IhsAdke.com

कैसे एक कैट 5 केबल समेटने के लिए

श्रेणी 5 (या CAT5) केबल नेटवर्क से कंप्यूटर को जोड़ने के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला प्रकार है। इसे तैयार और विभिन्न आकारों में खरीदा जा सकता है, लेकिन अपने खुद के कटौती और समेटे जाने के तरीके को जानने के लिए बड़े नेटवर्कों को आपस में जोड़ने का सबसे किफायती और कारगर तरीका है। प्रक्रिया सरल है और इसमें थोड़ी सी आवश्यकता है।

चरणों

क्रिट कैट 5 चरण 1 नामक चित्र का शीर्षक
1
आवश्यक CAT5 केबल की मात्रा निर्धारित करें यदि वे छोटे या घर-निर्मित नेटवर्क से कनेक्ट होने से कुछ फुट दूर हैं, तो आप कंप्यूटर स्टोर पर एक तैयार खरीद सकते हैं। यदि आपको एक बड़ी केबल की जरूरत है, तो आप जो समग्र आकार का उपयोग करेंगे उसका आकलन करें।
  • क्रिट कैट 5 चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    केबल बनाने के लिए आवश्यक वस्तुओं को खरीदें आपको 3 चीजों की आवश्यकता होगी: सीएटी 5 केबल, पर्याप्त आरजे 45 कनेक्टर्स और पेपरिंग पियरर्स। कुछ छोटे कंप्यूटर स्टोर पर केबल प्राप्त करना सबसे अच्छा है बड़ी दुकानों में हमेशा केबल कॉइल नहीं होते हैं कनेक्टर्स को आरजे 45 कहा जाता है और कंप्यूटर स्टोर में भी खरीदा जा सकता है। प्रत्येक केबल को 2 कनेक्टर्स की आवश्यकता होती है, इसलिए प्रत्येक केबल के लिए 2 खरीदें, जिसे आप बनाना चाहते हैं। पिलरों को खरीदते समय, उस मॉडल की खोज करें जिसमें पिक उपकरण भी शामिल है। सावधानी बरतने और आवश्यक से ज्यादा कनेक्टर्स और केबल्स खरीदना अच्छा है।
  • कतरनी बिल्ली 5 चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    वांछित आकार में केबल कट करें लंबाई की आवश्यकता निर्धारित करें और इसे काटने के लिए crimper पर काटने के सरौता का उपयोग करें।
  • क्रिट कैट 5 चरण 4 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    कतरन के लिए केबल अंत तैयार करें केबल के अंत में कवर के बारे में 12.5 मिलीमीटर निकालने के लिए काटने के सामान का उपयोग करें। आप 8 रंगीन धागे देखेंगे, जो 4 जोड़े में बुनाएंगे। प्रत्येक को सावधानी से अलग करें ताकि इसकी 8 अलग किस्में हों। अब उन्हें सही क्रम में रखें बाएं से दाएं: सफेद, हरा, नारंगी सफेद, नीला, नीला सफेद, नारंगी, भूरा, भूरा सफेद
  • कतरनी बिल्ली 5 चरण 5 शीर्षक वाला चित्र



    5
    सीएटी 5 केबल की नोक पर आरजे 45 कनेक्टर्स को रखें।
  • कतरनी बिल्ली 5 चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    तारों की ओर उन्मुखीकरण निर्धारित करें। (छवि देखें)
  • कतरनी बिल्ली 5 चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    8 तारों को संरेखित करें ताकि वे संयोजक में चुस्त हो जाएं। ध्यान से उन सभी को एक साथ रखो, जहां तक ​​संभव हो उन्हें धक्का। तारों का उजागर हिस्सा कनेक्टर के 8 धातु संपर्कों में होना चाहिए।
  • कतरनी बिल्ली 5 चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    कनेक्टर को केबल में पेंच करें कनेक्टर को पियर के उचित स्थान पर रखें, सावधानी से 8 तारों को स्थानांतरित न करें। जगह में कनेक्टर के साथ, अपने हाथों के साथ पल कसकर, केबल पर कनेक्टर को दबाकर और अपने धातु के हिस्सों को 8 तारों में से प्रत्येक के साथ संपर्क बनाने के लिए पैदा करते हैं। प्रक्रिया को दूसरे छोर पर दोहराएं।
  • कतरनी बिल्ली 5 चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    यदि आप चाहें तो अपने केबल का परीक्षण करें यदि आपके पास एक परीक्षण उपकरण है, तो परीक्षक में दोनों युक्तियां डालें और देखें कि क्या इसका संकेत है केबल उपयोग के लिए तैयार होना चाहिए।
  • आवश्यक सामग्री

    • कैट 5 केबल
    • आरजे 45 कनेक्टर्स
    • सीएटी 5 के लिए पेलींग पेइर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com