IhsAdke.com

कैसे यूट्यूब वीडियो के लिए एक सटीक समय लिंक करने के लिए

यह लेख आपको दिखाएगा कि यूट्यूब वीडियो में किसी विशिष्ट बिंदु पर उपयोगकर्ता को कैसे लिंक किया जाए। ऐसा करने के लिए, बस यूआरएल के एक एक्सटेंशन को जोड़ दें, जिससे आप चाहते हैं कि सटीक बिंदु पर लिंक खुला हो। दुर्भाग्य से, यह एक ऐसा तरीका है जो मोबाइल उपकरणों पर काम नहीं करता है।

चरणों

विधि 1
वीडियो रोकना

एक यूट्यूब वीडियो चरण 1 में एक निश्चित समय के साथ शीर्षक चित्र
1
YouTube में साइन इन करें उस वीडियो पेज पर जाएं, जिसे आप एक या अधिक उपयोगकर्ताओं से लिंक करना चाहते हैं। यदि आपको इसकी खोज करने में सहायता की आवश्यकता है, तो विकीहाउ पर मार्गदर्शिका खोजें
  • एक यूट्यूब वीडियो चरण 2 में एक निश्चित समय के साथ शीर्षक चित्र
    2
    वांछित समय पर वीडियो को रोकें उस समय रोकते समय लिंक बना दिया जाए, वीडियो प्लेयर के निचले बाएं कोने पर देखें और समय मार्कर ढूंढें। इस उदाहरण में, यह निम्नानुसार होगा: "0:11/ 2: 36 "
  • विधि 2
    URL कॉपी करना

    एक यूट्यूब वीडियो चरण 3 में एक निश्चित समय के साथ शीर्षक चित्र
    1
    सीधे वीडियो बॉक्स पर सीधे क्लिक करें। एक ड्रॉप-डाउन मेनू कुछ विकल्पों के साथ दिखाई देगा।
  • एक यूट्यूब वीडियो चरण 4 में एक निश्चित समय के साथ शीर्षक चित्र
    2
    "वर्तमान समय में वीडियो URL कॉपी करें" पर क्लिक करें। एक लिंक जो रोके गए वीडियो के बिंदु पर सीधे रीडायरेक्ट करता है, क्लिपबोर्ड पर कॉपी होगा।
  • एक यूट्यूब वीडियो चरण 5 में एक निश्चित समय के साथ शीर्षक चित्र
    3
    गोभी यूआरएल जब भी कोई व्यक्ति लिंक पर क्लिक करता है, तो वीडियो सटीक बिंदु से खेलना शुरू कर देगा जहां उसे रोका गया था।
  • विधि 3
    "साझा करें" बटन का उपयोग करना




    एक यूट्यूब वीडियो चरण 6 में एक निश्चित समय के साथ शीर्षक चित्र
    1
    वीडियो के ठीक नीचे "साझा करें" बटन पर क्लिक करें यह बटन तीन अंकों के समान एक आइकन के बगल में होगा, जो कि रेखा से जुड़ा त्रिकोण है।
  • एक यूट्यूब वीडियो चरण 8 में एक निश्चित समय के साथ शीर्षक चित्र
    2
    इच्छित समय दर्ज करें वीडियो और विभिन्न सामाजिक नेटवर्क के लिंक के नीचे, आप "प्रारंभ करें" के दायरे में फ़ील्ड ढूंढने में सक्षम होंगे आम तौर पर, वह समय होगा जब वीडियो को रोक दिया जाएगा - यदि आप इसे बदलना चाहते हैं, तो फ़ील्ड के अंदर क्लिक करें और दूसरा समय दर्ज करें उदाहरण के लिए: यदि आप दो मिनट और पांच सेकंड में कनेक्ट करना चाहते हैं, तो बस सम्मिलित करें 2:30 बॉक्स में
    • URL पर स्वचालित रूप से सही समय जोड़ने के लिए "प्रारंभ करें" के बाईं ओर के बॉक्स पर क्लिक करें
  • एक यूट्यूब वीडियो चरण 11 में एक निश्चित समय के साथ शीर्षक चित्र
    3
    लिंक कॉपी करें इसे उजागर करने के लिए लिंक पर डबल क्लिक करें - फिर हाइलाइट किए गए टेक्स्ट पर राइट-क्लिक करें और "कॉपी करें" चुनें या दबाएं ^ Ctrl+सी}।
  • एक यूट्यूब वीडियो चरण 12 में एक निश्चित समय के साथ शीर्षक चित्र
    4
    कॉपी और पेस्ट करें यूआरएल जब भी कोई उपयोगकर्ता इस लिंक पर क्लिक करता है, तो उन्हें वीडियो में उस पल में पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • विधि 4
    टिप्पणियों में एक निश्चित वीडियो क्षण के लिंक बनाना

    1. 1
      टिप्पणियों में, वीडियो में एक सटीक क्षण से लिंक करने का एक तरीका है। यह केवल तभी काम करता है जब आप YouTube वीडियो पर टिप्पणी करते हैं जो कि Google साइट पर है, जैसे कि YouTube या Google+ ऐसा करने के लिए, बस प्रारूप में समय जोड़ें मिनट: सेकेंड. टाइप करते समय 2:43, उदाहरण के लिए, लिंक पर क्लिक करने वाले उपयोगकर्ता को सवाल में वीडियो के दो मिनट और 43 सेकंड के भीतर लिया जाएगा।
      • जब टिप्पणी पोस्ट की जाती है, यह स्वचालित रूप से निर्दिष्ट समय के लिए एक लिंक बन जाएगी (दो मिनट और 43 सेकंड) "2:43" प्रारूप में टिप्पणी की गई वीडियो की जब आप किसी मित्र को यह देखना चाहते हैं कि वीडियो के उस हिस्से में क्या होता है, तो उसे टिप्पणी में आपके द्वारा बनाए गए लिंक पर क्लिक करने के लिए कहें। दुर्भाग्य से, यह तकनीक फेसबुक कमेंट बॉक्स पर काम नहीं करती।
        यूट्यूब वीडियो चरण 13 में एक निश्चित समय के साथ शीर्षक चित्र

    चेतावनी

    • वीडियो क्षणों की लिंक यूट्यूब साइट या एंड्रॉइड और आईफोन एप के माध्यम से काम नहीं करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com