IhsAdke.com

कैसे एक सार चित्रकारी बनाने के लिए

कितनी बार, एक अमूर्त पेंटिंग को देखते हुए, क्या उसने कुछ राहगीरों को सुना, "यहां तक ​​कि मैं ऐसा कुछ भी करूँगा!"? हालांकि यह कला प्रदर्शन करना आसान लगता है, यह पारंपरिक या शास्त्रीय चित्रकला की तुलना में और भी जटिल हो सकता है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि अभिव्यक्ति के इस रूप में, सिद्धांतों और सम्बन्धों को तोड़ दिया जाता है। यह आप पर निर्भर है, लेखक के रूप में, यह तय करने के लिए कि किस नियम का उल्लंघन करना है, कैसे कला को व्यक्त करने और अभिव्यक्त करना। सबसे पहले, तो pintar- अमूर्त कला किस क्षेत्र शामिल करना चाहते हैं का चयन करने के तैयार: ज्यामितीय abstractionism और Yanko पॉल थार्नटन विलिस? Piet Mondrian और Paul Klee के कम से कम और आक्रामक अदृश्यता में? या, जैक्सन पोलक और मार्क रोत्को के रूप में, क्या आप निर्माण प्रक्रिया में अभिनव होना चाहते हैं?

चरणों

विधि 1
रंग की तैयारी

एक सार चित्रकारी चित्र 1 शीर्षक बनाएँ
1
स्क्रीन प्राप्त करें आप कला और शिल्प के भंडार में एक तैयार और आयाम खरीद सकते हैं। अधिग्रहण के तुरंत बाद इन स्क्रीनों का इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन कोई नियम नहीं है कि वे उन्हें पीछे की तरफ बढ़ाएं। वास्तव में, कई कलाकार गैर-फैले, अनफ्रेम स्क्रीनों के लिए चुनते हैं।
  • यदि आप एक नहीं इतना स्पष्ट एक पृष्ठभूमि पसंद करते हैं, एक एक्रिलिक प्लास्टर बर्तन खरीद सकते हैं और यह स्प्रे स्क्रीन पर एक और अधिक परिष्कृत खत्म देने के लिए और एक छोटे सफेद पृष्ठभूमि "पहनने" करने के लिए। प्लास्टर जल्दी से सूख जाता है
  • एक सार चित्रकारी चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्याही चुनें अगर आप ऐक्रेलिक या तेल रंग पसंद करते हैं तो तय करें पहले एक गंधहीन और तेज सुखाने वाला है और इसलिए इसे संभालना आसान होता है क्योंकि त्रुटियों को नई परत के आवेदन के साथ ठीक किया जा सकता है - दूसरा, दूसरी ओर, लंबी सूखने का समय कम होने के कारण कम किया जाता है, गंध का, और कलाकारों की गलतियों को सुधारने में कठिनाई जो वह कर सकता है
  • एक सार चित्रकारी चित्र 3 शीर्षक बनाएँ
    3
    ब्रश और अन्य काम करने वाले उपकरण इकट्ठा करें ब्रश के प्रकार या प्रकार को आप परिभाषित पेंट के साथ अच्छी तरह से संवाद करने की आवश्यकता होती है। पेंट फैलाने का एक और तरीका स्पैटुला के माध्यम से होता है, जो काम बनावट और मात्रा देता है। कुछ कलाकार एक चित्रफलक पर झुका हुआ स्क्रीन पर काम करते हैं- दूसरों को, इसके करीब पहुंचने के लिए, इसे जमीन पर रखना
    • यदि आपको अभी भी रंगीन संयोजन बनाने में कठिनाई हो रही है, एक तालिका या एक रंगीन वृत्त प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकते हैं यह सामग्री प्रत्येक रंग के बीच रिश्तों (समानता, पूरकता आदि) का विवरण देती है।
  • एक सार चित्रकारी चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने रंग के कपड़े पहनें आपकी काम की शैली कितनी गड़बड़ी है, इसके आधार पर, आप पुराने कपड़े और रंग का एक एप्रन डाल सकते हैं। ऐसी कोई ड्रेसिंग जो आपको चिंता का कारण नहीं देती है, आप अपने काम के डिजाइन और निष्पादन पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देते हैं।
    • एक संभव ड्रॉप (या फैल) स्याही की क्षति को कम करने के लिए, खासकर यदि आप फर्श पर स्क्रीन के साथ स्प्रे पेंट या काम के बारे में सोच, स्टूडियो मंजिल के आसपास समाचार पत्र फैल गया।
  • विधि 2
    रंगों के सिद्धांत को सीखना

    1. 1
      एक रंगीन चक्र प्राप्त करें संक्षेप में, यह एक परिपत्र तालिका है जिसमें दिखाई देने वाले स्पेक्ट्रम के सबसे भिन्न रंग दिखाई देते हैं और जो उन दोनों के बीच के संबंधों को दर्शाता है - जो एक-दूसरे के साथ मिलकर, जो संघर्ष, और इसी तरह होते हैं।
      • रंग सर्कल कला की दुकानों, शिल्प की दुकानों में या निर्माण की दुकानों के पेंटिंग विभाग में बिक्री के लिए हैं।
    2. 2
      समझें कि प्राथमिक, माध्यमिक, और तृतीयक रंग क्या हैं। माध्यमिक, जो पहली बार (हरे, नारंगी, बैंगनी) के संयोजन का परिणाम है - - और तृतीयक, बदले में के संयोजन से उत्पन्न प्राथमिक (लाल, नीले, पीले): संक्षेप में, रंग चक्र उन्हें तीन श्रेणियों में विभाजित करता है पहली दो श्रेणियों के रंग (पीला-नारंगी, लाल-नारंगी, बैंगनी लाल, नीले-बैंगनी, नीले-हरे और पीले-हरे)।
      • रंग योजना से स्वयं को परिचित करने के लिए, अपना स्वयं का रंग सर्कल बनाने का प्रयास करें
    3. 3
      समझे कि रंग का तापमान क्या है गर्म रंग (लाल, पीले, नारंगी) आंदोलन की भावना देते हैं और स्क्रीन से परे प्रोजेक्ट करते हैं। छुट्टियां (नीले, हरे, बैंगनी) स्थिर हैं और पर्यवेक्षक से पीछे हटने लगते हैं ये शांत रंग हैं
      • सफेद, काले और ग्रे को तटस्थ रंग माना जाता है
    4. 4
      रंगीन तालिकाओं के साथ कार्य करें रंगों के बीच सबसे अच्छा इंटरैक्शन खोजने के कई तरीके हैं कुछ एक्सप्लोर करें:
      • एनालॉग रंग: रंग चक्र में दो या तीन पड़ोसी रंग। एक खड़ा होगा, लेकिन सेट में इस्तेमाल होने पर सभी अच्छे दिखेंगे।
      • पूरक रंग: स्पेक्ट्रम के विपरीत बिंदुओं पर दो रंग। दोनों बहुत ही विपरीत हैं।
      • त्रिआमी रंग: रंगीन चक्र में प्रत्येक दूसरे के बराबर रिक्त स्थान वाले तीन रंग (जैसे कि हर एक समबाहु त्रिकोण की नोक से संबंधित होता है)। ये रंग काफी विपरीत हैं

    विधि 3
    चित्रकारी यादृच्छिक ज्यामितीय अमूर्त काम करता है

    एक सार चित्रकारी चरण 5 का शीर्षक चित्र
    1
    एक textured पृष्ठभूमि बनाएँ ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है अच्छी गुणवत्ता वाली ऐक्रेलिक जिप्सम (एक जेल कोटिंग) लागू करना। आप अनुप्रयोग बनाने के लिए ब्रश का उपयोग कर सकते हैं या स्पैटुला के साथ फैल सकते हैं, जिससे कि बनावट के पहलू पर अधिक नियंत्रण की अनुमति मिल सकती है।
    • एक और विकल्प यह है कि स्क्रीन को छोड़ना है। जैसा कि ऊपर बताया गया है, कोई भी नियम नहीं है जो किसी भी स्क्रीन उपचार की आवश्यकता होती है। कई कलाकार जिप्सम के बिना स्क्रीन पर काम करना पसंद करते हैं।
  • एक सार पेंटिंग चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुछ अन्तर्विभाजक लाइनों को स्क्रीन पर चिपकाएं। पेशेवर ब्लू रिबन का उपयोग करना, विभिन्न कोणों से फैले हुए स्ट्रिप्स ताकि स्क्रीन पर जियोमेट्रिक आकार (त्रिभुज, चौराह, आयताकार) दिखाई दें। लक्ष्य गैर-लाक्षणिक चित्र बनाना है रिबन स्पष्ट और सटीक रेखाएं और आकार बनाने के लिए चित्रकार की सहायता करने के लिए काम करते हैं।
    • यदि आप चाहते हैं, शासक और पेंसिल के साथ रेखा खींचना नीली रिबन, जब हटाया जाता है, स्क्रीन पर रिक्त स्थान छोड़ देता है, और अगर आप नहीं जानते कि उनके साथ क्या करना है, तो शासक का उपयोग करना बेहतर होगा। ऊपर वर्णित समान विधि का उपयोग करें: बहुभुज बनाने के लिए एकाधिक कोणों से लाइनों को वितरित करें
  • एक सार चित्रकारी चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्याही को मिलाएं काम के रंगीन स्पेक्ट्रम को चुनें और उसे भगवान के रूप में तैयार करें। स्क्रीन पर सीधे मिश्रण करना संभव है, लेकिन इस तरह कलाकार को अंतिम परिणाम का कम नियंत्रण नहीं है।
  • एक सार पेंटिंग चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    4
    टेप के बीच रिक्त स्थान में पेंट करें। चिंता मत करो अगर स्याही टेप के क्षेत्र पर हमला करता है। और स्याही के साथ संपूर्ण स्क्रीन क्षेत्र या सभी रूपों को भरने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें।
    • कुछ अमूर्त कलाकार ऐसे रंगों में आकृतियों को बनाते हैं जो प्रत्येक बड़े क्षेत्रों में पेंट करने से पहले प्रत्येक के पास होंगे। दूसरों को यह निर्धारित करने के बिना सहजता से पेंट होता है कि प्रत्येक फ्रेम तत्व किस रंग का होगा।
  • एक सार चित्रकारी चित्र 9 शीर्षक बनाएँ
    5
    टेप को निकालें जब आप जानते हैं कि रंग तैयार है। यदि आप स्वच्छ, स्वच्छ रेखा की तलाश कर रहे हैं, तो नम स्याही के साथ रिबन निकालें। टेप, जब पहले से ही सूखा रंग से हटाया जाता है, तो आपके साथ कवर का थोड़ा सा खींच सकता है, और काम को और अधिक देहाती दिखता है।
  • एक सार पेंटिंग चरण 10 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6



    यदि वांछित है, तो टेप द्वारा छोड़ी गई रिक्त स्थान पर काम करना समाप्त करें। सफेद पट्टियाँ स्क्रीन पर दिखाई देंगी जहां रिबन के टुकड़े थे। आप उन्हें छोड़कर उन्हें छोड़ सकते हैं या आप उन्हें चाहें तो भर सकते हैं।
  • विधि 4
    न्यूनतर ज्यामितीय अदृश्यता का काम करता है चित्रकारी

    एक सार चित्रकारी चित्र 11 शीर्षक बनाएँ
    1
    एक textured पृष्ठभूमि बनाएँ ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है अच्छी गुणवत्ता वाली ऐक्रेलिक जिप्सम (एक जेल कोटिंग) लागू करना। आप अनुप्रयोग बनाने के लिए ब्रश का उपयोग कर सकते हैं या स्पैटुला के साथ फैल सकते हैं, जिससे कि बनावट के पहलू पर अधिक नियंत्रण की अनुमति मिल सकती है।
    • स्क्रीन को भारी पेपर या कार्ड स्टॉक से बदला जा सकता है। इन सामग्रियों को स्याही प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है।
  • एक सार चित्रकारी चरण 12 का शीर्षक चित्र
    2
    लाइनों को आकर्षित करने के लिए एक शासक और एक पेंसिल का उपयोग करें आप विभिन्न क्षैतिज और / या ऊर्ध्वाधर लाइन बना सकते हैं जो अलग-अलग दूरीों से एक दूसरे से अलग हैं। जितना चाहें उतना करो। ध्यान रखें कि जितना छोटा होगा, उतना बड़ा वर्ग और आयत का क्षेत्रफल।
  • चित्र का शीर्षक एक सार चित्रकारी चरण 13 बनाएँ
    3
    लाइनें पेंट करें एक काले रंग की रेखा के साथ, आकृतियों को भारी डैश (उनकी मोटाई भिन्न हो सकती है) के साथ विभाजित करें। अब आपकी स्क्रीन काली लाइनों की ग्रिड की तरह दिखती है
  • एक सार चित्र पेंटिंग शीर्षक 14 चित्र बनाएँ
    4
    केवल कुछ वर्गों और आयताकारों को पेंट करें प्राथमिक रंग (लाल, नीला, पीला) का उपयोग करें ताकि आप जितने चाहें उतने quads भरें। यद्यपि आप सभी को रंग दे सकते हैं, यदि आप चाहें, तो यह चित्रकला बहुत ही कठिन और भ्रामक बना देगा। इसके बजाय, केवल उन लोगों को पेंट करें जिन पर आप ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।
  • एक सार पेंटिंग चरण 15 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुछ जगह छोड़ दो खाली क्षेत्र आँखों पर टिकी है और फ्रेम के महत्वपूर्ण तत्वों को बाहर खड़े करने की अनुमति देता है।
  • विधि 5
    गैस्ट्रल अमूर्तवाद का चित्रकारी काम करता है

    एक सार चित्र पेंटिंग शीर्षक 16 चित्र बनाएँ
    1
    अपनी स्क्रीन को मंजिल पर रखें इस पद्धति का उपयोग करने वाले कलाकार दावा करते हैं कि वह उन्हें काम के करीब लाता है। इसके अलावा, इशारे या एक्शन आर्ट की आवश्यकता होती है कि रंग विभिन्न तरीकों से लागू किया जाता है और फ़र्श पर कैनवास छोड़कर कलाकार को अधिक लचीलापन देता है
    • यह एक स्थिति में निश्चित स्क्रीन के साथ काम करने के लिए आवश्यक नहीं है। संयोग से, यह इसके बारे में कोण बदलने के लिए संभव है: आप एक अद्वितीय प्रभाव पड़ा हुआ फ्रेम के साथ कार्य के निष्पादन शुरू करने और ऊर्ध्वाधर स्थिति के लिए इसे बदल से पहले स्याही सूखी है करने के लिए मिल जाएगा।
  • एक सार पेंटिंग चरण 17 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना मन साफ़ करें इशारे की कला को figurativeness की आवश्यकता नहीं है चित्रों की तुलना में रचनात्मक प्रक्रिया पर अधिक ध्यान दें आपको पसंद करने वाले लोगों को खोजने के लिए कई अलग-अलग तरीकों का उपयोग करके रंग को लागू करने का प्रयास करें
  • एक सार चित्रकारी चित्र 18 शीर्षक बनाएँ
    3
    रंगों को स्क्रीन पर सीधे मिलाएं। चूंकि हम परिणाम की तुलना में इस प्रक्रिया के लिए अधिक मूल्य देते हैं, इसलिए आपको काम की शुरुआत में पैलेट को परिभाषित करने की आवश्यकता नहीं है। इसके विपरीत, स्क्रीन बनाने के दौरान रंगों के रंग की खोज करें।
  • एक सार चित्र चित्रांकन चरण 1 9 बनाएँ
    4
    स्क्रीन पर स्याही डालें (वैकल्पिक)। शूटिंग अद्वितीय और सहज रूपों का निर्माण करने का एक तरीका है जितनी चाहें उतनी ही इस तकनीक का इस्तेमाल करें।
    • जिस दूरी से स्याही डाली जाती है, उसे अलग करें। जब एक महान ऊंचाई से गिरा दिया जाता है, तो पेंट दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है, जबकि इसे स्क्रीन के करीब डंप करने पर पेंटर परिणाम पर अधिक नियंत्रण देता है।
  • एक सार पेंटिंग चरण 20 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    स्पलैश या स्क्रीन पर ड्रिप दें (वैकल्पिक)। स्याही में अपनी पसंद का एक उपकरण डुबकी। एक चट्टे वाले प्रभाव को बनाने के लिए फ्रेम की ओर इसे हिलाएं या बस इसे काम से ऊपर रखें ताकि रंग खुद से भरे हो।
    • आप ब्रश, पुआल, स्प्रे के डिब्बे, पुराने टूथब्रश का इस्तेमाल ड्रिप या पेंट करने के लिए कर सकते हैं। यह ज्ञात है कि अमूर्त कला को उद्देश्य वास्तविकता का प्रतिनिधित्व नहीं करना चाहिए। दुर्घटना से पारंपरिक आकृतियों को बनाने से रोकने के सबसे सटीक तरीकों में से एक यह है कि आपकी आंखें बंद हो जाए।
  • 6
    अपनी आंखें और पेंट बंद करने का प्रयास करें यदि एक वस्तु है जो अमूर्त कलाकारों पर सहमत हो सकते हैं, तो सार पेंटिंग वास्तविकता का प्रतिनिधित्व नहीं करनी चाहिए। किसी भी पहचानने योग्य वस्तु को पेंट करने से बचने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि आपकी आँखें बंद हो जाएंगी।
    • छवि बनाने के बारे में चिंता किए बिना कैनवास पर ब्रश और पेंट ले जाने दें अनुभव पर ध्यान दें, नतीजे नहीं।
  • एक सार चित्रकारी चित्र 22 शीर्षक बनाएँ
    7
    बंद करो जब आपको लगता है कि आपका काम खत्म हो गया है। छिलका या सुधारने के लिए उस पर वापस मत जाओ। वैसे भी: पेंटिंग को बहुत ज्यादा विस्तृत मत करो यह काम चित्रकार को बताता है कि जब यह पूरा हो गया है, तो उसके पास आदेश का पालन करने का साहस है।
  • युक्तियाँ

    • एक वस्तु या स्थिति की कल्पना करके चित्रकला को अवधारणा। ड्राइंग के बारे में मत सोचो, बस ऑब्जेक्ट के आकार या उस सनसनी को ध्यान में रखिए जिस पर आप का कारण बनता है। उनकी कल्पना और उनकी भावनाओं को यह है कि वे स्क्रीन पर छवि को पेश करने के प्रभारी हैं। याद रखें: आप चित्रण नहीं कर रहे हैं, व्याख्या कर रहे हैं।
    • संरचना और दृश्य वाक्यविन्यास के सिद्धांतों का अध्ययन करें किसी विषय पर अपना काम करने के बजाय, उन सिद्धांतों से उत्पन्न कुछ बनाने का प्रयास करें तो आपके पास एक अच्छा सार चित्रकला बनाने का एक बड़ा मौका है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com