IhsAdke.com

IPhone या आइपॉड टच पर एकाधिक कार्य करना

आईओएस 4.0 (पूर्व iPhone OS के रूप में जाना जाता है) संशोधनों है कि आप अपने आवेदन के कुछ कार्यों के साथ एक साथ कई कार्य करने के लिए अनुमति देते हैं की एक संख्या है। उद्देश्य अपने अनुप्रयोगों के उपयोग अधिक सहज ज्ञान युक्त बनाने के लिए और क्या आप जारी रखना जहां के बजाय बंद कर दिया गया था उन्हें अचानक बंद जब आप अन्य एक से बदलने की अनुमति है। उदाहरण के लिए, आप एक पाठ संदेश या कॉल का उत्तर, (क) दोस्त (क), और के बाद आप समाप्त कर लें, एक खेल के लिए स्विच रुका हुआ है के साथ बातचीत में एक बातचीत पकड़ सकता है। यदि आप एक के लिए वापस जाने के लिए या आप एक ईमेल में एक वेब लिंक पर क्लिक कर सकता है आप पढ़ रहे हैं, और बजाय अपने ईमेल को बंद करने, तो आप बस ईमेल के रूप में इंटरनेट लिंक करने के लिए निर्देशित किया जाएगा खुला रहेगा इंटरनेट तक पहुंच

अब से, अनुप्रयोगों "चल रहा है" या "निलंबित", iPhone की स्मृति का समर्थन कर सकते से खपत के आधार पर के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा। वे "सही" मल्टीटास्किंग (के रूप में इस बैटरी मिटा होगा) नहीं हैं, अनुप्रयोगों रोक दिए गए हैं, जबकि इस तरह के संगीत और कॉल स्वागत क्षमता के रूप में कुछ आइटम, जारी रखने के लिए "पृष्ठभूमि में चल रहा है।" नीचे, के लिए iPhone या आइपॉड टच के मल्टीटास्किंग क्षमता का उपयोग करने के लिए।

चरणों

एक आईओएस डिवाइस पर मल्टीटास्क चित्र शीर्षक चरण 1
1
रिचार्जिंग समय के लिए प्रतीक्षा किए बिना हाल ही में उपयोग किए गए एप्लिकेशन के बीच जल्दी से स्विच करके खुद को परिचित कराएं।
  • होम बटन को डबल-क्लिक करें यह मल्टीटास्किंग स्क्रीन लाएगा, जो आपके "हाल ही में उपयोग किए गए" अनुप्रयोगों को प्रदर्शित करता है। होम बटन विंडोज़ टास्कबार या मैक ओएस एक्स में डॉक के समान काम करता है।
  • स्वाइप करें या अपनी अंगुली को दाईं ओर (क्षैतिज रूप से) स्लाइड करें यदि आपको अन्य एप्लिकेशन देखना है।
  • इसे खोलने के लिए किसी भी ऐप पर क्लिक करें। यह तुरन्त खुल जाएगा, और जैसे ही आप इसे छोड़ेगा उतना ही होगा, यदि एप्लिकेशन मल्टीटास्किंग फ़ंक्शन का समर्थन करता है। इसका अर्थ है कि आपका अंतिम गेम, खोज, समाचार, आदि अभी भी आपके लिए इसे पूरा करने के लिए इंतजार कर रहे होंगे। (यह केवल "निलंबित" या "जमी" जब तक आप इसे फिर से खोल नहीं लेंगे)।
  • एक आईओएस डिवाइस पर मल्टीटास्क शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    एक आवेदन बंद करना अगर आप अपने निलंबित अवस्था में कोई ऐप "निष्क्रिय" नहीं करना चाहते हैं, तो आप इसे छोड़ सकते हैं यह उपयोगी है यदि आप चिंतित हैं कि आपका आईफोन उपलब्ध स्मृति से बाहर चलता है और आप अपने खुद के अनुप्रयोगों को बंद कर देते हैं। ऐसा करने के लिए, केवल:
    • होम बटन को डबल-क्लिक करें
    • आप को छोड़ना चाहते हैं, यह ढूंढने के लिए माउस के माध्यम से दाईं ओर स्वाइप करें
    • आइकन पर क्लिक करें और दबाएं
    • डैश के साथ लाल वृत्त पर क्लिक करें (हटाए जाने का प्रतीक) निलंबित रहने के बजाय आवेदन बंद हो जाएगा
  • कोशिश करने के लिए मल्टीटास्किंग क्रियाएँ

    एक आईओएस डिवाइस पर मल्टीटास्क चित्र शीर्षक 3
    1
    जब आप किसी अन्य अनुप्रयोग का उपयोग करना जारी रखते हैं तो कुछ ऑडियो फ़ाइल खोलें जब आप ईमेल की जांच कर रहे हैं, खेल खेल रहे हैं, इंटरनेट सर्फिंग करते समय ऑडियो खेलना जारी रख सकता है।
  • एक आईओएस डिवाइस पर मल्टीटास्क शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4



    2
    अपने वॉयस पर आईपी (वीओआईपी) कॉल्स का उत्तर दें और अन्य अनुप्रयोगों में जो कुछ भी आपको जरूरी है उसे जारी रखें। एक वीओआईपी आवेदन आईओएस 4 का सामना करना पड़ नहीं रह गया है बजाय chamadas- प्राप्त करने के लिए पृष्ठभूमि में चल रहा है, जबकि आप iPhone पर अन्य गतिविधियों प्रदर्शन रह सकती है खुला छोड़ दिया जाना चाहिए।
    • एक ही समय में अन्य अनुप्रयोगों का उपयोग करना जारी रखते हुए एक कॉल का जवाब दें। चैट जारी रखने के दौरान आप अपना ईमेल देख सकते हैं, इंटरनेट ब्राउज़ कर सकते हैं, आदि।
  • एक आईओएस डिवाइस पर मल्टीटास्क चित्र शीर्षक चरण 5
    3
    जीपीएस का उपयोग समानांतर में अन्य अनुप्रयोगों में चल रहा है। हमेशा की तरह जीपीएस आवेदन का प्रयोग करें, लेकिन अन्य वांछित अनुप्रयोगों को चलाना छोड़ दें। उदाहरण के लिए, यदि आप संगीत सुनना चाहते हैं, तो आप जीपीएस आवेदन के साथ एक साथ संगीत आवेदन खोल सकते हैं। जब जीपीएस एप्लिकेशन आपको बताए कि आगे क्या करना है, तो आईफोन 4 गीत की मात्रा को कम करेगा ताकि आप जीपीएस लक्ष्यीकरण सुन सकें।
  • आईओएस डिवाइस पर मल्टीटास्क चित्र शीर्षक 6
    4
    जब आप अन्य अनुप्रयोगों का उपयोग करना जारी रखेंगे, तो पृष्ठभूमि में पूरा अपलोड या डाउनलोड छोड़ दें अपलोड या डाउनलोड प्रक्रिया शुरू करें और देखें कि क्या आप अच्छी तरह से कर रहे हैं। एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि यह काम कर रहा है, तो किसी अन्य ऐप पर स्विच करें, जैसे आपका ईमेल या गेम, जबकि पृष्ठभूमि का कार्य समाप्त हो गया है।
  • युक्तियाँ

    • अनुप्रयोगों को काम करने के लिए मल्टीटास्किंग फ़ंक्शन के लिए iPhone के साथ संगत होना चाहिए। इसका अर्थ है कि एप्लिकेशन को उपयुक्त कोड के साथ अद्यतित होना चाहिए। आपको पता चल जाएगा कि क्या आपका आवेदन निर्धारित है कि यह आपके द्वारा कहां छोड़ा गया है या नहीं।
    • आप उन्हें उपलब्ध कराए गए एप्लिकेशन को खोलने के बिना चेतावनियां प्राप्त कर सकते हैं। यह तीसरे पक्ष के अनुप्रयोगों के लिए काम करेगा जो चेतावनियां प्रदान करता है, जैसे कि समाचार, खेल के परिणाम, मौसम, अलार्म आदि।
    • उपयोग के लिए कई आईओएस 4-तैयार एप्लिकेशन पहले से ही जमा और अनुमोदित हो चुके हैं, और सूची में वृद्धि जारी रहेगी।
    • के रूप में मूल iPhone या iPod टच और मल्टीटास्किंग समारोह के लिए एक उन्नत गति मुद्दों की वजह से iPhone 3G और दूसरी पीढ़ी के आइपॉड टच पर अक्षम है iOS4 प्रणाली उपलब्ध नहीं है।

    चेतावनी

    • सभी अनुप्रयोगों को पृष्ठभूमि में चलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। यह बैटरी थकावट से बचने के लिए सावधानी है अन्य अनुप्रयोगों का उपयोग करते हुए गाने, वीओआईपी और ट्रैकिंग डिवाइस चलते रहेंगे, जैसे पेंडोरा के गाने सुनना या स्काइप के माध्यम से कॉल का जवाब देना। हालांकि, अन्य अनुप्रयोग "स्टैंडबाय" मोड में होंगे, और ऊपर वर्णित होम बटन पर डबल-क्लिक करके आसानी से "पुनर्जीवित" हो सकते हैं
    • अगर iPhone मेमोरी से बाहर निकलता है तो अनुप्रयोग को निलंबित स्थिति से हटा दिया जाएगा। इस बात को ध्यान में रखें कि अगर अभी कुछ तय नहीं किया गया है!
    • ध्यान दें कि मल्टीटास्किंग फ़ंक्शन अभी भी बहुत नया है और इसमें कोई गारंटी नहीं है कि आपका विशेष एप्लिकेशन उस बिंदु से चल रहा होगा जहां आपने इसे छोड़ दिया था।

    आवश्यक सामग्री

    • आईओएस 4 के साथ आईफोन 3GS, आईफोन 4, या तीसरे या चौथे पीढ़ी के आइपॉड टच
    • आईओएस 4 के साथ तैयार करने वाले एप्लिकेशन

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com