IhsAdke.com

फ़ोटोशॉप के साथ फ़ोटो कैसे जुड़ें

दो या अधिक विभिन्न छवियों के संयोजन से, आप खूबसूरत ग्राफिक्स बना सकते हैं जो विभिन्न स्थानों में उपयोग किए जा सकते हैं। यद्यपि Photoshop आपको विभिन्न विशेष प्रभाव बनाने की अनुमति देता है, इस आलेख में आप सीखेंगे कि कैसे दो या दो से अधिक चित्रों को एक दूसरे को मिलाएं।

चरणों

फ़ोटोशॉप चरण 1 का उपयोग करके मर्ज फ़ोटो शीर्षक वाला चित्र
1
वे छवियां चुनें जिन्हें आप मर्ज करना चाहते हैं।
  • फ़ोटोशॉप चरण 2 का उपयोग करके मर्ज फ़ोटो शीर्षक वाला चित्र
    2
    फ़ोटोशॉप में एक नया दस्तावेज़ खोलें, और इसके आयामों को कॉन्फ़िगर करें इस ट्यूटोरियल के लिए, हम 35x20cm के उपायों के साथ एक दस्तावेज बनाएंगे, जो एक सफेद पृष्ठभूमि के साथ 72dp का उपयोग करेंगे। यदि आप चाहें, तो आप अपनी प्राथमिकताओं के अनुसार इन उपायों को संशोधित कर सकते हैं।
  • फ़ोटोशॉप चरण 3 का उपयोग करके मर्ज फ़ोटो शीर्षक वाले चित्र
    3
    छवियों को नए दस्तावेज़ में आयात करें ऐसा करने से आप तीन अलग-अलग स्तरों को प्राप्त करेंगे: पृष्ठभूमि के लिए एक और प्रत्येक छवि के लिए एक। यदि आप चित्रों में से किसी एक का आकार बढ़ाने या घटाना चाहते हैं, तो आप अपना स्तर चुन सकते हैं और इसे Ctrl + T को स्वतंत्र रूप से बदलने के लिए दबा सकते हैं।
  • फ़ोटोशॉप चरण 4 का उपयोग करके मर्ज फ़ोटो शीर्षक वाले चित्र
    4



    आयाम सेट हो जाने के बाद, आपको छवि के अवांछनीय हिस्से को समाप्त करना होगा। ऐसा करने के लिए, टूलबॉक्स में "रबड़" का चयन करें, और आकार को 145px में सेट करें और इसे 15% पर लागू करें। अस्पष्टता को 30% तक सेट करें ताकि इरेज़र कम प्रभावी और उपयोग में आसान हो।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने अवांछित हिस्सों को निकाल दिया है, आप मोड स्तर "गुणा" भी सेट कर सकते हैं। इस तरह, स्तर अर्ध-पारदर्शी हो जाएगा, और आपको यह देखने की अनुमति मिलेगी कि आपने नीचे के स्तर के साथ क्या किया।
  • फोटोशॉप चरण 5 का उपयोग करके मर्ज फ़ोटो शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आप किसी भी अनावश्यक भागों को निकाल सकते हैं।
  • फ़ोटोशॉप चरण 6 का उपयोग करके मर्ज फ़ोटो शीर्षक वाला चित्र
    6
    उपकरण को "सामान्य" मोड पर वापस सेट करके अपने ऑपरेशन के नतीजे को नियंत्रित करें। छवि सम्मिलित क्षेत्र के पास के हिस्सों को खत्म करने के लिए, इरेज़र सेटिंग्स को 30px, 100% अस्पष्टता, और 40% बल में संशोधित करें।
  • फ़ोटोशॉप चरण 7 का उपयोग करके मर्ज फ़ोटो शीर्षक वाला चित्र
    7
    पिटारे में "ब्रश" उपकरण का चयन करें, इसके आकार 100px करने के लिए, अपने बल 20% करने के लिए रंग है कि आपकी छवियाँ से मेल का उपयोग कर सेट और 30% करने के लिए अपनी अस्पष्टता,। इन सेटिंग्स के साथ कार्य करना प्रक्रिया को सरल बना देगा। इस चयनित ब्रश के साथ, हम उस बाएं भाग को भरेंगे जो नीचे रंग में छोड़ा गया है, जो सबसे अधिक गठबंधन है, एक सुंदर परिष्करण स्पर्श देने में सक्षम होने के लिए।
  • फ़ोटोशॉप चरण 8 का उपयोग करके मर्ज फ़ोटो शीर्षक वाले चित्र
    8
    छोटे क्षेत्रों में काम करने के लिए, आपको ब्रश के आकार को कम करना चाहिए। बस ठीक क्लिक करें और एक छोटे आकार का चयन करें सलाखों के आसपास के क्षेत्र को निकाल देने के बाद, आप इस परिणाम को प्राप्त करेंगे:
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com