IhsAdke.com

कैसे आइपॉड या iTunes के लिए एक एल्बम का कवर ले लो

अब जब आपके पास आइपॉड है, तो आप अपने सीडी को डिवाइस में आयात करना चाहेंगे और वहां खेलेंगे, लेकिन अब क्या होगा? कवर प्रकट नहीं होता है! चिंता करने की ज़रूरत नहीं है! एक आसान तरीका है, एल्बम से कवर को पकड़ने के लिए और उन्हें अपने आइपॉड और iTunes पर डाल दिया है

चरणों

विधि 1
स्वचालित

आईपॉड या आईट्यून के लिए अल्बम एल्बम आर्टवर्क शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
आईट्यून खोलें सुनिश्चित करें कि आपके पास फ़ाइल में कुछ गीत हैं
  • आइपॉड या आईट्यून के लिए एल्बम आर्टवर्क प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    "उन्नत" पर क्लिक करें स्क्रीन के शीर्ष पर
  • आइपॉड या आईट्यून के लिए अल्बम एल्बम आर्टवर्क शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    जब आप क्लिक करेंगे तो मेनू से दिखाई देने वाले "एल्बम कलाकृति प्राप्त करें" का चयन करें एक चेतावनी संदेश दिखाई देना चाहिए, यह बताते हुए कि गायब एल्बम कवर आईट्यून्स को भेजा जाएगा। स्वीकार करें पर क्लिक करें और कवर डाउनलोड होने लगेगा। (यदि कोई संदेश नहीं दिखाई देता है, तो आपने चेतावनी संदेश अक्षम कर दिया है, लेकिन अभी भी कवर किया जाएगा)
    • डाउनलोड की प्रक्रिया को देखने के लिए, iTunes स्क्रीन के बाईं तरफ (>) पर क्लिक करें जब तक कि आप इस तरह एक संदेश न देखें:
    • डाउनलोड को रद्द करने के लिए, स्क्रीन के दाईं ओर "x" पर क्लिक करें।
    • अंतिम अधिसूचना की प्रतीक्षा करें शायद यह कहेंगे कि iTunes कुछ कवर नहीं मिल सके। अगले चरण पर जाने से पहले एल्बम के शीर्षक में किसी भी त्रुटि को ठीक करने के लिए लेख के अंत में युक्तियां देखें
    • यह देखने के लिए कि किन परतें नहीं मिल सकीं, डायलॉग बॉक्स में "+" चिह्न पर क्लिक करें। आप इसे किसी भी तरह से छोड़ सकते हैं या कवर मैन्यूटालिमेंटे डाल सकते हैं यह आलेख जानने के लिए इस आलेख के अगले अनुभाग को देखें।
  • विधि 2
    गाइड

    आईपॉड या आईट्यून के लिए अल्बम एल्बम आर्टवर्क शीर्षक वाला छवि चरण 5
    1
    तय करें कि आप किस गाने जोड़ना चाहते हैं ITunes में एक एल्बम की खोज करने का प्रयास करें यह देखने के लिए कि उसके पास कोई कवर नहीं है, किसी गीत पर क्लिक करें।
  • आईपॉड या आईट्यून के लिए अल्बम एल्बम आर्टवर्क शीर्षक वाला छवि चरण 6
    2
    कवर ढूंढें एक महान स्रोत विकिपीडिया है विकिपीडिया में लगभग किसी भी एल्बम पर लेख हैं, और एल्बम से फ़ोटो शामिल हैं एक बड़ी छवि के लिए कवर पर क्लिक करें और छवि को अपने डेस्कटॉप पर ले जाएं या प्रतिलिपि को राइट-क्लिक करें (यदि आप विकिपीडिया पर कवर नहीं मिल पा रहे हैं, तो Google छवियों पर चित्रों की खोज करें।) हमेशा पूर्ण आकार वाली छवियों का उपयोग करें, भले ही Google का कहना है कि वे समान आकार हैं। यदि आप पूर्ण आकार की छवियों का उपयोग नहीं करते हैं, तो वे धुंधले दिखाई देंगे।
  • आईपॉड या आईट्यून के लिए अल्बम एल्बम आर्टवर्क शीर्षक वाली छवि चरण 7



    3
    एल्बम का चयन करने के लिए कोई कवर नहीं है पर क्लिक करें कई गीतों का चयन करने के लिए, पहले गीत पर क्लिक करें, शिफ्ट कुंजी दबाए रखें और एल्बम में अंतिम गीत पर क्लिक करें। कई गीतों का चयन करने के लिए, जो एक साथ नहीं हैं, एक पीसी पर मैक या सीटीएल पर ⌘ / सेब के पास एक गीत और दूसरे गीत पर क्लिक करें। विंडो में सभी गीतों का चयन करने के लिए, ⌘ / Apple A (Mac) या ctrl ए पर क्लिक करें
  • आइपॉड या आईट्यून के लिए एल्बम आर्टवर्क प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 8
    4
    पर जाएं फ़ाइल और जानकारी प्राप्त करें (या एक पीसी पर मैक, ctrl I पर ⌘ / सेब 1 दबाएं) एक खिड़की लिखी हुई दिखाई देनी चाहिए एकाधिक आइटम जानकारी. कॉल बॉक्स में चित्र खींचें या पेस्ट करें कलाकृति. नीचे एल्बम, सुनिश्चित करें कि सभी गीतों में एल्बम का नाम टाइप करके और विंडो में चेक करके एक ही एल्बम हो।
  • आइपॉड या आईट्यून के लिए एल्बम आर्टवर्क प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 9
    5
    पर क्लिक करें ठीक और कवर जोड़ने के लिए कंप्यूटर को समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • आइपॉड या आईट्यून के लिए एल्बम आर्टवर्क प्राप्त करें
    6
    अपने आइपॉड से गाने हटाएं और यदि आवश्यक हो तो फिर से जोड़ें। आपको आइपॉड से गाने हटाने की आवश्यकता नहीं है। ऑनस्क्रीन संगीत टैब के अंतर्गत, एल्बम कवर बटन को अचयनित करें, लागू करें पर क्लिक करें, फिर बटन को फिर से चुनें और लागू करें पर क्लिक करें।
  • आईपॉड या आईट्यून के लिए अल्बम एल्बम आर्टवर्क शीर्षक वाला छवि चरण 11
    7
    एल्बम के माध्यम से ब्राउज़ करने और कवर द्वारा उन्हें पहचानने की अपनी नई क्षमता का आनंद लें।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी आपको एल्बम ढूंढने के लिए एक छवि खोजक का उपयोग करना होगा। फ़ोटो को स्क्वायर होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह सबसे अच्छा तरीका है। याद रखें कि तस्वीर छोटा हो सकती है क्योंकि आप आइपॉड स्क्रीन पर देखेंगे। छवि को धुंधला या उड़ा नहीं जाना चाहिए।
    • अब जब आपके पास एल्बम कवर है, तो आप इसे देखने के लिए आईट्यून के रूप को बदल सकते हैं। यदि आप गीत को देखकर कवर नहीं देख सकते हैं, तो क्लिक करें राय और कलाकृति दिखाएं या पीसी पर मैक या Ctrl जी पर ⌘ / Apple G दबाएं।
    • यदि आप iTunes से गाने डाउनलोड करते हैं, तो वे पहले ही कवर करेंगे।
    • यदि आपके पास एल्बम शीर्षक में रिक्त स्थान और लहजे हैं, तो आवरण स्वचालित विधि में नहीं मिल सकता है, जैसे कि अपरकेस या लोअरकेस यदि आप iTunes में एल्बम शीर्षक की प्रतिलिपि बनाते हैं, तो आप उसी एलबम के विभिन्न संस्करण पा सकते हैं।
    • यदि आपके पास एक विंडोज कंप्यूटर है और पहले से ही विंडोज मीडिया प्लेयर के लिए एल्बम पास कर चुके हैं, तो एल्बम कला संभवत: आपके सिस्टम पर होगी, लेकिन फाइलें छिपी होंगी इसे प्राप्त करने के लिए, छुपी हुई फ़ाइलें, फ़ोल्डर्स और ड्राइवर दिखाने के लिए Windows Explorer सेट करें। फिर "एल्बम" के लिए खोज करने के लिए प्रारंभ बटन का उपयोग करें फिर "शो मीटर" बटन पर क्लिक करें विंडोज एक्सप्लोरर सभी एल्बम कवर फ़ाइलों को दिखाएगा। थंबनेल देखने के लिए एक आइकन चुनें
    • चित्र इट्यूनर्टवर्क_506 शीर्षक
      एक गीत के लिए बस गीत को टैप करें और वांछित छवि को उस बॉक्स में कवर के रूप में खींचें जो कहते हैं एल्बम आर्टवर्क यहां खींचें. यदि आपको यह बॉक्स नहीं दिखाई देता है, तो पर जाएं राय और कलाकृति दिखाएं या पीसी पर मैक और सीटीआर जी पर ⌘ / सेब जी दबाएं। इस पद्धति का उपयोग एक बार में कई गीतों को संपादित करने के लिए भी किया जा सकता है।
      • बीच में नेविगेट करने के लिए कवर के ऊपर शीर्षक बार पर क्लिक करें अब बजाना और चयनित आइटम.
      • साथ चयनित आइटम खाली एल्बम कवर के ऊपर दिखा रहा है, एल्बम से संबंधित गीतों का चयन करें और छवि को कवर व्यूअर में खींचें। नई एल्बम कला को सभी चयनित गीतों में जोड़ दिया जाएगा।
    • आर्टवर्कटीब_ 933.जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
      यदि कोई गाना पहले से ही एक कवर है लेकिन आप इसे बदलना चाहते हैं, तो हमेशा की तरह कवर जोड़ें यह दिखाई नहीं देगा क्योंकि पहली छवि अब भी डिफ़ॉल्ट होगी इसे बदलने के लिए, फ़ाइल> सूचना पर जाएं जब विंडो खुलती है, तो कवर कला टैब पर जाएं और आपके द्वारा जोड़ा गया कवर का चयन करें। आप इस विंडो के माध्यम से कवर जोड़ सकते हैं या हटा सकते हैं।
    • एल्बम कवर के लिए एक और अच्छा स्रोत डिस्कोग्स है। डिस्कोज़ एक ऐसी साइट है, जिसे आप विभिन्न युगों से विभिन्न स्वरूपों में ब्राउज़ कर सकते हैं (और खरीद सकते हैं) डिस्क। उनके पास कोई डिस्क है जो आप सोच सकते हैं उनके पास कुछ वैकल्पिक एल्बम शामिल हैं। जब आप चाहते हैं वह कवर मिल जाए, तो छवि पर प्रति क्लिक करें और प्रतिलिपि बनाएं।

    चेतावनी

    • कुछ साइटें कहती हैं कि आपको एल्बम को शामिल करने के लिए एक कवर खोजक खरीदने की आवश्यकता है। इसके लिए मत आना, क्योंकि आप इसे मुफ्त में कर सकते हैं।
    • स्वचालित विधि बिल्कुल काम नहीं करेगा। संभावना है कि iTunes आपके संगीत को पहचानने में सक्षम नहीं होंगे, खासकर यदि आप ऐसी जानकारी खो रहे हैं जो iTunes डेटाबेस में नहीं है इसके अलावा, iTunes हमेशा सटीक नहीं होता है यह एक यादृच्छिक कवर दिखा सकता है भले ही सही एल्बम निर्दिष्ट हो।
    • विंडोज मीडिया प्लेयर भी कवर डाउनलोड कर सकते हैं। बस खिलाड़ी में अपने एमपी 3 गाने खेलते हैं। वह कवर डाउनलोड करेगा और इसे संगीत फ़ोल्डर में डाल देगा। यह कवर आपके इंटरनेट पर मिलती-जुलती कवरों की तुलना में एक छोटी (इसलिए कम गुणवत्ता) फ़ाइल होगी।
    • यदि आप इंटरनेट से कनेक्ट नहीं हैं, तो iTunes iTunes स्टोर तक नहीं पहुंच पाएगा और आप किसी भी कवर को जोड़ने में सक्षम नहीं होंगे।
    • कवर जोड़ना आपके कंप्यूटर को धीमा कर सकता है संगीत चलाने / डाउनलोड करना बंद करें और अन्य कार्यक्रमों को छोड़ दें यदि यह समस्या है।
    • अगर आप iTunes में एक कवर डालते हैं तो यह स्वचालित रूप से आईफोन पर जाने और इसके विपरीत नहीं होगा। आईट्यून में कवर करने की कोशिश करें, आइपॉड से गाने हटा दें और उन्हें आइपॉड पर वापस डाल दें।
    • कृपया ध्यान रखें कि संभवतया आप जिस आवरण छवि का उपयोग करना चाहते हैं, वह कॉपीराइट हो सकती है, इसलिए आप इसे डाउनलोड करते समय इन अधिकारों का उल्लंघन कर सकते हैं। सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com