IhsAdke.com

YouTube के लिए एक निर्देशात्मक वीडियो बनाना

यह अनुच्छेद यूट्यूब पर एक चैनल शुरू करने की तलाश में किसी को निर्देशित करना चाहता है जो कि शिक्षण सामग्री, प्रसिद्ध "DIY" (खुद करो), और किसी अन्य प्रकार के चैनल जो व्यंजनों, चित्र, गीतों की तरह कुछ बताता है या सिखाता है , दूसरों के बीच, राजनीतिक या उपदेशात्मक विषयों का स्पष्टीकरण यहां प्रस्तुत सभी चरणों को इस विषय के मुख्य यूट्यूब चैनलों के आधार पर बनाया गया था, इसलिए यह सिर्फ दिशानिर्देश है और आपको उनका पालन करने की ज़रूरत नहीं है, आपकी कल्पना का उपयोग करें!

चरणों

चित्र यूट्यूब पर अपने आप को प्रसिद्ध करें शीर्षक 11
1
एक चैनल नाम चुनें जो आप अपने वीडियो में संभाल करने की कोशिश कर रहे हैं। आप खाना पकाने, किसी भी तरह के ट्यूटोरियल, टिप्पणियों और उन विषयों पर स्पष्टीकरण के बारे में वीडियो प्राप्त कर सकते हैं जो गीक या पॉप संस्कृति से लोकप्रिय हैं।
  • एक चैनल का नाम आपकी पहचान होगी यह इस नाम के द्वारा और आपके वीडियो के शीर्षक से होगा कि आपका चैनल वीडियो के लिए खोज में दिखाई देगा। एक आराम से नाम चुनें जो दर्शक का ध्यान आकर्षित करता है उदाहरण के लिए, शब्दों से दूर रहें बिना कॉमिक प्रभाव पैदा करने के लिए शब्दों पर एक नाटक बनाएं: "रसोईघर बेशर्मी", "पाणाला अमिगा"। यह माध्यम की अभिव्यक्ति का उपयोग कर लायक है जो कि प्रसारित होता है, जैसे कि "पेटू", "भोजन", "व्यंजन" आदि।
  • चित्र यूट्यूब पर अपने आप को प्रसिद्ध करें शीर्षक 8 चित्र
    2
    वीडियो के शीर्षक चुनें वीडियो में शामिल विषय से संबंधित एक शीर्षक चुनें। यह केवल विषय ही हो सकता है या कुछ शीर्षक जो दर्शकों का ध्यान आकर्षित करता है कुछ मामलों में शीर्षकों को चैनल के नाम से तैयार किया जाता है, उसके बाद उस विषय का पालन किया जाएगा जिसे इलाज किया जाएगा। एक उद्देश्य और संक्षिप्त शीर्षक चुनें, क्योंकि यह मुख्य वस्तु है जो आपके वीडियो को खोज में दिखाई देगा।
  • चित्र यूट्यूब पर अपने आप को प्रसिद्ध करें शीर्षक 15
    3



    यदि वांछित हो, तो चैनल की शुरुआत में प्रस्तावित प्रस्तावों से थोड़े अलग होने वाले विषयों के लिए फ़्रेम बनाएं। किसी प्रकार के वीडियो में बदलाव का परिणाम आपके चैनल में ग्राहकों की हानि हो सकता है, इसलिए जब भी आप किसी अन्य विषय के साथ काम कर रहे हों, "फ्रेम" के निर्माण का उपयोग करना आम बात है।
    • एक विशिष्ट प्रकार का वीडियो जो पिछले वीडियो से भिन्न विषय से संबंधित होता है, हमेशा दिलचस्प होता है इस सुविधा का उपयोग करते समय, फ्रेम के लिए एक शीर्षक चुनें और अपने दर्शकों को पहले से निर्देश देने के लिए वीडियो शीर्षक में रखें। # (हैशटैग) और शीर्षक को विभाजित करने के लिए स्लेश जैसे ग्राफिक तत्व आमतौर पर उपयोग किए जाते हैं।
  • चित्र यूट्यूब पर अपने आप को प्रसिद्ध करें शीर्षक चरण 1
    4
    वीडियो की सामग्री पर ध्यान दें वीडियो बनाने की प्रक्रिया में यह मुख्य पहलू है आपके पहले से ही आपके वीडियो के लक्षित दर्शकों को ध्यान में रखना चाहिए, जिन लोगों को आप अपने वीडियो के साथ पहुंचना चाहते हैं और उन्हें अपने चैनल में सब्सक्राइब कराना चाहते हैं। इसमें शामिल हैं कि क्या ऑडियंस की आयु, उनकी संस्कृति, आर्थिक प्रोफ़ाइल और अपने क्षेत्र के लिए यदि आप यह तय वीडियो को संबोधित है कि सख्ती से क्षेत्रीय मुद्दों बनाने के लिए (जैसे फिल्मों, पुस्तकों, संगीत, खेल और व्यावहारिक गतिविधियों है कि उनकी रुचि के प्रकार क्या के रूप में की आदतों)। ये पहलू अत्यंत महत्वपूर्ण है और वीडियो में दिखाई देते हैं चैनलों यात्रा करते हैं, उदाहरण के लिए, जो लोग हैं, जो पहले से ही सामान्य रूप से यात्रा की आदत है और चैनलों कि एक जनता के लिए सस्ती यात्रा के साथ काम करने में व्यस्त हैं की तरह परिष्कृत स्थानों से मिलने के लिए किया जा सकता है जिसमें एक उच्च आर्थिक प्रोफाइल नहीं है
  • चित्र यूट्यूब पर अपने आप को प्रसिद्ध करें शीर्षक चरण 4
    5
    अपने आप को प्रस्तुत करने वाला वीडियो, अपना नाम, आपकी आयु, जहां आप रहते हैं और इस विषय पर आपके व्यवसाय या परिचितता को शुरू करें। यहां तक ​​कि अगर उनके परिचित कोई भी नहीं है, तो इसे उजागर करना महत्वपूर्ण है ताकि जनता स्वयं की पहचान करे या वीडियो की विश्वसनीयता दे सके ताकि वे देख सकें। यहां तक ​​कि अगर आपने कभी किसी उपकरण से संपर्क नहीं किया है, उदाहरण के लिए, यह इंगित करना अच्छा है कि जो भी समान स्थिति साझा करता है, वह जनता भी एक साथ पहचानता है और सीखता है।
    • उस क्षेत्र में पृष्ठभूमि या अभिनय करना जहां वीडियो का विषय व्यवहार किया जाता है, आपके वीडियो को भारी विश्वसनीयता और आपके दर्शकों के लिए आत्मविश्वास लाएगा।
  • चित्र यूट्यूब पर अपने आप को प्रसिद्ध करें शीर्षक 13
    6
    सामग्री दृष्टिकोण पर ध्यान दें सामग्री दृष्टिकोण स्पष्ट और संक्षिप्त होना चाहिए: वीडियो जितना लंबा होगा, किसी को देखने की संभावना कम होगी, चूंकि यूट्यूब पर सबसे ज्यादा पहुंच वाले वीडियो आमतौर पर छोटे वीडियो होते हैं। ऐसी भाषा का उपयोग करें जो वीडियो का उपयोग करने वाला माध्यम का हिस्सा है।
    • किसी विशिष्ट क्षेत्र से कुछ सिखाने के दौरान, उन शब्दों का उपयोग न करें जो आपके लक्षित दर्शक अपरिचित हैं। उदाहरण के लिए, शुरुआती लोगों के लिए एक DIY वीडियो में, उन टूल के नाम या नाम का उपयोग न करें, जिन्हें लक्ष्य दर्शकों द्वारा समझा नहीं जाएगा: वे लोग, जो ऑब्जेक्ट्स के निर्माण के लिए आदी नहीं हैं और टूल्स को जोड़ तोड़ते हैं। यदि लक्ष्य दर्शकों को एक विशिष्ट समूह है जो पहले से ही इस पृष्ठभूमि में है, तो यह क्षेत्र की अभिव्यक्ति और शब्दावली का उपयोग करने के लिए, जैसे कि पॉप संस्कृति और जैक संस्कृति का भाव है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com