IhsAdke.com

Excel डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ Google मानचित्र कैसे बनाएं

आजकल, कई वेबसाइटों ने अपनी शक्ति का लाभ उठाया है Google मैप्स

स्थान जानकारी प्रदर्शित करने के लिए कई मामलों में, साइट पर एक साधारण सूची या पता से स्थान के बारे में जानने के लिए साइट मैप के लिए मानचित्र बहुत बेहतर है। इससे पहले, केवल वेब डेवलपर्स को ज्ञान और Google मानचित्र पर डेटा डालने का मतलब था, लेकिन अब कंप्यूटिंग के थोड़ा ज्ञान वाला कोई भी इस सुविधा का लाभ ले सकता है! नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और आपकी साइट पर Excel स्प्रेडशीट के डेटा के आधार पर आपके पास एक इंटरैक्टिव Google मानचित्र मानचित्र होगा।

चरणों

एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स चरण 1 के साथ Google मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
जानकारी इकट्ठा कई स्वरूप हैं जिनका उपयोग किया जा सकता है, लेकिन हम एक का उपयोग करेंगे प्रसार चादर कॉमा से अलग मूल्य (.csv) (या अल्पविराम से अलग किए गए मान) जैसे कि एक्सेल डेटा को व्यवस्थित करने के लिए आप किसी भी तरह की जानकारी का उपयोग कर सकते हैं जो। Csv फ़ाइल के लिए उपयोगी हो सकती है, लेकिन किसी क्षेत्र में पूरा पता डालना भूल नहीं है। नीचे दिए गए "स्रोत और उद्धरण" अनुभाग में सुझाए गए टेम्पलेट.csv टेम्पलेट डाउनलोड करें डेटा की रेखा कैसे प्राप्त करें इसका उदाहरण यहां दिया गया है: जो कैफेटेरिया, एवी डीस एस्टाडोस, 318 - 06718-400, साओ पाउलो सपा, 0800-123-4567 मुफ़्त
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स चरण 2 के साथ Google मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    Google फ्यूजन टेबल्स में लॉग इन करें ब्राउज़र खोलें और साइट पर जाएं https://google.com/fusiontables. यदि आपके पास एक है Google खाता, लॉग ऑन करने के लिए इसका उपयोग करें यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको एक बनाना होगा।
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स चरण 3 के साथ Google मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    जैसे ही आप लॉग ऑन करते हैं, आपको सार्वजनिक टेबल की एक सूची दिखाई देगी। सबसे पहले स्क्रीन के बाईं ओर ग्रे "नई तालिका" बटन पर क्लिक करें - यह एक ड्रॉप-डाउन मेनू लाएगा जहां आपको "आयात तालिका" का चयन करना होगा।
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स चरण 4 के साथ Google मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    "आयात" पृष्ठ एक नए टैब या विंडो में दिखाई देगा, इसलिए यदि आपके पास एक है पॉप-अप अवरोधक, देखें कि क्या उसने पृष्ठ के उद्घाटन को ब्लॉक नहीं किया था। इस पृष्ठ पर, ऐसे विकल्प होंगे जैसे आयात की जगह। "इस कंप्यूटर से" चुनें और फिर "चुनें फ़ाइल" बटन पर क्लिक करें। ऐसा करने से आप कंप्यूटर पर संलयन तालिकाओं साइट पर अपलोड करने के लिए .csv पते (या कोई भी। Csv फ़ाइल जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं) को ब्राउज़ करने और चयन करने की अनुमति देगा। एक बार फाइल को चुन लेने के बाद, निचले दाएं कोने में "अगला" बटन पर क्लिक करें।
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स चरण 5 के साथ Google मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    "अगला" क्लिक करने के बाद, .csv फ़ाइल अपलोड की प्रक्रिया शुरू कर देगी। एक बार समाप्त होने पर, डेटा का एक पूर्वावलोकन और वर्कशीट में सभी कॉलम दिखाई देंगे। प्रत्येक कॉलम के शीर्ष पर एक चेक बॉक्स होगा, जो चिन्हित हैं उन्हें आयात किया जाएगा। यदि आपका प्रसार चादर कॉलम के नामों के साथ एक शीर्ष लेख था, साइट पहचान और पंक्ति को शीर्ष लेख के रूप में चयन करेगी। "अगला" पर क्लिक करें
  • चित्र शीर्षक से एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएं चरण 6
    6
    अंतिम आयात स्क्रीन आपको किसी तालिका विवरण को कॉन्फ़िगर करने की अनुमति देगा। वे जिस तरह से हैं, उन्हें छोड़ दिया जा सकता है। संलयन तालिका बनाने के लिए निचले दाएं कोने में "समाप्त" बटन पर क्लिक करें।
    • एक बार आयात समाप्त हो जाने पर, आपके डेटा के साथ तालिका दृश्य दिखाई देगा। किसी भी स्तंभ को मानचित्र पर किसी स्थान में अनुवाद किया जा सकता है, पीले रंग में हाइलाइट किया जाएगा और उस समय एक छोटे से ग्लोब आइकन होगा जब माउस को मैदान पर पार किया जाएगा। Address.csv फ़ाइल के लिए, पता कॉलम हाइलाइट किया गया है। यदि आप इस ग्लोब पर क्लिक करते हैं, तो यह इस पते पर आधारित स्थान का अनुवाद करेगा अक्षांश / देशांतर. लेकिन आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, संलयन तालिका आपके लिए यह करेगी!
    • अगर आपकी तालिका में पीले रंग में कोई स्तंभ नहीं डाला गया है, तो इसका मतलब यह है कि फ़्यूज़न तालिकाओं को किसी विशेष स्थान के साथ कॉलम को स्वचालित रूप से नहीं मिल सका। ऐसा करने के लिए, "संपादित करें" मेनू पर क्लिक करें और "कॉलम संपादित करें" चुनें फिर उस स्तंभ पर क्लिक करें जिसमें पता डेटा शामिल है। क्लिक करने के बाद, आप "प्रकार" नाम की एक ड्रॉप-डाउन सूची के दाईं ओर देखेंगे इस सूची से "स्थान" चुनें और स्क्रीन के नीचे बाईं ओर सहेजें पर क्लिक करें। कॉलम अब पीले रंग में हाइलाइट किया जाना चाहिए
  • चित्र शीर्षक से एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएं चरण 7
    7
  • चित्र शीर्षक से एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएँ चरण 8
    8
    लोगों को फ्यूजनटैबल्स साइट के बाहर डेटा देखने के लिए आपको "साझा करना" होगा। स्क्रीन के दाईं ओर एक साझाकरण बटन है - उस पर क्लिक करें आप देखेंगे कि यह तालिका निजी पर सेट है, इसलिए आपको "अपरिभाषित" या "सार्वजनिक" पर स्विच करना होगा ताकि इसे आपकी साइट पर देखा जा सके। इसे "अपरिभाषित" में बदलने की अनुशंसा की जाती है - जिसका अर्थ है कि आप डेटा साझा कर सकते हैं, लेकिन लोग इसे फ्यूजनटैबल्स वेबसाइट पर नहीं खोज पाएंगे। "अपरिभाषित" चुनने के बाद, इस स्क्रीन को बंद करने के लिए ऊपरी दाएं कोने में एक्स पर क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक से Excel डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएं चरण 9



    9
    एक बार आपके पास अपना पता डेटा है और आप Google वेबसाइट पर हैं, तो समय पर नक्शा करें! एक नया संस्करण है और आपको मानचित्र की पुरानी क्लासिक संस्करण देखने की आवश्यकता है। "सहायता"> "क्लासिक लुक पर वापस जाएं" पर क्लिक करें यह इतना आसान है कि यह भी गलत लगता है। मेनू में "फाइल", "दृश्य", "संपादित करें", "दृश्य" और "मर्ज" विकल्प होते हैं। "दृश्य" पर क्लिक करें और फिर "मानचित्र" को चुनें।
    • आपका पता डेटा मैप पर किसी स्थान पर स्वचालित रूप से अनुवादित किया जाएगा और एक बुकमार्क उसमें डाला जाएगा Google मैप्स प्रत्येक मान्य स्थान के लिए!
  • शीर्षक से चित्र Excel डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ Google मानचित्र बनाएं चरण 10
    10
    "लिंक एंबेडेड लिंक प्राप्त करें" दाईं ओर स्थित लिंक पर क्लिक करें। ऐसा करने से आप अपनी साइट पर एक स्वचालित रूप से जेनरेट किए गए HTML कोड के साथ टेक्स्ट बॉक्स प्रदर्शित करेंगे। यह भी ध्यान रखें कि यदि आप किसी बुकमार्क को क्लिक करते हैं, तो उस रिकॉर्ड की सभी जानकारी एक सुंदर संदेश विंडो में दिखाई देगी।
  • चित्र शीर्षक से एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएं चरण 11
    11
    आपने यह देखा होगा कि नक्शा पर सभी पते का स्थान अनुवादित नहीं किया गया है। "दृश्य" मेनू पर क्लिक करें और "तालिका" चुनें - आप देखेंगे कि पंक्तियों का अनुवाद नहीं किया गया है पर प्रकाश डाला पीले रंग में पता के आगे स्थित ग्लोब आइकन पर क्लिक करें और आप मैन्युअल रूप से खोज और सही स्थान का चयन कर सकते हैं।
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएँ शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    12
    अंतिम रूप। ऊपर दी गई छवि अंतिम उत्पाद दिखाती है या, यदि आप चाहें तो एक्सेस करें https://chautauquahomes.us/wikihow/FusionTables/ एक उदाहरण देखने के लिए
    • यदि आप चाहें, तो आप नक्शा मार्कर्स और संदेश डिस्प्ले विंडो के दृश्यों को कस्टमाइज़ करने के लिए "सेट अप सूचना विंडो" या "शैलियां सेट करें" लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएं शीर्षक 13 चित्र 13
    13
    एक मानचित्र मार्कर "मैन्युअल रूप से" ले जाएं अगर मानचित्र पर आपका मार्कर नहीं है, जहां आपने सोचा था कि यह होगा, तो आप सटीक स्थान ढूंढने के लिए मैन्युअल रूप से नक्शा खोज सकते हैं! फ़्यूज़न में एक टेबल के रूप में अपने डेटा को विज़ुअलाइज़ करें, नक्शे पर स्थान के लिए उपयोग किए गए कॉलम पर माउस कर्सर को स्थानांतरित करें और आप एक ऐसी छवि देखेंगे जो एक ग्लोब के जैसा होता है। उस पर क्लिक करें
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 14
    14
    सटीक स्थान की खोज के लिए स्थान चयनकर्ता विंडो का उपयोग करें। आप उस स्थान पर एक लाल मार्कर देखेंगे जहां वर्तमान स्थान सेट है।
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 15
    15
    खोज के लिए एक पता दर्ज करने के लिए टेक्स्ट बॉक्स का उपयोग करें और "खोज" बटन पर क्लिक करें आपको हरे रंग की मार्कर नक्शे पर दिखाई देंगे, जो संभवतः Google को मिले स्थान हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएं चरण 16
    16
    जब तक एक हरे रंग की मार्कर नहीं दिखता तब तक खोज बदलना जारी रखें, और फिर "इस स्थान का उपयोग करें" का चयन करें।
  • चेतावनी

    • सावधान रहें यदि आप संवेदनशील या निजी डेटा अपलोड कर रहे हैं फ्यूजनटैबल्स तालिकाओं को साझा करने के लिए बनाया गया है, और आप गलत तरीके से फ़्लैग करने और सार्वजनिक रूप से आपके डेटा को सुलभ बनाने में सक्षम हो सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • प्रसार चादर
    • Google फ्यूजन टेबल्स तक पहुंचने के लिए Google खाता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com