IhsAdke.com

कैसे फ़ोटोशॉप में पाठ को रास्टराइज़ करना

फ़ोटोशॉप में ग्रंथों को कैसे रेस्तराइज़ करने के बारे में इस सरल चरण-दर-चरण ट्यूटोरियल के बाद उन्हें ग्राफिक्स में बदलकर ग्रंथों में हेरफेर करें।

चरणों

फ़ोटोशॉप चरण 1 में रैस्टरिज़ टेक्स्ट शीर्षक वाला चित्र
1
टेक्स्ट टूल का उपयोग करना, किसी भी शब्द, वाक्यांश या पैराग्राफ को एक नया दस्तावेज़ में टाइप करें इस ट्यूटोरियल के लिए, एक आम पत्र आकार के दस्तावेज़ का उपयोग किया जाएगा। आप किसी भी प्रकार के फ़ॉन्ट का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • फ़ोटोशॉप चरण 2 में रैस्टरिज़ टेक्स्ट शीर्षक वाला चित्र
    2
    पाठ परत पर राइट-क्लिक करें रास्टराइज़ टेक्स्ट चुनें चूंकि रेखापुंज पाठ अब एक ग्राफिक है, आप उस पर फिल्टर या ब्रश लगाने से इसे हेरफेर कर सकते हैं। इस प्रकार, निम्न चरणों में रास्टर पाठ का उपयोग कैसे किया जा सकता है, इस पर विभिन्न तकनीकों को दिखाया गया है।
  • फ़ोटोशॉप चरण 3 में रैस्टरिज़ टेक्स्ट शीर्षक वाला चित्र
    3



    पाठ में एक फीका प्रभाव (एक तत्व और दूसरे के बीच एक चिकनी संक्रमण) लागू करके शुरू करें ऐसा करने के लिए, अपने इरेज़र उपकरण के लिए जाने के लिए और ब्रश स्टेंसिल-गीले स्पंज (स्पंज गीले स्टेंसिल) चुनें। रबड़ उपकरण के साथ चार्ट के कुछ भागों को मिटाना।
  • फ़ोटोशॉप चरण 4 में रैस्टरिज़ टेक्स्ट शीर्षक वाला चित्र
    4
    किसी भी रंग का उपयोग करके चार्ट में पृष्ठभूमि जोड़ें। Shift + Ctrl + N टाइप करके एक नई परत बनाएं और फिर रंग को किसी भी रंग से रंग भरकर भर कर सकते हैं। यह Ctrl + Backspace टाइप करके भी किया जा सकता है हालांकि, यदि आप ऐसा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने पृष्ठभूमि रंग के रूप में `रंग सेट` चुना है।
  • फ़ोटोशॉप चरण 5 में रैस्टरिज़ टेक्स्ट शीर्षक वाला चित्र
    5
    अंत में, इन चरणों के बाद दो तकनीकों को लागू करें:
    1. ग्राफिक पाठ का डुप्लिकेट और परत बदलने की अपारदर्शिता 20-25% फिर Ctrl + E शॉर्टकट का उपयोग करके दो परतों को मर्ज करें।
    2. एक तस्वीर पेन टूल का उपयोग ड्रा और पथ को बचाने के। उस पर राइट माउस बटन पर क्लिक और स्ट्रोक पथ का चयन करें। एक सुलेखन ब्रश का उपयोग करें। उसके बाद, सफेद पेंट बाल्टी उपकरण का उपयोग करने के साथ बाहरी क्षेत्रों में भरने, लेकिन लगता है कि पेंट बाल्टी की अस्पष्टता 25% पर सेट है।
  • फ़ोटोशॉप चरण 6 में रैस्टरिज़ टेक्स्ट शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपनी कलाकृति की प्रशंसा करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com