IhsAdke.com

Revit में एक निशुल्क आकार की रूफ कैसे बनाएं

अन्य कार्यक्रमों (इस उदाहरण में एक घोड़ा) से आयात किए गए एक स्वतंत्र फॉर्म का उपयोग करते हुए, हम ऑटोोडस्क रेविट में स्मार्ट छत बनाएंगे I

चरणों

पिक्चर का शीर्षक, एक फ्रीफॉर्म रुफ रिव्यू में स्टेप 1 बनाएँ
1
संयंत्र निकालें - राइनो में एक संदर्भ के रूप में सेवा करने के लिए अपने रेविट मॉडल से कम डीडब्ल्यूजी 2 डी प्लांट का निर्यात करें आप 2 डी डीडब्ल्यूजी निर्यात कर सकते हैं, लेकिन 3.0 बोनस टूल का इस्तेमाल किए बिना राइनो 3.0 में 3 डी डीडब्लूजी डेटा (राइनो 4.0 में कोई समस्या) में आयात करने पर सावधान रहें। उपकरण विकल्पों ("उपकरण-विकल्प") में राइनो में इकाइयों की जांच करें और फिर एक संदर्भ के रूप में आयात करें ("आयात करें") या डीडब्ल्यूजी प्लांट को डालें ("सम्मिलित करें")।
युक्ति: डाली हुई डीडब्ल्यूजी के पैमाने की जांच करने के लिए घोड़े के आकार के उपकरण का उपयोग कर सकते हैं.
  • पिक्चर का शीर्षक, एक फ्रीफॉर्म रूफ रेव्रिट चरण 2 में बनाएं
    2
    प्रपत्र बनाएँ - चलो गहना का उपयोग करके एक `लिपटी` आकृति तैयार करें। यह केवल एक घुमावदार आकृति और एक घुमावदार रेखा को चित्रित करते हुए किया जाता है और फिर वक्र के बीच की सतह को उत्पन्न करने के लिए "वक्र / अराजक कर्व" उपकरण का उपयोग करके। सतह को "निकास सतह" उपकरण का उपयोग करके एक ठोस रूप में परिवर्तित किया जा सकता है। आप केवल सतह को रिवाईट में आयात कर सकते हैं, लेकिन सपाट सतह को स्क्रीन पर देखना मुश्किल होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक, एक फ्रीएफ रूफ इन रेविट चरण 3 बनाएँ
    3
    टेम्पलेट फ़ाइल बनाएं - सतह या एक्सट्रूज़न का चयन करें, "फाइल-निर्यात चयनित ऑब्जेक्ट्स" विकल्प का उपयोग करें और एसएटी फ़ाइल एक्सटेंशन का चयन करें।
  • एक फ्रीफॉर्म रूफ इन रेविट चरण 4 में शीर्षक वाला चित्र



    4
    रेवाइट पर छत को उत्पन्न करें - Revit में, एक नया द्रव्यमान बनाएं और एसएटी फ़ाइल को पिछले चरण से आयात करें। आटा खत्म करने से पहले आपको अपने एक्सवाईजेड स्थान को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है, जिसे फ्लैट या ऊंचा किया जा सकता है।
  • पटकथा शीर्षक में एक फ्रीफॉर्म रूफ रिव्यूट चरण 5 बनाएँ
    5
    एक बार ठीक से स्थित होने पर, किसी भी प्रकार की छत बनाने के लिए "रूफ बाय एंगल" टूल का उपयोग करें। ग्राउंड एलिमेंट के ऊपर या निचले चेहरे को चुनें
  • एक फ्रीफॉर्म रूफ इन रेविट चरण 6 में शीर्षक वाला चित्र
    6
    अंत में, अपने लक्ष्य के रूप में आंतरिक छत श्रृंखला चुनें
  • युक्तियाँ

    • आप फर्श बनाने के लिए उसी प्रक्रिया का उपयोग भी कर सकते हैं, फिर भी, रेविट में आयात करने से पहले, एक कार्बनिक दीवार पर उद्घाटन स्रोत दृश्य (यानी राइनो में) में किया जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • राइनो में बेहद मुफ्त फॉर्म बनाते समय सावधान रहें कभी-कभी आकृतियों को आच्छादित कर देते हैं जो उपकरण को बाधित करते हैं चेहरा द्वारा छत एक छत बनाने का

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com