IhsAdke.com

एक आईपैड के लिए आईओएस अपडेट करना

अपने iPad को अपग्रेड करना आपको नवीनतम और सबसे बड़ी सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करता है ऐप्पल अपग्रेड प्रक्रिया सरल और उद्देश्य बनाता है- अतः आपको इस मार्गदर्शिका का पालन करना चाहिए ताकि आप आईओएस अपडेट करते समय पीछे न जाए, अपने आईपैड को हमेशा नवीनतम विकल्प, ऐप और अन्य के साथ बनाए रखें।

चरणों

विधि 1
IPad से अपडेट करना

एक आईपैड चरण 1 पर अद्यतन आईओएस सॉफ्टवेयर शीर्षक वाला चित्र
1
अपने iPad के लिए बैकअप बनाएं ज्यादातर मामलों में, अपग्रेड करने से आपको डेटा और सेटिंग्स खोने नहीं पड़ेंगे, लेकिन कभी-कभी, दुर्घटनाएं जो सब कुछ बर्बाद कर सकती हैं इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि एक बैकअप बनाओ उन्नयन शुरू करने से पहले
  • एक आईपैड चरण 2 पर अद्यतन आईओएस सॉफ्टवेयर शीर्षक वाला चित्र
    2
    आईपैड को एक शक्ति स्रोत से कनेक्ट करें स्थापना एक लंबा समय ले सकता है अगर आपके आईपैड अपग्रेड के दौरान खुद को डिस्कनेक्ट कर लेते हैं, तो हो सकता है कि किसी भी मुद्दे से बचने के लिए, सुनिश्चित करें कि यह वास्तव में लोड हो रहा है
  • एक आईपैड चरण 3 पर अद्यतन आईओएस सॉफ्टवेयर शीर्षक वाला चित्र
    3
    वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करें क्योंकि आईओएस अपडेट बहुत बड़े हैं, डेटा नेटवर्क का उपयोग करने से बचें, जो पूरी तरह से प्रक्रिया में भस्म हो जाएगा और एक वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट हो जाएगा। इसके बारे में अधिक पढ़ें इस लेख में.
  • आईपैड पर अद्यतन आईओएस सॉफ्टवेयर शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    उपलब्ध अपडेट की जांच करें स्पर्श करके "सेटिंग्स" पर जाकर सॉफ़्टवेयर अद्यतन उपकरण खोलें सामान्य और फिर "सॉफ्टवेयर अपडेट" का चयन करना.
    • अगर एक लाल गुब्बारा आपके आईपैड की होम स्क्रीन पर "सेटिंग्स" ऐप आइकन से ऊपर आती है, तो इसका मतलब है कि एक अपडेट उपलब्ध है।
  • एक आईपैड चरण 5 पर अद्यतन आईओएस सॉफ्टवेयर शीर्षक वाला चित्र
    5
    सूचीबद्ध "अपडेट" की समीक्षा करें सॉफ़्टवेयर अद्यतन अनुभाग में, उपलब्ध अपग्रेड एक सूची में दिखाई देंगे। आप उस "अपग्रेड" के विवरण देखने के लिए "अधिक जानें" टैप कर सकते हैं और देख सकते हैं कि क्या परिवर्तन हैं। अगर आपने कुछ समय के लिए अपने आईपैड को अपडेट नहीं किया है, तो कई सूचीबद्ध हो सकते हैं।
    • सभी उन्नयन को वायरलेस रूप से स्थापित नहीं किया जा सकता। यदि आपको फ़ाइल इंस्टॉल करने के लिए iTunes का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो निम्न विधि देखें।
  • एक आईपैड चरण 6 पर अद्यतन आईओएस सॉफ्टवेयर शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने आईपैड की मेमोरी में रिक्त स्थान खाली करें. प्रमुख सॉफ़्टवेयर अपडेटों को आपके iPad पर बहुत अधिक खाली स्थान की आवश्यकता हो सकती है। उदाहरण के लिए, आईओएस 8 को अपडेट करने से आपके डिवाइस पर 6 जीबी तक रिक्त स्थान की आवश्यकता होती है। यदि आप अपने आईपैड से अपग्रेड करना चाहते हैं, तो आपको यह स्थान उपलब्ध होना होगा। अगर आप अपग्रेड करने से पहले अपने सभी सामान हटाना नहीं चाहते हैं, तो iTunes का उपयोग करके प्रक्रिया को कैसे करें, यह जानने के लिए अगले अनुभाग को पढ़ें, जिसे आपके आईपैड पर अतिरिक्त जगह की आवश्यकता नहीं होगी।
  • आईपैड पर अद्यतन आईओएस सॉफ्टवेयर शीर्षक से चित्र 7
    7
    अपडेट डाउनलोड करें इससे पहले कि आप इसे इंस्टॉल कर सकें, आपको उसे अपने डिवाइस पर डाउनलोड करना होगा। अद्यतन इंस्टॉलर शुरू करने के लिए डाउनलोड बटन टैप करें। अपग्रेड के आकार और आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति के आधार पर डाउनलोड को पूरा करने में थोड़ा अधिक समय लग सकता है।
    • आईपैड में अपडेट फाइल डाउनलोड करने के लिए पर्याप्त रिक्त स्थान होना चाहिए। यदि आपको कोई संदेश प्राप्त होता है कि आपके डिवाइस में अपर्याप्त संग्रहण स्थान है, तो आपको फ़ाइलों को हटाने या नीचे विधि का उपयोग करके iTunes का उपयोग करने की आवश्यकता होगी।
  • एक आईपैड चरण 8 पर अद्यतन आईओएस सॉफ्टवेयर शीर्षक वाला चित्र



    8
    अपडेट को स्थापित करें जब यह डाउनलोड समाप्त हो जाता है, तो "डाउनलोड करें" बटन "अभी स्थापित करें" हो जाएगा स्थापना प्रक्रिया शुरू करने के लिए इसे टैप करें। आपका आईपैड अपडेट स्थापित करना आरंभ करेगा और आप प्रगति बार को देखकर इस प्रक्रिया का अनुसरण कर सकते हैं
    • आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए अद्यतन के आधार पर, प्रक्रिया समाप्त होने के बाद आपको अपना ऐप्पल आईडी दर्ज करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • विधि 2
    आईट्यून्स के माध्यम से अपडेट करना

    एक आईपैड पर अद्यतन आईओएस सॉफ्टवेयर शीर्षक से चित्र 9
    1
    सुनिश्चित करें कि आप iTunes के नवीनतम संस्करण का उपयोग कर रहे हैं अपने आईपैड के लिए अपडेट सॉफ़्टवेयर डाउनलोड करने के लिए, iTunes होना चाहिए अपने नवीनतम संस्करण में.
  • एक आईपैड चरण 10 पर अद्यतन आईओएस सॉफ्टवेयर शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने iPad का बैकअप बनाएं ज्यादातर मामलों में, अपग्रेड करने से आपको डेटा और सेटिंग्स खोना नहीं पड़ता है, लेकिन समय-समय पर दुर्घटनाएं हो सकती हैं। इसलिए, यह आवश्यक है कि एक बैकअप बनाओ उन्नयन शुरू करने से पहले
  • एक आईपैड के अपडेट आईओएस सॉफ़्टवेयर का शीर्षक चित्र 11
    3
    कंप्यूटर से आईपैड कनेक्ट करें अपने आईपैड के साथ आए USB केबल का उपयोग करें जब आप आईपैड को चालू करते हैं तो आईट्यून्स को स्वचालित रूप से खुल जाना चाहिए - अन्यथा, मैन्युअल रूप से इसे खोलें
  • एक आईपैड के चरण 12 में अद्यतन आईओएस सॉफ्टवेयर शीर्षक वाला चित्र
    4
    डिवाइस मेनू से अपना iPad चुनें यह iTunes विंडो के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है अगर डिवाइसेज खंड में आईपैड दिखाई नहीं देता है, तो कोशिश करें डिवाइस को पुनरारंभ करें.
  • आईपैड पर अद्यतन आईओएस सॉफ्टवेयर शीर्षक 13 चित्र
    5
    सारांश टैब पर क्लिक करें स्क्रॉल बार नीचे स्लाइड करें और अपडेट के लिए चेक करें क्लिक करें। यदि कोई अपडेट उपलब्ध है, तो iTunes पूछेगा कि क्या आप इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करना चाहते हैं।
  • एक आईपैड चरण 14 पर अद्यतन आईओएस सॉफ्टवेयर शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपडेट डाउनलोड और इंस्टॉल करें डाउनलोड और अपडेट पर क्लिक करें आईट्यून्स इसे स्वचालित रूप से डाउनलोड करना शुरू कर देगा और डाउनलोड पूरा होने के बाद इसे आपके डिवाइस पर इंस्टॉल कर देगा। स्थानांतरण और स्थापना प्रक्रिया के दौरान अपने कंप्यूटर से जुड़े iPad को छोड़ दें
    • आईट्यून्स को डाउनलोड और इंस्टॉलेशन के दौरान इंटरनेट से जुड़ा होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपने सॉफ़्टवेयर को अपडेट करना चुनते हैं, तो एप्पल नियम और शर्तों को स्वीकार करना आवश्यक हो सकता है। समझौते को पढ़ें और यदि आप सहमत हैं तो "मैं स्वीकार करता हूं" बटन पर क्लिक करें।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने सॉफ़्टवेयर को किसी वायरलेस नेटवर्क पर अपडेट करते हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि इस प्रक्रिया के दौरान बैटरी से चलने से रोकने के लिए कंप्यूटर को कंप्यूटर / आउटलेट पर लगाया गया है या आईपैड पर लगाया हुआ है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com