IhsAdke.com

Netflix पर कैसे रजिस्टर करें

Netflix सबसे लोकप्रिय में से एक है स्ट्रीमिंग

इंटरनेट पर, आप अपने कंप्यूटर, स्मार्ट टीवी या मोबाइल डिवाइस पर विभिन्न प्रकार की फिल्मों और श्रृंखला देखने की इजाजत देते हैं। Netflix खाता बनाना कुछ ही मिनट लगते हैं, और मूल स्ट्रीमिंग सेवा आपको पहले से ही किसी भी उपकरण पर उपलब्ध सभी चीज़ों को देखने की अनुमति देगा।

चरणों

भाग 1
Netflix सदस्यता लेना

  1. 1
    Netflix वेबसाइट पर लॉग इन करें। आप इस सेवा का समर्थन करने वाले किसी भी उपकरण के माध्यम से एक खाता बना सकते हैं, लेकिन यह संभवतः कंप्यूटर पर खाता बनाने में आसान और अधिक सुविधाजनक होगा।
    • Netflix सभी स्थानों पर उपलब्ध नहीं है। हालांकि, अनब्लॉक तक पहुंच प्राप्त करने के कई तरीके हैं - विकीहेव और इंटरनेट पर टैब की तलाश करें।
    • यदि आप अमेरिका में रह रहे हैं, तो आप अपनी वेबसाइट पर जाकर नेटफ्लिक्स डीवीडी वितरण सेवा के साथ पंजीकरण कर सकते हैं। साइनिंग प्रक्रिया स्ट्रीमिंग सेवा के समान है
  2. चित्र शीर्षक से नेटफ्लिक्स चरण 2 प्राप्त करें
    2
    "अपने निशुल्क महीने का उपयोग करना प्रारंभ करें" पर क्लिक करें सभी हस्ताक्षर एक महीने की परीक्षण अवधि से शुरू होते हैं। आपको अपनी भुगतान जानकारी दर्ज करनी होगी, लेकिन यदि आप पहले महीने में सदस्यता रद्द कर देंगे, तो आपको शुल्क नहीं लिया जाएगा।
  3. चित्र शीर्षक से नेटफ्लिक्स चरण 3 प्राप्त करें
    3
    एक खाता बनाएं किसी प्रोफ़ाइल को पंजीकृत करने के लिए, आपको बस अपना ईमेल पता दर्ज करना और पासवर्ड बनाना होगा। यदि आप चाहें, तो खाता "फेसबुक के साथ लॉगिन" विकल्प दबाकर बनाया जा सकता है, जो उपयोगी हो सकता है यदि आप संभवतः ऑनलाइन के रूप में कुछ खाते बनाना चाहते हैं
  4. चित्र शीर्षक से नेटफ्लिक्स चरण 4 प्राप्त करें
    4
    अपनी योजना चुनें यहां 3 स्ट्रीमिंग योजनाएं हैं, जिनसे आप चुन सकते हैं:
    • 1 स्क्रीन (आर $ 17,90): केवल एक उपकरण मानक परिभाषा के साथ Netflix का उपयोग कर सकते हैं
    • 2 स्क्रीन + एचडी (आर $ 19.90): उच्च परिभाषा वाले दो डिवाइसों पर देखें
    • 4 स्क्रीन + एचडी (आर $ 26.90): आप उच्च और अति परिभाषा में चार उपकरणों में देख सकते हैं।
    • अधिक महंगी योजनाओं के साथ, आप अपने Netflix जानकारी मित्रों और रिश्तेदारों के साथ साझा कर सकते हैं, और वे उसी समय देख सकते हैं (तकनीकी रूप से, Netflix इस की अनुमति नहीं देता, लेकिन यह एक सामान्य प्रथा है)।
    • सभी सामग्री HD में उपलब्ध नहीं है अल्ट्रा एचडी में बहुत कम सामग्री उपलब्ध है
  5. चित्र शीर्षक से नेटफ्लिक्स चरण 5 प्राप्त करें
    5
    अपनी भुगतान जानकारी दर्ज करें आपको अपनी भुगतान जानकारी, जैसे आपके क्रेडिट कार्ड और अपना पता दर्ज करने की आवश्यकता होगी। आप भुगतान करने के लिए पेपैल सिस्टम का भी उपयोग कर सकते हैं आपके पास एक मान्य क्रेडिट कार्ड होना चाहिए, क्योंकि परीक्षण अवधि के अंत के बाद आपको नेटफ़्लिक्स चार्ज होगा।
    • यदि आप डीवीडी किराये की सेवा के लिए साइन अप कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने फिल्मों को प्राप्त करने के लिए सही पता जानकारी दर्ज की है।
  6. चित्र शीर्षक से नेटफ्लिक्स चरण 6 प्राप्त करें
    6
    उन उपकरण विकल्पों की जांच करें जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं। यह आपकी सेवा को बहुत ज्यादा नहीं बदलेगा, लेकिन नेटफ्लिक्स को यह जानकारी दी जाएगी कि कौन से डिवाइस ज्यादातर लोग फिल्में और शो देख रहे हैं। आप आमतौर पर उन लोगों से जुड़ सकते हैं जिन्हें आप इस पेज पर नहीं चुनते हैं।
  7. चित्र शीर्षक से नेटफ्लिक्स चरण 7 प्राप्त करें
    7
    फिल्मों को नोट दें आप Netflix पुस्तकालय से कुछ चयनित खिताब सॉर्ट करना चाहिए अपनी पसंद की 3 फिल्में चुनें और अपने नोट्स दें इससे सेवा की सिफारिश प्रणाली में सुधार होगा, यह निर्धारित करने के लिए कि किस प्रकार की फिल्मों को दर्शाया जाना चाहिए। जैसा कि आप खिताब चुनते हैं और उन्हें अपनी सूची में जोड़ते हैं, Netflix आपकी सिफारिशों को समायोजित करेगा, इसलिए अभी इसके बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें।
    • अपनी फिल्में प्राप्त करने के लिए ऑर्डर और ऑर्डर देने के लिए नेटफ्लिक्स डीवीडी साइट का उपयोग करें आप सूची को समायोजित कर सकते हैं और जब चाहें तो नए खिताब जोड़ सकते हैं। जब आप एक डीवीडी वापस करते हैं, तो सूची में अगले एक भेजा जाएगा।

भाग 2
स्ट्रीमिंग के माध्यम से वीडियो देखना




  1. 1
    Netflix वेबसाइट पर देखें आप सेवा वेबसाइट दर्ज कर सकते हैं और सीधे अपने कंप्यूटर से देख सकते हैं विशिष्ट खिताब ढूंढने के लिए खोज बार का उपयोग करें या विभिन्न श्रेणियों को ब्राउज़ करें। आप किसी भी ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए आपको माइक्रोसॉफ्ट सिल्वरलाइट प्लगइन को स्थापित करना होगा यदि वह वहां पहले से मौजूद नहीं है।
  2. चित्र शीर्षक से नेटफ्लिक्स चरण 15 प्राप्त करें
    2
    अपने स्मार्टफ़ोन या टैबलेट पर Netflix देखें। ऐप स्टोर या प्ले स्टोर से मुफ्त सेवा ऐप डाउनलोड करके आप अपने मोबाइल डिवाइस पर Netflix में साइन इन कर सकते हैं। ध्यान रखें कि डाटा प्लान में स्ट्रीमिंग नेटफ्लिक्स वीडियो उन्हें जल्दी से उपभोग कर सकते हैं, इसलिए रोमिंग को देखने और सक्रिय करने पर सावधान रहें।
  3. 3
    किसी अन्य डिवाइस पर Netflix का उपयोग करें यह सेवा उपकरणों की बढ़ती संख्या पर उपलब्ध है कई स्मार्ट टीवी और ब्लू-रे प्लेयर इंस्टॉल किए गए नेटफ्लिक्स ऐप के साथ आते हैं, साथ ही साथ वीडियो गेम को प्लेस्टेशन 4 और एक्सबॉक्स वन जैसे कंसोल जो सर्विस ऐप स्थापना प्रदान करते हैं।
    • प्रक्रिया आपके डिवाइस के आधार पर अलग-अलग होती है, लेकिन आम तौर पर आपको केवल नेटफ्लिक्स ऐप डाउनलोड करने और अपने खाते से साइन इन करने की आवश्यकता होती है।
    • इस गाइड को देखें Wii या Wii U को Netflix से कनेक्ट करने की प्रक्रिया पर अधिक विवरण के लिए
    • सेवा के लिए प्लेस्टेशन 3 या 4 को जोड़ने की प्रक्रिया पर अधिक जानकारी के लिए wikiHow पर एक मार्गदर्शिका देखें
    • सेवा के लिए Xbox 360 या Xbox One को जोड़ने की प्रक्रिया पर अधिक जानकारी के लिए wikiHow पर एक मार्गदर्शिका देखें

भाग 3
अन्य क्षेत्रों से Netflix तक पहुंच

  1. 1
    Google क्रोम या मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स खोलें। ये ब्राउज़रों ने "ऐड-ऑन" को स्थापित करना आसान बना दिया है जो कि नेटिक्स के जरिए सिस्टम को लगता है कि आप संयुक्त राज्य से कनेक्ट हो रहे हैं या सेवा के लिए किसी भी स्थान से कनेक्ट हो रहे हैं।
    • Google क्रोम या मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स डाउनलोड और इंस्टॉल करें।
  2. 2
    हैलो अनब्लॉक वेबसाइट पर जाएं। यह ब्राउज़र ऐड-ऑन आपके द्वारा चुने गए देश में स्थित एक सर्वर के जरिए ट्रैफ़िक को रीडायरेक्ट करेगा, नेटफ्ल्क्स को निरोधक करेगा, जो आपको लगता है कि आप उस देश से कनेक्ट हो रहे हैं।
    • होल अनब्लॉकर संभवतः सरल तरीके से प्रॉक्सी के माध्यम से कनेक्शन बनाता है उसी परिणाम को देश में स्थित किसी भी प्रॉक्सी या वीपीएन सर्वर से कनेक्ट करके हासिल किया जा सकता है, जिस पर आप नेटफ्लिक्स में प्रवेश करना चाहते हैं। अधिक जानकारी के लिए, यहां विकी हौ पर, प्रॉक्सी और वीपीएन का विवरण देने वाला एक गाइड देखें।
  3. 3
    "नमस्ते प्राप्त करें, यह निशुल्क है पर क्लिक करें!"। ऐड-इन आपके ब्राउज़र पर इंस्टॉल किया जाएगा।
  4. 4
    स्थापना के बाद इसे पुनरारंभ करें आपको ब्राउजर के एड्रेस बार के बगल में होला बटन देखना चाहिए।
  5. 5
    Netflix वेबसाइट पर जाएँ आपको वीडियो देखने के लिए अभी भी मान्य सदस्यता की आवश्यकता है।
  6. 6
    अपने ब्राउज़र में हैलो अनब्लॉकर बटन पर क्लिक करें। यह ऐड-इन मेनू खोल देगा
  7. 7
    कोई देश चुनें जो सेवा का समर्थन करता है आप अपनी साइट पर समर्थित देशों की सूची देख सकते हैं।
  8. 8
    "ताज़ा करें" बटन पर क्लिक करें साइट को आपके द्वारा चुने गए देश के संस्करण में संशोधित किया जाएगा। ध्यान रखें कि यदि आप अपनी भाषा के अलावा कोई भाषा स्थान चुनते हैं, तो इंटरफ़ेस अपनी भाषा में होगा

युक्तियाँ

  • न्यूनतम संभावित गुणवत्ता पर वीडियो स्ट्रीम करने के लिए Netflix को न्यूनतम 0.5 एमबीपीएस कनेक्शन की आवश्यकता है। उच्च परिभाषा में वीडियो देखने के लिए, सेवा कम से कम 5 एमबीपीएस की गति की सिफारिश करती है आपका कनेक्शन क्या है यह पता लगाने के लिए, स्पीडोमीटर ऑनलाइन का उपयोग करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com