IhsAdke.com

कैसे अपने गिटार चित्रकारी को अनुकूलित करने के लिए

यह चिपके हुए स्टिकर के ढेर के बाहर जाने के तरीके पर एक बुनियादी मार्गदर्शिका है और वास्तव में आपके इलेक्ट्रिक गिटार को कस्टमाइज़ करें ताकि यह अद्भुत लग रहा हो!

चरणों

विधि 1
अपने गिटार को पेंट करने की तैयारी

कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने गिटार का चयन करें आप एक से अधिक गिटार है, तो चुनें जो भी आप के लिए कम मूल्य - उदाहरण के लिए, पहली इलेक्ट्रिक गिटार है कि ज्यादातर लोगों को जब वे युवा हैं, जो स्ट्रैटोकास्टर की एक प्रतिकृति है। ये गिटार अपेक्षाकृत सस्ती हैं और यदि आप उन्हें नुकसान पहुंचाते हैं तो यह एक बड़ा नुकसान नहीं होगा।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना कार्य क्षेत्र तैयार करें जब तक आपके पास पर्याप्त आंतरिक स्थान नहीं है, जैसे कि एक उपलब्ध कार्यशाला, आप बाहर के अधिकांश काम करेंगे। इस मामले में, देर से वसंत या गर्मियों की गर्मियों तक इंतजार करना सबसे अच्छा है
  • विधि 2
    रेत गिटार

    कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    1
    रेत गिटार शिकंजे को छोड़ दें और खूंटे हटा दें।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    2
    विभिन्न आकारों के स्क्रूड्राइवर का एक सेट प्राप्त करें हालांकि, यह संभावना है कि आपको केवल 2 या 3 विभिन्न आकार के स्क्रूड्राइवर की आवश्यकता होगी ब्रेकडाउन के साथ एक बॉक्स या कुछ छोटे बक्से ढूंढें, जिसमें आप बोल्ट, शिकंजा और पिन जैसे भागों को स्टोर कर सकते हैं। यदि यह मदद करता है, तो आप उन्हें लेबल कर सकते हैं।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक पेचकश का उपयोग करके, गिटार के पीछे स्क्रू हटा दें जो शरीर को हाथ सुरक्षित करता है। यह आपके लिए हाथ को हटा देता है कि आप अकेले गिटार निकाय के लिए काम करें।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    4
    ढाल पर काम करें शिकंजा निकालें और उन्हें उचित रूप में छोटे दफ़्ती में रखें, और डोंगी जैक को निकाल दें।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक सोल्डर लौह तक पहुंच है आपको यह जानना चाहिए कि इसका उपयोग कैसे करना है या किसी से मिलना चाहिए जो यह करता है और बाद में मदद करने के लिए तैयार है।
    • अक्सर Strato शैली में गिटार में, पिकप और घुंडियों (वॉल्यूम नियंत्रण और टोन) के लिए उत्पादन जैक पकड़े तारों शरीर कक्षों के बीच drilled एक छेद है, यह कटौती करने के लिए जरूरी होगा जिसका मतलब है के माध्यम से रूट किया जाता है खोल और आउटपुट जैक घटकों को हटाने के लिए तार
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    6
    चिपकने वाला लेबल या रंगीन रिबन के साथ, दो तारों को आउटपुट जैक के दो धातु भागों में कोडित किया जाता है जिसमें वे वेल्डेड होते हैं। तो उन्हें तार के करीब के रूप में कटौती के रूप में आप कर सकते हैं तार लंबाई बरकरार जारी रखने के लिए।
    • एक तीसरा तार हो सकता है जो केवल जमीन के तार के रूप में काम करता है, जो गिटार के पीछे धातु से लेकर पिकअप तक जाता है, जिस पर 3 या 4 स्प्रिंग्स संलग्न होते हैं। आपको इसे देखने के लिए गिटार के पीछे प्लास्टिक कवर को हटाने की आवश्यकता होगी। यदि आवश्यक हो तो कुछ रंगीन टेप के साथ इसे पहचानें, और फिर इसे मिलाप के करीब काट दें। अब आप ढाल को पूरी तरह से हटाने में सक्षम होना चाहिए, जो पिकअप, पेटेंटियोमीटर और उसके पास अभी भी जुड़े सभी विद्युत भागों के साथ पूरा हो गया है। इस हिस्से को धूल या स्थैतिक ऊर्जा से बहुत ही सुरक्षित रखें, इसे अपने गत्ते के बक्से में एक ढक्कन के साथ रखकर जो बंद किया जा सकता है।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    7
    गिटार के लकड़ी के शरीर से सभी धातु के घटक निकालें कृपया उन्हें भविष्य के संदर्भ के लिए रेट करें जहां आवश्यक।
  • विधि 3
    हीट पिस्तौल और सैंडपेपर का उपयोग करना

    (चेतावनी: sanding से पहले, चश्मे की एक जोड़ी और एक धूल मुखौटा उनकी आंखों और फेफड़ों किसी भी गिटार की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं पहनते हैं, और यह उनके लिए निम्न चरण के दौरान की रक्षा के लिए समझदारी है।!)

    कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक बेंच के नीचे गिटार शरीर संलग्न करें



  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    2
    गिटार बॉडी को गर्म करने के लिए गर्मी बंदूक का उपयोग करें रेत खत्म यह आम तौर पर बहुत अच्छी तरह से काम करता है और एक Sander से लकड़ी के लिए ज्यादा सुरक्षित है (यदि आप शरीर को खराब जोखिम के लिए चाहते नहीं होगा), लेकिन ध्यान रखें कि overheating लकड़ी जला सकता है और आप जहां गर्म है, यह गर्म हो जाएगा हो अपनी उंगलियों को जलाने के लिए पर्याप्त
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सैंड पेपर की चार शीट लें। एक ठीक, मध्यम, ठीक और सुपर ठीक सादा कागज चुनें आकार शीट की सतह पर घनत्व और रेत के आकार और गिलास अनाज को दर्शाता है।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    4
    मोटे sandpaper के साथ पूरे शरीर को काम करें सैंडपैन्ड की वजह से किसी भी अनियमितता या खामियों को बाहर करने की कोशिश करें और कटौती के चाप जैसे स्थानों में किसी भी शेष ऐक्रेलिक को निकाल दें।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने पूरे शरीर को मध्यम सैंडपैड के साथ काम करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी रूपरेखा परिपूर्ण हैं बाद में ठीक सैंडपेपर का उपयोग करें यह अंतिम सैंडपेपर एक घंटे में कम से कम 45 मिनट का होना चाहिए।
    • आपको शरीर पर नरम सैंडपेपर के साथ धीरे से काम करना चाहिए यह तब तक करो जब तक आप धूल नहीं कर सकते और लकड़ी में बनावट महसूस करने के बिना सभी आकृतियों पर अपनी उंगलियों को चला सकते हैं, केवल वक्र और स्तर छोड़कर।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक सूखा कपड़े के साथ, सभी धूल हटा दें एक सुपर पतले सैंडपेपर ले लो जो गीला हो सकता है और इसे सोख सकता है यह रेत, जो लकड़ी से किसी भी तेल को हटाने में मदद करता है और रंग के लिए बेहतर सतह प्रदान करता है। धीरे से गिटार रगड़ें, नीचे सैंडपैड का उपयोग करें, अतिरिक्त नमी और रेत के अवशेषों को पोंछ दें और सूखे की अनुमति दें। यह दस मिनट लेना चाहिए अब, आप रंग के कोट के लिए तैयार हैं
  • विधि 4
    गिटार चित्रकारी

    कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    1
    तय करें कि आप अपना गिटार कैसे पेंट करना चाहते हैं। अपनी स्याही का चयन करते समय, निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ना सुनिश्चित करें शायद आपको लकड़ी के लिए एक प्राइमर परत लागू करने की आवश्यकता होगी
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    2
    साफ पेंटब्रश के साथ, प्राइमर को हल्के और समान रूप से लागू करें ब्रश स्ट्रोक करें जो कि लकड़ी के शाफ्ट की दिशा का पालन करते हैं, या आप कुछ प्राइमर स्प्रे को खोजने के लिए काफी भाग्यशाली हो सकते हैं यदि आप स्प्रे पेंट के साथ अच्छे हैं तो आवेदन करना आसान है। आप एक समय में गिटार के एक तरफ पेंट कर सकते हैं, पहले पक्ष दूसरे पक्ष शुरू करने से पहले पूरी तरह सूख जाने की इजाजत दी है, लेकिन आप भी हाथ शिकंजा के छेद के माध्यम से एक तगड़ा तार के साथ गिटार शरीर लटका या छत पर हाथ कर सकते हैं और शरीर
    • एक बार शरीर पूरी तरह से सूखा है, ठीक से सैंडपैड का उपयोग करें और शरीर को बहुत सावधानी से रगड़ें। क्या यह पर्याप्त है कि उभाड़ना प्रोट्रूशियंस स्तर हैं आप अपने शरीर पर अपनी उंगलियों को रगड़ने और असमान नहीं महसूस करने में सक्षम होना चाहिए।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 18 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अंदर पेंट, जहां हाथ शरीर को जोड़ता है एक समान खत्म हासिल करने के लिए स्प्रे पेंट का उपयोग करें। जैसा कि आप पेंट पर स्प्रे करते हैं, गिटार से थोड़ा दूर स्प्रे बटन दबाएं और शरीर के साथ निरंतर आगे बढ़ सकते हैं। हमेशा किसी भी रंग की कम से कम दो परतों को लागू करें, अन्यथा खत्म नहीं होगा "ठीक है"
    • गिटार के शरीर की ओर इशारा करते हुए कभी भी अधिक धक्का या स्प्रे बटन को रिलीज न करें।
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार चरण 19 शीर्षक वाला चित्र
    4
    गिटार को एक बेहतर लग रही लगने के लिए वार्निश की 2-3 परतें का उपयोग करें। यह छीलने से रंग को रोकने में भी मदद करता है। एक आँख बाहर रखें, क्योंकि लाह को तामचीनी घुलित करता है, इसलिए रंग के प्रकारों को मिलाएं नहीं!
  • कस्टम पेंट आपका इलेक्ट्रिक गिटार परिचय शीर्षक वाला चित्र
    5
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • जब आप बिजली के घटकों की जगह लेते हैं, तो पेशेवर सहायता और सलाह सुनिश्चित करें।
    • आवश्यकतानुसार समायोजन करें इसमें सस्ता व्यक्तिगत बॉबिनों के साथ रहने की बजाए पिकअप की जगह शामिल हो सकती है जो सामान्य मॉडल से सुसज्जित होती हैं। यदि आप चाहें, तो आप एक नई ढाल खरीद सकते हैं। आप पा सकते हैं कि मूल शैल अब नए रंग की रंग योजना से मेल नहीं खाता है, इसलिए आप एक और अधिक उचित और अपेक्षाकृत कम कीमत के रंग खरीद सकते हैं।
    • सभी आंतरिक भागों को पेंट करने के लिए प्रवाहकीय ढाल पेंट के लिए ऑनलाइन खोजें यह इलेक्ट्रॉनिक भाग के लिए सुरक्षा प्रदान करेगा और टिन्निटस को कम करेगा। यदि इंटीरियर पहले से ही ग्रे या काले रंग की गई है, तो एक मल्टीमीटर सेट ओह करने के लिए उपयोग करें, यह देखने के लिए कि स्याही प्रवाहकीय है या नहीं। यदि ऐसा है, तो मानक पेंट के साथ उस पर रंग नहीं लगाएं। गिटार के आंतरिक हिस्सों की सुरक्षा के लिए, उन्हें तांबा टेप के साथ कवर करें
    • स्ट्रिपर्स भी पुराने कोटिंग्स को हटाने के लिए एक अच्छा विकल्प हैं सबसे शक्तिशाली रंग स्ट्रिपर्स किसी भी सतह कोटिंग निकाल देंगे। पुराने खत्म को हटाने के बाद, एक एमओपी और पानी के साथ कुल्ला लकड़ी का अनाज थोड़ा ऊपर उठाया जाएगा
      • रेत को सैंडपाइड के साथ सतह पर किसी भी धूल को हटाने के लिए एक सूखी ब्रश और फलालैन का उपयोग करें। आप अनाज वाले जंगल में भरने वाले अनाज से शुरू कर देंगे, जैसे महोगनी- फिर सुपर ठीक सैंड पेपर का उपयोग करें। बेहतर लकड़ी चरण 2 में शुरू होती है, एक सैंडिंग मुहर
    • यदि आप सीलिंग बेस के साथ रंग भर रहे हैं, तो आपको वार्निश का इस्तेमाल करना चाहिए। पॉल्यूरिथेन छीलने जा रहा है! पेंटिंग व्यवस्थित रूप से खत्म करना सुनिश्चित करें ब्रांड या स्याही के प्रकार मिश्रण मत करो।
    • अपने दोस्तों से बात करें, खासकर किसी को पता है जो कला या डिजाइन का अध्ययन करते हैं जब नई पेंटिंग को डिजाइन करने की बात आती है तो वे मूल्यवान सलाह दे सकते हैं
    • अगर आप वास्तव में पहली बार पेंटिंग के रास्ते में आते हैं, तो आप बस सैंडिंग और शुरू कर सकते हैं। हालांकि, आपको कितनी समय की आवश्यकता होगी, इसके बारे में जागरूक रहें
    • यह एक धीमी प्रक्रिया हो सकती है आप थोड़ी देर के लिए परियोजना को छोड़ने के लिए के बाद यह शुरू हो गया है है, तो आप एक काम जहां गिटार, ध्वस्त है आधा पेंट और पता नहीं पर वापस आना चाहते नहीं होगा, जहां सभी शिकंजा और घटकों। आपको याद दिलाने के लिए लेबल, संगठित, रंग-कोडित, और जो कुछ भी आवश्यक है, सुनिश्चित करें कि सब कुछ एक साथ फिर से लाया जा रहा है।
    • अपने गिटार के आकार में लकड़ी का एक टुकड़ा कट कर विभिन्न मॉडलों और तकनीकों का प्रयास करें।
    • एक बार समाप्त हो गया, इसे अपने दोस्तों के साथ मिलें! बैंड के पूर्वाभ्यास के लिए गिटार लें या इसे अपने अगले शो में खेलो।
    • यदि आप थोड़ा और आगे जाना चाहते हैं, तो आप रूपरेखा के आकार को बदलने के लिए एक कटर का उपयोग कर सकते हैं, या गोल की बजाय तेज कटौती के छोर को बना सकते हैं। जब तक वे शरीर की संरचनात्मक अखंडता को कम या कम नहीं करते हैं तब तक टुकड़ों को काट लें। आप तार को कसने के रूप में इसे झुकाव और विकृत नहीं करना चाहते हैं।
    • जबकि अनमाउंट किया गया, अपना गिटार साफ करने का अवसर उठाएं ठीक धातु धूल को हटाने के लिए पिकअप भागों को ब्रश करें, जो हर बार स्पर्श करते हैं। गर्म, साबुनी पानी में थोड़ा नम कपड़े के साथ किसी भी गंदगी निकालें। फ्रीट्स और आर्म हाउस पर थोड़ी पॉलिश लागू करें
    • आपके गिटार को चित्रित करने के कई तरीके हैं एक तरफ क्रेक्केलए वार्निश स्प्रे का प्रयोग करना है, एक गोल्डन बेस और शीर्ष पर एक नीले रंग के साथ। इसका परिणाम हल्का नीला रंग होगा, जिसमें दरारें दिखाई देंगी, जो सोने का प्रदर्शन करती हैं। आप वार्निश छिड़काव के बल उत्पादित प्रभाव के आकार और मात्रा निर्धारित करता है, तो आप इसे बदल सकते हैं। सील करने के लिए उस पर एक लालित्य खत्म (मैट नहीं) बनाओ।
    • एक और डिज़ाइन विकल्प का आधार चमकीला लाल रंग रेसिंग कार का रंग के साथ पेंट करना है। सुखाने के बाद, शरीर पर रेसिंग पट्टी बनाने के लिए मास्किंग टेप के स्ट्रिप्स का उपयोग करें किनारे के साथ चिपकने वाली टेप को सावधानी से रखें, बाह्यरेखा के बाद, एक अतिरिक्त लाइन या दो तरफ के साथ। फिर काला पर स्प्रे और टेप को हटा दें। यह गिटार द्वारा लाल पट्टियों को प्रकट करेगा मास्किंग और स्टेंसिलिंग अद्वितीय डिजाइन तैयार करने के अच्छे तरीके हैं जो कि जितना सरल या जटिल हो सकते हैं, उतनी जब तक आप इसे ज़्यादा नहीं करते।
    • गिटार पेंट को सुखाने के दौरान एक समान खत्म होने के लिए, आप इसे एक सुरक्षित सतह पर रख सकते हैं या एक तार हैंगर बना सकते हैं। फिर बस एक छेद के माध्यम से इसे रखें कि हाथ के शिकंजे के माध्यम से चलते हैं और फिर तार के साथ लटकाते हैं
    • आपको कार या बहुउद्देशीय स्प्रे पेंट के लिए स्प्रे पेंट का उपयोग करना चाहिए। एक सस्ते स्प्रे पेंट मजबूर लग रहा है, लेकिन यह कम वर्दी है। चमकदार पेंट रंगों के बहुत सारे छिद्रों को नहीं छोड़ता है और बहुत बेहतर होगा
    • परिष्करण कोट के बीच रेत के लिए सुनिश्चित करें यह चमक बर्बाद करने के लिए लग सकता है, लेकिन अधिक सुरक्षात्मक चमक की पेशकश करेगा

    चेतावनी

    • ऐक्रेलिक पाउडर आपके फेफड़ों और साथ ही आपकी आँखों पर कहर बरपा जाएगा। अपने आप को बचाने के लिए सुनिश्चित करें काले चश्मे और सफेद श्वसन मास्क पहनें, जो कि किसी भी विशेषज्ञ की दुकान पर उचित मूल्य पर खरीदा जा सकता है। एक विरोधी कण मुखौटा सबसे आदर्श विकल्प होगा।
    • सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें यदि आप पावर टूल्स का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उनका उपयोग कैसे करें। यदि नहीं, तो अधिक अनुभव वाले व्यक्ति, जैसे आपके पिता या पेशेवर, मदद कर सकते हैं
    • यदि आप पेंट रिमूवर का उपयोग कर रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपकी त्वचा या आपकी आंखों से संपर्क न करें क्योंकि यह बेहद बुनियादी है और आपको जला देगा। यदि आप संपर्क करते हैं, तो थोड़ी देर के लिए ठंडे पानी में हटा दें। अगर यह खराब हो जाता है, तो आपको चिकित्सक या प्राथमिक चिकित्सा प्रशिक्षण वाले किसी व्यक्ति से परामर्श करना चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • स्क्रू ड्रायर्स का सेट
    • सुपर पतली, ठीक, मध्यम और मोटे sandpaper
    • हाथ या स्विंग सैंडर
    • कुछ सफाई कपड़ों (गंदगी को दूर करने के लिए)
    • अपनी पसंद के रंग और कुछ परिष्करण वार्निश
    • लकड़ी प्राइमर (यदि एक विशिष्ट प्रकार के रंग के लिए आवश्यक हो)
    • आंख मारना
    • धूल मुखौटा
    • पुरानी अख़बार को पेंटिंग के दौरान टेबल जैसे सतहों को कवर करने के लिए
    • सोल्डरिंग लोहा
    • कई बक्से जिसमें आप विधानसभा को आसान बनाने के लिए गिटार घटकों को संग्रहीत और व्यवस्थित कर सकते हैं
    • एक बड़ी, अच्छी तरह से हवादार कार्यक्षेत्र (वैकल्पिक)
    • क्लैंप (अधिमानतः रबड़ के साथ लकड़ी की रक्षा के लिए हैंडल)
    • सैंडिंग के दौरान गिटार को ठीक करने के लिए स्थिर कार्यक्षेत्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com