IhsAdke.com

पेंडोरा का उपयोग कैसे करें

पेंडोरा एक ऑनलाइन रेडियो सेवा है जो आपके पसंदीदा गाने और बैंड के अनुसार ट्रैक का चयन करता है। इसके साथ, दिन के कुछ समय के लिए आदर्श पटरियों के साथ एक अंतहीन प्लेलिस्ट बनाना आसान है, गीत अनुशंसाएं प्राप्त करें जो आपके हित के हो सकते हैं और मित्रों के साथ अपने स्टेशन साझा कर सकते हैं। सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि सेवा मुफ़्त है और कंप्यूटर और फोन पर इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
अपने कंप्यूटर पर एक स्टेशन बनाना

  1. 1
    यहां पर भानुमती वेबसाइट पर जाएं pandora.com. कोई भी ब्राउज़र इसे खोल सकता है (फ़ायरफ़ॉक्स, क्रोम, सफारी आदि।) इससे, आप अपने स्टेशन बना सकते हैं, अपने संगीत को सुन सकते हैं और नए कलाकारों को मुफ्त में पा सकते हैं।
    • यदि आप इस आलेख के "समस्या निवारण" खंड का उपयोग कर सकते हैं, तो आप साइट को एक्सेस नहीं कर सकते, अपने ब्राउज़र को बदल दें।
  2. 2
    जब आप पहली बार साइट पर जाते हैं तो एक निशुल्क खाता बनाएं अपनी जानकारी के साथ छोटे रूप में भरें, उस बॉक्स को चेक करें जो कहते हैं कि आपने उपयोग की शर्तों को पढ़ लिया है और आगे बढ़ने के लिए "पंजीकरण" पर क्लिक करें
    • यदि आपके पास पहले से कोई खाता है, तो पृष्ठ के नीचे "साइन इन" लिंक पर क्लिक करें।
  3. 3
    उस बैंड या गीत का नाम दर्ज करें जिसे आप ढूंढना चाहते हैं। खाता बनाया जाने के बाद, पेंडोरा एक छोटे टेक्स्ट फ़ील्ड प्रदर्शित करेगा। एक संगीत शैली (रॉक, लोक, शास्त्रीय संगीत) या अपनी रुचि का एक बैंड चुनें और रेडियो एक समान गीत स्टेशन बनाएगा। उदाहरण के लिए, यदि आप मैज़ डेविस के समान जाज संगीतकारों के साथ एक स्टेशन चाहते हैं, तो कलाकार का नाम दर्ज करें
    • जैसा कि आप टाइप करते हैं, पेंडोरा बैंड, शैलियों या गाने के लिए सुझाव देगा। जिस पर आप चाहते हैं उसे क्लिक करें
    • जब भी आप चाहें, अपना स्टेशन संपादित करें या एक नया बनाएं
  4. 4
    पहले स्टेशन का उपयोग करने की कोशिश करें भानुमती अपने सुझाव और खेलने गीत तो semelhantes- की समीक्षा करेंगे, तो आप नए ट्रैक को खोजने और उपयोग की गई जानकारी के अनुसार तत्काल प्लेलिस्ट बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर सुझाव है "रोलिंग स्टोन्स", भानुमती क्रीम, कौन, बीटल्स आदि जैसे कलाकारों से "क्लासिक रॉक, ब्लूज़ प्रभाव, गिटार एकल और एनिमेटेड पटरियों" गाने के साथ की प्लेलिस्ट बना सकते हैं
    • पांडोरा किसी भी गीत का चुनाव नहीं करता है। इसके बजाय, वह कस्टम प्लेलिस्ट बनाने के लिए उसके सुझाव का उपयोग करती है।
  5. 5
    एक बटन के साथ "लघु" पटरियों को एक ऐसे अंगूठे का प्रतिनिधित्व किया जाता है जो समान गीतों को सुनने के लिए सामने आते हैं। पांडोरा जल्दी से प्लेलिस्ट संपादित करेगा यदि आप इसे पसंद करते हैं तो आप क्या पसंद करते हैं इसलिए, यदि आप "की तरह" एरीथा फ्रेंकलिन के गाने की एक बहुत कुछ है, तो आप उसे गाने के अधिक सुनेंगे, और शक्तिशाली आवाज के साथ आत्मा की अन्य गायकों - Dinah Washington और एटा जेम्स की तरह।
  6. 6
    अंगूठे बटन का सामना करना पड़ के साथ प्लेलिस्ट से गीत निकालें इस प्रकार, सवाल में पटरियों को छोड़ दिया जाएगा और पेंडोरा उनके समान गाने खेलने से बचना होगा। उदाहरण के लिए: यदि आप प्लेलिस्ट पर पतन आउट बॉय से एक गीत को "हतोत्साहित" करते हैं, तो आप इस बैंड को फिर से नहीं देखेंगे और आप 2000 के दशक से कम इमोकोर गाने सुनेंगे।
  7. 7
    इसे संपादित करने के लिए प्लेलिस्ट के ऊपर स्थित नियंत्रण का उपयोग करें पेंडोरा उपयोगकर्ता को पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित बटन के माध्यम से खेला जाने वाली सामग्री पर कुछ नियंत्रण देता है। आप वॉल्यूम को नियंत्रित कर सकते हैं और सूची से ट्रैक को छोड़ सकते हैं, छोड़ सकते हैं या हटा सकते हैं।
    • रोकें / खेलो ("रोकें / खेलो"): ट्रैक खेलना बंद हो जाता है इसे फिर से सुनने के लिए बटन को फिर से क्लिक करें
    • अगला ("अगला ट्रैक"): सूची में अगले ट्रैक पर छोड़ दें। "निराश" बटन के विपरीत, एक गीत को छोड़कर इसे केवल इसे खेला जाने से रोकता है- पेंडोरा आपकी प्राथमिकताओं को काफी नहीं सेट करता है
    • मैं इस ट्रैक के थक गया हूँ ("मैं इस ट्रैक से थक गया हूं"): अगर आप किसी विशेष ट्रैक को पसंद करते हैं, तो इस बटन पर क्लिक करें, लेकिन आपने इसे कई बार सुना है भानुमती यह रिकॉर्ड करेगा और कुछ महीनों के लिए सूचियों से संगीत को निकाल देगा।
  8. 8
    स्क्रीन के बाईं ओर "विभिन्न प्रकार जोड़ें" बटन के साथ स्टेशन पर नए संगीत प्रभाव जोड़ें। इसके साथ, आप सूची को समायोजित कर सकते हैं और इसे और अधिक विशिष्ट बना सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए: यदि आपका स्टेशन लोक गीतों को बजाता है, लेकिन आप ब्लूग्राज के करीब कुछ चाहते हैं, तो "राल्फ स्टेनली" को जोड़ने का प्रयास करें, फिल्म "भाई, कहां कला तू? (ब्राजील में, "तो, मेरे भाई, आप कहां हैं?") या यहां तक ​​कि "ब्लूग्रास" शैली भी
  9. 9
    "स्टेशन बनाएं" बटन के साथ अधिक स्टेशन जोड़ें। जब आप संगीत की एक अलग शैली को सुनना चाहते हैं, तो स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में और "बनाएँ स्टेशन" कमांड पर "+" चिह्न पर क्लिक करें। किसी अन्य कलाकार, गीत, शैली, आदि का नाम दर्ज करें और परिणाम सूची में चुनाव। रेडियो आपके खोज शब्दों के अंतर्गत फिट होने वाले ट्रैक चलाने शुरू करेगा
    • यदि आप किसी कलाकार को निर्दिष्ट करते हैं, तो प्लेलिस्ट में पहला गीत उसका होगा उसके बाद, पेंडोरा इसी तरह के कलाकारों से ट्रैक खेलेंगे
    • उनके बीच स्विच करने के लिए स्क्रीन के बाईं ओर के स्टेशन बटन पर क्लिक करें
  10. 10
    आप प्रति घंटे केवल छह ट्रैक छोड़ सकते हैं पेंडोरा के संगीत लाइसेंस में इस सुविधा का उपयोग करने की सीमा है। यदि आपके पास एक मुफ़्त खाता है, तो आप हर 60 मिनट के प्रत्येक स्टेशन से केवल छह ट्रैक छोड़ सकते हैं इसके अलावा, सभी स्टेशनों की कुल सीमा 24 पटर प्रति दिन है यदि आप अलग-अलग गाने सुनना चाहते हैं, तो एक नया स्टेशन बनाएं या उस समय के अंत के लिए प्रतीक्षा करें।
    • यह सीमा आपके "अगला" और "आनंद" बटन के साथ-साथ "मैं इस ट्रैक के थक गया" विकल्प से प्रभावित है I

विधि 2
मोबाइल स्टेशन बनाना

चित्र का प्रयोग करें पेंडोरा चरण 1 का प्रयोग करें
1
पेंडोरा एप्लिकेशन को इंस्टॉल करें यह Google Play, Apple App Store, Windows Phone Store, और अमेज़ॅन Appstore पर मुफ्त डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। डाउनलोड करने के लिए अपने फोन पर दिए गए आदेशों का पालन करें समाप्त होने पर, एप्लिकेशन को खोलें।
  • चित्र का प्रयोग करें पेंडोरा चरण 2 का उपयोग करें
    2
    बनाएँ या अपने खाते में लॉग इन करें यदि आपने पहले से अपने कंप्यूटर से पैंडोरा खाता बनाया है, तो संबंधित क्षेत्रों में ईमेल और पासवर्ड दर्ज करें। अन्यथा, "पंजीकरण के लिए निशुल्क" पर क्लिक करें और प्रक्रिया के लिए आवश्यक जानकारी दें।
  • 3
    एक स्टेशन बनाने के लिए स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित "+ स्टेशन बनाएं" बटन दबाएं उस कलाकार, ट्रैक या शैली का नाम दर्ज करें जिसे आप इसमें शामिल करना चाहते हैं (इसलिए ऐप को समान आइटम मिलते हैं)। उदाहरण के लिए: यदि आप एक मोजार्ट गीत लेखन स्टेशन चाहते हैं, तो क्लासिक गाने ढूंढने के लिए कलाकार का नाम दर्ज करें।
    • जब भी आप चाहें, अपना स्टेशन संपादित करें या एक नया बनाएं
  • 4
    पहले स्टेशन का उपयोग करने की कोशिश करें भानुमती अपने सुझाव और खेलने गीत तो semelhantes- की समीक्षा करेंगे, तो आप नए ट्रैक को खोजने और उपयोग की गई जानकारी के अनुसार तत्काल प्लेलिस्ट बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर सुझाव है "रोलिंग स्टोन्स", भानुमती क्रीम, कौन, बीटल्स आदि जैसे कलाकारों से "क्लासिक रॉक, ब्लूज़ प्रभाव, गिटार एकल और एनिमेटेड पटरियों" गाने के साथ की प्लेलिस्ट बना सकते हैं
    • पांडोरा किसी भी गीत का चुनाव नहीं करता है। इसके बजाय, वह कस्टम प्लेलिस्ट बनाने के लिए उसके सुझाव का उपयोग करती है।
  • 5
    एक बटन के साथ "लघु" पटरियों को एक ऐसे अंगूठे का प्रतिनिधित्व किया जाता है जो समान गीतों को सुनने के लिए सामने आते हैं। पांडोरा जल्दी से प्लेलिस्ट संपादित करेगा यदि आप इसे पसंद करते हैं तो आप क्या पसंद करते हैं इसलिए, यदि आप "की तरह" एरीथा फ्रेंकलिन के गाने की एक बहुत कुछ है, तो आप उसे गाने के अधिक सुनेंगे, और शक्तिशाली आवाज के साथ आत्मा की अन्य गायकों - Dinah Washington और एटा जेम्स की तरह।



  • 6
    अंगूठे बटन का सामना करना पड़ के साथ प्लेलिस्ट से गीत निकालें इस प्रकार, सवाल में पटरियों को छोड़ दिया जाएगा और पेंडोरा उनके समान गाने खेलने से बचना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप सूची से एक बॉब मार्ले गीत को "निराश" करते हैं, तो आप शायद भविष्य में कम रेग सुनेंगे।
  • 7
    स्टेशन को संपादित करने के लिए ऊपरी दाएं कोने में अंगूठे आइकन पर क्लिक करें। यह प्रश्न में स्टेशन के लिए पृष्ठ खोल देगा, जहां आप हाल ही के गाने देख सकते हैं, विभिन्न प्रकार की सामग्री को बढ़ा सकते हैं, या प्लेलिस्ट का विवरण बदल सकते हैं।
    • स्क्रीन के शीर्ष पर अंगूठे आइकन पर क्लिक करें ताकि सभी "टेंड" या "बेकार" पटरियों को देख सकें।
    • "सत्र इतिहास" पृष्ठ पर किसी गीत का आनंद लेने या उसे छोड़ने या "नोट" को अतीत में निर्दिष्ट करने के लिए उस पर क्लिक करें।
    • प्लेलिस्ट में नई शैली, बैंड, या ट्रैक जोड़ने के लिए "+ वैराइटी जोड़ें" क्लिक करें
    • सूची का नाम बदलने के लिए "इसके लिए सेटिंग" पर क्लिक करें या इसके लिए कोई विवरण जोड़ें
    • स्टेशन पर वापस जाने के लिए स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर बॉक्स को क्लिक करें। आपके परिवर्तन सहेजे जाएंगे।
  • 8
    ऊपरी बाएं कोने में तीर पर क्लिक करके मेनू तक पहुंचें यह बटन आपको वापस मुख्य मेनू पर ले जाएगा, जहां आप स्टेशन बदल सकते हैं या एक नया बना सकते हैं (यदि आप चाहें)।
    • एक स्टेशन को स्क्रीन के दाईं ओर स्लाइड करने के लिए इसे संपादित करें (अंगूठे का उपयोग करके) या अपने खाते से हटाएं।
  • 9
    याद रखें: प्रति घंटे छह पटरियों को छोड़ना संभव है यदि आपके पास एक मुफ्त खाता है, तो आप हर 60 मिनट के प्रत्येक स्टेशन से छह गाने छोड़ सकते हैं इसके अलावा, आप प्रतिदिन 24 बार से अधिक फ़ंक्शन का उपयोग नहीं कर सकते।
    • यह सीमा "अगला" और "आनंद" बटन के साथ-साथ "मैं इस ट्रैक के थक गया" विकल्प को भी प्रभावित करता है
  • विधि 3
    पूरे पेंडोरा का आनंद लेना

    1. 1
      "शफल" बटन पर क्लिक करें, जो स्टेशन लाइन से ऊपर है और दो इंटरलेस्क तीरों द्वारा प्रदर्शित किया गया है। ऐसा करने से, आप अपने सभी स्टेशनों से संगीत सुनेंगे, एक व्यापक और विविध सूची तैयार करेंगे।
      • अपने कंप्यूटर पर, उन स्टेशनों को चेक या अनचेक करें जिन्हें आप मिश्रण करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप चाहें, तो "क्रिसमस गाने" के बगल में स्थित बॉक्स को अनचेक करें, जब यह वर्ष का अंत नहीं है।
      • "शफल" मोड को समाप्त करने के लिए एक व्यक्तिगत स्टेशन के नाम पर क्लिक करें
    2. 2
      पेंडोरा के सामाजिक विकल्पों का अन्वेषण करें "संगीत फ़ीड" ( "फ़ीड संगीत") और "मेरा प्रोफ़ाइल" ( "मेरा प्रोफ़ाइल"): वहाँ "अभी चल रहा है" टैब खिलाड़ी के ( "अभी चल रहा है") के बगल में दो विकल्प हैं। वे विभिन्न रेडियो उपयोगकर्ताओं को सहभागिता करने की अनुमति देते हैं। मोबाइल फोन के लिए आवेदन में, वे सिर्फ स्क्रीन नीचे हैं (क्लिक करें "<", no canto superior esquerdo, para voltar ao menu).
      • संगीत फ़ीड: आपको अपने संपर्कों या अपने नाम या ईमेल पते के माध्यम से स्वचालित रूप से आयात करने की अनुमति देता है। जब आप दूसरे उपयोगकर्ता का "अनुसरण" करते हैं, तो आप देख सकते हैं कि वह क्या सुनता है (और इसके विपरीत)।
      • मेरी प्रोफ़ाइल: इस पृष्ठ में आपके बारे में जानकारी शामिल है जिसे अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा देखा जा सकता है (जब तक आप उन्हें साझा करना चाहते हैं)। आप अपना नाम, अपनी तस्वीर, अपने स्टेशन, व्यक्तिगत जानकारी और अधिक का पर्दाफाश कर सकते हैं!
    3. 3
      मित्रों के साथ अपना संगीत स्वाद साझा करें अपने दोस्तों को यह जानना चाहते हैं कि आपने क्या सुना है? ट्रैक की जा रही जानकारी के तहत कई साझाकरण विकल्प हैं उदाहरण के लिए:
      • फेसबुक पर प्रकाशित करें ( "पोस्ट फेसबुक पर"): भानुमती के साथ फेसबुक खाते तुल्यकालन की अनुमति देता है, तो अपने मित्रों सामग्री देख सकते हैं कि आपकी प्रोफ़ाइल पर खेला।
      • शेयर ( "साझा करें") आपके द्वारा पोस्ट की क्या स्टेशन या गीत भानुमती और अपनी पसंद के सामाजिक नेटवर्क (फेसबुक और ट्विटर के रूप में) पर चल रहा है की सुविधा देता है। जो लोग इस प्रकाशन को देखने के एक लिंक प्राप्त है और यह भी सामग्री को सुन सकते हैं होगा।
    4. 4
      अपने व्यक्तिगत विकल्पों को समायोजित करने के लिए "सेटिंग" टैब का उपयोग करें अपने पेंडोरा अनुभव को बढ़ाने और खाता विवरण बदलने के लिए इस मेनू का उपयोग करें। कंप्यूटर पर, यह पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित है - मोबाइल फोन पर, स्क्रीन के नीचे ("<", no canto superior esquerdo, para voltar ao menu principal).
      • सूचनाएं ("सूचनाएं"): उस समय और तरीके को बदलता है जिसमें पैंडोरा फ़ीड में नए गीतों या मित्रों के बारे में सूचनाएं भेजता है।
      • एकांत ("गोपनीयता"): अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए आपके पेंडोरा गतिविधियों के प्रदर्शन को बदलता है।
      • उन्नत ("उन्नत"): ध्वनि की गुणवत्ता, ब्लूटूथ कार्यक्षमता, बिजली विकल्प आदि सेट करें।
      • अलार्म घड़ी ("अलार्म क्लॉक"): आपको पेंडोरा को ट्रैक चलाने शुरू करने के लिए समय निर्धारित करने की सुविधा मिलती है।
    5. 5
      विज्ञापनों को हटाने के लिए और अधिक ट्रैक्स छोड़ने के लिए अपने खाते को पैंडोरा वन में अपग्रेड करें यदि आप अपने रेडियो अनुभव को सुधारने में रुचि रखते हैं, तो सेवा के अधिक परिष्कृत संस्करण की सदस्यता लेने के लिए भुगतान करें। ऊपरी दाएं कोने में "अपग्रेड" बटन पर क्लिक करें $ 4.99 (लगभग $ 20) प्रति माह के लिए, आप:
      • आप विज्ञापन नहीं देखेंगे
      • पटरियों को छोड़ने के लिए कोई दैनिक सीमा नहीं होगी (हालांकि, "छह का नियम" अभी भी धारण करता है)
      • ब्रेक की अधिक सीमा होगी (आपके स्टेशन में कम ब्रेक हो सकता है अगर यह अन्य गतिविधियों के हस्तक्षेप के बिना सुना जाता है)
      • आपके पास बेहतर गुणवत्ता में ऑडियो (वेब ​​संस्करण के लिए) होगा
      • इसमें "खाल" ("थीम") या खिलाड़ी के लिए कस्टम डिज़ाइन होंगे

    विधि 4
    समस्या निवारण

    1. 1
      आप ट्रैक को बदल नहीं सकते पेंडोरा ने पत्र के छः नियमों का अनुसरण किया। प्रति स्टेशन प्रति छह पटरी हर घंटे कूदना संभव है आप उस सीमा तक पहुंचने के बाद एक ही प्लेलिस्ट से "त्यागें" या एक गीत को छोड़ने में सक्षम नहीं होंगे।
    2. 2
      आप स्टेशन नहीं बदल सकते। छह के शासन के अलावा, 24 पटरियों की एक सीमा हर दिन को छोड़ दिया जा रहा है। यह सभी मौसमों के लिए लागू होता है और इसलिए चार सत्रों में एक समय में छह गीत को छोड़ सकते हैं, तो आप अगले दिन सुबह तक समारोह का उपयोग नहीं कर सकते हैं।
    3. 3
      पेंडोरा कंप्यूटर पर काम नहीं करता है अपने इंटरनेट कनेक्शन की जांच के लिए कुछ वेबसाइट पर जाने का प्रयास करें। यदि नेटवर्क काम कर रहा है, लेकिन पैंडोरा नहीं करता है, तो निम्न कार्य करने की कोशिश करें:
    4. 4
      पैंडोरा आवेदन काम नहीं करता है वायरलेस नेटवर्क पर संगीत स्ट्रीमिंग बहुत सारे डेटा की खपत करता है - यहां, फोन उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे बड़ी समस्या कनेक्शन की गति है। यदि संभव हो, तो वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करें और देखें कि यह शक्तिशाली है या नहीं। अन्य समाधान शामिल हो सकते हैं:
      • ऐप स्टोर, Google Play आदि पर पेंडोरा के अपडेट देखें
      • अपने फोन के लिए नवीनतम अपडेट डाउनलोड करें अपने फोन को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें और देखें कि क्या यह अद्यतित है।
      • अपने फ़ोन के वर्चुअल स्टोर के माध्यम से एप्लिकेशन को हटाएं और फिर से इंस्टॉल करें
    5. 5
      आप पैंडोरा द्वारा खेला गया ट्रैक सुन नहीं सकते देखें कि क्या आपके फोन या कंप्यूटर की ध्वनि चालू है, तो वॉल्यूम घुंडी की जांच करें (बस संगीत से ऊपर)। सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से बाईं ओर स्थानांतरित नहीं हुआ है - कभी-कभी, पेंडोरा को दुर्घटना से मूक कर दिया जाता है।
      • वॉल्यूम बढ़ाने के लिए बटन को क्लिक करके खींचें।

    युक्तियाँ

    • क्या आप अब स्किप ट्रैक सुविधा का उपयोग नहीं कर सकते हैं? एक नया स्टेशन बनाएं उसी गाने खेलना जारी रखना चाहते हैं? पुराने एक के रूप में एक ही जानकारी का उपयोग कर एक नया स्टेशन बनाएँ। उदाहरण के लिए, यदि आप एक विशिष्ट कलाकार में एक सूची में पटरियों को नहीं छोड़ सकते हैं, तो उसी व्यक्ति / बैंड के गाने के लिए एक नया माउंट करें।
    • "आनंद" और "निराश" के सुझाव केवल बजाए जाने वाले स्टेशन पर लागू होते हैं अगर आप उनमें से किसी में एक विशेष ट्रैक को छोड़ देते हैं, तो सामग्री फिर से पेंडोरा में फिर से प्रकट हो सकती है।

    चेतावनी

    • संगीत लाइसेंसिंग मुद्दों के कारण, पेंडोरा केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो संयुक्त राज्य अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में रहते हैं।
    • चूंकि पेंडोरा केवल अंग्रेजी में उपलब्ध है, इसलिए उस भाषा में हमारे साथ अपनी खोज करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com