IhsAdke.com

यूट्यूब पर एक अच्छा नाम चुनना

क्या आप YouTube पर एक चैनल बनाना चाहते हैं? पहला कदम मजेदार और आकर्षक उपयोगकर्ता नाम चुनना है - आखिरकार, यह उन पर निर्भर है कि लोगों को आपका प्रोफ़ाइल मिलेगा और पता चल जाएगा कि वीडियो क्या हैं। चूंकि यह नाम "प्रथम प्रभाव" देता है, इसलिए चुनने पर बहुत सावधान रहें। रचनात्मक और अपने लक्षित दर्शकों के लिए आकर्षक कुछ के लिए मंथन विचार। अंत में, सरल गलतियों से बचें! अधिक युक्तियों के लिए नीचे दिए गए लेख पढ़ें

चरणों

भाग 1
क्रिएटिव नाम चुनना

एक अच्छा यूट्यूब नाम चरण 1 उठाओ शीर्षक वाला चित्र
1
अपने व्यक्तित्व की मुख्य विशेषताएं सूचीबद्ध करें एक यूट्यूब चैनल बनाने की प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, आपको यह जानना होगा कि अपने आप को कैसे बेचना है ऐसा करने के लिए, एक नाम चुनें, जिससे यह साफ हो जाता है कि लोगों को क्यों देखना चाहिए उनके वीडियो, दूसरों के नहीं एक बुद्धिशीलता सत्र जो आपके और उस छवि पर लागू होता है जिसे आप जनता में लाना चाहते हैं
  • आप यूट्यूब पर कॉमेडी चैनल बना सकते हैं और मुख्य विशेषताएं "चतुर", "व्यंग्यात्मक" और "अति सक्रिय" के रूप में उपयोग कर सकते हैं। उस मामले में, "श्री। स्मार्टी" या "विद्यार्थी विडंबना" जैसी कुछ सोचें।
  • एक अच्छा यूट्यूब नाम चरण 2 चुनें
    2
    दिलचस्प पन्नी बनाना जनता अच्छी तरह से सोचा नाम से बेहतर याद करती है गाया जाता है, अनुवर्ती, समानार्थक शब्द आदि का प्रयोग करें अगर कुछ भी सफल न हो, तो एक सरल विनम्रता के बारे में सोचें - जो शूटिंग और गिरती है बस इतना जटिल या अस्पष्ट कुछ भी नहीं बनाते हैं
    • यदि आप एक व्यंजन चैनल बनाना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, "रसोई के दोज़न" की तरह कुछ चुनें।
    • पहले से मौजूद चैनलों के कुछ और उदाहरण: गैस्ट्रोनॉमी, पोर्ट ऑफ फंड्स, ओमेलेटवे इत्यादि।
  • एक अच्छा यूट्यूब नाम चुनें
    3
    एक शब्द का नाम केवल उसी के बारे में सोचो ध्यान देने के लिए कई प्रसिद्ध चैनल एक शब्द का उपयोग करते हैं। इसके अलावा, आगंतुक सरल और दिलचस्प नामों से बेहतर याद करते हैं। एक सामान्य शब्दकोश या समानार्थक शब्द में खोज लें जब तक आप कुछ अच्छा नहीं पाते। यदि शब्द फिट बैठता है और प्राकृतिक दिखता है, तो जोर से कहा, आगे बढ़ो।
    • सरल यूट्यूब चैनल नामों के कुछ उदाहरण: सामग्री, नोस्टलागिया, पॉपकॉर्न आदि।
  • एक अच्छा यूट्यूब नाम चुनें
    4
    एक साथ रखो दो शब्दों को चैनल की सामग्री के साथ करना है. इस तकनीक को "अमालगम" कहा जाता है और पुर्तगाली में बहुत ही सामान्य है, जैसे "पोर्टुंहोल", "कंप्यूटर साइंस", और इसी तरह। वीडियो की सामग्री से संबंधित शब्दों पर विचार करें और अंतिम निर्णय लेने से पहले कुछ विविध विकल्पों के साथ आने का प्रयास करें।
    • यदि आप मूवी चैनल बनाते हैं, उदाहरण के लिए, आप "सिनेमा" और "मारौडर्स" जैसे शब्द "सीनेमारोटोस" के रूप में मिल सकते हैं।
  • भाग 2
    कुछ लोकप्रिय विचार

    एक अच्छा यूट्यूब नाम चुनें
    1
    चैनल उद्देश्य सेट करें एक लोकप्रिय नाम चुनने के लिए, आपको यह तय करना होगा कि वीडियो में क्या पेशकश करें। आप क्या करना चाहते हैं कि कोई भी YouTube पर नहीं करता है? हो सकता है कि आपके पास हास्य का विचित्र अर्थ है, चाहे वह एक महान हलवाई है या एक वेब श्रृंखला के लिए अच्छे विचार हैं, उदाहरण के लिए
  • एक अच्छा यूट्यूब नाम चुनें
    2
    चैनल सामग्री के साथ नाम संबद्ध करें एक प्रासंगिक नाम होने पर आप आकर्षित हो सकते हैं बहुत आगंतुकों और ग्राहकों इसके लिए, लोगों को चैनल के कार्य का एक स्पष्ट विचार होना चाहिए। कुछ विशिष्ट चीज़ों के बारे में सोचें और जो आम तौर पर साइट के उपयोगकर्ताओं के लिए दिलचस्प है।
    • यदि आप एक कला इतिहास चैनल बनाते हैं, उदाहरण के लिए, आप "इतिहास के बोलते हुए" जैसे कुछ चुन सकते हैं - लेकिन जनता को यह नहीं पता होगा कि यह कला से संबंधित है। उस स्थिति में, कुछ और रचनात्मक के बारे में सोचें, जैसे "इतिहास के साथ कला बनाना।"



  • एक अच्छा यूट्यूब नाम चुनें
    3
    जब आप नाम चुनते हैं तो लक्ष्य दर्शकों के बारे में सोचें। समझें कि जनसांख्यिकीय आप यूट्यूब चैनल को आयु, हितों, व्यक्तिगत ज़रूरतों आदि जैसे विवरणों के अनुसार लक्षित करना चाहते हैं।
    • मान लीजिए, उदाहरण के लिए, आप खगोल विज्ञान पर एक चैनल बना रहे हैं। उन शब्दों के बारे में सोचें जो विषय ("ब्रह्मांड", "क्षुद्रग्रह", "आकाशगंगा" आदि) के प्रशंसकों को आकर्षित कर सकते हैं और उनका उपयोग नाम में कर सकते हैं। आप "ब्रह्मांड के चमत्कार" या "आकाश की वाणी" जैसे कुछ के साथ भी आ सकते हैं।
  • एक अच्छा यूट्यूब नाम उठाओ शीर्षक 8 चित्र
    4
    एक यादगार नाम चुनें चैनल की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए मुंह से मुंह आवश्यक है यदि आप एक जटिल नाम के बारे में सोचते हैं, तो आगंतुक इसे इतनी अच्छी तरह याद नहीं कर पाएंगे - और इसलिए वे मित्रों को इसकी सिफारिश नहीं कर पाएंगे। तो ऐसा कुछ सोचें जो लिखना और याद रखना आसान है।
    • दवाओं पर एक यूट्यूब चैनल के लिए "न्यूमॉल्टट्रैमरिक्रोस्कोपीसीकोलिंकोल्कोनोकोनीज" जैसे नाम भी वैध लग सकते हैं, लेकिन जनता उन्हें भी नहीं बता सकती।
  • भाग 3
    कुछ सामान्य गलतियों से बचना

    एक अच्छा यूट्यूब नाम चुनें शीर्षक 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अश्लील या अश्लील शब्दों का उपयोग न करें। यद्यपि यूट्यूब उपयोगकर्ताओं को अभिव्यक्ति की पूरी आजादी देता है, यदि आप चैनल के नाम के लिए अश्लील शब्द चुनते हैं, तो आप प्रशंसक आधार और ग्राहकों को काफी सीमा तक सीमित करेंगे। मामले के आधार पर, यह धारणा भी दे सकता है कि चैनल वास्तव में "कम" है - और लोगों की पहुंच को सीमित करता है। अच्छा निर्णय लें और कम कठोर शब्दों से बचें
  • एक अच्छा यूट्यूब नाम चुनें शीर्षक 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बहुत बड़े या आम नामों का चयन न करें। विशिष्ट नाम हैं जो चैनल को अधिक से अधिक खड़े करते हैं। सामान्य शब्दों से बचें जैसे "लेखन युक्तियाँ" या "सिनेमाई कुतूहल।" कुछ अनोखे बनाओ, बिना किसी लिपिक और मुहैया कराए, दर्शकों को विचलित न करें या छाप दें जो रचनात्मकता की कमी है।
    • आप थोड़ा रचनात्मकता के साथ असाधारण कुछ में उबाऊ और परेशान YouTube चैनल नाम बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, साहित्यिक आलोचना के लिए "पढ़ना और संपन्न" नामक एक चैनल बनाने के लिए, "पूर्ण और संपन्न" जैसी कुछ चीज़ों के बजाय।
  • एक अच्छा यूट्यूब नाम चुनें
    3
    प्रतीकों या संख्याओं का उपयोग न करें सबसे अच्छे नाम ये हैं जो यूट्यूब पर साधारण खोजों में आते हैं। इसके अलावा रेखांकन या अन्य भिन्न वर्णों से बचें ऐसा हो सकता है कि आगंतुक चैनल में रुचि रखते हैं और नेटवर्क पर इसे ढूंढने की कोशिश करते हैं, लेकिन विशिष्ट प्रतीकों के कारण कुछ भी नहीं मिलते हैं। प्रोजेक्ट को एक व्यावसायिक रूप देने के लिए केवल अक्षर का उपयोग करें
    • एक मूल नाम चुनें कई यूट्यूब प्रयोक्ताओं केवल संख्याओं का उपयोग करते हैं क्योंकि उनके द्वारा चुना गया नाम पहले से ही दूसरों के कब्जे में है। तो ऐसा कुछ सोचो जिससे कोई और नहीं हो।
    • कोई भी "Juliano_599485" जैसे नाम याद नहीं करता है, उदाहरण के लिए। यादगार कुछ चुनें, जैसे "कप्तान जूलियन" या "डायरी की जुजु"।
  • एक अच्छा यूट्यूब नाम चुनें
    4
    पहले से उपयोग किए जा रहे नामों से बचें यूट्यूब चैनल आधिकारिक बनाने से पहले, यह देखने के लिए इंटरनेट पर एक संक्षिप्त खोज करें कि यह पहले से मौजूद नहीं है या नहीं। यदि साइट पर कुछ अन्य चैनल बहुत समान उपयोग करता है, तो दूसरों के साथ भ्रमित होने से बचने के लिए कुछ और सोचने की कोशिश करें
    • इन स्थितियों में संख्याओं और प्रतीकों के नियम भी सत्य हैं।
  • युक्तियाँ

    • हर समय आपको नाम चुनने की आवश्यकता है। अपना समय लें और विकल्पों का परीक्षण करें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं।
    • अपने पूरे नाम का उपयोग न करें जब तक कि आप वयस्क नहीं हैं या आपके माता-पिता या अभिभावकों की अनुमति नहीं है
    • यदि आप सब कुछ करने की कोशिश करते हैं लेकिन एक शांत नाम के साथ नहीं आते हैं, तो आभासी स्वचालित जनरेटर देखें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com