IhsAdke.com

Google मानचित्र में एक जावास्क्रिप्ट पता कैसे जीओकोड करें

Google मैप्स वर्तमान में नक्शे बनाने और गतिशील रूप से हेरफेर करने के लिए उपलब्ध सबसे शक्तिशाली उपकरणों में से एक है। Google मानचित्र का उपयोग वाकई असीमित है, और अच्छी तरह से साइट का उपयोग करने के रास्ते पर एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु यह पता लगाना है कि एक साधारण पते से नक्शा स्थान कैसे प्राप्त किया जाए। इन चरणों का पालन करें और आप इस वेबपेज के सहज और इंटरैक्टिव उपयोग को बनाने के लिए अपने रास्ते पर होंगे। यहां दिए गए प्रत्येक कदम आपको दिए गए चरण में जोड़े गए सटीक कोड के साथ एक कैप्चर की गई छवि दिखाता है - आप इसे बढ़ाने के लिए प्रत्येक छवि पर क्लिक कर सकते हैं।

चरणों

  1. 1
    एक वेब पेज के साथ आरंभ करें जिसके लिए आपने एक एपीआई मानचित्र जोड़ा है।

उपयोगकर्ता को पता दर्ज करने के लिए टेक्स्ट इनपुट बॉक्स बनाएं। पता: पता करने के लिए उपयोगकर्ता को जिओकोड पर क्लिक करने के लिए एक इनपुट बटन बनाएं। प्रारंभिक फ़ंक्शन के बाहर एक चर को घोषित करें ताकि यह किसी भी जावास्क्रिप्ट कोड में उपलब्ध हो, यह भौगोलिक वर्ग ऑब्जेक्ट को स्टोर करेगा। वर geocoder- जियोकोडर चर प्रारंभ समारोह के भीतर एक नया जियोकोडर गूगल मैप्स के रूप में गूगल मैप्स जियोकोडर वर्ग का एक उदाहरण के बराबर समायोजित करें। जियोकोडर = नए google.maps.Geocoder () - नाम यह códigoEndereço अपने जावास्क्रिप्ट कोड के लिए एक दूसरी समारोह जोड़ें। आपके पास कोई मूल्य नहीं मिलेगा। codeAddress समारोह () {} सुनिश्चित करें कि समारोह उपयोग "getElementById" की पहली पंक्ति पते के पाठ बॉक्स प्राप्त करने के लिए करते हैं और एक चर है कि हम फोन करेगा sAddress.var saddress = document.getElementById में रख ( "inputTextAddress ")। मूल्य - जीओकोड ऑब्जेक्ट के जीओकोड विधि को कॉल करें, यह दो पास-इन मापदंडों को लेगा। सबसे पहले जियोओकोडर रिक्ति है, यह बताता है कि किस प्रकार का अनुरोध किया जा रहा है और मूल्य क्या है। दूसरा रिटर्न फ़ंक्शन है, जिसका परिणाम परिणाम संसाधित करने के लिए किया जाएगा। geocoder.geocode ({ `पता`: saddress}, समारोह (परिणाम, स्थिति) {}) - कॉलबैक फ़ंक्शन पहले कॉलबैक फ़ंक्शन की स्थिति मान की जाँच करनी चाहिए। , परिणाम का परीक्षण स्थिति google.maps.GeocoderStatus.OK के बराबर है, तो देखने के लिए जाँच करने के लिए एक अगर वाक्य का प्रयोग करें। इसके अलावा वाक्य IF.if (स्थिति == google.maps.GeocoderStatus.OK) के लिए एक और खंड जोड़ने {} else {} स्थिति ठीक करने के लिए बराबर है, तो नक्शा वस्तु चर के setCenter विधि कॉल। आप resultado.map.setCenter (परिणाम [0] .geometry.location) के पहले ज्यामितीय स्थान प्राप्त करने के लिए इस विधि पारित करेंगे - के बाद, चर नक्शा वस्तु के लिए एक मानचित्र मार्कर को जोड़ने के लिए एक ही ज्यामितीय स्थान परिणाम का उपयोग करें। एक नया चर बनाएँ - चलो इसे मार्कर कहते हैं - यह Google मानचित्र के लिए एक नया मार्कर के रूप में बनाया जाएगा। एक नई विधि दो पैरामीटर की आवश्यकता होगी, पहली वस्तु जो करने के लिए आप मार्कर जोड़ रहे हैं और दूसरे स्थान पर मार्कर है, जो फिर से पहले ज्यामितीय स्थान resultado.var मार्कर = नया गूगल है जगह है के नक्शे है। maps.Marker ({नक्शा: नक्शा, स्थिति: परिणाम [0]} .geometry.location) - अंत में, आप किसी और के लिए एक चेतावनी संदेश जोड़ देगा उपयोगकर्ता कि geocode एकदम सही ढंग से काम नहीं किया चेतावनी दी है। अब आप इसे शुरू कर सकते हैं -: आप एक छोटे से अधिक जानकारी देने के लिए के बजाय कोई funcionou.alert कहना (+ स्थिति "जियोकोड निम्न कारणों से सफल नहीं हुआ") स्थिति का उपयोग कर सकते हैं! एक पता दर्ज करें या बस एक शहर और राज्य, या यहां तक ​​कि कुछ राज्य नाम के रूप में सरल! आप नक्शा देखेंगे नए स्थान पर जाने और नक्शे के लिए एक मार्कर जोड़ने इस उदाहरण के लिए पेज देखा और एक लिंक स्रोतों और उद्धरण के साथ प्रयोग किया जा सकता है!




युक्तियाँ

  • यदि कोई त्रुटि आती है, तो अपने जावास्क्रिप्ट डीबग करने के लिए अपने पसंदीदा जावास्क्रिप्ट डीबगर (जैसे फायरबग) के साथ console.log का उपयोग करें।
    • वैकल्पिक रूप से, आप ऐसा कर सकते हैं: यदि कोई त्रुटि आती है, तो जावास्क्रिप्ट भर में सतर्क संदेश ("") डालकर आप देख सकते हैं कि कोड गलती करने से पहले कितनी दूर हो जाता है।
  • जावास्क्रिप्ट केस-संवेदी है, इसलिए टाइपो और फ़ॉर्मेटिंग त्रुटियों पर ध्यान दें।
  • जावास्क्रिप्ट त्रुटियों को समझने के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है। किसी दोस्त / सह-कार्यकर्ता से पूछें कि वह कोड पर काम नहीं करना चाहते हैं - अक्सर बाहर की ओर से एक नज़र है जो आपको चाहिए।

चेतावनी

  • सुनिश्चित करें कि आप Google मानचित्र का उपयोग जिस तरह से आपको अपनी उपयोग की शर्तों की जांच कर रहे हैं।

आवश्यक सामग्री

  • एपीआई नक्शा गूगल मैप्स के लिए वेबसाइट सक्षम
  • जावास्क्रिप्ट का बुनियादी ज्ञान
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com