IhsAdke.com

कैसे आग पेंट करने के लिए

ड्राइंग या पेंटिंग के लिए नाटकीय, गर्म या रोचक स्पर्श जोड़ने का एक शानदार तरीका चित्रकारी अग्नि है।

पेंटिंग पर एक बहुत ही यथार्थवादी आग को चित्रित करना या चित्र करना बहुत ही जटिल चीज़ की तरह लग सकता है, लेकिन एक बार जब आप समझते हैं कि आग क्या है और सीखती है कि कैसे लपटों के आंदोलन को कैप्चर करना है, यह बहुत मुश्किल नहीं है यह आलेख प्रक्रिया का वर्णन करता है, जो कंप्यूटर ड्रॉइंग प्रोग्राम में या सीधे पेन्सिल या ब्रश के साथ पेपर पर लागू किया जा सकता है।

चरणों

  1. 1
    आग के आंदोलन को समझें हालांकि यह पहले से कुछ चुनौतीपूर्ण दिखता है, यदि आप देखते हैं कि ऑब्जेक्ट कैसे चलता है (इस मामले में, आग) और आंदोलन द्वारा बनाई गई रंगों और छाया की विविधताओं पर ध्यान देना, तो आंदोलन सफलतापूर्वक तैयार किया जा सकता है। आप आंदोलन के परिप्रेक्ष्य को बदलकर भी बेहतर विचार प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपके पास आग लगने के लिए आग लगने की स्थिति में नहीं है, तो किसी एक वीडियो को देखो या बस किसी सुरक्षित स्थान पर एक मैच को हल्का रखें।
    • आग के अंदर कुछ सामान्य आकृतियां शामिल हैं जो आग की लपटों के लिए बचे हैं और इसके द्वारा कब्जा किए गए सभी जगहों के लिए अंडाकार आकृति है।
  2. 2
    चित्र शीर्षक फायर 1
    काले या अन्य काले रंग में पृष्ठभूमि रंग।
    डार्क रंग आग में तीव्रता जोड़ते हैं और यह सरल पृष्ठभूमि से शुरू करना महत्वपूर्ण है ताकि आप केवल आग पर ध्यान केंद्रित कर सकें। जब आपका अग्नि डिज़ाइन बेहतर होता है तो आप इसे अधिक सज सकते हैं ज्वाला के लिए जला हुआ नारंगी या लाल रंग का रंग चुनें। यदि आप कंप्यूटर पर नहीं आ रहे हैं, तो आप या तो सीधे लपटों को पेंट कर सकते हैं या पेंटिंग से पहले उन्हें आकर्षित कर सकते हैं - जो कुछ भी अधिक आरामदायक बनाता है
    • आग के आकार को आकर्षित / चित्रित करना शुरू करें। इसके लिए एक संदर्भ का उपयोग करना अच्छा है उदाहरण के लिए, आप एक दीर्घवृत्त आरेखित कर सकते हैं, जिसके भीतर आग और आग लगी रहती है।
    • प्रत्येक लौ बनाने के लिए "S" आकृतियों का उपयोग करें अग्नि के आधार से एक तिहाई या आधे रास्ते में लपटों से जुड़ें और उस बिंदु से ऊपर की आग को अलग करें।
    • लपटों की ऊंचाई को बदलना सुनिश्चित करें - कोई लौ समान नहीं है और ऊँचाई में अंतर आंदोलन का बेहतर अर्थ लाता है।
  3. 3
    चित्र का शीर्षक फायर 22.01
    आग के आधार के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले रंग की तुलना में थोड़ा सा रंग ले लो।
    इसके साथ आग के किनारों को पेंट करें इसके साथ, आग में अधिक आकृति और चिकनाई होगी, गर्मी और आंदोलन की छाप देने में मदद करने के अलावा यदि आप चाहें, तो आप इसे बाद में कर सकते हैं।
  4. 4
    फायर 3
    एक हल्का पीला या नारंगी रंग चुनें
    लपटों के आकार के बाद, अग्नि आधार के अंदर रंग भरना शुरू करें। हल्का रंग जिसे आप चुनते हैं, अधिक तीव्र (और गर्म) लौ को पर्यवेक्षक के पास दिखाई देगा
  5. 5
    चित्र शीर्षक फायर 4
    बहुत छोटा ब्रश या पेंसिल और बहुत स्पष्ट, लगभग सफेद रंग ले लो।
    आग के इंटीरियर को फिर से इसके आकार के बाद रंग देने के लिए इसे और अधिक तीव्र और यथार्थवादी लगते हैं।



  6. 6
    यह एक उदाहरण है कि जब आप पेंटिंग खत्म करते हैं तो आपका काम कैसे प्राप्त हो सकता है।
    आवश्यक परिवर्तन और समायोजन करें
    वहां आप हैं!
  7. 7
    पृष्ठभूमि को बदलें या लपटों को सुशोभित करें। जब आप आग और आग खींचने में सबसे अधिक आरामदायक होते हैं, तो अधिक विस्तृत पृष्ठभूमि को चित्रित करने पर विचार करें। आप लपटों को और अधिक सुरुचिपूर्ण रूप से भी छोड़ सकते हैं। निम्नलिखित चित्र संदर्भ के रूप में कार्य कर सकते हैं:
    • अधिक सार के लिए भयानक लपटें
      फाइट 6asd नामक चित्र
    • छवि में एक व्यक्ति का परिचय
      छवि शीर्षक आग
    • बड़ी आग
      बॉम्बेड बॉर्डर पोस्ट आर्ट देस ओ मर्चे 1 9 75 नामक चित्र
    • आग में एक चरित्र का परिचय
      फाइट 6 एफटी नामक चित्र
    • आग का एक इंद्रधनुष
      इस पोस्टर के आईएम प्राउड का शीर्षक चित्र

युक्तियाँ

  • बुरा मत मानो अगर आपको लगता है कि अंतिम परिणाम अच्छा नहीं है कुछ कलाकार पहली कोशिश पर कुछ सही बनाते हैं - कलात्मक उत्पादन में कुछ सुंदर बनाने के लिए कुछ अभ्यास लेता है।
  • यह ड्राइंग या पेंटिंग फायर के तरीकों में से एक है यह जरूरी नहीं कि एक शैली है जिसे हर किसी का पालन करना चाहिए और अंतिम परिणाम दिखाते हैं कि लपटों को रंगाने के कई अलग-अलग तरीके कैसे हैं।
  • अपने कलात्मक उत्पादन का आनंद लें!

आवश्यक सामग्री

  • एक कंप्यूटर और ड्राइंग प्रोग्राम (जैसे पेंट, फोटोशॉप, या पेंट टूल साई) - या
  • एक ड्राइंग / रंग उपकरण और कागज का एक टुकड़ा
    पेंसिल टिप के शीर्षक वाले चित्र
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com