IhsAdke.com

मैक कंप्यूटर लॉक कैसे करें

यदि आप महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ काम करते हैं, या बस किसी को अपने चीजों के साथ घूमने नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने कंप्यूटर को लॉक करना दिलचस्प लग सकते हैं जब आप चलते हैं। ओएस एक्स में, ऐसा करने के लिए कुछ अलग तरीके हैं, ताकि आप एक आँख की झपकी में अपने कंप्यूटर को तुरंत और आसानी से लॉक कर सकें। कैसे जानने के लिए निम्नलिखित पाठ पढ़ें

चरणों

विधि 1
चाबी का गुच्छा का उपयोग करना

लॉक एक मैक कंप्यूटर चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
खुली चाबी का गुच्छा एक्सेस चाबी का चक्की प्रवेश मेनू बार शॉर्टकट को सक्षम करने से आप अपनी स्क्रीन को किसी भी समय लॉक कर सकते हैं। आप एप्लिकेशन / एप्लीकेशन फ़ोल्डर के यूटिलिटीज़ सबफोल्डर में कीचैन एक्सेस उपयोगिता खोल सकते हैं।
  • लॉक एक मैक कंप्यूटर चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    "मेनू बार में स्थिति दिखाएं / मेनू बार में स्थिति दिखाएँ" बॉक्स को चेक करें। यह आपके नेटवर्क कनेक्शन के आइकन के निकट मेनू बार में चाबी का चिह्न आइकन प्रदर्शित करेगा। वह एक ताला लग रहा है
  • लॉक एक मैक कंप्यूटर चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी स्क्रीन लॉक करें लॉक आइकन पर क्लिक करें और मेनू से "लॉक स्क्रीन / लॉक स्क्रीन" चुनें। यह आपकी स्क्रीन को तुरंत लॉक करेगा, और आपको इसे अनलॉक करने के लिए अपना उपयोगकर्ता पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • विधि 2
    आपका स्क्रीन ब्रेक लॉक करना

    लॉक एक मैक कंप्यूटर चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सिस्टम प्राथमिकताएं खोलें आप स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में यह एप्पल मेनू में पा सकते हैं।



  • लॉक एक मैक कंप्यूटर चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुरक्षा विकल्प पर क्लिक करें गोपनीयता / सुरक्षा और गोपनीयता यह एक नया बॉक्स खुल जाएगा। जनरल / सामान्य टैब को खोलना चाहिए, लेकिन यदि ऐसा नहीं है, तो सामान्य टैब पर क्लिक करें।
  • लॉक एक मैक कंप्यूटर चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    3
    विकल्प की एक मेनू के बाद "पासवर्ड की आवश्यकता है," लेबल वाला बॉक्स चेक करें जब स्क्रीन सेवर सक्रिय होता है या कंप्यूटर को सोने के लिए जाता है तो मेनू को "तत्काल / तुरंत" सेट कर दें
  • लॉक एक मैक कंप्यूटर चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्वचालित लॉगिन अक्षम करें कंप्यूटर चालू होने पर पासवर्ड की आवश्यकता के लिए "स्वचालित लॉगिन अक्षम करें" बॉक्स की जांच करें।
  • लॉक एक मैक कंप्यूटर चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी स्क्रीन लॉक करें अपनी स्क्रीन लॉक करने के लिए, लेकिन अपने कंप्यूटर को चालू रखने के लिए, नियंत्रण + Shift + Eject / Power दबाएं। पुराने मैक के पास एक इजेक्ट कुंजी है, जबकि नए मैक इसके बजाय पावर बटन का उपयोग करते हैं। यह आपकी स्क्रीन को तुरंत अवरुद्ध करेगा, लेकिन आपके कंप्यूटर को पृष्ठभूमि में चलाना होगा, जो उपयोगी है अगर आपके पास प्रोग्राम है जिसे खुले रखने की आवश्यकता है।
  • लॉक एक मैक कंप्यूटर चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपनी स्क्रीन अनलॉक करें एक बार आपकी स्क्रीन नींद रही है, तो आपको इसे फिर से पहुंचने में सक्षम होने के लिए अपना पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com