IhsAdke.com

यूट्यूब वीडियो पर टिप्पणी कैसे करें

YouTube वीडियो पर टिप्पणी छोड़ने के कई कारण हैं। सामग्री ठंडी हो सकती है, आप वीडियो के निर्माता सलाह देने के लिए (या उनकी राय से असहमत) या बस आभासी कनेक्शन समुदाय के साथ अनुभवों का निर्माण और साझा कर सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि कारण, आपकी टिप्पणियां सच होने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1
Google से कनेक्ट हो रहा है

चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 1
1
पता लगाएं कि आपके पास पहले से Google खाता है या नहीं। यदि आप Google उत्पाद का उपयोग करते हैं - सबसे लोकप्रिय लोग हैं जीमेल, मैप्स, यूट्यूब और ब्लॉगर - आपके पास पहले से ही खाता है यदि आपको अपना पासवर्ड या उपयोगकर्ता नाम याद नहीं है, तो क्लिक करके पुनर्प्राप्ति बनाएं यहां.
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणी छोड़ें चरण 2
    2
    यदि आपके पास Google खाता नहीं है, तो पंजीकरण करें। आप अपने कंप्यूटर पर Google मुखपृष्ठ या यूट्यूब के माध्यम से खाता बना सकते हैं। Android उपकरणों पर, आप सीधे Play Store से उपलब्ध यूट्यूब ऐप पर खाता बना सकते हैं। यदि आप आईओएस सिस्टम का उपयोग करते हैं, तो आपको अपने मोबाइल ब्राउज़र में यूट्यूब पेज तक पहुंच कर रजिस्टर करना होगा।
    • एंड्रॉइड ऐप: स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में तीन डैश के मेनू को स्पर्श करें और "लॉगिन करें" पर क्लिक करें। फिर एक Google खाता बनाने के लिए "खाता" के बगल में धन चिह्न (+) पर टैप करें।
    • कंप्यूटर: यूट्यूब होमपेज के ऊपरी दाएं कोने में "लॉगिन" पर क्लिक करें। फिर "खाता बनाएं" पर क्लिक करें
    • मोबाइल ब्राउज़र: स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में तीन डैश के मेनू को स्पर्श करें और "लॉगिन करें" पर क्लिक करें। फिर एक Google खाता बनाने के लिए "खाता" के बगल में धन चिह्न (+) पर टैप करें।
    • आईओएस: यूट्यूब आईओएस एप पर एक Google खाता बनाने का कोई विकल्प नहीं है I आपको अपने मोबाइल ब्राउज़र (शायद सफारी) में साइट तक पहुंचने की जरूरत है और ऊपर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 3
    3
    अपने Google खाते से एक YouTube खाता कनेक्ट करें मई 200 से पहले निर्मित एक यूट्यूब चैनल तक पहुंचने के लिए कि आपने 2011 से साइन इन नहीं किया है, आपको उसे Google खाते से कनेक्ट करना होगा।
    • कनेक्शन बनाने के लिए, इच्छित Google खाते में लॉग इन करें और क्लिक करें यहां. आपको एक लॉगिन पृष्ठ पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा। चैनल उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें और फिर "दावा चैनल" बटन पर क्लिक करें।
  • भाग 2
    वीडियो पर टिप्पणी

    चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 4
    1
    अपने Google खाते में प्रवेश करें। यूट्यूब ऐप का इस्तेमाल करते समय, यह बहुत संभावना है कि आप पहले ही लॉग इन कर चुके हैं। यदि आप यूट्यूब पेज तक पहुंच रहे हैं, चाहे वह आपके कंप्यूटर या मोबाइल पर है, और यह अभी तक किराए पर नहीं है, तो विंडो के ऊपरी दाएं कोने में "लॉगिन" बटन पर क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 5
    2
    जिस वीडियो पर आप टिप्पणी करना चाहते हैं उसे एक्सेस करें गलत वीडियो पर टिप्पणी न करें! कभी-कभी, किसी वीडियो के अंत में, पृष्ठ को दूसरे पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाता है। यह देखने के लिए विराम दें कि आप सही पृष्ठ पर हैं या नहीं।
    • यदि कोई अन्य वीडियो स्वचालित रूप से लोड हो जाता है, तो पिछला पृष्ठ पर वापस जाएं या उस प्लेबैक के लिए खोजें जिसे आप प्लेबैक इतिहास में टिप्पणी करना चाहते हैं इसे एक्सेस करने के लिए, यूट्यूब होमपेज के बाएं हाथ के कोने पर "इतिहास" पर क्लिक करें।
    • अगर आपको नहीं पता कि किसी अन्य वीडियो को अपलोड किया गया है, तो आप इस पर गलती से टिप्पणी कर सकते हैं। जिस वीडियो पर आप टिप्पणी करना चाहते हैं, उस पर लौटने से पहले संदेश हटाएं!
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणी छोड़ें चरण 6
    3
    वीडियो के नीचे टिप्पणी बॉक्स को पहचानें टिप्पणी लिखने के लिए फ़ील्ड वीडियो जानकारी विंडो और "सभी टिप्पणियां" टेक्स्ट के नीचे है। उसके आगे, आपके Google खाते के लिए प्रोफ़ाइल चित्र होना चाहिए।
    • यदि आपको टिप्पणी बॉक्स नहीं मिल रही है, तो पृष्ठ नीचे स्क्रॉल करें।
    • यदि आपको बॉक्स नहीं मिल सकता है, तो चैनल के स्वामी ने वीडियो पर टिप्पणियां अक्षम कर दी हैं। संदेश "इस वीडियो के लिए टिप्पणियां अक्षम हैं" प्रदर्शित की जाएंगी।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 7
    4
    टिप्पणी लिखें यह प्रक्रिया यूट्यूब साइट (डेस्कटॉप और मोबाइल उपकरणों के लिए) और मोबाइल और टैबलेट ऐप पर समान है।
    • जब आप यूट्यूब साइट (अपने कंप्यूटर ब्राउज़र, टैबलेट, या स्मार्टफ़ोन) के माध्यम से प्रवेश करते हैं, तो "एक सार्वजनिक टिप्पणी जोड़ें ..." बॉक्स में टिप्पणी लिखें।
    • यूट्यूब एप (एंड्रॉइड या आईओएस के लिए) में "टिप्पणी जोड़ें ..." बॉक्स में टिप्पणी लिखें।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणी छोड़ें चरण 8
    5
    "पोस्ट" बटन पर क्लिक करें जब आप टिप्पणी से संतुष्ट हों, तो टिप्पणी क्षेत्र के नीचे स्थित "पोस्ट" बटन पर क्लिक या स्पर्श करें (यदि आप टचस्क्रीन डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं)।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 9
    6
    पुष्टि करें कि टिप्पणी पोस्ट की गई है। यूट्यूब टिप्पणियों को कालानुक्रमिक क्रम में व्यवस्थित किया जाता है, शीर्ष पर नवीनतम के साथ आपकी टिप्पणी सूची के शीर्ष पर शुरू होनी चाहिए- समय के साथ, यह नीचे जा सकता है
    • पुरानी टिप्पणियां सूची के शीर्ष पर वापस लौट सकती हैं जब उत्तर दिए जाते हैं।
  • भाग 3
    अच्छी टिप्पणियां लिखना

    चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 10
    1
    YouTube समुदाय दिशानिर्देशों के बारे में अधिक जानें साइट नियमों सामग्री, यौन सामग्री, हिंसा, अभद्र भाषा, स्पैम, हानिकारक भाषण, और खतरों है कि कॉपीराइट का सम्मान नहीं करते के साथ नग्नता से रोकती हैं। टिप्पणियों के लिए, प्रासंगिक प्रतिबंध उन लोगों के साथ घृणास्पद भाषण, धमकियों और स्पैम हैं
    • स्पैम: वेबसाइटों या उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए एक मंच के रूप में टिप्पणी अनुभाग का उपयोग न करें।
    • नफरत वार्ता: यदि आप मानते हैं कि टिप्पणी व्यक्तियों या समूहों (उदाहरण के लिए, दौड़, धार्मिक समूहों, राष्ट्रीयताएं या शैलियों) को अपमानित कर सकती है, तो पोस्ट नहीं करें।
    • धमकी: यदि वीडियो आपको परेशान कर लेता है, तो उसे वहां छोड़ दें किसी को भी धमकी न दें
      • अगर वीडियो अनुचित है और आपको लगता है कि यह यूट्यूब पर नहीं होना चाहिए, यह रिपोर्ट करें! ऐसा करने के लिए, ड्रॉप-डाउन मेनू खोलने के लिए वीडियो प्लेयर के नीचे "अधिक" बटन पर क्लिक करें और "रिपोर्ट" विकल्प चुनें।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 11
    2
    इस बारे में सोचें कि आप टिप्पणी क्यों करते हैं इस वीडियो के लिए एक टिप्पणी लिखने में आपका क्या उद्देश्य है? क्या उसने आपको प्रेरित किया? क्या आप उसे हंसते हैं? क्या आपको लगता है कि लेखक कुछ भूल गए और सामग्री को सुधार सके? एक उत्पादक चर्चा शुरू करना चाहते हैं?
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपने यूट्यूब पर नृत्य ट्यूटोरियल देखा था। आप एक शुरुआत कर रहे हैं और, हालांकि वीडियो शुरुआती लोगों के लिए है, यह बहुत मुश्किल है। वीडियो शिक्षक को बताएं कि आपको ये कदम बहुत ही कठिन हैं
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणी छोड़ें चरण 12
    3



    इससे पहले अन्य समीक्षा पढ़ें पहले से ही कहा गया है कि क्या कहा गया है कि दोहराए जाने को खत्म नहीं करने के लिए पहले से ही एक पठन करें। बेमानी होने के नाते, आपकी टिप्पणी को दूसरों द्वारा पीटा जाने की संभावना है
    • आप एक टिप्पणी है कि वास्तव में तुम क्या मतलब है कहते हैं, लघु यह (बटन joinha क्लिक करके) लगता है या यह जवाब देने के बजाय एक नई टिप्पणी बनाने ( "उत्तर" पर क्लिक करके) है।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 13
    4
    उल्लेख और अन्य उपयोगकर्ताओं का नाम दें जब किसी अन्य व्यक्ति की टिप्पणी का जवाब देते हैं, तो उसका नाम या चैनल का नाम दें ताकि उसे प्रतिक्रिया की एक अधिसूचना प्राप्त हो। ऐसा करने के लिए, "+ [नाम का व्यक्ति]" या "@ [व्यक्ति का नाम]" टाइप करें।
    • नामों की एक सूची टिप्पणी के नीचे दिखाई देनी चाहिए, बस वांछित एक को चुनने के लिए उसे क्लिक करना चाहिए। यदि यह किसी कारण से उत्पन्न नहीं होता है, तो उसे उद्धृत करने के लिए व्यक्ति की ईमेल दर्ज करें
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 14
    5
    सम्मान करो यदि आपको कोई वीडियो पसंद नहीं है, तो कहें, लेकिन सावधान रहें अगर वीडियो देखने के बाद पहली बार सोचा गया कि "वाह, समय की बर्बादी!" तो टिप्पणी करने में अधिक समय क्यों बर्बाद करें? अगर आप की जरूरत है टिप्पणी करें, पता करें कि उन्हें वीडियो से नफरत कैसे हुई और उनके निर्माता के लिए कुछ सलाह प्रदान की।
    • टिप्पणी करने का उदाहरण नहीं: "बोलने का आपका तरीका भयानक है। समय की बर्बादी ... सीखना सीखो !!!"
    • उदाहरण टिप्पणी: "ट्यूटोरियल मैं कर रहा हूँ अभी शुरुआत है और के रूप में ज्यादा वीडियो मेरे जैसे लोगों के लिए निर्देशित किया करने के लिए धन्यवाद, कठिनाइयों मेरा मानना ​​है कि यह अंत में उनमें से प्रत्येक के कई उदाहरणों के साथ, नृत्य अधिक वर्गों को विभाजित करने के बेहतर होगा की एक बहुत कुछ था .. , पूरी तरह से कोरियोग्राफी के लिए सीधे जाने की बजाय, अधिक धीमे और संगीत के बिना चरणों को दोहराने के लिए बेहतर हो सकता है। "
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणी छोड़ें चरण 15
    6
    वार्तालाप में कुछ जोड़ें सामाजिक नेटवर्क विचार साझा करने और कनेक्शन का निर्माण करने के लिए, सही है? यदि आप एक वीडियो देखने के बाद ही एक टिप्पणी कर सकते हैं "क्या कूड़ा है", आप किसी की मदद नहीं करते हैं और यह चर्चा में भी जोड़ नहीं है अगर वीडियो वास्तव में एक कबाड़ है और आपको लगता है कि आप की जरूरत है कुछ टिप्पणी, जानकारीपूर्ण हो या, कम से कम अजीब बात है
    • नृत्य ट्यूटोरियल के उदाहरण में, टिप्पणी सूचनात्मक थी क्योंकि इससे संकेत मिलता था कि वीडियो के निर्माता भविष्य में कैसे सुधार कर सकते हैं। निश्चित रूप से व्यक्ति टिप्पणी को पढ़ेगा और इससे आप सोचेंगे! यदि संभव हो, तो एक वीडियो लिंक जोड़ें, जिसे आप समझते हैं और अधिक व्याख्यात्मक है (यदि आपको कोई मिलता है)।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणी छोड़ें चरण 16
    7
    प्रासंगिक टिप्पणी करें कोई भी स्पैम पसंद नहीं करता! अपने ब्लॉग या कुछ अन्य उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए दूसरों के चैनल का उपयोग न करें इस के बावजूद, अगर आप किसी अन्य वीडियो या वेबसाइट को जानते हैं जो उस विषय पर बेहतर चर्चा करता है जिसे वीडियो में समझाया गया है, तो कोई भी शिकायत नहीं करेगा अगर आप टिप्पणी में इसे कहते हैं।
    • उदाहरण: "ट्यूटोरियल मैं कर रहा हूँ अभी शुरुआत है और के रूप में ज्यादा वीडियो मेरे जैसे लोगों के लिए निर्देशित किया करने के लिए धन्यवाद, कठिनाइयों मेरा मानना ​​है कि उस में क्रम में नृत्य अधिक वर्गों, प्रत्येक के कई उदाहरणों के साथ विभाजित करने के लिए बेहतर होगा की एक बहुत कुछ था .. बजाय पूर्ण कोरियोग्राफी के लिए सीधे जाने के बदले, उसे और भी धीरे चरणों को दोहराएँ बेहतर हो सकता है और अन्य जो नृत्य सीखना चाहते हैं और वीडियो मुश्किल पाया के लिए कोई संगीत, मैं एक महान ट्यूटोरियल यहाँ पाया: .. nomedosite.com "।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 17
    8
    संक्षिप्त रहें टिप्पणियों में कोई चरित्र बाधा नहीं है, लेकिन ऐसा क्यों नहीं है कि आप ENEM के लिए एक निबंध लिख रहे हैं, है ना? जितनी अधिक टिप्पणी, उतनी ही कम संभावना है कि कोई इसे वास्तव में पढ़ा। जानकारीपूर्ण और सम्मानीय पूर्वाग्रह को खोने के बिना जितना संभव हो उतना संक्षेप रहें
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 18
    9
    कैप्स लॉक अक्षम करें कैपिटल अक्षरों में सब कुछ टाइप करना कुंजीपटल के माध्यम से चिल्लाना जैसा है। जब पूरी टिप्पणी इस तरह लिखा जाता है, तो यह संभव नहीं है कि कोई इसे गंभीरता से ले जाएगा उस व्यक्ति के आधार पर, वह आपका लेखन भी नकली कर सकती है।
    • यूट्यूब पर एक "चिल्लाया" टिप्पणी का एक उदाहरण: "बात करने के लिए अपना समय भयानक है! समय की हानि ... शिक्षा को सीखो!"
    • इसकी मूल संस्करण के साथ तुलना करें: "बोलने का आपका तरीका भयानक है। समय की बर्बादी ... सीखना सीखो!" हालांकि पाठ पहले से ही मोटे और अविकसित है, बड़े अक्षरों से यह और भी खराब हो जाता है
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 1 9
    10
    टिप्पणी को प्रारूपित करें टेक्स्ट के कुछ भागों को हाइलाइट करें bolds, इटैलिक और जोखिम शब्द की टोन को बेहतर ढंग से व्यक्त करने के लिए इटैलिक का प्रयोग करें- महत्वपूर्ण विचारों को उजागर करने के लिए बोल्ड का उपयोग करें- टेक्स्ट मूड देने के लिए शब्दों पर खरोंच जोड़ें अत्यधिक स्वरूपण का उपयोग न करें और टिप्पणी को प्रदूषित करें।
    • उदाहरण: "ट्यूटोरियल के लिए धन्यवाद! मैं शुरुआती (जोखिम) भयानक नर्तक (जोखिम) हूं और, हालांकि ट्यूटोरियल शुरुआती उद्देश्यों के लिए है, मैं था काफी उलझन में। मुझे लगता है कि इसे विभाजित करना बेहतर होगा अधिक अनुभाग, निर्धारण के लिए उनमें पुनरावृत्ति के साथ। अंत में, नृत्य के साथ पूरा नृत्य करने के बजाय, मुझे लगता है कि यह कदम दोहराने के लिए अधिक जानकारीपूर्ण होगा धीरे-धीरे और संगीत के बिना। "
  • भाग 4
    समस्या निवारण

    चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणी छोड़ें चरण 20
    1
    यदि आप टिप्पणी नहीं कर सकते हैं तो कृपया पृष्ठ को ताज़ा करें यदि आप किसी ब्राउज़र के माध्यम से यूट्यूब तक पहुंच रहे हैं, तो आप इसे बंद कर सकते हैं और फिर से खोल सकते हैं या बस पता बार के आगे वाले परिपत्र तीर बटन पर क्लिक करके पृष्ठ को पुनः लोड कर सकते हैं।
    • यदि आप किसी मोबाइल डिवाइस से यूट्यूब तक पहुंच रहे हैं, तो ऐप बंद करें और फिर से खोलें।
  • चित्र शीर्षक YouTube पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 21
    2
    सुनिश्चित करें कि आप लॉग इन हैं जब आप अपने ब्राउज़र के माध्यम से यूट्यूब एक्सेस करते हैं, तो आपके Google+ यूजर अकाउंट की छवि खिड़की के ऊपरी दाएं कोने में दिखनी चाहिए। जब आप यूट्यूब ऐप तक पहुंचते हैं, तो प्रोफ़ाइल की छवि खिड़की के ऊपरी-बाएं कोने में दिखनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 22
    3
    सुनिश्चित करें कि आपकी वीडियो टिप्पणियां अक्षम नहीं हैं। स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाना चाहिए "वीडियो के लिए टिप्पणियां अक्षम हैं" संदेश। इस मामले में, ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं है
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 23
    4
    कुकीज़ सक्षम करें यदि ब्राउज़र तृतीय-पक्ष कुकी को ब्लॉक करता है, तो YouTube पर टिप्पणी करना मुश्किल हो सकता है ब्राउज़र की गोपनीयता सेटिंग (आमतौर पर "वरीयताएँ" या "सेटिंग" मेनू में और तृतीय-पक्ष कुकीज को अनलॉक करने में प्रवेश करके इसे ठीक करें
    • अगर आप अन्य साइटों से कुकीज़ को अवरुद्ध करना जारी रखना चाहते हैं, तो केवल यूट्यूब और गूगल पेज पर अनलॉक करने के लिए एक फिल्टर का चयन करें।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर टिप्पणियां छोड़ें चरण 24
    5
    किसी अन्य ब्राउज़र में वीडियो खोलें। यदि कोई और काम नहीं करता है, तो एक और ब्राउज़र की कोशिश करें। ब्राउज़रों के उदाहरण जिनका परीक्षण किया जा सकता है: क्रोम, सफारी, फ़ायरफ़ॉक्स, ओपेरा और इंटरनेट एक्सप्लोरर
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com