IhsAdke.com

एडोब इलस्ट्रेटर में एक ग्रीटिंग कार्ड कैसे बनाएं

किसी व्यक्ति के जन्मदिन, किसी विशेष तिथि या किसी अन्य कारण के लिए किसी को मूल और रचनात्मक कार्ड भेजना चाहते हैं? एडोब इलस्ट्रेटर में एक कार्ड बनाने के लिए इस सरल ट्यूटोरियल का प्रयोग करें!

चरणों

चित्र शीर्षक चरण 1 चरण 133
1
कार्ड के डेस्कटॉप बनाने के लिए आयता टूल का उपयोग करें। कार्ड का आमतौर पर 13 सेंटीमीटर आकार 18cm (आयताकार # 1 के रूप में दिखाया गया है) है, इसलिए आपको सुरक्षा की इस पंक्ति की सीमाओं के भीतर अपने टेक्स्ट / छवियों के तत्वों को रखना चाहिए। आयत # 2 एक कट लाइन है, या आपके कार्ड के आसपास एक सहिष्णुता क्षेत्र है, और आपकी सुरक्षा की रेखा से लगभग 0.5 सेंटीमीटर से अधिक होनी चाहिए।
  • पटकथा चरण चरण 2 132
    2
    अपनी दूसरी आयत को एक टैब में बदलें। दूसरी पंक्ति पर क्लिक करें और देखें> मार्गदर्शिकाएँ> मार्गदर्शिका बनाएं पर जाएं दूसरी पंक्ति बनाएं यह रेखा एक ब्लीड लाइन है, जो कि आपके कार्ड के किनारों तक पृष्ठभूमि रंग तक फैली हुई है। इसे अपने कट लाइन से 0.25 इंच तक बड़ा सेट करें ताकि यह दूसरे गाइड के रूप में काम करे।
  • पटकथा चरण चरण 3 132
    3
    आपके डेस्कटॉप को अब निम्न चित्र के समान होना चाहिए। याद रखें, नंबर 1 सुरक्षा की रेखा है, नंबर 2 कट लाइन है, और संख्या 3 खून बह रहा है।
  • स्टेप चरण 4 124 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    किसी भी चित्र को आप पसंद करें समग्र रूप, निश्चित रूप से, उस कार्ड के प्रकार पर निर्भर करेगा जो आप भेजना चाहते हैं। यह कार्ड जन्मदिन कार्ड का एक उदाहरण है, इसलिए चित्र गुब्बारे होंगे एक गुब्बारा या किसी अन्य परिपत्र वस्तु की एक छवि बनाने के लिए, यहां दिखाए गए अनुसार अंडाकार टूल का उपयोग करें।
  • स्टेप चरण 5 93 नामक चित्र
    5
    अपने आकार को समायोजित करने के लिए प्रत्यक्ष चयन उपकरण का उपयोग करें इस उदाहरण में, सर्कल के किनारे नीचे टपकते हैं ताकि वे एक गुब्बारा जैसा दिख सकें।
  • चित्र शीर्षक चरण 6 6 76
    6



    अपने प्रारंभिक आकार में अन्य तत्वों को जोड़ने के लिए, किसी भी आकार टूल का उपयोग करें या यहां तक ​​कि मुक्तहस्त ड्राइंग टूल भी। यहां, एक छोटा त्रिकोण खींचा जाता है और गुब्बारे के नीचे स्थित होता है, और तब दिखाया जाता है, जैसा कि एक पथ (पाथफाइंडर) के माध्यम से लगातार जुड़ा हुआ है> क्षेत्र को आकार दें> विस्तार करें।
  • चित्र शीर्षक चरण 7 चरण 66
    7
    ग्रेडिएंट टूल का उपयोग करके अपनी छवि में रंग लागू करें। थोड़ा सा चमक के साथ एक सेब लाल के लिए, पहले रंग को सी = 1, एम = 9, वाई = 50, के = 0 और दूसरा रंग सफेद करने के लिए सेट करें, डैश के साथ = कोई नहीं इस चरण को पूरा करने के लिए रेडियल मोड का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक चरण 8 8 48
    8
    यदि आप उसी तरह कई प्रतियां चाहते हैं, तो आप अपनी छवि को डुप्लिकेट कर सकते हैं। एक नई सर्कल बनाएं और इसे छाया की तरह फिट करें। फिर सर्कल और मूल गुब्बारा की प्रतिलिपि का चयन करें और पाथफाइंडर पर जाएं> माइनस फ्रंट में क्लिक ऑप्शन (जिसे आकार क्षेत्र से घटाना भी कहा जाता है)> विस्तृत करें। छाया को मूल गुब्बारे में खींचें और पारदर्शिता के लिए गुणा करें। आपको रंग बदलने की आवश्यकता हो सकती है
  • स्टेप चरण 12 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    9
    कलम टूल का उपयोग करके आप अपने आकारों में कई रंग और छाया जोड़ सकते हैं। ठीक लाइनों या अन्य विवरण, जैसे गुब्बारा तारों को आकर्षित करने के लिए पेंसिल टूल का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक कदम चरण 13 9
    10
    यदि आप एक भाग / अपनी संपूर्ण छवि के बारे में लिखना चाहते हैं, तो उन्हें अपने डेस्कटॉप पर रखें जिस भाग को आप लिखना चाहते हैं उसे चुनें और पारदर्शिता को = 30 या उससे अधिक के लिए सेट करें, अगर आप पृष्ठभूमि को स्पष्ट करना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक कदम चरण 14 9
    11
    अपना टेक्स्ट लिखने के लिए टेक्स्ट टूल का उपयोग करें यदि आप अपने द्वारा रखे गए पाठ पर किसी प्रकार का प्रभाव चाहते हैं, तो आप प्रभाव पर जा सकते हैं और वहां कुछ प्रभाव चुन सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक कदम चरण 16 6
    12
    अपने कार्ड की एक परीक्षा प्रतिलिपि प्रिंट करें यह दिखाएगा कि आपका पाठ बहुत छोटा है या बहुत बड़ा है, या यदि आपकी छवियां अजीब हैं जैसे आपने उन्हें स्थान दिया है। यदि आप अपने कार्ड की नज़र से संतुष्ट हैं, तो आगे बढ़ो और आपको जितनी आवश्यकता है उतनी छापें। बधाई - आपने एडोब इलस्ट्रेटर में सफलतापूर्वक अपना स्वयं का व्यवसाय कार्ड बनाया है!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com