IhsAdke.com

कार में खराब गंध का स्रोत कैसे खोजें

कारों में खराब गंध कई चीजों के कारण हो सकता है, प्रत्येक को विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है सभी कारणों की सूची करना असंभव है, लेकिन यहां उनसे सबसे अधिक सामान्य और कुछ तरीके पेश किए जाएंगे।

चरणों

एक कार में खराब गंध का स्रोत ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
स्पष्ट जगहों में देखें किसी कार से बुरी गंध को निकालने के लिए, इसके स्रोत की पहचान करें सबसे आम मूल भोजन और पेय पदार्थ बच्चों द्वारा दिया जाता है इसलिए, कालीन और असबाब क्लीनर्स खरीदें और पैकेज निर्देशों के अनुसार उनका उपयोग करें।
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत ढूँढें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक जासूस के रूप में थोड़ा काम करें अगर गंध का कस्तूरी के साथ मिलाया हुआ वृक्ष का होता है, तो कार के तल पर एक रिसाव हो सकता है। उदाहरण के लिए, एक हवाई जहाज़ के पहिये के नाली में से एक ढीली हो सकती है, वर्षा जल को कार में प्रवेश करने की इजाजत देता है। यदि कालीन गीला है, मोल्ड और फफूंदी का विकास शीघ्र होगा, खासकर यदि खिड़कियां बहुत लंबे समय तक बंद होंगी कालीन को महसूस करें, विशेष रूप से निचले हिस्से में जहां पानी जमा हो सकता है। यदि आप नम स्थानों को मिलते हैं, तो 60 मिलीलीटर प्रति लीटर पानी में पतला ब्लीच लागू करें। जल्दी से सूखे का उपयोग करके या कार को सूरज में खोलने से जल्दी सूखी अगर कालीन पर गीले स्थानों के लिए कोई स्पष्टीकरण नहीं है, कार के नीचे जाएं और खुलने या लापता कनेक्टर (कार के फर्श के नीचे से जुड़े 4 "x 8" के बारे में ब्लैक रबर के टुकड़े) की तलाश करें।
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अगर आपको नहीं पता कि गंध कहाँ से आता है, तो दस्ताना डिब्बे, ऐशट्रे, ट्रंक और सीटों के पीछे की जांच करें। पिछली सीटों को सीट उठाने और इसे आगे फिसलने से हटाया जा सकता है। ऐसा करने के लिए आवश्यक बल भिन्न होता है और कुछ कारों में बोल्ट होते हैं जिन्हें पहले से निकाला जाना चाहिए।
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत ढूँढें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    यह पता लगाने के लिए मालिक की मैनुअल पढ़ें कि आपकी कार में शीतलन प्रणाली से जुड़े एयर फ़िल्टर हैं। क्योंकि वातानुकूलन dehumidification के माध्यम से काम करती है, यह फिल्टर संक्षेपण के कारण नम हो सकता है, और इसलिए कार में ढीली हो सकती है और गंध छोड़ सकता है। एयर कंडीशनर के "पुनः आवर्तन" विकल्प को चुनकर, कम नमी प्रणाली में प्रवेश करेंगे, कुंडली द्वारा निकाली गई पानी की मात्रा को कम करने और मिट्टी के गठन के कारण खराब गंध का कारण होगा फ़िल्टर बदला जा सकता है, लेकिन चूंकि यह एक जटिल कार्य है, एक पेशेवर से परामर्श करें



  • एक कार में खराब गंध का स्रोत ढूँढें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    इंजन और निकास की जांच करें जब कार कम गियर में जा रही है और कम गति पर चल रही है तो उनके लिए यह गंध महसूस करना सामान्य है इसके अलावा, कुछ समस्या हो सकती है गैसोलीन की गंध अधिक गंभीर होती है और आपको अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है। रेडिएटर में एक रिसाव इंजन का तापमान बढ़ा सकता है, जिससे यह उबाल हो और मर जाए। विशेष रूप से निकास मैनिफोल्ड के ऊपर तेल लीक, जहां लीक ऑयल सचमुच जलता है, मलोडर का उत्पादन कर सकता है। यदि आप उच्च गति पर हैं तो संभवत: केवल आपके पीछे ड्राइविए गए ड्राइवर ही जलती हुई तेल को गंध देगा इंजन निकास में एक रिसाव ज्यादा गंध नहीं पैदा करता है, लेकिन अगर आपके पास कोई संदेह है, तो देखते रहें क्योंकि यह सभी की सबसे गंभीर समस्या हो सकती है। जब इंजन शुरू होता है, गैस कार के अंदर जमा हो सकती है, जिसने अत्यधिक विषैले बनने पर ध्यान केंद्रित किया। निकास लीक को मुख्य रूप से ऊंचे आवाज़ से उत्पन्न किया जा सकता है।
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत ढूंढने वाला शीर्षक चित्र 6
    6
    कार के नीचे और टायर के आसपास देखो अगर आपको गंध का स्रोत नहीं मिल सकता है, तो कार के हवाई जहाज़ के पहिये के नीचे एक मरे हुए जानवर हो सकता है आप किसी एक तरफ हुड पर गंध की पहचान कर सकते हैं, और एक उच्च दबाव वॉशर के साथ क्षेत्र को साफ कर सकते हैं। पानी को इंजन डिब्बे में घुसने की अनुमति न दें और वायर कनेक्टर्स, होसेस और स्पार्क प्लग को ढक दें।
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत ढूंढने वाला शीर्षक चित्र 7
    7
    रेडिएटर से जुड़ी पंखों के लिए फ्रंट ग्रिल के पीछे देखें
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    चूंकि गंध के कारण अलग-अलग होते हैं, यह लेख गंध को खत्म करने के समाधान प्रदान नहीं करता है - यह कारण खोजने के लिए और कार से इसे हटाने पर अधिक केंद्रित है विभिन्न डोडोराइज़र और सफाई उत्पादों की सहायता से सीट के तहत बेकिंग सोडा के खुले बॉक्स को छोड़ सकते हैं। फिर भी, यदि आप गंध के मूल कारण को समाप्त नहीं करते हैं, तो यह सभी एक अस्थायी समाधान होगा।
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छा दुर्गंधहारक चुनें
    • क्षणों पर ध्यान दें जब गंध मजबूत हो जाता है जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, बाहर से आने वाली गंध धीमी गियर और कम गति में सबसे अच्छा माना जाता है। कार के भीतर से आते हुए खुशबू आती है और भोजन के कारण होता है सबसे अच्छा माना जाता है जब कार खिड़कियों के साथ लंबे समय तक खड़ी होती है
    • एयर कंडीशनर को बनाए रखने के लिए मालिक के मैनुअल को पढ़ें, विशेष रूप से एयर फिल्टर
    • अक्सर ट्रंक की जांच करें, कपड़े, स्नीकर्स, गीला स्नान सूट, फलों और अन्य मदों की तलाश में जो किराने की थैली से गिर गए हों
    • गंध के कारण को खोजने के लिए अपनी नाक का उपयोग करें, या गंध बहुत मजबूत है अगर मदद के लिए किसी से पूछें
    • अगर आपको गंध नहीं मिल रहा है, तो गल्प और असबाब सहित पूरी तरह से आंतरिक सफाई करने के लिए पेशेवर मदद के लिए पूछें।
    • खिड़कियां खुली जहां संभव हो, ताकि कालीन और कपड़े सांस ले जाएं, विशेष रूप से कम और सनी आर्द्रता के दिनों में या जब यातायात अच्छा होता है।

    चेतावनी

    • गंध यांत्रिक विफलता या इससे भी बदतर होने का संकेत हो सकता है गैसोलीन, जलती हुई तेल, क्लच वर्ज़न, घर्षण ब्रेकिंग डिस्क और बेल्ट की गंध अगर वे कार को एक उच्च यातायात एक्सप्रेसवे में तोड़ने से रोकते हैं तो उन्हें बचा सकता है। उन्हें अनदेखा मत करो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com