IhsAdke.com

एसडी कार्ड को कैसे माउंट करें

माइक्रो एसडी कार्ड में बहुत मेमोरी स्पेस है और इसका व्यापक रूप से फोन और टैबलेट में उपयोग किया जाता है। वे "इकट्ठे" हो सकते हैं - जब कोई विशिष्ट उपकरण कार्ड को पहचानता है और इसे सुलभ बनाता है (अर्थात, उपयोग करने योग्य)। एसडी डाली जाने पर अधिकांश डिवाइस स्वचालित रूप से ऐसा करते हैं, लेकिन एंड्रॉइड या गैलेक्सी उपकरणों का उपयोग करने वाले किसी भी व्यक्ति को सेटिंग्स मेनू के माध्यम से इस प्रक्रिया को खुद करना पड़ सकता है। अगर यह काम नहीं करता है, तो कार्ड या उपकरण के साथ हार्डवेयर समस्या हो सकती है

चरणों

विधि 1
Android उपकरणों पर माइक्रो एसडी कार्ड बढ़ाना

एक एसडी कार्ड के चरण 1 पर क्लिक करें
1
अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर उपयुक्त स्लॉट में माइक्रो एसडी कार्ड डालें सुनिश्चित करें कि उपकरण बंद है और शुरू होने से पहले आपसे शुल्क लिया जाता है। धीरे-धीरे आगे बढ़ें या जब तक आप एक क्लिक नहीं सुनें यदि आपको एसडी कार्ड इनपुट तक पहुंचने में मदद की ज़रूरत है, तो उपयोगकर्ता पुस्तिका से संपर्क करें या निर्माता से संपर्क करें।
  • एक एसडी कार्ड स्टेप 2 को माउंट करें
    2
    अपने Android डिवाइस को चालू करें फोन के निचले भाग के पास स्थित बटन दबाएं अगर ऐसा नहीं होता, तो यह लोड नहीं हुआ है। इस स्थिति में, इसे चार्जर में 15 मिनट के लिए प्लग करें और फिर से प्रयास करें।
  • एक एसडी कार्ड के चरण 3 पर क्लिक करें
    3
    मुख्य मेनू से "सेटिंग्स" टैप करें यह विकल्प गियर आइकन द्वारा दर्शाया गया है एक बार जब आप उस पर क्लिक करते हैं, तो आप एक नई स्क्रीन खुलेंगे। इस बिंदु पर, "संग्रहण" पर क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक 4556224 4
    4
    "प्रारूप" पर क्लिक करें इस प्रकार, यह डिवाइस को फ़ैक्ट्री डिफ़ॉल्ट पर वापस लेगा, इसके अलावा नए माइक्रो एसडी कार्ड की विधानसभा के लिए इसे तैयार करने के अलावा। प्रक्रिया तेज है और केवल कुछ सेकंड लेती है। अगर यह काम नहीं करता है, तो अपने फ़ोन को किसी भी संभावित त्रुटियों को ठीक करने के लिए पुन: कनेक्ट करें।
  • एक एसडी कार्ड कदम 5 माउंट चित्र शीर्षक
    5
    फ़ॉर्मेटिंग के बाद "माउंट एसडी कार्ड" पर क्लिक करें। डिवाइस माइक्रो एसडी माउंट करेगा, इसके उपयोग की अनुमति देगा। यदि आपको विकल्प नहीं मिलता है, तो "एसडी कार्ड अनमाउंट करें" पर क्लिक करें, प्रक्रिया को समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें और फिर से प्रयास करने के लिए "माउंट एसडी कार्ड" पर टैप करें। यह कदम एंड्रॉइड सिस्टम में समस्याओं को ठीक कर सकता है, जिसने डिवाइस को भूतपूर्व में काम करने से रोक दिया हो।
  • विधि 2
    गैलेक्सी फोन पर माइक्रो एसडी कार्ड बढ़ाना

    एक एसडी कार्ड कदम 6 माउंट चित्र शीर्षक
    1
    एसडी कार्ड को उचित स्थान में डालें। यह आम तौर पर फोन के दाईं ओर होता है जब तक आप एक क्लिक नहीं सुनते हैं और यह देखते हैं कि डिवाइस शुरू होने से पहले पूरी तरह चार्ज किया गया है, तो इसे आसान रखें। अगर आपको प्रवेश द्वार तक पहुंचने में सहायता की आवश्यकता है, तो उपयोगकर्ता मैनुअल देखें या निर्माता से संपर्क करें।
  • एक एसडी कार्ड कदम 7 माउंट चित्र शीर्षक
    2
    फोन चालू करें यूनिट के निचले भाग के पास स्थित बटन दबाएं। अगर ऐसा नहीं होता, तो बैटरी से बाहर होना चाहिए। इस स्थिति में, इसे चार्जर में 15 मिनट के लिए प्लग करें और फिर से प्रयास करें।
  • एक एसडी कार्ड कदम 8 माउंट शीर्षक चित्र
    3
    होम स्क्रीन पर "ऐप्स" पर क्लिक करें डिवाइस चालू होने पर, आपको होम स्क्रीन पर ले जाया जाएगा। निचले दाएं कोने में विकल्प ढूंढें इसे किसी अन्य स्क्रीन पर लाने के लिए उसे क्लिक करें।
  • एक एसडी कार्ड कार्ड 9 नामक चित्र शीर्षक



    4
    "सेटिंग" पर क्लिक करें। यह विकल्प गियर आइकन द्वारा दर्शाया गया है और अन्य स्क्रीन पर पहुंच प्रदान करता है। ऊपरी दाएं कोने में, तीन सफेद डॉट्स होंगे पुराने गैलेक्सी डिवाइस (4 या पुराने) पर, डॉट्स के साथ "सामान्य" शब्द के साथ-साथ बाद के संस्करणों (5 या बाद के संस्करण) के साथ, उनके साथ "माईस" होगा। उन पर क्लिक करें, चाहे आपके हाथ में मौजूद सिस्टम का कोई भी संस्करण न हो।
  • एक एसडी कार्ड के चरण 10 पर क्लिक करें
    5
    एक और स्क्रीन को खोलने के लिए "संग्रहण" पर क्लिक करें अपनी उंगली से नीचे स्क्रॉल करें जब तक आप "माउंट एसडी कार्ड" विकल्प तक नहीं पहुंच जाते। इस पर क्लिक करें और प्रक्रिया समाप्त होने की प्रतीक्षा करें। यदि आपको इस तरह से कुछ नहीं मिलता है, तो "एसडी कार्ड अनमाउंट करें" पर क्लिक करें, थोड़ी देर प्रतीक्षा करें और फिर से प्रयास करने के लिए "माउंट एसडी कार्ड" पर टैप करें।
  • विधि 3
    अगर हार्डवेयर की समस्याएं दिख रही हैं

    एक एसडी कार्ड कदम 11 माउंट शीर्षक चित्र
    1
    डिवाइस से एसडी कार्ड निकालें जब तक आप "अनमाउंट एसडी कार्ड" आइकन नहीं देखते, तब तक "संग्रहण" मेनू पृष्ठ को स्क्रॉल करें जब तक टेलीफोन इस हटाने को अधिकृत करता है और धीरे-धीरे इसे दूर नहीं कर लेता, तब तक प्रतीक्षा करें कि ऑब्जेक्ट को नुकसान न पहुंचें।
  • एक एसडी कार्ड स्टेप 12 माउंट शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    सुनिश्चित करें कि एसडी कार्ड बाहर से क्षतिग्रस्त हो गया है यदि यह शारीरिक रूप से दोषपूर्ण है, तो यह ठीक से काम नहीं कर सकता है। उस मामले में, आपको किसी भी तकनीक या टेलिफोनी स्टोर पर दूसरा खरीदना होगा।
  • एक एसडी कार्ड कदम 13 माउंट शीर्षक चित्र
    3
    डिवाइस में एसडी कार्ड को पुनः स्थापित करें इससे पहले, उस पर झटके या गंदगी के कणों को हटाने के लिए एक मुलायम कपड़े से पोंछ दें, जो उसके ऑपरेशन में हस्तक्षेप कर सकते हैं। इसके अलावा, डिवाइस निकास को निकालने और संलग्न न करें, या यह डिवाइस और इनपुट दोनों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • एक एसडी कार्ड स्टेप 14 माउंट शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    डिवाइस को चार्ज और पावर करें इसे कम से कम 15 मिनट के लिए कनेक्ट करें, फिर इसे पावर बटन के साथ चालू करें यदि इकाई का जवाब नहीं है, तो थोड़ा इंतजार करें और फिर से प्रयास करें
  • एसडी कार्ड के चरण 15 को माउंट करने वाले चित्र का शीर्षक
    5
    एसडी कार्ड को एक बार फिर बढ़ाना कोशिश करें। इस बिंदु पर, आपको "संग्रहण" मेनू में "माउंट एसडी कार्ड" विकल्प मिलेगा। अन्यथा, इनपुट और फोन के बीच एक संचार समस्या हो सकती है। शायद समस्या आंतरिक नहीं है (उनमें से केवल पेशेवरों द्वारा मरम्मत की जा सकती है)
  • एक एसडी कार्ड स्टेप 16 माउंट शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    यदि आप इसे माउंट नहीं कर सकते हैं तो किसी अन्य डिवाइस पर एसडी कार्ड का परीक्षण करें। यदि यह इस वैकल्पिक डिवाइस पर काम करता है, तो आपके मूल फ़ोन या टैबलेट से इनपुट दूषित हो सकता है। यदि नहीं, तो दूसरा कार्ड खरीदें अंत में, एक अलग फ़ोन पर परीक्षण करने से पहले, देखें कि यह लोड किया गया है या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • यदि इस आलेख के काम में कोई रणनीति नहीं है, तो एसडी कार्ड को प्रारूपित करें यह प्रक्रिया उसकी स्मृति में सभी सामग्री को मिटा देगी, लेकिन सॉफ़्टवेयर समस्याओं को सुलझाने में मदद कर सकती है जो सेल को पहचानने से रोक रही हैं।
    • अगर हर बार जब आप अपने कंप्यूटर से इसे अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करते हैं, तो आपको एसडी कार्ड मैन्युअल रूप से माउंट करना पड़ता है, एक बाहरी एप्लिकेशन डाउनलोड करने पर विचार करें जो स्वचालित रूप से एसडी कार्ड की प्रक्रिया करता है, जैसे कि स्वतः एसडी कार्ड माउंट करें या डबलटविस्ट प्लेयर.

    चेतावनी

    • जब आप इसे एसडी स्लॉट से हटाते हैं तो कार्ड को गुना मत करना नुकसान से बचने के लिए इसे ध्यान से और शांति से हटा दें।
    • इसे सुधारने के लिए अपनी उंगली या एसडी कार्ड स्लॉट में कोई वस्तु न रखें। यह केवल स्थिति खराब करेगा और पूरे फोन को भी बर्बाद कर सकता है।
    • एसडी कार्ड को निकालने न दें, जब इसे डिससैम्बेल, माउन्ट, या फ़ॉर्मेट किया जाता है। यह डेटा को भ्रष्ट करेगा, यह अनुपयोगी होगा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com