IhsAdke.com

एक अच्छा डिजाइनर कैसे बनें

ड्राइंग की कला में एक मास्टर बनना चाहते हैं? इन सुझावों का पालन करें और जानें कि कैसे!

चरणों

पहला शीर्षक चरण 5 के बगल में स्थित कुछ चित्र पर क्लिक करें
1
अन्य लोगों द्वारा बनाई गई चित्रों को कॉपी करके शुरू करें यह उबाऊ और बचकाना लग सकता है, लेकिन आप सीखते हैं। कॉपी न करें: देखो और आकर्षित करें जब तक आप प्रतिलिपि नहीं कर लेते तब तक ऐसा करें
  • चरण 7 में रंग शीर्षक वाले चित्र
    2
    एक बार आपको एक कॉपी मिल गई है, एक तस्वीर ले लो और इसे फिर से संशोधित करने का प्रयास करें उल्टे कोण या स्थिति वाले पात्रों को आप फिट दिखते हैं फिर, जब तक आप एक स्टार बनने तक ऐसा न करें।
  • अपनी खुद की अनूठी कार्टून स्टाइल विकसित करना शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    3
    अब अपने स्क्रैच से चित्र तैयार करने का समय है सबसे पहले, सोचें: आप किस तरह का ड्राइंग करना चाहते हैं? शैली मंगा या अधिक यथार्थवादी? क्या आप जानवरों को आकर्षित करने जा रहे हैं? उनमें से सभी? अपना लक्ष्य निर्धारित करें अब, कड़ी मेहनत करें कि आपने कैसे काम करना चुना और ड्राइंग शुरू किया। आप दूसरों के चित्रों को प्रेरणा स्रोत के रूप में आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन कॉपी न करें!
  • 4
    एक बार जब आप ड्राइंग के कुछ विचार सीखते हैं और अपना खुद का चित्र कैसे बनाते हैं, तो यह तकनीक सीखने का समय है। सीखने के तीन तरीके हैं (तीनों का उपयोग करें!):
    • प्रयास और त्रुटि-
    • डिजाइन में कोर्स करें-
    • मदद ऑनलाइन के लिए खोजें
      चित्रस फाईलस नेवी 03020 9 एन 2972 ​​आर 079 नामित इलस्ट्रेटर ड्राफ्टस्मन ने एक 8053 डिज़ाइन किया है
  • विधि 1
    राय

    क्यूबाई बिड़ शीर्षक वाली छवि
    1
    सबसे पहले, अपने मन में कल्पना करें कि आप क्या आकर्षित करने जा रहे हैं। फॉर्म में आकृति, पृष्ठभूमि, ड्राइंग के सभी तत्वों को समझा।
  • स्केच स्टेप 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कॉपी तकनीक का उपयोग करें लेकिन, किसी अन्य ड्राइंग की बजाय, अपने मन में यह आंकड़ा कॉपी करें
  • छवि शीर्षक स्केच परिचय



    3
    निराश मत हो! ऐसा बिल्कुल नहीं होगा जैसा आपने सोचा था। यहाँ और वहां कुछ ठीक करें, जब तक कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं उसके करीब न जाएं।
  • विधि 2
    सुनना

    आर्ट क्रिटिक शीर्षक वाली छवि
    1
    फिर से और फिर से अपने डिजाइन को पुनः बनाएं। यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही आपके लिए "संतोषजनक" परिणाम प्राप्त कर चुके हैं, तो दूसरों के बारे में मत पूछो, बिना डर ​​के। सावधानी से सुनो, विशेष रूप से आलोचनाओं कि आप शुरू में असहमत हैं। बस सुनो!
  • चित्र शीर्षक स्वीकृत आलोचना चरण 2
    2
    फिर, शांति से, टिप्पणियों, आलोचनाओं और प्रशंसाओं की समीक्षा करें। यह समझने की कोशिश करें कि उस व्यक्ति को उसकी ड्राइंग के सामने यह प्रतिक्रिया क्यों थी।
  • विधि 3
    संदर्भों के लिए सहेजें और खोजें

    संगठित शीर्षक वाली छवि
    1
    जब आपने पहले से ही अपने प्रोजेक्ट के कई ड्राफ्ट बनाए हैं, तो उन्हें बचाएं यह एक दराज में हो सकता है, एक फ़ोल्डर में ... उस स्थान पर जहां आप घूर नहीं जाते।
  • छवि का शीर्षक दली आर्ट बुक 3
    2
    उसी रेखांकन के लिए अन्य संदर्भ देखें जो आपने किया था। यदि आपने एक घर बनाया है, उदाहरण के लिए, एक घर सजाने की पत्रिका खरीदें, वास्तुशिल्प पुस्तकों को देखें या इंटरनेट खोज करें
  • आर्ट पोर्टफोलियो। पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    3
    अब, इस सर्वेक्षण के बाद, दराज खोलें और अपने चित्रों को देखें। उनमें क्या बदल गया है? आप क्या बदलेंगे? आपको क्या लगता है कि अच्छा नहीं है? मेरा विश्वास करो, यह एक बहुत बड़ा फर्क पड़ता है, क्योंकि जब आप बहुत लंबे समय से और फिर से बार-बार कुछ आकर्षित करते हैं, तो आपको अनुभव मिलता है - लेकिन अक्सर यह भी दोष या पुनरावृत्ति होता है। इसलिए, यह नया करना महत्वपूर्ण है और हमेशा नई तकनीकों, संदर्भों को संक्षेप में, अध्ययन करने के लिए तलाश करती है। और ये शुरुआती और अनुभवी डिजाइनरों दोनों के लिए सही है।
  • युक्तियाँ

    • जब भी आप आकर्षित करते हैं, प्रारंभिक स्ट्रोक (स्केच / ड्राफ़्ट) को बहुत हल्का बनाओ कागज में पेंसिल को कभी भी लागू न करें आदर्श एक हल्के रंग की पेंसिल के साथ मसौदा बनाने के लिए, समोच्च के रूप में आमतौर पर काला है, ग्रेफाइट में स्केच क्योंकि यह कुछ "गंदे" और भ्रामक बाद में समझने के लिए हो जाता है artefinalizar के लिए भ्रामक समय किया जा सकता है के लिए है। ऐसा करने से, और उनके काम की सुविधा के लिए रखकर अलग क्या क्या निश्चित (कलाकृति), यह है, अगर वे बहुत ही स्पष्ट और प्रकाश कर रहे हैं स्केच लाइनों को हटाने के लिए आसान हो जाएगा है की मसौदा (प्रारंभिक विचार) है, ताकि आप रबर को मजबूर करने की ज़रूरत नहीं है, जिससे घर्षण के कारण कागज में "खुरदरापन" पैदा हो सकता है।

    चेतावनी

    • इसे ज़्यादा मत करो, बस अन्य लोगों के चित्रों की नकल न करें! तो आप उन्माद को समाप्त कर देंगे और अपने खुद के डिजाइन बनाने में सक्षम नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com