IhsAdke.com

आईट्यून्स से एक संगीत सूची को हटा रहा है

हो सकता है कि आप बदल गए हों या जिन गीतों को आप ने 10 साल पहले पसंद किया हो, कभी इतना अच्छा नहीं हुआ है। जो भी मामला है, ऐप्पल आपको उन गीतों की प्लेलिस्ट को हटाने देता है जो आपको अब iTunes गीत मेनू में नहीं पसंद है। इसे हटाने से पहले अपनी सूची का बैकअप बनाने के लिए, यहां क्लिक करें।

चरणों

विधि 1
आईट्यून्स 12 और बाद के संस्करणों से प्लेलिस्ट हटाना

आपके पास आईट्यून का कौन सा संस्करण जानने के लिए, स्क्रीन के शीर्ष पर "सहायता" मेनू पर क्लिक करें और फिर "iTunes के बारे में।"

एक iTunes प्लेलिस्ट चरण 1 हटाएं चित्र शीर्षक
1
स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने के निकट संगीत नोट पर क्लिक करें। जब आप संगीत नोट पर क्लिक करते हैं, तो आइट्यून्स व्यू को संगीत द्वारा देखने के लिए संशोधित किया जाएगा, जो आपके द्वारा बनाए गए सभी प्लेलिस्ट और साथ ही एप्पल द्वारा उपलब्ध कराए गए कार्यों का खुलासा करेंगे।
  • एक iTunes प्लेलिस्ट चरण 2 हटाएं चित्र शीर्षक
    2
    उस प्लेलिस्ट पर क्लिक करें जिसे आप हटाना चाहते हैं आईट्यून्स स्क्रीन के एक तरफ अपनी प्लेलिस्ट को व्यवस्थित करता है। जब आप उस एक को क्लिक करेंगे जिसे आप हटाना चाहते हैं (यह हाइलाइट किया जाएगा), जिसमें शामिल गीत प्रदर्शित होंगे।
  • एक iTunes प्लेलिस्ट चरण 3 हटाएं चित्र शीर्षक
    3
    प्लेलिस्ट को राइट-क्लिक करें और "हटाएं" पर क्लिक करें। यदि आप चाहें, तो दबाएं हटाएँ ⌦, चयन और टाइपिंग हटाएँ ⌦. आइट्यून्स आपसे पूछेंगे कि क्या आप सूची को हटाने की पुष्टि करना चाहते हैं। गाने के बारे में चिंता न करें, क्योंकि प्लेलिस्ट को हटाने से उन्हें आपके कंप्यूटर से नहीं हटाया जाता है, ताकि आप उन्हें फिर से अन्य प्लेलिस्ट में जोड़ सकें।
    • यदि आपके माउस में केवल एक बटन है, तो Ctrl कुंजी दबाकर क्लिक करें और ठीक क्लिक करें जैसा काम करता है।
  • विधि 2
    आईट्यून्स 11 और पुराने संस्करणों से प्लेलिस्ट हटाना

    एक iTunes प्लेलिस्ट चरण 4 हटाएं चित्र शीर्षक
    1
    स्क्रीन के बाईं ओर प्लेलिस्ट खोजें।
  • एक आईट्यून्स प्लेलिस्ट चरण 5 हटाएं चित्र शीर्षक
    2
    वह सूची चुनें जिसे आप हटाना चाहते हैं और उस पर "हटाएं" विकल्प चुनकर राइट क्लिक करें। सूची का चयन करने के बाद "हटाएं" कुंजी को दबाकर एक वैकल्पिक विकल्प है। CTRL को दबाए रखें और यदि माउस एक बटन है तो क्लिक करें।
  • विधि 3
    अपने आइपॉड पर प्लेलिस्ट हटाना

    एक आईट्यून्स प्लेलिस्ट चरण 6 हटाएं चित्र शीर्षक
    1
    अपने आइपॉड पर संगीत ऐप खोलें। डिवाइस को पीसी से कनेक्ट करने और आईट्यून के माध्यम से इसे हेरफेर करने की आवश्यकता के बिना अपने आइपॉड से प्लेलिस्ट को हटाने के तरीके हैं। संगीत ऐप का नारंगी स्क्वायर में एक संगीत नोट द्वारा दर्शाया गया है।
  • एक iTunes प्लेलिस्ट चरण 7 हटाएं चित्र शीर्षक
    2
    "प्लेलिस्ट" टैब खोलें स्क्रीन के निचले हिस्से के साथ, "रेडियो", "कलाकार", "संगीत" जैसी श्रेणियां हैं, दूसरे में। आपके आईपॉड पर मौजूद सूचियों को देखने के लिए आपको क्या चुनना चाहिए "प्लेलिस्ट"।



  • एक आईट्यून्स प्लेलिस्ट चरण 8 हटाएं चित्र शीर्षक
    3
    "संपादन" को टैप करें और फिर वह प्लेलिस्ट जिसे आप निकालना चाहते हैं उन्हें अपने आइपॉड पर हटाकर उन्हें iTunes से नहीं हटाया जाता है, इसलिए आप बाद में आइपॉड में किसी भी प्लेलिस्ट को फिर से सिंक्रनाइज़ कर सकते हैं यदि आप गाने के एक निश्चित चयन को सुनना चाहते हैं।
  • विधि 4
    प्लेलिस्ट से गीत हटाना

    यदि आप केवल कुछ गीतों को हटाना चाहते हैं, तो आपको पूरी सूची हटाने की आवश्यकता नहीं है।

    एक iTunes प्लेलिस्ट चरण 9 हटाएं चित्र शीर्षक
    1
    आपकी सामग्री प्रदर्शित करने के लिए सूची पर क्लिक करें आईट्यून्स अपने गाने वर्णानुक्रम में बदलते हैं, लेकिन अगर आप उन्हें कलाकार या एल्बम द्वारा देखना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, इसी टैब पर क्लिक करें
  • एक iTunes प्लेलिस्ट चरण 10 हटाएं चित्र शीर्षक
    2
    पीसी पर CTRL की कुंजी रखते हुए या कमान मैक पर, उन गीतों को क्लिक करें जिन्हें आप हटाना चाहते हैं सही कुंजी धारण करके, आप एक समय में एक से अधिक गीत का चयन कर सकते हैं। जब आपको स्क्रीन के ऊपर या नीचे एक गाना चुनने के लिए सूची के माध्यम से अधिक स्क्रॉल करने की आवश्यकता है, तो कुंजी को रिलीज़ करें, उसे ढूंढें, और गीत को क्लिक करने से पहले कुंजी को एक और समय में दबाकर रखें
  • 3
    "हटाएं" कुंजी दबाकर गाने निकालें फिर, यह आपके कंप्यूटर से गाने को स्थायी रूप से नहीं हटाएगा उन्हें किसी भी समय सूचियों में जोड़ा जा सकता है
  • एक आईट्यून्स प्लेलिस्ट चरण 11 हटाएं चित्र शीर्षक

    विधि 5
    प्लेलिस्ट को बैकअप लेना

    एक iTunes प्लेलिस्ट चरण 12 हटाएं चित्र शीर्षक
    1
    उस प्लेलिस्ट पर क्लिक करें जिसे आप बैक अप करना चाहते हैं आईट्यून प्रासंगिक संदर्भों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है जो आपको प्लेलिस्ट को डुप्लिकेट, बैकअप और पुनर्स्थापित करने की अनुमति देता है। इनमें से कुछ आज्ञाएं इनमें से एक को राइट-क्लिक करके मिल सकती हैं, जबकि बाकी "फाइल" मेनू में होगी
  • एक iTunes प्लेलिस्ट चरण 13 हटाएं चित्र शीर्षक
    2
    "फ़ाइल", "लाइब्रेरी" और "प्लेलिस्ट निर्यात करें" चुनकर अपनी प्लेलिस्ट का बैक अप लें। जब आप इसे निर्यात करते हैं, तब गीतों के बैकअप के बजाय सभी गीतों की एक पाठ सूची बनाई जाएगी प्लेलिस्ट निर्यात करना उसी तरीके से काम करता है जिस तरह से आप अपनी रसोई वितरण में लिखते हैं: आप यह देख रहे हैं कि इसमें क्या है और वास्तव में आइटम नहीं ले रहे हैं
    • कृपया याद रखें कि आपने आयातित प्लेलिस्ट को कहाँ से बचाया है। फाइल की आवश्यकता है यदि / जब आप सूची को पुनर्स्थापित करने का निर्णय लेते हैं।
  • एक आईट्यून्स प्लेलिस्ट चरण 14 हटाएं चित्र शीर्षक
    3
    "फ़ाइल", "लाइब्रेरी" और "आयात प्लेलिस्ट" पर क्लिक करके सूची को पुनर्स्थापित करें निर्यात की गई सूची के स्थान पर जाएं, इसे चुनें और "खोलें" पर क्लिक करें या एंटर कुंजी दबाएं।
    • ITunes प्लेलिस्ट ठीक उसी तरीके से पुनर्स्थापित करता है जब बैकअप बनाया गया था। अगर सूची में गीत अब आपके कंप्यूटर पर संग्रहीत नहीं किए जाते हैं, तो उन्हें चलाने के लिए उन्हें फिर से डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी।
  • युक्तियाँ

    • आप अपने पीसी पर सीटीआरएल कुंजी दबा कर एक बार में कई प्लेलिस्ट हटा सकते हैं या कमान मैक पर और उस प्रत्येक सूची पर क्लिक करें जिसे आप हटाना चाहते हैं। जब आप चयन करना समाप्त कर लें, तो "हटाएं" कुंजी दबाएं या किसी चयनित सूची पर राइट-क्लिक करें और फिर "हटाएं"

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com