IhsAdke.com

फ्लैश मॉब को कैसे व्यवस्थित करें

एक फ्लैश मॉब एक ​​ऐसा शो है, जो कुछ लोगों द्वारा स्वैच्छिक प्रदर्शन के साथ थोड़े समय के लिए जनता को आश्चर्य और मनोरंजन करने के लिए मिलकर काम करता है। फ़्लैश भीड़ perfomances नृत्य, गाने, या कुछ रिकॉर्ड तोड़ने के प्रयास हो सकता है। हालांकि कई लोगों के साथ और बड़े पैमाने पर एक घटना को व्यवस्थित करना बहुत मुश्किल है, अगर आप फ्लैश भीड़ को व्यवस्थित कर सकते हैं, तो सभी में भाग लेने वाले और उपस्थित होने वालों के लिए यह बहुत फायदेमंद हो सकता है

चरणों

फ्लैश मॉब चरण 1 को व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
1
फ़्लैश फ्लैश के उद्देश्य को समझें एक फ़्लैश भीड़ एक प्रदर्शन है और आम तौर पर मनोरंजन पर केंद्रित है, भ्रम पैदा मज़ा (नुकसान पहुँचाने किसी को भी बिना), या कुछ है कि सार्वजनिक समझते हैं और तुरंत प्रतिक्रिया करेंगे पर व्यंग्य करते। यह सहज है, यह एक शो है, जहां वे कुछ भी नहीं करना चाहिए, लेकिन आनंद लेने के लिए वे क्या देख रहे करने के लिए दर्शकों को आकर्षित करना चाहिए। कुछ चीजें एक फ्लैश भीड़ नहीं है:
  • फ्लैश भीड़ कुछ उत्पाद या सेवा के लिए विज्ञापन (हालांकि कई प्रयास किए गए हैं), एक राजनीतिक अभिव्यक्ति या विज्ञापन का हिस्सा नहीं है। इसका कारण यह है कि पर्यवेक्षकों के साथ कनेक्शन के बिना इन चीज़ों के मजा या व्यंग्य का तत्व नहीं है। इन घटनाओं में एक मकसद और उम्मीद है, जैसे कि पर्यवेक्षकों को कुछ खरीदने, किसी के लिए वोट देने या किसी कारण का समर्थन करने के लिए इंतजार करना।
  • फ्लैश भीड़ हिंसा के लिए या संपत्ति के नुकसान का कारण नहीं है। एक बात में भाग लेते हुए, जो इसका परिणाम है, एक अनियंत्रित जंगली भीड़ है, फ्लैश भीड़ नहीं है कभी हिंसा या एक हानिकारक घटना के साथ एक फ्लैश भीड़ बनाने का इरादा नहीं। (कुछ देशों में अधिकारियों ने अपराध लहरों को "फ्लैश मोब्स" कहते हुए शुरू कर दिया है, लेकिन आपराधिक व्यवहार का फ्लैश भीड़ के कलात्मक प्रदर्शन से कोई लेना देना नहीं है।)
  • फ्लैश मॉब चरण 2 को व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करें कि आप अपने फ्लैश भीड़ में क्या करने जा रहे हैं। फ्लैश भीड़ की सफलता कार्यक्रम की मौलिकता, खुशी और आकर्षण पर निर्भर करती है। एक फ्लैश भीड़ को कॉपी करने से बचें जो पहले से ही कहीं और बना है। कुछ फ़्लैश भीड़ में परिवर्तन करें जिससे आपने प्रेरित किया है ताकि आपके पास अपनी मौलिकता और स्थानीय प्रासंगिकता का ब्रांड हो। कुछ मामलों में, प्रदर्शन से पहले तैयार किया जाना चाहिए या यहाँ तक कि अभ्यास किया और (निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन) किसी भी तरह बताया गया है, ताकि सभी को अपनी भूमिका और अन्य प्रतिभागियों के साथ बातचीत को जानता है। सबसे आम फ़्लैश भीड़ perfomances गतिविधियों जैसे:
    • नृत्य नृत्य: इस का एक उदाहरण पार्क में एक बड़ा समूह नृत्य करना चाहता है ताकि एक व्यक्ति शादी के लिए अनुरोध कर सके।
    • ओपेरा, क्षेत्रीय संगीत, या एक पॉप हिट की तरह कुछ गाओ संगीत की कोई शैली अच्छा है, लेकिन यह दिलचस्प होना चाहिए। जब आप सुपरमार्केट में होते हैं तो फलों और सब्जियों के अद्भुत चमत्कारों के बारे में गाना शुरू करना एक उदाहरण होगा।
    • किसी विशिष्ट परिदृश्य में कार्य करें: उदाहरण के लिए, बहुत सारे लोग अदृश्य कुत्तों के साथ कॉलर पर चलते हैं।
    • नकल करने के लिए एक ऐसी दीवार के माध्यम से एक रास्ता खोजने की कोशिश करना जैसे कि वहां नहीं है
    • प्रेम का प्रसार करने के लिए पहले से मौजूद एक ऐसी घटना का प्रयोग करें: उदाहरण के लिए, खुशी, फैलाने के लिए मॉल या अन्य सार्वजनिक स्थान पर गली में एक शादी, एक स्नातक या जन्मदिन की पार्टी हो!
    • विश्व रिकार्ड: कुछ गिनीज बुक रिकॉर्ड को एक समय में एक काम करके जितना संभव हो उतने लोगों को इकट्ठा करने की कोशिश करके इसे तोड़ने का प्रयास करें।
    • फ़्लैश भीड़ जमे हुए: सभी प्रतिभागियों ने मूर्तियों और फ्रीज को देखा।
  • फ्लैश मॉब चरण 3 को व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    YouTube पर अन्य फ्लैश भीब इवेंट देखें देखने के लिए वीडियो का एक बड़ा संग्रह है जो प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत प्रदान करेगा। यह आपको लोगों के अपने समूह को कैसे प्रबंधित करें और प्रदर्शन सेट अप करने की जानकारी भी देगा। सभी प्रदर्शन की तरह, सिंक्रनाइज़ेशन और निष्पादन फ्लैश भीड़ की सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • फ्लैश मॉब चरण 4 को व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने फ़्लैश भीड़ को व्यवस्थित करें आपको भाग लेने के इच्छुक लोगों की आवश्यकता होगी, और इसके लिए आप ऑनलाइन संसाधनों का अच्छा उपयोग कर सकते हैं अपने फ्लैश भीड़ के लिए लोगों को खोजने के लिए सामाजिक नेटवर्क, ईमेल, मोबाइल संदेश और वेबसाइट का उपयोग करें आप उन वर्गों में भी भाग ले सकते हैं, जो वे करते हैं, एक नृत्य समूह जो कुछ समय बिताने वाले लोगों के साथ भाग लेता है या उन लोगों के अन्य समूह भी शामिल होते हैं। अपने दोस्तों और परिवार से पूछें अगर वे भी एक हिस्सा बनना चाहते हैं
    • लोगों को एक साथ लाने के लिए फेसबुक, ट्विटर और वेबसाइटों का उपयोग करें लोग "फ्लैश मॉब" या "फ्लैश मॉब" शब्दों के साथ खोजों को करेंगे, इसलिए किसी भी ऐसे संदेश में शामिल करें, जो आप प्रतिभागियों को ढूंढने के लिए कर रहे हैं।
    • फ्लैश मॉब को व्यवस्थित करने के लिए एक ऑनलाइन स्थान है Flashmob.com वेबसाइट बेशक, साइट फ्लैश भीड़ के रूप में गन्दा है, इसलिए आपको कुछ खोजने के लिए घास की ढंका में एक सुई की तरह देखना होगा।
    • फ़्लैश स्थानीय लोगों के लिए कई स्थानीय साइटें हैं- अपने स्थान और शब्द "फ्लैश मॉब" का उपयोग करके उन्हें ढूंढने के लिए एक खोज इंजन का उपयोग करें।
  • फ्लैश मॉब कदम 5 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने समूह के लोगों को सही जानकारी दें आपकी घटना की सफलता के लिए, प्रतिभागियों को पता होना चाहिए कि क्या करना है। यह सबसे अच्छा है अगर आप एक परीक्षण से पहले कर सकते हैं, लेकिन अगर यह संभव नहीं है, कम से कम सटीक निर्देश (ऑनलाइन या संदेश, ईमेल, आदि से) क्या पहनने के लिए है, जहां और किस समय होने के लिए, क्या करना है की दे (जैसे : चलना, नृत्य, इस तरह के 7 बजे के रूप में एक मछली, आदि सड़क के साथ सड़क कोने पर की तरह तैरने के लिए तैयार रहना), और कितनी देर तक प्रदर्शन करते हैं। यदि एक भागीदार को एक साथ बातचीत करने की जरूरत है, तो यह बेहतर है कि वे बेहतर ढंग से सिंक्रनाइज़ करने से पहले उनका अभ्यास करें।
    • अगर निर्देश सरल होते हैं, जैसे "सभी को अख़बारों को आंखों में छेद छोडने से रोकना," तो कार्रवाई की सादगी को पूर्वाभ्यास की आवश्यकता नहीं होगी फिर भी, सभी को एक साथ मिलना और घटना से पहले कहीं और जानकारी देखने का प्रयास करना, घटनाओं और सहभागियों की अपेक्षाओं की अपेक्षा करना, और जब यह खत्म हो जाए तो क्या करना चाहिए। यह स्पष्ट करने के लिए भी उपयोगी है कि अगर लोग ऊब हो जाएं या पुलिस समूह को फैलाने की कोशिश करे तो क्या करें।
    • यदि निर्देश जटिल हैं, विशेष रूप से दृश्यों में निर्देशित होने और संगठित होने की आवश्यकता होती है, तो उन लोगों के एक छोटे समूह पर विचार करें जिनके साथ आप निश्चित रूप से रिहर्सल कर सकते हैं और घटना को गुप्त रख सकते हैं। यह एक बड़े समूह से बेहतर है, जहां समन्वय करना कठिन है। 50 से ज्यादा लोगों को सफलतापूर्वक संगठित किया जा सकता है, लेकिन बड़े समूह को और अधिक कठिन बनाना शुरू हो रहा है।
    • एक नृत्य समूह समन्वय करना आसान हो सकता है कि आप पहले से ही इसमें शामिल हैं। उदाहरण के लिए, स्ट्रीट पर प्रदर्शन करने के लिए अकादमी के टैंगो क्लास के अपने सहपाठियों के एक समूह से जुड़ने से प्रतिभागियों को यह जानने का एक अच्छा मौका हो सकता है कि उन्होंने क्या सीखा है
  • फ्लैश मॉब चरण 6 को व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    आवश्यक सामान या वेशभूषा व्यवस्था करें। यह खुद को सामान लाने के लिए या खुद कल्पनाओं (एक नृत्य पोशाक के रूप में,, कपड़े, विग तैराकी जो कुछ भी) प्रतिभागियों को पूछने के लिए बेहतर है, लेकिन आप एक साथ टहलने के लिए कुछ बातें हर किसी के लिए (कुत्ता बाँधने की रस्सियाँ तरह की व्यवस्था करने की आवश्यकता हो सकती है अदृश्य कुत्ता)
    • अगर उपसाधन या वेशभूषा आपसे मिलना या खुद करना मुश्किल है, तो पहले एक कार्यशाला पर विचार करें ताकि सभी आवश्यक वस्तुओं को बना सकें। लेकिन यह अभी भी सबसे अच्छा है अगर आप कपड़े पहनते हैं और साधारण सामान या चीजें जो लोग पहले से ही वार्डरोब में हैं
  • फ्लैश मॉब चरण 7 को व्यवस्थित करें
    7
    अपने ईवेंट स्थान की सीमाओं को जानें उस क्षेत्र की जांच करें जिसमें आप फ़्लैश भीड़ बनाने की योजना बना रहे हैं। जगह पर क्या किया जा सकता है, इस पर शारीरिक, कानूनी या सुरक्षा सीमाएं हो सकती हैं कानून के साथ समस्याओं से बचने के लिए, खतरनाक बाधाएं, समस्याएं पैदा करने या लोगों को ऐसे तरीके से बाधित करने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है जो उन्हें अपनी सामान्य गतिविधियां करने की अनुमति नहीं देता। लोगों को अपने रास्ते का पालन करने से लोगों को देखने और बाधित करने के लिए प्रोत्साहित करने के बीच संतुलन होना चाहिए। आपको अपने फ्लैश भीड़ को ऐसे तरीके से बनाना चाहिए जिससे समस्याओं या गैरकानूनी परिस्थितियों का कारण नहीं हो। उदाहरण के लिए, यदि आपका फ्लैश भीड़ एक आपातकालीन निकास को रोकता है, तो उस घटना के बारे में सोचें।
    • जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, अगर पुलिस या कुछ प्राधिकारी छोड़ने के लिए कहें तो क्या करना है पर प्रतिभागियों को निर्देश देना सबसे अच्छा विकल्प शांति और शांत में अनुरोध का जवाब देना है वैसे भी, एक अच्छी तरह से संगठित फ्लैश भीड़ वास्तव में इन लोगों को दिखाने से पहले समाप्त होना चाहिए।
  • फ्लैश मॉब चरण 8 को व्यवस्थित करें चित्रित करें
    8
    घटना का एक पेशेवर शॉट बनाएं यह निश्चित रूप से पूरे प्रदर्शन के लायक है ताकि आप इसे YouTube पर डाल सकें। कौन जानता है? यह भी एक वायरल वीडियो हो सकता है! किसी भी मामले में, यह भविष्य में अन्य फ्लैश मॉब के लिए प्रेरणा के रूप में काम कर सकता है।
  • फ्लैश मॉब चरण 9 को व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    आगे बढ़ो विश्वास करो कि फ्लैश भीड़ योजना के अनुसार जाएगी! एक आयोजक के रूप में, आप यह सुनिश्चित करने के लिए ज़िम्मेदार हैं कि फ्लैश भीड़ लाइन पर रहता है और इस घटना पर दर्शकों के लिए समस्या पैदा नहीं करता है।



  • फ्लैश मॉब 10 कदम व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    इसे समाप्त करें जैसे कि कुछ नहीं हुआ। जब फ्लैश भीड़ समाप्त हो जाता है, तो प्रतिभागियों को रुके और दर्शकों से बात करने या बात करने न दें। उन्हें भीड़ के साथ मिश्रण करने और उनके रास्ते का अनुसरण करना होगा जैसे कि यह हुआ था।
  • फ्लैश मॉब नृत्य

    यह संभवतः फ्लैप भीड़ का सबसे आम प्रकार होता है जो कभी भी होता है और अच्छा प्रदर्शन करता है।

    फ्लैश मॉब चरण 11 को व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक गीत चुनें। क्या आप इसे और अधिक जीवंत या उदास होना चाहते हैं? क्या आप कुछ ज्ञात या कुछ ऐसा चाहते हैं जो एक ओपेरा की तरह संगीत की एक निश्चित शैली दिखाता है?
  • फ्लैश मॉब 12 कदम का आयोजन शीर्षक वाला चित्र
    2
    किसी को कोरियोग्राफ में खोजें अगर यह तुम हो, ठीक है यदि नहीं, तो किसी को पता है कि कैसे एक नृत्य समूह कुछ शानदार बनाने में मदद करने के लिए मिल
  • फ्लैश मॉब चरण 13 को व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    नृत्य करने के लिए अपना स्थान चुनें बड़े शहर में एक पार्क एक महान जगह है, विशेष रूप से दोपहर के भोजन के दौरान या काम के बाद जब हर कोई घर जा रहा हो
  • फ्लैश मॉब चरण 14 को व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    नर्तकियों के एक समूह को इकट्ठा फ़्लैश डांस भीड़ किसी भी संख्या में हो सकती है, लेकिन कम से कम 50-75 पैक करने का प्रयास करें यह बहुत सारे लोगों की तरह लग सकता है, लेकिन आपके पास जितना अधिक है, उतना ही मुकाबला फ्लैश भीड़ भीड़ हो जाएगा।
  • फ्लैश मॉब चरण 15 को व्यवस्थित करें
    5
    4-30 के समूहों में नृत्य करने के लिए हर किसी को सिखाना इस तरह आप एक ही कमरे या क्षेत्र में बहुत से लोग नहीं होंगे और वे दर्शकों को विभिन्न दृष्टिकोणों से भी मनोरंजन कर सकते हैं। यह उन लोगों के लिए अच्छा है जो नहीं देख सकते हैं कि उनके सामने क्या हो रहा है।
  • फ्लैश मॉब चरण 16 को व्यवस्थित करें
    6
    फ़्लैश भीड़ के लिए एक नेता चुनें यह समूह में सबसे अच्छा नर्तक होगा, वह व्यक्ति जो पिच को शुरू करेगा और दूसरे नर्तकियों का पालन करने के लिए टोन सेट करेगा। नेता एकल आंदोलन के साथ नाच शुरू कर सकता है, इसलिए अगला चरण शुरू करने वाले 9 से 15 नर्तकियों के अगले समूह में शामिल हों। फिर 15 से 30 नर्तकियों के साथ जुड़ने वाले समूह का आकार दोहराएं। एक अच्छी फ्लैश भीड़ की चाल धीरे धीरे सभी नर्तकियों में शामिल होने के लिए है उनमें से बाकी गीत के आखिरी भाग में शामिल हो जाएं ताकि पूरे समूह को एक साथ मिल जाए।
  • फ्लैश मॉब चरण 17 को व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अधिनियम के रूप में अगर कुछ नहीं हुआ था जैसे ही संगीत खत्म हो जाता है, नर्तकियों को भीड़ के सामान्य सदस्यों के रूप में फैलाने और आगे बढ़ना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप फ्लैश भीड़ को कठिन बनाना चाहते हैं, तो ट्रैफ़िक बंद होने पर सड़क पर ऐसा करने का प्रयास करें लेकिन सावधान रहें कि कोई भी चोट न आये और ट्रैफ़िक को रोक न सके।
    • फ्लैश मॉब्स को नृत्य, अभिनय या अन्य तकनीकों में सटीक होना जरूरी नहीं है। हर किसी को (नेता को छोड़कर) पूरी तरह से सब कुछ करने की उम्मीद मत करो - लक्ष्य सभी के लिए एक समूह के रूप में एक साथ करना है।
    • एक आश्चर्य करने की कोशिश करो दुर्भाग्य से, जिस पद्धति से आप प्रतिभागियों को मिलते हैं, वे लोगों को घटना के अस्तित्व के लिए सचेत करेंगे, लेकिन आप प्रतिभागियों को इस शब्द को आगे नहीं फैलने के लिए कह सकते हैं, और भाग्य के साथ, जब कोई फ्लैश भीड़ होता है तो पैदल चलने वाला कोई नहीं होगा चेतावनी दी!
    • सभी लोगों को एक ही बात करना नहीं है दो या तीन लोग एक काम कर रहे हैं और दूसरे दूसरे कर सकते हैं!

    चेतावनी

    • विशेष स्थानों में लोगों की बैठक के कानूनों के बारे में पूछें, या आपका फ्लैश भीड़ अवैध हो सकता है सार्वजनिक और निजी स्थानों के बीच का अंतर जानने और किसी के लिए गैर-कानूनी तौर पर आप पर मुकदमा चलाने की संभावना का पता लगाएं। यदि आप इंटरनेट पर निशान छोड़ते हैं, तो जो कोई शिकायत करेगा उसे खोजना मुश्किल नहीं होगा, इसलिए अपने सभी चरणों को सुरक्षित रखने के लिए सुनिश्चित करें।
    • शायद आप पुलिस द्वारा बंद कर चुके हैं जब ऐसा होता है, तब तैयार रहें और बहस या उत्तेजित न करें। आदेशों का पालन करें और वे पूछते हैं तो सभी फैलाने।
    • कुछ लोगों को हास्य का कोई अर्थ नहीं है और फ्लैश भीड़ से परेशान या शर्मिंदा महसूस होगा। अगर आप किसी दुकान या व्यापार के लिए कुछ जगह तोड़ते हैं तो ऐसा होने की अधिक संभावना है, क्योंकि वहां काम करने वाले लोग इसे एक रुकावट के रूप में समझेंगे जो बिक्री को खराब कर सकता है, असुविधाजनक ग्राहकों और कर्मचारियों को बाधित कर सकता है। जैसा कि ऊपर बताया गया है, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए पहले अपने अनुसंधान करना चाहिए कि आप क्या करने जा रहे हैं, विघटनकारी नहीं होगा, और यह कि ये गैरकानूनी, खतरनाक नहीं है या किसी को कितना पैसा खर्च कर रहा है।

    आवश्यक सामग्री

    • बहुत सारे लोग भाग लेने के लिए
    • टेस्ट क्षेत्र (वैकल्पिक)
    • ट्विटर, फेसबुक, Google+ आदि जैसी साइटें
    • सहायक उपकरण (वैकल्पिक)
    • संगीत और स्टीरियो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com