IhsAdke.com

आपकी सफारी होम पेज कैसे बदलें

सफ़ारी ब्राउज़र में अपने मुखपृष्ठ को बदलना बहुत उपयोगी हो सकता है यदि आप यह जानना चाहते हैं कि यह कैसे करना है, तो इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

चरणों

सफारी पर अपना प्रारंभ पृष्ठ बदलें चरण 1
1
अपने सफारी ब्राउज़र को प्रारंभ करें आरंभ करने से पहले, अपने वर्तमान मुखपृष्ठ लोड होने तक प्रतीक्षा करें।
  • सफारी पर अपना प्रारंभ पृष्ठ बदलें चरण 2
    2
    Macintosh पर, "Safari" मेनू आइटम पर क्लिक करें। यह स्क्रीन के शीर्ष पर, एप्पल प्रतीक और "फ़ाइलें" टैब के बीच स्थित होना चाहिए। एक पीसी के लिए, "टूल" पर क्लिक करें
  • सफारी पर अपना प्रारंभ पृष्ठ बदलें चरण 3
    3
    माउस को नीचे ले जाएं और "प्राथमिकताएं" या "सेटिंग" विकल्प पर क्लिक करें।



  • सफारी चरण 4 पर अपना प्रारंभ पृष्ठ बदलें
    4
    एक छोटी सी खिड़की दिखाई देगी जब यह विंडो कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई देती है, तो सुनिश्चित करें कि "सामान्य" विकल्प चुना गया है यह विकल्प सूची में पहला है और प्रकाश स्विच द्वारा इसका प्रतीक है।
  • सफारी पर अपना प्रारंभ पृष्ठ बदलें चरण 5
    5
    उन चीज़ों की सूची देखें जिन्हें आप बदल सकते हैं आप देखेंगे कि "गृह:" फ़ील्ड कह रहा है। यह वह जगह है जहां आप उस पृष्ठ का लिंक दर्ज करेंगे जिसे आप अपने नए होम पेज के रूप में सेट करना चाहते हैं पृष्ठ टाइप करने से पहले उपसर्ग "http: //" को शामिल करना याद रखें साथ ही, यदि आप वर्तमान में अपने होमपेज पर मौजूद साइट चाहते हैं, तो "वर्तमान पृष्ठ पर फ़िट करें" पर क्लिक करें।
  • सफ़ारी पर अपना प्रारंभ पृष्ठ बदलें चरण 6
    6
    विंडो बंद होने के बाद होम पेज पर जाएं आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि इसे आप इच्छित पेज पर बदल दिया गया है अगर यह काम नहीं करता, तो ऊपर दिए गए चरणों का पालन करने का प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके परिवार के अन्य सदस्यों ने एक ही कम्प्यूटर को साझा किया है, आपके द्वारा परिभाषित नए होमपेज से सहमत हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com