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कैसे एक पिल्ला के एक पोर्ट्रेट पेंट करने के लिए

कुत्ते के चित्र को चित्रित करना उन लोगों के लिए एक मुश्किल परियोजना हो सकती है जिनके पास कोई अनुभव नहीं है, लेकिन उन लोगों के लिए दिलचस्प है जो अपने पालतू जानवरों के व्यक्तिगत व्यक्तित्व को कैप्चर करना चाहते हैं। इसके बारे में सोचकर, इस ट्यूटोरियल ने किसी भी नस्ल के कुत्तों को बनाने के लिए युक्तियां लीं।

चरणों

भाग 1
गर्म-अप अभ्यास करना

पेंट ए पोर्ट्रेट ऑफ़ कुड चरण 1
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सीधी रेखाएं बनाएं कागज का एक टुकड़ा लें और छोरों के निकट यादृच्छिक बिंदु बनाएं - फिर उन्हें सीधी रेखाओं से जोड़ दें। जब आप शरीर के अनुपात और कुत्ते के सिर का निर्धारण करना चाहते हैं, तब यह काम आसान होगा।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट ऑफ़ अ डॉग चरण 2 नामक चित्र
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    रंग मिश्रण करना शुरू करें छोटे चौराहों और यादृच्छिक रंग के साथ एक चादर मुद्रित करने के लिए, एक साधारण छवि संपादन प्रोग्राम, जैसे पेंट, का उपयोग करें। अपनी पसंद के एक अपारदर्शी रंग का उपयोग करके इनमें से कुछ रंगों को मिलाएं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप कुछ डिजिटल करने के लिए चुनते हैं, तो मिश्रण को प्रशिक्षित करने के लिए कुछ सस्ते पेंट खरीदें। कुत्ते के रंगों को चुनने पर रंगों के घटकों को पहचानने में बहुत मदद मिलती है।
    • यदि आप अपारदर्शी रंगों के साथ पेंटिंग कर रहे हैं, तो आप उस सामग्री पर सीधे उन्हें पास करने का प्रयास कर सकते हैं जो आप उपयोग करने जा रहे हैं। इस प्रकार, आप यह कैसे सोच सकते हैं कि कैसे यह सामग्री पेंट्स को अवशोषित करती है और कैसे अलग-अलग प्रभाव पैदा करने में उनका मिश्रण होता है।
  • भाग 2
    स्केच बनाना

    यदि आपको कुत्ते की विशिष्ट विशेषताओं को आकर्षित करने में सहायता की आवश्यकता है, तो देखें इस अनुच्छेद. नीचे दिए गए वर्गों को चित्रकारी के सामान्य पहलुओं को संबोधित करने से पहले चित्रकारी करना पड़ता है।

    पेंट ए पोर्ट्रेट ऑफ़ द डॉग चरण 3 नामक चित्र
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    एक संदर्भ छवि चुनें। जानवरों के रूपों की एक स्पष्ट धारणा है जब एक पेंटिंग को तीन आयामी पहलुओं को बनाने में आसान होता है यहां, प्रकाश का एक अच्छा स्रोत होना जरूरी है
    • किसी संदर्भ छवि का चयन करें जिसमें प्रकाश का एक स्रोत है, जो व्यापक और प्रत्यक्ष है, और प्रकाश और छाया के बीच स्पष्ट अंतर बनाता है। इस विस्तार की पहचान करने के लिए, अच्छी तरह से परिभाषित छाया अनुमान प्राप्त करने का प्रयास करें।
    • यदि जानवर एक सरल और एक समान है, तो पशु की आकृति को देखना आसान होगा।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट ऑफ़ द डॉग चरण 4 नामक चित्र
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    कुत्ते के अनुपात को मैप करें देखें कि क्या सभी एक दूसरे की तुलना में सही हैं
    • कार्य की मुख्य पंक्तियां खोजने की कोशिश करें (लाल), जैसे सिर या आंख क्षेत्र का केंद्र जब अन्य गुणों को चित्रित करते हैं, तो उनकी स्थिति और उन्मुखीकरण की तुलना करें।
    • सिर के कुछ हिस्सों को एक दूसरे के साथ बनाते हैं (नीली रेखाएं) - वे बदलते नहीं हैं, कोई भी पेंटिंग के आकार के बावजूद नहीं। उन बिंदुओं का चयन करें जो काफी उल्लेखनीय हैं, जैसे कान, नाक, और जबड़े और गर्दन के साथ कॉलर के बीच मुठभेड़ की जगह।
    • नकारात्मक रिक्त स्थान (पीला क्षेत्र) कुत्ते के आसपास के क्षेत्र के द्वारा बनाई गई आकार हैं। कई मामलों में, यह स्थान पशु के भीतर के रूपों की तुलना में पहचान करना आसान और आसान है।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट ऑफ़ अ डॉग चरण 5 नामक चित्र
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    आधार निकालें कार्रवाई की मुख्य पंक्तियां करके प्रारंभ करें
    • कुत्ते की मुख्य विशेषताओं के बीच सीधी रेखा बनाएं - देखें कि क्या कोण सटीक और अच्छी तरह से बनाए गए हैं
    • अधिक जटिल आकृतियों को चित्रित करने से पहले सरल रेखाओं के साथ अनुपात समायोजित करना आसान है।
    • अभी तक बेहतर विवरण नहीं लें - केवल बड़े आकृतियों को बनाने पर ध्यान केंद्रित करें।
    • ड्राइंग में सटीक अनुपात होना चाहिए सभी सही होने तक समायोजन करना जारी रखें।
  • भाग 3
    मूल परत चित्रकारी

    पेंट अ पोर्ट्रेट ऑफ़ अ डॉग चरण 6 नामक चित्र
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    संदर्भ छवि में स्पष्ट, मध्यम और गहरे मूल्य के क्षेत्रों की पहचान करें। समझना कि प्रकाश कैसे हिलाता है, तीन-आयामी पेंटिंग बनाने में सबसे महत्वपूर्ण कदम है। स्पष्ट मूल्य के क्षेत्र ऐसे हैं जो सीधे इस स्रोत के खिलाफ होते हैं। मध्यम प्रकार के क्षेत्रों के दो प्रकार हैं:
    • प्रपत्र की योजना है जो प्रकाश से दूर चले और छाया दर्ज करें।
    • जब प्रकाश जानवर के पीछे की वस्तुओं को दर्शाता है और इसे विपरीत दिशा में मारता है, लेकिन प्रत्यक्ष प्रकाश से कम बल के साथ।
    • अंधेरे मूल्य के क्षेत्र हैं जो प्रकाश की कम से कम राशि प्राप्त करते हैं, क्योंकि जानवर के आकार के विमान प्रकाश स्रोतों के स्पर्शरेखा हैं - इसलिए कुत्ते को पीछे से या सामने से जलाया नहीं जाता है यह औसत मूल्य के क्षेत्रों के बीच होता है
  • पेंट ए पोर्ट्रेट ऑफ द डॉग चरण 7 नामक चित्र
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    आधारभूत संरचना में मूलभूत मानों को पेंट करें
    • चार तटस्थ मूल्यों (ग्रास) को मिलाएं: प्रकाश, मध्यम और अंधेरे और पृष्ठभूमि के लिए एक मान। आपको सब कुछ अच्छी तरह से मिश्रण करने की कोशिश नहीं है, क्योंकि आधार अंतिम रंग के नीचे रहेगा। विभिन्न मूल्य क्षेत्र केवल बेहतर मार्गदर्शिका की प्रगति के लिए कार्य करते हैं।
    • ड्राइंग का उपयोग गाइड के रूप में मानों को लागू करें। बस ऊपर उद्धृत चार मानों का उपयोग करें - तो यह कदम सरल और चुस्त होगा
    • बड़े ब्रश का उपयोग करें
    • अगर आप औसत मूल्यों की स्थिति नहीं रख सकते हैं, तो इससे पहले एक प्रकाश और एक अंधेरे को चित्रित करने का प्रयास करें
    • एक सिंहावलोकन के लिए पेंट से लगभग 3 मीटर की दूरी पर जाएं यह प्राप्त होने वाली प्रकाश के साथ तीन-आयामी पहलू को लेना शुरू कर देगा।
  • भाग 4
    पेंटिंग रंग




    पेंट ए पोर्ट्रेट ऑफ़ कुड चरण 8
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    मार्गदर्शक के रूप में आधार संरचना का उपयोग करके पेंटिंग को रंग देना शुरू करें। यह वह जगह है जहां अंतिम चित्रकला संदर्भ चित्र की तरह दिखना शुरू कर देगा। आधारभूत संरचना में परिभाषित प्रत्येक मूल्य अनुभाग के रंगों को मिलाएं - फिर बड़े-बड़े ब्रश वाले पूर्व-निर्धारित क्षेत्रों में रंगों को वितरित करें।
    • हल्का क्षेत्रों को पेंट करने के बाद, अतिरिक्त रंगों को जोड़ दें, फिर भी बड़े ब्रश का उपयोग करें।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट ऑफ़ कुड चरण 9
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    संदर्भ छवि में बड़ी विमान की सीमाओं को नोट करें और उन्हें एक बेहतर अभिविन्यास प्राप्त करने के लिए रंग में आकर्षित करें। सभी मुख्य आकृतियों को करने के बाद, एक माध्यम से बड़े ब्रश को बदलें और छवि को परिष्कृत करना शुरू करें - जैसे जबड़े और त्वचा की मुख्य परतें।
    • आप नई परतें जोड़ने का समय होने पर आपको गाइड करने के लिए पेंट में बेसलाइन बना सकते हैं
    • रंग से लगभग 3 मीटर दूर ले जाएँ प्रकाश का भ्रम बहुत मजबूत हो जाएगा, और आप यह भी भूल सकते हैं कि आपने केवल छाया के समय के लिए चित्रित किया है।
  • भाग 5
    पेंटिंग को विवरण जोड़ना

    पेंट ए पोर्ट्रेट ऑफ़ द डॉग चरण 10 नामक चित्र
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    नाक और मुंह का विवरण जोड़ें शरीर के बाकी हिस्सों के साथ, आप जीभ को अलग कर सकते हैं और आकार की योजना बनाने के लिए बड़े विमानों में घूंट सकते हैं। यदि कुत्ते को सीधे प्रकाश से प्रकाशित किया जाता है, तो बेहतर, बेहतर विवरण बनाएं।
    • थूथन को गीला दिखाना, संदर्भ छवि को देखें और देखें कि कहां छोटे, उज्ज्वल स्पॉट हैं - तथाकथित "स्पेक्यूलर रिफ्लेक्शंस"। वे तब होते हैं जब प्रकाश स्रोत पूरी तरह से सतह को दर्शाता है।
  • पेंट अ पोर्ट्रेट ऑफ़ अ डॉग चरण 11 नामक चित्र
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    आँखों का विवरण जोड़ें ध्यान दें और देखें कि आंखों की "सफेद" लगभग कभी सफेद नहीं है असली के लिए जब वे रोशनी के सामान्य परिस्थितियों में होते हैं, क्योंकि वे पीछे हटते हैं और क्षेत्र की त्वचा द्वारा छाया में उभरे हैं। इन छायाओं को कैप्चर करना आवश्यक है कि विद्यार्थियों को "जीवित" दिखाना, न केवल सतह पर चित्रित करना।
    • छोटे, उज्ज्वल और specular विवरण सुंदर और चमकीले आंखें छोड़ देते हैं।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट ऑफ़ अ डॉग चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
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    कान के विवरण जोड़ें वे कई बड़े विमानों से बने होते हैं, जो छोर पर उतार चढ़ाव करते हैं
    • त्वचा पर दोष और पट्टियां जैसे ग्राफिक विवरण बनाने से पहले आकार को परिभाषित करें। यह भी याद रखें कि ये स्पॉट विमान के प्रकाश और छाया से प्रभावित होते हैं जिसमें वे हैं।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट ऑफ़ कुड चरण 13
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    जब तक आप परिणाम से संतुष्ट न हों तब तक विवरण जोड़ना जारी रखें।
  • भाग 6
    कुत्ते चित्र को खत्म करना

    1. पेंट ए पोर्ट्रेट ऑफ़ द डॉग चरण 14 नामक चित्र
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      सभी निशान बाहर चिकनी अब जब सभी आकार तैयार और विस्तृत होते हैं, तो आप पेंटिंग को और अधिक यथार्थवादी बनाने के लिए रंगों को एक दूसरे के साथ मिला सकते हैं। बस विमानों के दोनों छोरों को इतना मिश्रण न करें, या डिजाइन बहुत धुंधला हो सकता है और तीन आयामी सुविधा खो सकता है फिर पेंटिंग से 3 मीटर की दूरी पर जाएं और देखें कि क्या आपको परिणाम पसंद है।

    युक्तियाँ

    • विवरण के साथ शुरू मत करो यदि आप निष्कर्ष पर आते हैं कि आपको कुछ और बदलाव करने की आवश्यकता है, तो आप अपना काम बर्बाद नहीं करना चाहेंगे।
    • काम का अवलोकन करने के लिए समय-समय पर तीन मीटर में पेंटिंग से दूर चलना इस प्रकार, यह निर्धारित करना आसान होगा कि किन भाग अच्छे हैं और जिनके लिए अधिक शोधन की आवश्यकता है
    • चित्र के सभी भागों को विस्तार के समान स्तर तक छोड़ने का प्रयास करें।
    • पेंटिंग को गहरा महसूस करने के लिए, वस्तुओं को अधिक धुँधली गुणवत्ता के साथ छोड़ते समय आगे के ऑब्जेक्ट में अधिक विवरण जोड़ें।

    आवश्यक सामग्री

    • डिजिटल पेंटिंग (एडोब फोटोशॉप, कोरल पेंटर, साई पेंट टूल आदि) के लिए अपारदर्शी रंग (ऐक्रेलिक, तेल, गौचे आदि) या प्रोग्राम।
    • Paintbrushes।
    • पेंटिंग के लिए स्क्रीन या अन्य आधार सामग्री
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