1
चयन टूल पर क्लिक करें राइट-क्लिक करें और अण्डाकार उपकरण चुनें।
2
कुंजी पकड़ो ⇧ शिफ्ट और चुनें जहां मंडली शुरू होती है।
3
कुंजी जारी करने से पहले माउस को रिलीज करें ⇧ शिफ्ट. यह कुंजी परिपत्र प्रारूप को सुनिश्चित करेगी।
4
रंग टूल का उपयोग करके एक ग्रेस्केल के साथ सर्कल भरें।
5
अंधेरे के लिए एक उपकरण का चयन करें।
6
एक नरम अंत ब्रश चुनें, जो आपने बनाई गई ग्रे सर्कल के आधे त्रिज्या के बारे में है।
7
मध्यम टन और एक्सपोजर की सीमा 50% तक सेट करें (जब तक कि आप टच स्क्रीन टैबलेट का उपयोग न करें)।
8
आकृति में दिखने वाले गेंद के चारों ओर खींचे। जब तक आपको एक मजबूत छाया न मिल जाए, तब तक ऐसा करो।
9
क्षेत्र को बढ़ाने के लिए हल्के उपकरण का उपयोग करें
10
चित्रा में दिखने वाले आधार को हल्का करना। इससे तीन आयामीपन का भ्रम देने में मदद मिलेगी
11
अण्डाकार उपकरण फिर से क्लिक करें, लेकिन इस समय, इसे पूरी तरह से गोल न करें। गेंद के नीचे रखें
12
अग्रभूमि रंग को काला रंग में बदलें
13
चयन पर जाएं >> संशोधित करें >> जुर्माना लगभग 20 में बदलें - यह आपकी प्राथमिक चक्र कितनी बड़ी है पर निर्भर करेगा
14
क्षेत्र के साथ परत पर जाएं प्रतीक्षा के नीचे सर्कल के चयन भाग में, काले रंग भरें
- यदि आपको लगता है कि 20 बहुत ज्यादा है, तो दबाएं (^ Ctrl+जेड) और एक छोटी संख्या में बदलें