IhsAdke.com

कोई ब्रेक के लिए एपीसी आरबीसी 7 बैटरी कैसे सेट करें

हर साल, कई यूपीएस छोड़ दिए जाते हैं क्योंकि उनकी बैटरी काम नहीं करती। यूपीएस एपीसी 700VA / 1500VA एक्स्ट्रा लार्ज उच्च गुणवत्ता के लिए और बैटरी बदलने के लिए एक आर्थिक उत्पादन करता है, तो आप अपने दम पर यह माउंट है। थोड़ा काम करके आप मूल एपीसी बैटरी की आधी लागत पर बैटरी बदल सकते हैं। ये निर्देश अन्य लोगों के अलावा, इस्तेमाल किया बैटरी की एक RBC7 प्रकार, SU700XL उपकरण, SU700XLNET, SU1000XL, SU1000XLNET, BP1400, SUVS1400, SU1400, SU1400NET, SUA1500, SUA1000XL और अमेरिकी की SUA750XL पावर रूपांतरण / एपीसी में माउंट करने के लिए कर रहे हैं। वहाँ वारंटी के बारे में चिंता है क्योंकि एपीसी बैटरी, दो साल के लिए सहित सभी घटकों को शामिल किया गया कोई कारण नहीं है। उसके बाद, गारंटी किसी भी तरह से समाप्त होता है और चिंता करने की अगर आप एक बैटरी अपने दम पर घुड़सवार का उपयोग कोई कारण नहीं है।

चरणों

एपीसी आरबीसी 7 स्मार्ट यूपीएस बैटरी चरण 1 को इकट्ठा करने वाली तस्वीर
1
इकाई से बैटरी निकालें स्मार्ट यूपीएस मॉडल 1000, 1400 और 1500 में, प्लास्टिक सामने कवर नीचे धकेल दिया जाता है खोला जा रहा है और उठाया - खोज एक तरफ मौजूदा और इसे से यह खींच लेंगे। तो यह एक मेटल प्लेट जो इस कवर के नीचे है के दो शिकंजा शीर्ष समाप्त होता है हटाने के लिए आवश्यक हो जाएगा। तो बैटरी को एक्सेस प्राप्त करने के लिए कार्ड नीचे खींचें 1000 श्रृंखला छोटे बैटरी है कि 1400 और 1500 यह बैटरी को बदलने के लिए अगर वे अब भी कुछ आरोप है यूपीएस बंद करने के लिए है।
  • एपीसी आरबीसी 7 स्मार्ट यूपीएस बैटरी चरण 2 को इकट्ठा करने वाली तस्वीर
    2
    एक डिजिटल वाल्टमीटर के साथ नई बैटरी का परीक्षण करें यदि उनमें से कोई भी 12.55 वी से कम प्रदान करता है, तो यह लंबे समय तक उपयोग नहीं किया गया है और शायद पहले ही खराब हो गया है। इसे आपूर्तिकर्ता पर लौटें।
  • एपीसी आरबीसी 7 स्मार्ट यूपीएस बैटरी चरण 3 को इकट्ठा करने वाली तस्वीर
    3
    दो सिरों को कवर प्लास्टिक को ध्यान से हटा दें इसे हटाने के लिए प्लास्टिक ब्लॉक के अपने दो हिस्सों में शामिल हों, और फिर केबल खींचें।
  • एपीसी आरबीसी 7 स्मार्ट यूपीएस बैटरी चरण 4 को इकट्ठा करने वाली तस्वीर
    4
    भागों को हटा दें!
  • एपीसी आरबीसी 7 स्मार्ट यूपीएस बैटरी चरण 5 को इकट्ठा करने वाली तस्वीर
    5
    विकल्प 1: धूसरों के सबसे निकटतम तरफ दोनों पक्षों की तरफ रेत दोनों रेतली यह प्लास्टिक वेल्ड ® अनुदेश पुस्तिका के बाद किया जाना चाहिए
  • एपीसी आरबीसी 7 स्मार्ट यूपीएस बैटरी चरण 6 को इकट्ठा करने वाली तस्वीर
    6
    प्लास्टिक वेल्ड ® पैकेज की सामग्री के 1/4 के बारे में आवेदन करें और पैकेज के निर्देशों के अनुसार गोंद तैयार करें। इसे दिखाए अनुसार समान रूप से लागू करें बैटरी को एक सपाट सतह पर खड़े रखें और अपने पोल को जोड़कर दो बैटरी कनेक्ट करें। इसे आधे घंटे तक चलने दें।
  • एपीसी आरबीसी 7 स्मार्ट यूपीएस बैटरी चरण 7 को इकट्ठा करने वाली तस्वीर
    7
    विकल्प 2: मूल बैटरी की तरह परस्पर जुड़े डंडे के साथ, बैटरी की तरफ की तरफ रखें। बैटरी के सभी पक्षों को इलेक्ट्रिकल टेप के साथ लपेटें ताकि उन्हें एक साथ रख सकें। मैंने यह मेरे साथ किया और वे वास्तव में तंग हुए और दो मिनट में इस्तेमाल किया जा सकता है
  • एपीसी आरबीसी 7 स्मार्ट यूपीएस बैटरी चरण 8 को इकट्ठा करने वाली तस्वीर
    8
    केबल में डालें और फिर फ्यूज, जैसा कि आंकड़े में दिखाया गया है। फ्यूज को पहले स्थापित न करें, क्योंकि यह केबल को डाली जाने पर बैटरी की संभावना बढ़ जाती है।
  • एपीसी आरबीसी 7 स्मार्ट यूपीएस बैटरी चरण 9 को इकट्ठा करने वाली तस्वीर



    9
    टेप का प्रयोग करें, जो दोनों पक्षों पर चमक या मोटी टेप को पोल कैप संलग्न करने के लिए। या उन्हें वापस डाल दिया अगर मूल टेप उन्हें जगह में छोड़ सकते हैं ये बैटरियां बंद हैं और इसलिए रिसाव का कोई खतरा नहीं है - कवर सटीक रूप से कार्य करते हैं ताकि डंडे अकस्मात रूप से स्पर्श न करें।
  • एपीसी आरबीसी 7 स्मार्ट यूपीएस बैटरी चरण 10 को इकट्ठा करने वाली तस्वीर
    10
    चरण 1 में दिए गए निर्देशों का पालन करके यूपीएस पुनः दोबारा करें
  • एपीसी आरबीसी 7 स्मार्ट यूपीएस बैटरी चरण 11 को इकट्ठा करने वाली तस्वीर
    11
    यदि आप बैटरी पर दबाव डालना नहीं चाहते हैं, तो पूर्व-इकट्ठे और प्री-बंधे बैटरी कारतूस खरीदें जो आरबीसी 7 बैटरी के साथ संगत हैं।
  • एपीसी आरबीसी 7 स्मार्ट यूपीएस बैटरी चरण 12 को इकट्ठा करने वाली तस्वीर
    12
    यूपीएस चालू करें, इसे अनप्लग करें, और सत्यापित करें कि यह बैटरी पावर पर काम कर सकता है।
  • एपीसी आरबीसी 7 स्मार्ट यूपीएस बैटरी चरण 13 को इकट्ठा करने वाली तस्वीर
    13
    नई बैटरी को रात में पुनर्भरण दें।
  • एपीसी आरबीसी 7 स्मार्ट यूपीएस बैटरी चरण 14 को इकट्ठा करने वाली तस्वीर
    14
    अब यह जांचना आवश्यक है ताकि क्षमता और संचालन समय संकेतक सही हो। उपकरणों की बैटरी वॉट का 30 से 50% खपत होना चाहिए। यदि आप 1000VA / ~ 650W और 1500 / ~ 950W के मॉडल के साथ काम कर रहे हैं, तो एक हलोजन बल्ब पर्याप्त है।
  • एपीसी आरबीसी 7 स्मार्ट यूपीएस बैटरी चरण 15 को इकट्ठा करने वाली तस्वीर
    15
    कुछ है कि वाट में 30 से 50% क्षमता को बिना किसी रुकावट के सेवन के लिए यूपीएस कनेक्ट और शक्ति के स्रोत से यह डिस्कनेक्ट (जैसा कि नीचे सुझावों में दिखाया गया है, यह सबसे अच्छा है सर्किट ब्रेकर बंद कर देते हैं बजाय उपकरण को अनप्लग करना )। इसे पूरी तरह से बंद होने तक चलने दें और किसी भी बीप की अनदेखी करें इसे एक घंटे में 45 मिनट लगाना चाहिए।
  • एपीसी आरबीसी 7 स्मार्ट यूपीएस बैटरी चरण 16 को इकट्ठा करने वाली तस्वीर
    16
    तुरंत रिचार्जिंग शुरू करें यूपीएस को रातोंरात रिचार्ज करने के लिए छोड़ दें और फिर इसे इस्तेमाल करने के लिए तैयार रहें।
  • युक्तियाँ

    • बैटरी को इकट्ठा करने के बाद, फ़्यूज़ डालने से पहले केबल संलग्न करें।
    • जब बैटरियों को जोड़ते हैं, उन्हें एक सपाट सतह पर रखें और साथ ही पक्षों को संरेखित करें। संरेखण को समायोजित करने के लिए आपके पास लगभग चार मिनट हैं यदि वे प्लास्टिक वेल्ड ® सूखी होने पर गठबंधन नहीं हैं, तो आप उन्हें पैक करने में सक्षम नहीं होंगे।
    • आप लंबी अवधि के लिए उन्हें का उपयोग कर रहे हैं, तो आप बैटरी कार या नौकाओं, जो किसी भी ऑटो पार्ट्स की दुकान पर उपलब्ध हैं चुन सकते हैं। दीप चक्र बेहतर हैं भूल जाते हैं कि वे चार्ज करने के दौरान और उस उपकरण इसलिए एक अच्छी तरह हवादार जगह या जहां ज्वलनशील गैस है कि जमा नहीं कर सकता में रखा जाना चाहिए हाइड्रोजन गैस का उत्पादन कर सकते है।
    • परीक्षण और अंशांकन के लिए, सर्किट ब्रेकर बंद कर देते हैं या एक शक्ति के स्रोत है कि जमीन तार डिस्कनेक्ट नहीं है और हस्तक्षेप नहीं करती हैं करने के लिए यूपीएस कनेक्ट। इस प्रकार, यह सुनिश्चित किया जाएगा कि यूपीएस जमीन तार कनेक्ट रहना, कुछ अंशांकन के लिए महत्वपूर्ण।
    • फ्यूज और केबल को क्षतिग्रस्त बैटरी से निकालने पर फ्यूज और केबल को पहले हटा दें।

    चेतावनी

    • यदि आप बैटरी उपयोग के तुरंत बाद रिचार्ज नहीं करते हैं, तो वे बहुत ही कम समय में खराब हो जाएंगे।
    • आकस्मिक शॉर्ट-सर्किट की स्थिति में आग और गंभीर चोट के कारण बैटरियों को पर्याप्त चार्ज किया जाता है।
    • इस प्रकार की बैटरी आम तौर पर सीसा और खतरनाक एसिड के साथ बनाई जाती है। आप उनको त्यागने के लिए कचरे में फेंक सकते हैं। कई ऑटो पार्ट्स स्टोर्स, बैटरी स्टोर और रीसाइक्लिंग सेंटर मुफ्त में इस्तेमाल किए गए बैटरी एकत्र करते हैं। यदि बड़ी मात्रा में बैटरी का आदान-प्रदान करना है, तो अपने डीलर के साथ निपटाना गठबंधन करें।

    आवश्यक सामग्री

    • दो सामान्य बैटरी
    • sandpaper
    • प्लास्टिक वेल्ड® या किसी भी समान गोंद या चिपकने वाला
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com