IhsAdke.com

कैसे उबंटू पर नेटवर्क को कॉन्फ़िगर करें

इस तरह के डिजिटल सब्सक्राइबर लाइन (डीएसएल) या डिजिटल सब्सक्राइबर लाइन अतुल्यकालिक (ADSL) के रूप में कॉन्फ़िगर नेटवर्क मुख्य रूप से इंटरनेट का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल किया, एक परेशानी हो सकती है, खासकर जब आप उनकी सेवा के लिए लिखित निर्देश में एक ही ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग नहीं कर रहे हैं । यह आलेख उबंटू का इस्तेमाल करते हुए डीएसएल की स्थापना के लिए एक शुरुआती बिंदु है

चरणों

उबंटू चरण 1 में नेटवर्क सेट अप करें
1
Ubuntu में नेटवर्क सेटिंग्स को कॉन्फ़िगर करने के लिए नेटवर्क कनेक्शन भाग खोलें "सिस्टम", "प्राथमिकताएं" पर जाएं और "नेटवर्क कनेक्शन" चुनें
  • उबंटू चरण 2 में नेटवर्क सेट अप करें
    2
    "वायर्ड" टैब में, "ऑटो eth0" पर क्लिक करें और "संपादित करें" चुनें।
  • उबंटू चरण 3 में नेटवर्क सेट अप करें
    3
    "आईपीवी 4 सेटिंग्स" पर क्लिक करें "स्वचालित (डीएचसीपी)" चुनें यदि नेटवर्क में एक DHCP सर्वर है DHCP सर्वर स्वचालित रूप से आपके सिस्टम को आईपी पते को आवंटित करेगा। "लागू करें" क्लिक करें
    • आप विधि सूची से "मैन्युअल" विकल्प भी चुन सकते हैं और मैन्युअल रूप से आईपी एड्रेस, नेटमास्क, और गेटवे को असाइन कर सकते हैं। आपको DNS सर्वर पता भी असाइन करना होगा। "लागू करें" पर क्लिक करें।



  • उबंटू चरण 4 में नेटवर्क सेट अप करें
    4
    आईपी ​​पता सेटिंग्स की जाँच करें। "एप्लिकेशन"> "सहायक" पर जाएं और "टर्मिनल" चुनें
  • उबंटू चरण 5 में एक नेटवर्क सेट अप करें
    5
    टर्मिनल में निम्न कमांड टाइप करें: "सुडो ifconfig" उद्धरण चिह्नों के बिना
  • उबंटू चरण 6 में नेटवर्क सेट अप करें
    6
    अपने नए पते प्राप्त करें Ifconfig कमांड इनसेट पता, प्रसारण पते, और मुखौटा पता प्रदर्शित करेगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास एक लाइव सीडी है, तो इसके साथ बूट करने का प्रयास करें। यदि यह नेटवर्क कनेक्शन को सफलतापूर्वक कॉन्फ़िगर करता है, तो सिस्टम-> प्रशासन> नेटवर्क पर जाएं और सेटिंग का नोट करें। रिबूट, इन सेटिंग्स को आपने लिखा है, और नेटवर्क को काम करना चाहिए।
    • आप एक रूटर के बजाय एक ईथरनेट मॉडेम है, तो आप pppoeconf आदेश का उपयोग कर सकते हैं और एक जादूगर PPPoE कनेक्शन के लिए विन्यास चरणों में आपका मार्गदर्शन करेंगे।
    • सभी इंटरनेट प्रदाता कंपनियां अलग-अलग हैं यदि ये चरण काम नहीं करते हैं, तो अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करें और पूछें कि क्या आपके सेटअप प्रोग्राम के अतिरिक्त डीएसएल को कॉन्फ़िगर करने का कोई दूसरा तरीका है। यदि आवश्यक हो, तो अपने प्रदाता से उच्च तकनीकी समर्थन स्तर के समतुल्य स्तर का अनुरोध करें, या स्तर 2 का समर्थन करें।
    • आप एक और तरीका है ऑनलाइन प्राप्त करने के लिए है, और समझ में नहीं आता क्या अपने सेवा प्रदाता तुमसे कहा था (या अगर यह मदद नहीं कर सकता, क्योंकि यह लेकिन Windows के साथ मदद के लिए कुछ भी नहीं प्रदान करता है), तो एक आईआरसी चैट प्रोग्राम का उपयोग ( जैसे कि एमआईआरसी या एक्ससीएचटीएट) को कनेक्ट करने के लिए। #ubuntu में टाइप करें / जुड़ें और वहां आपके प्रश्न पूछें। आप अपने डीएसएल रूटर के आईपी पते का पता लगाने के लिए सक्षम नहीं होंगे, लेकिन किसी अन्य उबंटू-विशिष्ट प्रश्नों का उत्तर दिया जाना चाहिए।
    • ये टिप्स आपके आईएसपी से प्राप्त डीएसएल रूटर के लिए हैं कुछ में आईपी पता नहीं है, और एक अलग विन्यास विधि की आवश्यकता होती है। हमेशा किसी भी प्रोग्राम को स्थापित किए बिना स्थापित करने का सर्वोत्तम तरीका जानने के लिए अपने प्रदाता से संपर्क करें।

    चेतावनी

    • अगर आप कंप्यूटर से अनुभवहीन हैं, तो कुछ भी नहीं करें जो आप नहीं जानते कि कैसे करें। यदि आप तकनीकी समर्थन द्वारा प्रदान किए गए निर्देशों का पालन नहीं करते हैं, तो आप अपने आप को नुकसान पहुंचा सकते हैं, और यह आपको समाप्त करने के लिए अधिक समय बिताने के लिए समाप्त हो सकता है, क्योंकि आपको अपने डीएसएल मॉडेम को पुनरारंभ करना पड़ सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com