IhsAdke.com

कैसे एक किमोनो पोशाक के लिए

क्या आपने कभी किसी को एक किमोनो पहने हुए देखा है? यह जापान के एक पारंपरिक पोशाक है, और, पहले के समय में, यह एक विशुद्ध रूप से औपचारिक पोशाक था, लेकिन वर्तमान में अधिक एक बागे की तरह काम करता है। यह आलेख आपको पारंपरिक जापानी तरीके से एक किमोनो पहनने के तरीके सीखने में मदद करेगा।

चरणों

1
एक किमोनो खरीदें तुम्हें पता है, स्वतंत्रता के रूप में, साओ पाउलो में किसी भी जगह है कि पारंपरिक रूप से इन कपड़ों बेचता है पर जा सकते हैं, या विशेषता भंडार kimonos के रूप में की तरह मुक्त बाजार और eBay साइटों पर इंटरनेट पर खरीदने के लिए, है, साथ ही, लेकिन इन वितरण समय भंडार कर सकते हैं अधिक हो
  • 2
    कीमोनो ही इसके अलावा, यह एक Juban, एक बेल्ट कोशी Himo एक datejime, एक ओबी बेल्ट Makura और tabi सफेद मोजे के लिए आवश्यक है। ड्रेसिंग करते समय, सफेद मोज़े ताबी पर रखो, सबसे पहले ड्रेसिंग के बाद उन्हें डाल करने के लिए इसे गुना करना मुश्किल है, इसलिए उन्हें शुरू करने से पहले उन्हें डाल दें
  • 3
    "जुबान" नामक परिधान पर रखो"यह एक ऊपर और सफेद सूती की स्कर्ट, जो आसानी से, अलग अलग हिस्सों से बदला जा सकता है अगर आप एक Juban नहीं मिल सकता है के होते हैं। आज, जापान में, एक वैकल्पिक सिर्फ सफेद कॉलर कि गर्दन के चारों ओर चला जाता है पहनने के लिए, कहा जाता है "CRI-सुगत।"
  • 4
    किमोनो पर रखो और केंद्र में बैक सीम छोड़ दें। दोनों पुरुषों और महिलाओं, कीमोनो के दाईं ओर उसके शरीर पर बंधे किया जाना चाहिए, और फिर उसके शरीर के बाएं हिस्से को कीमोनो के दाईं ओर लाने के लिए,, बाईं ओर से अधिक रखने, जबकि यह कर रहा। कॉलर को समायोजित करें ताकि यह आपकी गर्दन के आसपास किमोनो के कॉलर के ठीक नीचे दिखाई दे।



  • 5
    किमोनो डालने के बाद, इसे खींचें ताकि यह आपके एड़ी पर समाप्त हो जाए। किमोनो की लंबाई हमेशा समायोजित होती है, इसलिए निर्माताओं द्वारा बनाई जाने वाली केवल कुछ ही लंबाई होती है
  • 6
    अगर आपकी कमर पर सामग्री छोड़ दी जाती है, तो कोशी बेल्ट को इस अतिरिक्त सामग्री से नीचे बांधा जाना चाहिए। पीठ पर बेल्ट को पार करें और सामने में टाई अतिरिक्त सामग्री को व्यवस्थित करें और उन्हें थोड़ा नीचे खींचें, कोशी हीओ बेल्ट को कवर करें।
  • 7
    अब, डेटेजइम बेल्ट को पकड़ो और अपने कमर के चारों ओर टाई, बेल्ट कोशी मेंओ पर। इस बेल्ट को मोर्चे पर बांधें, नीचे दी गई किमोनो फैब्रिक को ओवरलैप करते हुए देखें। किमोनो के अतिरिक्त कपड़े बेल्ट के नीचे समान रूप से लटकाएंगे, कपड़े के साथ देखा जाना चाहिए।
  • 8
    जगह में ओबी मकुरोक रखो और ओबी टाई। ओबी के दो सिरों को एक साथ बांधा, इसे अपनी कमर के चारों ओर तह करना और इसे केंद्र में कस कर। फिर इसे अपने मोती पर स्लाइड करें, सीधे और थोड़ा ऊपर लपेटें, और आपको अपने किमोनो में तैयार होना चाहिए!
  • युक्तियाँ

    • कोक से बंधे अपने बाल छोड़कर और अलंकरण डालकर किमोनो को और अधिक आकर्षक छोड़ देंगे। गेटा सैंडल अन्य सहायक उपकरण हैं जो आप चाहें तो उपयोग कर सकते हैं लेकिन पूरी तरह से आवश्यक नहीं हैं।
    • चिंता मत करो अगर किमोनो थोड़ी देर है - ऐसा कैसे होना चाहिए!

    चेतावनी

    • किमोनोस और सामान जो इसके साथ जाते हैं वह बहुत महंगा हो सकता है, इसलिए सावधानी से खरीदारी करें और इंटरनेट पर अच्छे सौदों की तलाश करें। वैकल्पिक रूप से, यदि आप जापान में यात्रा कर रहे हैं, तो किमोनोस का इस्तेमाल किया जा सकता है, जहां कीमतें 15.00 डॉलर और 450.00 डॉलर के बीच हैं रेशम से बने एक परंपरागत जापानी किमोनो, और अधिक अनुसंधान की तुलना में 22,000 $ खर्च कर सकते हैं, और सामान के साथ, आप आसानी से R $ 42,000 तक पहुंच सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com