध्वनि आदेश को सक्रिय करने के लिए अपने डिवाइस पर होम या होम बटन को ट्रिपल-क्लिक करें

    चित्र शीर्षक होम बटन
  7. 7
    इमरजेंसी कनेक्शंस स्क्रीन तक पहुंचने के लिए बस अपने डिवाइस पर होम या होम बटन पर क्लिक करें।

    चित्र शीर्षक होम बटन
  8. 8
    आपातकालीन कॉल पर क्लिक करें

  9. 9
    यूनिट द्वारा आपातकाल कनेक्शन शुरू हो रहा है, जबकि स्क्रीन के नीचे जल्दी से तीन उंगलियां स्लाइड करें। यदि सही तरीके से किया गया है, तो आपका डिवाइस आईओएस 5 सूचना केंद्र सुविधा का उपयोग करेगा।

  10. 10
    सूचना केंद्र में मौसम विजेट पर क्लिक करें।

    चित्र शीर्षक अधिसूचना केंद्र widgets.jpg
  11. 11
    सूचना केंद्र से बाहर निकलने के लिए और iOS 5 तक पहुंचने के लिए अपने डिवाइस पर होम या होम बटन पर क्लिक करें

    चित्र शीर्षक होम बटन

युक्तियाँ

  • आईओएस 5 iMessage नामक एक पूरी तरह से नया मैसेजिंग एप्लिकेशन प्रदान करता है, जो आपको किसी भी आईपैड, आईफ़ोन या आइपॉड टच के लिए वाई-फाई और 3 जी कनेक्शनों पर नि: शुल्क संदेश सेवा एक्सेस करने और उपयोग करने की अनुमति देता है जो आईओएस 5 भी चला रहा है।

चेतावनी

  • आईओएस 5 केवल आईपैड, आईपैड 2, आईफोन 3 जीएस, आईफोन 4 और आईपॉड टच 3 और चौथी [पीढ़ियों के साथ संगत है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com