IhsAdke.com

कैसे एक बेहतर कलाकार बनें

एक कलाकार होने के नाते आपके कौशल में लगातार विकास, बेहतर तकनीक और अगली सीमा को पार करने की क्षमता शामिल है यह एक कलाकार के रूप में आपकी वृद्धि का हिस्सा है और यह हो सकता है कि आप अपने जीवन में अपनी कलात्मक तकनीकों को कई बार बदल भी सकते हैं। एक बेहतर कलाकार बनना एक यात्रा है और आप के लिए अधिक संतोष लाएगा क्योंकि आप अपने पहले ही प्राप्त ज्ञान पर बने रहेंगे।

चरणों

विधि 1
स्टॉक बनाना

चित्र का शीर्षक एक बेहतर कलाकार बनें चरण 1
1
आपको आवश्यक सभी सामग्री खरीदें पेंसिल, एरासर्स, ड्राइंग किताबें, क्रैयोन, पेंट, एक आश्रय आरेखण ... जो भी आपको लगता है कि आपको अपने क्षेत्र की विशेषज्ञता के लिए आवश्यकता होगी नई सामग्री और मीडिया उत्साहजनक हो सकता है शुरुआती कलाकारों के लिए सामग्रियों के सेटों की कोशिश करें क्योंकि वे छात्रों के लिए सस्ती सामग्री की तुलना में उपयोग करना आसान है।
  • कई पृष्ठों के साथ एक सस्ते स्केचबुक से प्रारंभ करें, और एक ड्रॉइंग सेट जिसमें रबर क्लीनर प्रकार और विभिन्न प्रकार के ग्रेफाइट पेंसिल शामिल हैं। इसमें कोयला पेंसिल, लकड़ी का कोष्ठक, ग्रेफाइट स्टिक्स और ब्राउन, ग्रे या रेड ड्रॉइंग की छड़ शामिल हैं। इन सभी उपकरण उपयोगी होते हैं, और बंडल सेट में व्यक्तिगत रूप से खरीदे जाने पर आपूर्ति सस्ता होती है।
  • पेंसिल "एच" और 2 एच, 4 एच, आदि। "कठिन" पेंसिल हैं, जो इंगित करते हैं, जब एक पतली बिंदु होता है और बहुत हल्का निशान देता है, आसानी से रंग से ढंक जाता है। वे परियोजनाओं के लिए उपयुक्त हैं "एफ" पेंसिल एक "पतली" पेंसिल है, जो एचबी के मुकाबले थोड़ा कठिन है, जो नंबर 2 सामान्य कठोरता पेंसिल है। "बी" का मतलब काला है, और बी पेंसिल की प्रत्येक डिग्री नरम, गहरा और अधिक दाग है। 2 बी एक अच्छा स्केच पेंसिल है, 4 बी बहुत अच्छा है और एक अच्छा छायांकन देता है, और 6 बी या अधिक ऊंचा स्टैनिंग और छायांकन की सुविधा के लिए लगभग चारकोल का इस्तेमाल कर रहा है।
  • चित्र का शीर्षक एक बेहतर कलाकार बनें चरण 2
    2
    ड्राइंग को सिखाने वाली कुछ पुस्तकें खरीदें इसमें विशिष्ट विषयों की पुस्तकों, जानवरों को कैसे आकर्षित किया, घोड़ों को कैसे आकर्षित किया, समुद्र परिदृश्य कैसे निकालना, आदि शामिल हैं जो भी आप आनंद लेते हैं या इसमें रुचि रखते हैं प्रति दिन कम से कम एक ड्राइंग समाप्त करने का प्रयास करें आप उन्हें फ्रेम भी कर सकते हैं और उन्हें अगले दिन जारी रखने के लिए प्रेरित करने के लिए दीवार पर लटका सकते हैं आप एक स्थानीय किताबों की दुकान पर ड्राइंग पुस्तकों को भी देख सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि इससे पहले आप इसे खरीदने से पहले सबसे ज्यादा प्रेरित करते हैं। एक बार में किताब में सब कुछ करने की कोशिश करने के बजाय, एक समय में एक बार धैर्यपूर्वक व्यायाम करें
  • विधि 2
    आपकी कलात्मक कौशल की प्रगति

    1. 1
      अपने दैनिक डिजाइनों में दिनांक डालें उन्हें जटिल या मुश्किल नहीं होना पड़ता है - एक इशारे के पांच मिनट का ड्राइंग एक विस्तृत ड्राइंग पर खर्च आधा घंटे के रूप में आकर्षित करने के लिए सीखने के लिए उपयोगी है। अगर आपके पास आधे घंटे का समय है, तो इसे अधिक सरल तरीके से हासिल करने के लिए छह सरल डिजाइनों पर खर्च करना है। हिट करने का प्रयास करें, लेकिन चिंता न करें कि यह सही नहीं है। आप निरंतर अभ्यास के माध्यम से अच्छे और ध्यान देने योग्य डिजाइन करने में सक्षम होंगे, कुछ भी नहीं।
    2. 2
      दैनिक ड्राइंग के अलावा, पसंदीदा विषय चुनें। यह आपकी बिल्ली, एक पसंदीदा फूल, एक पत्थर, एक बोतल जिसके माध्यम से एक प्रकाश पास हो, हो सकता है, जो कुछ भी आप वास्तव में आकर्षित करना चाहते हैं और एक व्यक्तिगत तरीके से देखभाल करना चाहते हैं। अक्सर अलग-अलग तरीकों से एक ही चीज़ को आकर्षित करें उसी ऑब्जेक्ट या ऑब्जेक्ट के प्रकार (आपकी अपनी बिल्लियों में से प्रत्येक, कई अलग-अलग तस्वीरों में आपकी बिल्ली, एक दिन में आपकी बिल्ली का पंजा और दूसरे में थूथन) की दोहराई गई चित्र आपको उस शरीर के शरीर-रचना और अनुपात के बारे में बहुत ज्यादा समझ देगी वस्तु। जब आप अपने पालतू बिल्ली को कई बार खींचे, तो पहली कोशिश पर एक शेर को तुरंत स्केच करना आसान होगा। पर्याप्त पत्थर बनाएं, और एक पर्वत आसान और समझदार होगा।
    3. चित्र का शीर्षक एक बेहतर कलाकार बनें चरण 3
      3
      स्केच और जो कुछ भी आप देखते हैं उसे आकर्षित करें! यह एक बेघर आदमी भीख मांग रहा है या उसके हाथ में एक गुब्बारा के साथ एक लड़की कूद रही है। जो कुछ भी आप देखते हैं उसे दिलचस्प बनाएं!
      • फिर भी शुरुआती लोगों को आकर्षित करने के लिए जीवन सबसे आसान विषयों में से एक है। सचमुच, वस्तुओं को स्थानांतरित नहीं करते हैं पहली नजर में सबसे आसान, एक फूलदान, कई फूल, कुछ पत्थरों, कई पंखुड़ियों के बिना एक फूल, एक दिलचस्प आकार के साथ एक पारदर्शी बोतल आदि के लिए चुनें। प्रत्येक वस्तु को एक अध्ययन के रूप में अलग से आकर्षित करें, फिर उन्हें अलग-अलग तरीके से व्यवस्थित करना सीखें कि वे एक साथ कैसे मिलते हैं। अभी भी जीवन का महान लाभ यह है कि मॉडल आगे नहीं बढ़ पाएं, और यदि आप घर के अंदर आते हैं, तो प्रकाश बल्ब दिन के समय के साथ भी नहीं बदलेगा।
      • पशु डिजाइन आपका जुनून हो सकता है अपने पालतू जानवरों के साथ शुरू करो जब वे सो रहे हों, तब शुरू करें, भले ही यह एक बहुत ही रोमांचक मुद्रा की तरह नहीं दिखता है - यह तब होता है जब जानवरों को उसी स्थिति में रहना चाहिए जो लंबे समय तक तैयार हो सके। या अपने जानवरों की तस्वीरों का उपयोग करें। फोटो कैमरों के साथ चिड़ियाघरों की यात्रा करें, और उन सभी जानवरों की तस्वीरें लें, जो आप देखते हैं और आनंद लेते हैं, और फिर अपने चित्रों के साथ काम करते हैं। वैकल्पिक रूप से, खुले स्रोतों जैसे कि विकिपीडिया कॉमन्स, और अन्य छवियों से तस्वीरें ढूंढें जो फोटोग्राफर उनसे आकर्षित करने की अनुमति देता है आप उन फोटोग्राफरों के संपर्क में भी पहुंच सकते हैं, जिन्होंने जानवरों की अच्छी तस्वीरें लीं और फ़्लिकर या फेसबुक पर उन्हें पोस्ट किया, ताकि उन्हें आकर्षित करने की अनुमति मिल सके। कई लोग अनुरोध से खुश होंगे, और अधिकांश लोग अपना काम देखना चाहते हैं। जब आप चित्रों से ड्राइंग करने के आदी हो, तो चिड़ियाघर के जानवरों या जंगली जानवरों को अपने फीडर में पक्षियों की तरह खींचने का प्रयास करें। फिर भी ज़िंदगी चित्रकला सीखने का एक अच्छा तरीका है कि त्वरित इशारों को कैसे करें और बाद में उनका विस्तार करें!
      • इमारतें और वास्तुकला परिप्रेक्ष्य का अध्ययन करें, क्योंकि इमारतों को बनाने के लिए महत्वपूर्ण है, कुछ और से ज्यादा, परिप्रेक्ष्य के बारे में बात करते हुए एक अच्छी किताब ढूंढें और सभी अभ्यास करें। फ़ोटो से काम करने के बारे में सावधान रहें, क्योंकि वे कभी-कभी ऊर्ध्वाधर लाइनों को विकृत करते हैं और परिप्रेक्ष्य में बदलाव करते हैं। एक बार जब आप समझते हैं कि आप क्या कर रहे हैं तो आपको फ़ोटो को ठीक करना पड़ सकता है यह एक अन्य लोकप्रिय कला कला विषय है, जिसे कभी भी अपनी अपील याद नहीं होती है। मृत प्रकृति की तरह, आप मॉडल की समस्या को बिना उठने और छोड़ने के बिना, व्यक्तियों में बाहर जाकर भवन बना सकते हैं।
      • परिदृश्य ललित कलाओं में काफी परंपरागत विषय हैं। अक्सर अपने खुद के पिछवाड़े को डिज़ाइन करें, कभी-कभी एक छोटा सा खूबसूरत क्षेत्र, कभी-कभी पैनोरमिक दृश्य को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। अपने स्केच बुक में हाथों से डेरा डाले हुए या स्थानीय पार्कों पर जाएं अपने लैंडस्केप डिजाइन के मुख्य तत्वों को पाने के लिए त्वरित पांच मिनट के स्केच करें, बस दांतेदार लाइनें करें, और फिर चित्र का सबसे अच्छा छोटा हिस्सा चुनें और उस बड़े दृश्य को आकर्षित करें। यह कई समस्याओं को बचाता है, जैसे कि किसी पत्ते के विवरण से शुरू करना और केवल एक घंटे बाद पेड़ की एक शाखा समाप्त करना विवरण चीजों का बड़ा तरीका बनाने से वास्तव में आसान है। लैंडस्केप डिजाइन को बनावट, आकार और प्रकाश के साथ करना पड़ता है जो तेजी से बदलता है, इसलिए यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि तेजी से कैसे आकर्षित किया जाए! पहली चीज छाया के आकृतियों को प्राप्त करना है, क्योंकि प्रकाश का कोण आधे घंटे में बदल जाएगा, साथ ही छाया की आकृति भी।
      • लोग आकर्षित करने के लिए एक महत्वपूर्ण वस्तु हैं मित्रों और रिश्तेदारों से शुरू करें, जिन्हें आप आधे घंटे या उससे भी ज्यादा समय के लिए तैयार कर सकते हैं, ताकि आप उन्हें आकर्षित कर सकें। उन लोगों को पेंट करें जिनसे आप प्यार करते हैं। जो आपकी रुचियां रखते हैं उसे रेखांकित करें दोबारा, जनता में चलने वाले लोगों के छोटे चित्रों का अभ्यास करें, ताकि आप कुछ ही मिनटों में एक आंकड़े या चेहरे का सार प्राप्त कर सकें, इससे पहले कि व्यक्ति गायब हो या कुछ और करे जनता में आरेखण भी एक महान बर्फ तोड़ने वाला है, लोगों से मिलने के लिए एक अच्छा तरीका है क्योंकि बहुत से लोग आप को देख रहे हैं कि आप क्या चित्र कर रहे हैं। आपके पास अभी तक बोलने वाला विषय है - कला - जो कि ज्यादातर लोग पसंद करते हैं और ये विवादास्पद नहीं है

    विधि 3
    सबक लेना और विशेषज्ञों से सलाह लेना




    एक बेहतर कलाकार बनें चित्र 4
    1
    किसी प्रकार की कला वर्गों के लिए देखो अधिकांश जगहें समुदाय वर्ग प्रदान करती हैं जहां आप कला कक्षाएं लेने के लिए साइन अप कर सकते हैं। पता है कि आपको थोड़ा पैसा निवेश करना होगा, लेकिन यह निश्चित रूप से मदद करेगा
    • ऑनलाइन कला वर्गों और संबंधित वीडियो या डीवीडी देखें कई पेशेवर कलाकार विभिन्न मीडिया पर निर्देश डीवीडी बनाते हैं, या सामान्य रूप से ड्राइंग पर। जैसे मंचों के साथ साइटें https://wetcanvas.com आम तौर पर स्वयंसेवी शिक्षकों के साथ मुफ्त कला कक्षाएं लेते हैं जो कार्य के माध्यम से जाते हैं, उनके काम की आलोचना करते हैं और प्रोत्साहित तरीके से मदद करते हैं। जैसे साइटें https://how-to-draw-and-paint.com हो सकता है कि कई मुफ्त निर्देश उपलब्ध हो सकें और डाउनलोड करने योग्य ई-पुस्तकों के साथ-साथ बिक्री के लिए अतिरिक्त निर्देश हो सकते हैं। कला कक्षाएं ऑनलाइन "खरीदने से पहले कोशिश करें", कुछ व्यक्ति कला में कला निर्देशन की तुलना में अच्छे या बेहतर हैं। ऑनलाइन कक्षा से अधिक का लाभ लेने के लिए आपको शिक्षक की कला को पसंद करना चाहिए और प्रस्तुति शिक्षक की शैली का आनंद लेना चाहिए।
  • चित्र एक बेहतर कलाकार बनें चरण 5
    2
    कला निर्देश पत्रिकाओं पर हस्ताक्षर करें अमेरिकन पत्रिकाएं द आर्टिस्ट्स मैगज़ीन, पेस्टल जर्नल, वॉटरकलर आर्टिस्ट, अमेरिकन आर्टिस्ट और दूसरों को आकर्षित करने और पेंट करने के बारे में बहुत अच्छा लेख हैं जितना अधिक आप पढ़ते हैं उतना ही आप कई अलग-अलग तकनीकी और तकनीकी शब्दों को समझेंगे, जो ड्राइंग और पेंटिंग में मौजूद हैं। सीखना कला संचयी है यह आसान लग सकता है क्योंकि जो लोग लंबे समय तक कुछ अच्छा करते हैं, वे आसानी से होते हैं, लेकिन यह अध्ययन का एक जटिल क्षेत्र है जो गुरु के लिए समय और प्रयास करता है। धैर्य, अभ्यास और अध्ययन, जो वास्तव में "प्रतिभा" का गठन करते हैं - प्रतिभा दोनों प्रक्रियाओं से प्यार करना है ताकि आप अपनी गलतियों का सामना करने के लिए तैयार हो जाएं ताकि यह जानने के लिए कि यह कैसे अच्छी तरह से करते हैं जब तक कि दूसरों को प्रतिभा का नाम न दें। यह आम तौर पर तब होता है जब कोई आपकी पहचान कर सकता है कि आपने जो वास्तव में क्या कर रहे हैं
  • चित्र का शीर्षक एक बेहतर कलाकार बनें चरण 6
    3
    संरचना और डिजाइन जानें डिजाइन और रचना पर पुस्तकों की खोज करें, डिज़ाइन कक्षाएं ले लीजिए, जितना आप सटीक रूप से चीजों को आकर्षित करते हैं, उतना ज्यादा अध्ययन करें। यह निर्धारित करने में बहुत अंतर है कि आप महान कला बनाते हैं या सिर्फ फ़ोटो की प्रतियां बनाते हैं। तस्वीरों का संदर्भ कटौती करने के लिए जानें, जो की तस्वीर या एक परिदृश्य में स्केच करने वस्तुओं चुनते हैं, तो इस प्रक्रिया में सबसे महत्वपूर्ण बात यह के लिए रंग में दर्शकों के ध्यान उन्मुख - एक चित्र की आँखों, एक परिदृश्य में सूरज है कि आप के रूप में चुना है द्वारा प्रबुद्ध टुकड़ा फोकल प्वाइंट, पानी पीने के लिए झुका हुआ जानवर, समुद्र तट पर लोग। किसी थीम का एक प्यारा बिल्ली का बच्चा के रूप में खुद के लिए उल्लेखनीय हैं, लेकिन आप हद तक इस स्थिति में सुधार है कि यह अनूठा है कर सकते हैं, अगर आप अच्छा डिजाइन सिद्धांतों जानने के लिए और उसके चारों ओर पृष्ठभूमि अंतरिक्ष के सही संतुलन प्रदान करते हैं।
  • विधि 4
    कला से संबंधित क्षेत्र में कार्य करना

    1. एक बेहतर कलाकार बनें चित्र 7
      1
      नौकरी प्राप्त करें (यदि आप काफी पुरानी हैं) यह एक शिल्प की दुकान में हो सकता है या आप डिज़ाइन स्टूडियो के किसी प्रकार के एक प्रशिक्षु हो सकते हैं। कार्यक्रम बनाने में मदद करने के लिए एक गैलरी स्वामी और स्वयंसेवक से मिलें, और गैलरी में काम करने के लिए आपको काम पर रखा जा सकता है। वैकल्पिक रूप से, ईबे या फ्री मार्केट पर अपनी कला ऑनलाइन बेचें, लोगों या जानवरों के चित्र बेचते हैं, या व्यक्तियों में चित्रित चित्रों को चित्रित करना, चित्रकारी बंद करना अपने पोर्टफोलियो को दीर्घाओं, कला मेलों पर या मीडिया या विज्ञान कथा कन्वेंशन पर ले जाएं।
      • आप जिस तरह की कला करेंगे, वह उस जगह को प्रभावित करेगा जहां आप जा सकते हैं, साथ ही यह तथ्य भी है कि आप कला के साथ जीवित रहने के लिए तैयार हैं। ग्राहकों को प्रसन्न करने वाले कम से कम एक लोकप्रिय विषय के स्वामी होने पर, बिक्री के लाभ से कवर करने के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले चित्रों के मूल्य के लिए यह लंबे समय तक नहीं लेता है। यह कार्टून बिल्लियों, ड्रेगन, जानवर या मंगा में प्यारा बच्चों हो सकता है, और यह एक उत्कृष्ट कला विषय के रूप में सफल हो सकता है। कोई कुछ खरीदने की पेशकश करेगा बेचना, व्यक्ति को इस खुशी को दे दो, भले ही आप जानते हों कि आप बेहतर कर सकते थे वह अपने ड्राइंग के साथ संबंध है असली और भावनात्मक है उनकी तकनीकी आलोचना एक कलाकार के रूप में उनकी वृद्धि से और उससे अधिक संबंधित है, और उनकी कला के बाहरी मूल्य के लिए कम है। आम तौर पर, कलाकार आपकी सबसे बुरी राय है, अपने काम को अवमूल्यन न करें
      • कला में जीवित रहने के लिए, अपने आप से काम करना सीखें वहाँ आप कितना अच्छा आकर्षित और पेंट के साथ कुछ नहीं करना है कि स्वरोजगार गतिविधि के कई पहलू हैं, लेकिन साथ कैसे आप अपने धन और समय का प्रबंधन। आप इसे अपनी सुविधानुसार स्थापित करने के लिए पसंद करते हैं, अपने स्वयं के व्यवसाय फैसलों और वित्तीय अकेले, किसी भी बाहर के अधिकार के बिना पर्यवेक्षण, योजना, कार्यक्रम और पूर्ण बड़ी परियोजनाओं के बिना अच्छी तरह से काम करता है, एक स्वायत्त पूर्णकालिक कलाकार के जीवन एक अच्छा विकल्प हो सकता है। आप इसके किसी भी नहीं कर रहे हैं, तो यह अतिरिक्त पैसे का एक स्रोत बनाने के लिए और एक संबंधित काम है जहाँ आप एक नियोक्ता, एक निरंतर जांच, लाभ और दूसरे व्यक्ति को सभी व्यावसायिक पक्ष के लिए जिम्मेदार है पाते हैं। जीवन में खुश रहने के लिए आपको जिस राशि की ज़रूरत है वह आपकी पसंद है। यदि आप स्वस्थ हैं, तो आपको पूर्णकालिक कलाकार के रूप में खुश रहने के लिए उच्च वेतन की आवश्यकता नहीं हो सकती है आप स्वास्थ्य समस्याओं या लोग हैं, जो आप पर निर्भर है, तो यह एक व्यावहारिक विचार कला पूरा समय के साथ काम करना नहीं हो जब तक आप आय का एक पेशेवर स्तर बना सकते हैं कर सकते हैं, इसलिए जब तक यह मेल खाता है इसके अंशकालिक कैरियर जारी रखने के लिए अपने काम की आय के साथ

    युक्तियाँ

    • यदि आप निराश हो रहे हैं क्योंकि आप कुछ इसी तरह से नहीं आकर्षित कर सकते हैं, साँस लें, 10 पर भरोसा करें और थोड़े समय का ब्रेक लें। फिर कुछ आसान करने की कोशिश करें ताकि आप महारत हासिल कर सकें। यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो एक साधारण गैर-हिलने वाले ऑब्जेक्ट जैसे एक रबड़ के त्वरित, समय-समय पर 2-मिनट की आरेखण करने का प्रयास करें या लेबल के साथ की जा सकती है। बस इसे 2 मिनट में खत्म करो और फिर से प्रयास करें। एक यथार्थवादी ड्राइंग बनाने के लिए बहुत कुछ अभ्यास होता है, और विशिष्ट कौशल की एक श्रृंखला जैसे परिप्रेक्ष्य, रूपरेखा, छायांकन, आनुपातिक और इतने पर।
    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है वास्तव में, "परिपूर्ण" और "सुंदर" या "रोमांचक" के विचार से छुटकारा पाएं। त्रुटियों के सकारात्मक परिणाम हो सकते हैं यहां तक ​​कि सबसे प्रतिभावान पेशेवर कलाकार लगातार गलती करते हैं और उनके साथ मज़े करते हैं क्योंकि वे उन गलतियों से सीख सकते हैं। आपके द्वारा नियोजित योजनाओं से दुर्घटनाएं बेहतर हो सकती हैं, और आपके लिए आश्चर्यचकित होना आम बात है पूर्णतावाद आपकी कला को दम कर सकता है, इसलिए किसी भी पूर्णतावादी दृष्टिकोण से छुटकारा पाएं। प्रक्रिया का आनंद लें और अपने आप को एक कलाकार के रूप में देखना सीखें आप पाएंगे कि एक बार जब आप कुछ यथार्थवादी आकर्षित कर सकते हैं, तो आप दुनिया को अलग तरह से देखेंगे, तब भी जब आप चित्र नहीं बना रहे हैं। चित्रकला की कला सीखें और हर इंसान के चेहरे सुंदर हो जाते हैं, हालांकि सभी "सुंदर लोगों" में गड़बड़ियों और स्पष्ट चेहरे की अनियमितताएं हैं। ये विशेषताएं हैं जो उन्हें चरित्र देती हैं।
    • जल्दी मत करो पेशेवर बनने में समय लगता है
    • परिदृश्य काफी लचीले हैं यदि आप कोई गलती करते हैं, जैसे कि पहाड़ी को बहुत ऊंचा बनाने या बहुत लंबा पेड़ लगाते हैं, तो इसके बारे में चिंता मत करो। अगर छवि सुंदर दिखती है, तो यह आपके अंतर्ज्ञान को परिदृश्य के बारे में दोहराया गया था। आपकी आरेखण एक तस्वीर नहीं है! यह सटीक नहीं होना चाहिए जब तक कि यह कोई संदर्भ बिंदु न हो, और तब भी, बादलों या झाड़ियों जैसी कुछ चीजें बदल सकती हैं या फिर आप इसे ठीक से भी प्राप्त कर सकते हैं, बस बैठो या करीब आ सकते हैं सुंदर चित्र पाने के लिए परिदृश्य में सटीकता के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें
    • $ 1.99 के लिए एक स्टोर पर जाएं और बच्चों के खिलौनों को खरीदने के लिए जो कि सरल ज्यामितीय आकृतियां हैं - ठोस, रंगहीन रंगों में ब्लॉक, गेंद, पिरामिड और सिलेंडर। चित्रों का अभ्यास करने के लिए ये ऑब्जेक्ट्स महान हैं, क्योंकि आप लोग या जानवर जैसे अधिक जटिल आकृतियां सीख सकते हैं, जैसे कि वे सिलेंडर, ब्लॉकों और क्षेत्रों से जुड़े थे। उन्हें एक मेज पर रखें, जिससे उन्हें अच्छे से छाया बनाने के लिए उन्हें ऊपर से ऊपर की तरफ फेंक दिया जाये और उन्हें छायादार अभ्यास करने और अक्सर ठोस वस्तुओं को कैसे प्रभावित करता है यह समझने के लिए आकर्षित कर लेते हैं। इस अभ्यास को अधिकांश ड्राइंग पुस्तकों में शामिल किया गया है, लेकिन वास्तविक ब्लॉकों और गेंदों के साथ ऐसा करने से आपके कौशल के लिए एक बड़ी संपत्ति हो सकती है। इसे फिर से रंगों का उपयोग करना जैसे कि क्रैएंस या वॉटरकलर को परिलक्षित रंग और प्रकाश और रंग के संपर्क का अध्ययन करना तो भविष्य में जब आप चांदी, फीता और कांच के साथ एक जीवन को चित्रित कर रहे हैं, तो आप हमेशा इसे रंगीन और असाधारण वस्तुओं में से कुछ को इसे रोशन करने के लिए रख सकते हैं या चांदी के कटोरे में एक हंसमुख नीली या नारंगी प्रतिबिंब लगाने के लिए चित्र की पृष्ठभूमि पर एक डाल दें, जब यह रंग के अंदर फिट नहीं होता है।
    • अपने पेपर पर ग्रिड आकर्षित करने की कोशिश करें, और फिर एक दूसरे को अपने संदर्भ फोटो के प्रिंटआउट पर एक ही नंबर की चौराहों के साथ खींचें। चित्रा में किसी और चीज पर ध्यान न देकर प्रत्येक वर्ग में जो दिखता है, उसे ठीक से आकर्षित करें और इसके चारों ओर चौकों से प्रकाश और छाया के अचानक परिवर्तन करने के लिए सावधान रहें। यह आपको पहले प्रयास पर एक बहुत यथार्थवादी तस्वीर देगा। ग्रिड लाइनों को आकर्षित करने के लिए पेंसिल पर बहुत अधिक बल न डालें, ताकि आप उन्हें अंत में मिटा सकें। पुनर्जागरण चित्रकारों ने इस तकनीक का इस्तेमाल किया, एक गिलास खिड़की को चित्रित ग्रिड के बीच में और उनके चित्र के विषय में रखा। ग्रिड विधि सटीक रूपरेखाओं के लिए ट्रेसिंग से भी बेहतर है।
    • स्केल के निशान सटीक की एक अन्य विधि है पक्ष और इस मुद्दे का एक महत्वपूर्ण बात करने के लिए अपने संदर्भ तस्वीर के ऊपर से उपाय, आंख के भीतरी कोने, सिर के ऊपर या ठोड़ी के नीचे स्थित सटीक बिंदु के रूप में। उस बिंदु पर कागज पर एक छोटा निशान बनाओ इसके विपरीत तस्वीर पर डिजाइन और छोटे के लिए बड़ी इकाईयों चुनते हैं, अगर यह छोटा है, या - आप नीचे पैमाने सकता है या, उनके शासक में इकाइयों गुणा या अलग तराजू एक वास्तुशिल्प शासक का उपयोग कर। मानचित्र चेहरे के मुख्य क्षेत्रों, इसलिए आंखों को सही ढंग से नाक, ठोड़ी, चेहरे की ओर, बाल रूपरेखा, शीर्ष सिर और कंधे की के सापेक्ष तैनात हैं। जितने पैमाने के निशान का प्रयोग करें, उतना ही आपको ऑब्जेक्ट की स्थिति की आवश्यकता है। फिर यथासंभव यथासंभव अंक के बीच रूपरेखा लाइनों को स्केच करने का प्रयास करें। जितनी अधिक आप शुरुआत में उपयोग करते हैं, उतना ही सटीक होगा , पक्ष, नाक की नोक को आंख कोनों और मुंह के कोनों अधिक अभ्यास आप जीत रहे हैं, उतना ही आसान होगा ऊपरी और निचले चेहरे के लिए बस कुछ ही अंक का उपयोग कर आकर्षित करने के लिए है। यह किसी भी ऑब्जेक्ट या थीम के साथ काम करता है, लेकिन यह उदाहरण दिखाने के लिए उपयोग किया गया था कि चित्र में चिह्नित करने के लिए महत्वपूर्ण बिंदु क्या हैं
    • छायांकन के लिए अपने स्वयं के संदर्भ शॉट्स में से एक को आकर्षित करने की कोशिश करें। तस्वीरों में प्रत्येक क्षेत्र की टोन को ठीक तरह से जोड़ना जितना संभव है उतना ही चिंता किए बिना यदि रूपरेखा सही हैं यदि आप इन कौशलों में से प्रत्येक का अलग-अलग अभ्यास करते हैं, तो उन सभी को एकजुट करना और जीवन के पहलुओं को अधिक वास्तविकता से आकर्षित करना आसान है।

    चेतावनी

    • फोटोग्राफर की अनुमति के बिना आपके द्वारा नहीं ली गई तस्वीरों से आकर्षित न करें फोटोग्राफर्स ने पहले ही अनुमति दी है या उनसे फोटो के लिए देखें, अगर आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं सम्मान लाइसेंस शर्तों, अगर लेखक पूछना (और यहां तक ​​कि अगर तुम नहीं पूछा है, यह इशारा विनम्र है) हमेशा स्रोत छवि निर्दिष्ट करते हैं और उनका कहना है कि आप डिजाइन, तो कोई बिक्री नहीं बेचते करने के लिए यदि। रेफरल की अच्छी तस्वीरें लेने और अपनी तस्वीरों का उपयोग करना सीखना सबसे अच्छा है। बदल सकते हैं और फ़ोटो गठबंधन करने में सक्षम हो एक उन्नत कौशल है, और क्योंकि अंतिम छवि पहचानने योग्य नहीं है यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के कॉपीराइट का उल्लंघन करने के लिए नहीं होगा। नेशनल ज्योग्राफिक जैसे पत्रिकाओं से फ़ोटो का उपयोग न करें जब तक कि आप कॉपीराइट का उल्लंघन किए बिना रेफरल के उपयोग में महारत हासिल करें।

    आवश्यक सामग्री

    • ड्रॉइंग सामग्री
    • कला कक्षाएं (वैकल्पिक)
    • मेरा खाता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com