IhsAdke.com

ड्राइंगिंग के दौरान ग्रेफाइट को छूने से कैसे बचें

ग्रेफाइट पेंसिल के साथ चित्रण कलाकारों के बीच एक पुरानी परंपरा है पूरे स्केच या चित्र के साथ काम करते समय, समझना महत्वपूर्ण है कि कैसे डिजाइन को विशिष्ट कोनों में ही दिखाना है! थोड़ा कसरत और कड़ी मेहनत के साथ, आप एक बेदाग और पूरी तरह से पेशेवर डिजाइन बनाने में सक्षम होंगे।

चरणों

शीर्षक से चित्रण जब आप चरण 1 को आकर्षित करते हैं तो मुस्कुराहट लीड से बचें
1
सावधान रहें यह बहुत स्पष्ट लगता है, लेकिन यह ग्रेफाइट के साथ गुणवत्ता खत्म करने के लिए पहला कदम है। सावधान रहें और नोटिस करें कि आपका ड्राइंग किस प्रकार विकसित हो रहा है, और उस पेपर के हिस्सों पर अपना हाथ नहीं छोड़ने का प्रयास करें जिसे आपने खींचा है। आपके हाथ में तेल दाग स्थायी बना सकते हैं ग्रेफाइट के किसी भी ढीले कण इस तेल से चिपके होंगे और कागज की सफेद सतह पर बस जाएगा। देखो कि तुम क्या कर रहे हो
  • छवि शीर्षक से बचें जब आप दो चरण ड्रा दो
    2
    अच्छी गुणवत्ता वाले कागज का उपयोग करें एक कार्ड या एक समान या खत्म, या canson के साथ कार्डबोर्ड, इस उद्देश्य के लिए उत्कृष्ट हैं - इन सामग्रियों को "विरोध" कहा जाता है, जो एक अच्छी लग रही पेंसिल ड्राइंग के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अपनी उत्कृष्ट कृति बनाने के लिए पतली कार्यालय पेपर का उपयोग न करें - गुणवत्ता वाले पेपर में निवेश करें। वे दाग के छोटे से न केवल विरोध करते हैं, लेकिन आसानी से फीका यदि आप इसे दुर्घटना से देखते हैं
  • छवि शीर्षक से बचें जब आप ड्रा 3 कदम
    3
    पेंसिल टिप की कठोरता पर विचार करें नरम युक्तियाँ हैं: 6 बी एचबी, 6 बी के साथ सबसे नरम और एचबी सबसे कठोर है। 2 बी कार्टून में एनीमेटरों द्वारा प्रायः कठोरता का उपयोग किया जाता है। नरम टिप, गहरा लाइनें - और अधिक दाग का उत्पादन किया जाएगा। सबसे कठोर छोरें हैं एच -6 एच- एच के साथ सबसे नरम और 6 एच सबसे कठोर है, आर्किटेक्ट्स द्वारा या स्केचिंग के लिए सबसे अधिक उपयोग किया जाता है। ध्यान रखें कि नरम टिप्स, अधिक सावधान आप दाग और उंगलियों के निशान के साथ होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से बचें जब आप चरण 4 को ड्रा करें
    4
    सही घिसने खरीदें आपको एक प्लास्टिक की ज़रूरत होगी - यदि आप बहुत अच्छे विवरण कर रहे हैं, तो कलम में एक खरीदें इसके अलावा, एक मसालेदार रबड़ खरीदकर - यह एक खास प्रकार का आटा है जो ग्रेफाइट को कैप्चर करता है और वांछित आकार में आपकी उंगलियों के साथ ढाला जा सकता है। आप इलेक्ट्रिक रबड़ पर एक नज़र भी देख सकते हैं - वे अधिकतम विवरण के साथ मिटा सकते हैं। एक "सफाई पाउडर" भी है। वास्तव में यह केवल रबर के छोटे टुकड़े के साथ एक बैग है हालांकि, यदि आप बहुत अधिक दागते हैं, तो यह डिजाइन को साफ करने में बहुत मदद करता है।



  • छवि शीर्षक से बचें जब आप ड्रा कदम 5
    5
    रबर या ग्रेफाइट के टुकड़े को निकालने के लिए ब्रश का उपयोग करें - अपने हाथों से हटाना न करें नरम ब्रश किसी भी स्टेशनरी की दुकान पर खरीदा जा सकता है। इस ब्रश को किसी और चीज़ के लिए उपयोग न करें, या आप पाएंगे कि धूल या अन्य विदेशी कणों को आपके सुंदर डिजाइन में स्थानांतरित किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक से बचें जब आप ड्रा कदम 6
    6
    एक हाथ आराम का उपयोग करें यदि आप किसी बड़ी छवि पर काम कर रहे हैं, तो कभी-कभी आपको अपना हाथ किसी जगह पर रखना होगा सौभाग्य से आप इसके लिए कुछ टूल्स का उपयोग कर सकते हैं। सबसे पहले एक माहल छड़ी कहा जाता है, और यह रबर की टिप के साथ एक लकड़ी के खंभे से ज्यादा कुछ नहीं है जो दाग नहीं करता है। अपने अप्रयुक्त हाथ के साथ उपकरण को आकर्षित करने के लिए, रबर की टिप को उस क्षेत्र से दूर रखें जहां आप काम कर रहे हैं। अब छड़ी के दूसरे छोर पर पेंसिल या किताब डालें, जहां आप इसे पकड़ रहे हैं। उपकरण को जारी रखना जारी रखें ताकि आप उस हाथ से इसे ले जा सकें जिसे आप इसे खींचे। ड्राइंग और जारी रखने के बजाय उपकरण पर खींचने के लिए हाथ का उपयोग करें। यह आपके हाथ को ड्राइंग से बाहर रखता है पुल, एक अन्य उपकरण, समान है - आम तौर पर ऐक्रेलिक के बारे में 10 सेंटीमीटर x 30 सेंटीमीटर का एक पारदर्शी टुकड़ा, आधार पर रबड़ के पैरों के साथ। ड्राइंग पर पुल रखो, जहां आपके हाथ को आराम करने की जरूरत है, और उसके लिए उपकरण का उपयोग करें, काम पर सीधे अपने हाथ बिछाने के बजाय
  • छवि शीर्षक से बचें जब आप ड्रा 7 कदम उठाएं
    7
    जब आप काम करते हैं तो ड्राइंग को सुधारें। मॉडलिंग ब्रोकर की एक खरीद सकते हैं कई अलग-अलग प्रकार हैं - सुनिश्चित करें कि आप एक प्रकार का जुड़ाव खरीदते हैं यह स्प्रे कोटिंग का एक प्रकार है जो दाग को रोकता है, लेकिन ऊपर से मिटाया जा सकता है और खींचा जा सकता है। इसे अधिक उपयोग न करें - यह ड्राइंग को कठिन काम कर सकता है। हालांकि, थोड़े से इस्तेमाल किया, यह वास्तव में मदद करता है।
  • छवि शीर्षक से बचें जब आप ड्रा 8 कदम उठाएं
    8
    जब यह किया जाए तो इसे स्थायी रूप से ठीक करें तैयार होने पर ड्राइंग पर स्थायी स्थैतिक का उपयोग करें पहले अपने काम पर हस्ताक्षर सुनिश्चित करें!
  • युक्तियाँ

    • स्प्रे कुछ बाल स्प्रे अगर आप एक लगानेवाला नहीं मिल सकता है।
    • एक फोटो पेपर (नीचे चमकदार पक्ष के साथ) या बटर पेपर को अपने हाथ में एक बाधा के रूप में देखने का प्रयास करें जैसा कि आप आकर्षित करते हैं ग्रेफाइट फिसलन सतह का पालन नहीं करता है।
    • कई पेंसिल को आसान छोड़ दें ताकि आप जब प्रेरित महसूस कर सकें तब आप काम कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास पास में भी एक चोखा है - लेकिन सावधान रहें कि आप इसे कहाँ लागू करते हैं, क्योंकि यह सतह पर ग्रेफाइट "लीक" कर सकता है और एक रबड़ को ड्राइंग से थोड़ी दूर खाली करना चाहिए - यह सुनिश्चित करें कि किसी महत्वपूर्ण क्षेत्र में सभी ग्रेफाइट को नहीं फैलाना।
    • यदि आपको नरम युक्तियों के साथ काम करना पसंद है, तो फ़ोटो या फिल्म को संपादित करने के लिए दस्ताने की मात्रा खरीदने पर विचार करें। वे ढीले नहीं होते हैं, और यदि आप अपनी तीन उंगलियों में कटौती करते हैं, तो आप अभी भी उस पेंसिल को अच्छी तरह से महसूस कर सकते हैं जो हाथ के हिस्से को कवर करता है जो ड्राइंग को दाग देता है। यदि आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आप अपने हाथ को ड्राइंग पर दबाव नहीं छोड़ेंगे (दबाव ड्राइंग रेखांकित), दस्ताने दाग बनाने से तेलों को रोक देगा।

    आवश्यक सामग्री

    • घिसने लोग
    • महल छड़ी या पुल
    • निंदनीय बांधनेवाला
    • स्थायी फिक्सर
    • फोटो पेपर / मक्खन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com