IhsAdke.com

फ़ोटोशॉप में रूपरेखा को टेक्स्ट में कनवर्ट कैसे करें

फ़ोटोशॉप का पाठ संपादन मजबूत है, लेकिन ऐसे समय होते हैं जब आपके पास उपलब्ध फॉन्ट ठीक नहीं हैं जो आपको चाहिए। या हो सकता है कि आप एक पत्र को दूसरों से अलग करने के लिए बदलना चाहते हैं। यद्यपि आप सीधे फोंट को संपादित नहीं कर सकते हैं, आप उन्हें पथ में परिवर्तित कर सकते हैं और सभी शक्तिशाली फ़ोटोशॉप उपकरण को खेल में ला सकते हैं। चलो देखते हैं कि कैसे

चरणों

फ़ोटो शीर्षक चरण 1 में कनवर्ट टेक्स्ट को रेखांकित करें
1
फ़ोटोशॉप खोलें उस पाठ को बनाएं, जिसे आप बॉर्डर में बदलना चाहते हैं, या गैर-रास्टराइज़ किए गए टेक्स्ट के साथ एक मौजूदा दस्तावेज़ खोलें।
  • फ़ोटोशॉप चरण 2 में रूपरेखा को कन्वर्ट टेक्स्ट को रेखांकित करें
    2
    परत पर राइट-क्लिक करें अपने माउस को पाठ परत पर रखें ([टी] आइकन नहीं) और राइट क्लिक करें। संदर्भ मेनू से चुनें आकार में परिवर्तित करें (आकार में कनवर्ट करें)
    • आपके पाठ में अब इसके साथ जुड़े पथ (पथ विंडो में दिखाई देगा) होगा।
  • फ़ोटोशॉप चरण 3 में रूपरेखा को कन्वर्ट करने के लिए चित्र शीर्षक
    3
    प्रत्यक्ष चयन टूल का उपयोग करें यह तीर आइकन पर क्लिक करके या "ए" पत्र को दबाकर, बाईं ओर उपकरण पट्टी में उपलब्ध है। यह आपको एक सीमित पाठ में कई संशोधनों की अनुमति देगा।



  • फ़ोटो शीर्षक चरण 4 में कनवर्ट टेक्स्ट को रेखांकित करें
    4
    भरण गुण परिवर्तित करें। खिड़की के शीर्ष पर, आप भरण और बाह्यरेखा गुणों का चयन कर सकते हैं। डिफ़ॉल्ट टेक्स्ट रंग की रूपरेखा प्रत्येक पत्र के लिए एक अलग रंग में परिवर्तित करें, या सभी अक्षरों के बीच एक सम्मिश्रण के लिए, या सभी रेखांकित और खाली पत्र, या पैटर्न को भरें, आदि। भरने की संभावनाएं काफी असीमित हैं।
  • फोटो ट्यूटोरियल में फ़ोटो को बदलने के लिए कन्वर्ट टेक्स्ट का शीर्षक
    5
    रूपरेखा के आकार को बदलें सीधा चयन टूल का उपयोग करके, आप डिफ़ॉल्ट टेक्स्ट में विविधता लाने के लिए फ़ॉन्ट की रूपरेखा बदल सकते हैं। प्रत्येक एंकर बिंदु पर क्लिक करें और खींचें, या एक ही समय में कई बिंदुओं का चयन करें और वांछित रूप में अधिक व्यापक संशोधन करें।
  • फोटोशॉप चरण 6 में रूपांतरित करने के लिए कन्वर्ट टेक्स्ट का शीर्षक चित्र
    6
    पत्र का विरूपण उदाहरण के लिए, "i" पत्र को हटाने के लिए:
    • प्रत्यक्ष चयन टूल चुनें। उस एंकर पॉइंट पर क्लिक करें और खींचें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं या हटाएं एकाधिक अलग अंक चुनने के लिए SHIFT + क्लिक का उपयोग करें फिर आप इन बिंदुओं को समूह के रूप में संपादित कर सकते हैं या आकार के उस हिस्से को हटाने के लिए हटाएं दबा सकते हैं।
    • आप टेक्स्ट को "बिटमैप" में परिवर्तित भी कर सकते हैं, जिसे किसी भी अन्य पिक्सेल की तरह संपादित किया जा सकता है बस पाठ परत पाठ को राइट-क्लिक करें और चुनें रास्टराइज़ प्रकार. पाठ अब एक पाठ परत (फ़ॉन्ट आकार, शैली, आदि) के रूप में संपादित नहीं किया जा सकता है, लेकिन चित्रित किया जा सकता है, मिट जाता है, आदि।
    • ध्यान दें कि यदि आपको संदेह है कि आप किसी बिंदु पर पाठ को संपादित करने में सक्षम होना चाहते हैं, तो किसी भी संशोधन करने से पहले पाठ परत डुप्लिकेट करें।
  • युक्तियाँ

    • यह एक बहुत शक्तिशाली विशेषता है आप केवल रास्टर टेक्स्ट के लाभ (आसान, संपादनयोग्य भरता, आपके द्वारा इच्छानुसार पाठ के मॉडल की क्षमता इत्यादि) का लाभ नहीं उठाएंगे, आपको पाठ का आकार किसी भी आकार में बदलना होगा। आप इसे बड़ा, या बहुत छोटा बना सकते हैं, या मध्य जमीन चुन सकते हैं, सबको बिना रोटेशन को खोया जा सकता है क्योंकि आप रास्टराइज्ड बिटमैप से खो देंगे

    चेतावनी

    • पाठ को रूपरेखा के रूप में परिवर्तित करने के बाद यह अब एक फ़ॉन्ट नहीं है ... यह एक वस्तु है, इसलिए आप पाठ को संपादित नहीं कर सकते या फ़ॉन्ट या आकार बदल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com