IhsAdke.com

वेबकैम से कैसे रिकॉर्ड करें

क्या आपको सहयोगियों, मित्रों या परिवार को भेजने के लिए एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने की आवश्यकता है? या क्या आप इंटरनेट पर अपलोड करना चाहते हैं और वीडियो फ़ाइल वितरित कर सकते हैं? आप एक पीसी पर और Mac पर दोनों विभिन्न तरीकों से एक वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। इस लेख में, आप एक पीसी पहली फिल्म वीडियो कैप्चर सॉफ्टवेयर या विंडोज मीडिया प्लेयर के प्रयोग पर अपने वेबकैम से वीडियो रिकॉर्ड करने के तरीकों मिल जाएगा। मैक पर QuickTime का उपयोग कर वेबकैम से वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए आपको एक विधि भी मिलेगी।

चरणों

विधि 1
विंडोज मूवी मेकर का उपयोग कर वेबकैम से रिकॉर्डिंग

एक वेबकैम चरण 1 से रिकॉर्ड शीर्षक चित्र
1
अपने वेबकैम की जांच करें और सुनिश्चित करें कि यह यूएसबी पोर्ट में प्लग किया गया है अगर आप बाहरी वेबकैम का उपयोग कर रहे हैं कैमरे को आप पर इशारा करें और बेहतर ऑडियो क्वालिटी के लिए कैमरे को आपके पास बंद करें।
  • एक वेबकैम चरण 2 से रिकॉर्ड शीर्षक चित्र
    2
    अधिकतम ध्वनि इनपुट वॉल्यूम को समायोजित करें सुनिश्चित करें कि म्यूट बटन अक्षम है
  • एक वेबकैम चरण 3 से रिकॉर्ड शीर्षक वाले चित्र
    3
    ओपन विंडोज मूवी मेकर होम टैब पर, "वेबकैम वीडियो" पर क्लिक करें
  • एक वेबकैम चरण 4 से रिकॉर्ड शीर्षक चित्र
    4
    लाल रिकॉर्ड बटन "रिकॉर्ड" पर क्लिक करके खुद को रिकॉर्ड करना प्रारंभ करें यदि आप अपना वीडियो सहेजना चाहते हैं, तो बस नीले "स्टॉप" बटन पर क्लिक करें। कब्जा किए गए वीडियो का नाम बदलें और इसे अपने "मेरे वीडियो" या "मेरा वीडियो" लाइब्रेरी में सहेजें।
  • एक वेबकैम से रिकॉर्ड शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    आपके द्वारा पहले रिकॉर्ड किया गया वीडियो स्वचालित रूप से आपके वीडियो टाइमलाइन पर दिखाई देगा। आप "प्ले" बटन पर क्लिक करके अपने वीडियो का पूर्वावलोकन कर सकते हैं। इस क्षेत्र में, आप अपने वीडियो को संपादित कर सकते हैं। आप अपनी रचनात्मकता के साथ थीम या कुछ और चीजें जोड़ सकते हैं
  • एक वेबकैम से रिकॉर्ड शीर्षक चित्र 6
    6
    "सहेजें मूवी" पर क्लिक करके अपना काम बचाएं और आप किस प्रकार का वीडियो रिज़ॉल्यूशन और आकार चाहते हैं
  • एक वेबकैम चरण 7 से रिकॉर्ड शीर्षक चित्र
    7
    आपका वीडियो सहेजने की प्रक्रिया में अंतिम चरण के लिए एक डायलॉग बॉक्स दिखाई देगा।
  • विधि 2
    QuickTime का उपयोग कर मैक पर एक वेबकैम से रिकॉर्ड करें

    1. 1
      त्वरित समय प्रारंभ करें फ़ाइल मेनू में, "नया मूवी रिकॉर्डिंग" विकल्प चुनें।



    2. 2
      पॉप-अप विंडो में अपने कैमरे का दृश्य समायोजित करें अपना वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए लाल बटन का चयन करें और अपना पूरा होने पर रोक बटन दबाएं।
    3. 3
      अपने वीडियो को निर्यात या साझा करें आप वीडियो iTunes, iMovie, या यहां तक ​​कि इंटरनेट पर निर्यात कर सकते हैं आप विभिन्न सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से वीडियो साझा कर सकते हैं

    विधि 3
    पीसी पर एक वेबकैम से रिकॉर्ड करना पहली वीडियो कैप्चर का उपयोग करना

    एक वेबकैम से रिकॉर्ड शीर्षक चित्र 11
    1
    डाउनलोड करें | वीडियो कैद.
    • पेज पर डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें। जब आपसे पूछा जाए कि क्या आप फ़ाइल चलाने या सहेजना चाहते हैं तो "रन" विकल्प चुनें
    • अंतिम उपयोगकर्ता लाइसेंस अनुबंध में "मैं सहमत हूं" पर क्लिक करें। अगली स्क्रीन पर किसी भी संबंधित सॉफ़्टवेयर सुझावों को अनचेक करें और "अगला" पर क्लिक करें।
  • एक वेबकैम चरण 12 से रिकॉर्ड शीर्षक चित्र
    2
    अपने वेबकैम का पता लगाने के लिए पहली बार रुको। फिर, यदि आप अपने वीडियो के साथ ऑडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो सॉफ्टवेयर आपको आपके ध्वनि विकल्पों को सेट करने के लिए कहता है। यह पूरा हो जाने के बाद आप पहली मुख्य इंटरफ़ेस देखेंगे और आप रिकॉर्डिंग प्रारंभ करने के लिए तैयार हैं।
  • एक वेबकैम चरण 13 से रिकॉर्ड शीर्षक चित्र
    3
    उस स्वरूप का चयन करें जिसके लिए आप रिकॉर्ड करना चाहते हैं। डेब्यूट आपको निम्नलिखित प्रारूपों में रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है: एवी, वीएमवी, एएसएफ, एमपीजी, 3 जीपी, एमपी 4, एमओपी और एफएलवी। आप प्रत्येक प्रारूप के लिए कई एन्कोडर सेटिंग्स से भी चुन सकते हैं।
    • यदि आप एमपीईजी 4 (एमजीजी 4) प्रारूप में रिकॉर्ड करना चुनते हैं, तो पदावनत पोर्टेबल उपकरणों जैसे कि आइपॉड, पीएसपी, एक्सबॉक्स 360 और कई अन्य के लिए पूर्व-परिभाषित एन्कोडिंग विकल्प पेश करेंगे।
    • अगर आप किसी डीवीडी को जलाने की शूटिंग कर रहे हैं, तो .mpg (एमपीईजी 2) विकल्प चुनें और डिफ़ॉल्ट एन्कोडिंग सेटिंग को डीवीडी की गुणवत्ता में सेट किया जाएगा।
    • एन्कोडिंग सेटिंग्स बदलने के लिए, सेटिंग्स विंडो खोलने के लिए ड्रॉप-डाउन बॉक्स के बगल में स्थित छोटे आइकन पर क्लिक करें।
  • एक वेबकैम चरण 14 से रिकॉर्ड शीर्षक वाला चित्र
    4
    आवश्यकता के अनुसार चमक और विपरीत समायोजित करें छोटे टूलबार पर छोटे सूरज आइकन पर क्लिक करें (वीडियो प्रभाव समायोजित करें) इस संवाद विंडो में आप वीडियो को कैप्शन पाठ जोड़ने के लिए चुन सकते हैं।
  • एक वेबकैम चरण 15 से रिकॉर्ड शीर्षक चित्र
    5
    निर्देशिका को चुनें जहां वीडियो को सहेजा जाएगा। मुख्य टूलबार पर सेटिंग्स बटन पर क्लिक करें। फिर सेटिंग संवाद बॉक्स में आउटपुट टैब पर क्लिक करें। आप गंतव्य निर्देशिका सेट कर सकते हैं और आउटपुट फ़ाइल नाम समायोजित भी कर सकते हैं। जब आप सेटिंग समाप्त कर लें, तो ठीक क्लिक करें।
  • एक वेबकैम चरण 16 से रिकॉर्ड शीर्षक चित्र
    6
    एप्लिकेशन के निचले बाएं कोने में रिकॉर्ड बटन पर क्लिक करें। वैकल्पिक रूप से, आप एफ 5 कुंजी दबाकर रिकॉर्डिंग शुरू करने के लिए अपने कीबोर्ड का उपयोग कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने वीडियो के आकार को यथासंभव छोटा रखने के लिए, एक साधारण पृष्ठभूमि के खिलाफ रिकॉर्ड करें। चलती पृष्ठभूमि अधिक गतिशील हो सकती है, लेकिन फ़ाइल का आकार बहुत बड़ा होगा और जब आप निर्यात करेंगे तो अधिक बैंडविड्थ का उपयोग करेंगे।
    • किसी भी पृष्ठभूमि आवाज़ को अक्षम करें, जैसे रेडियो या टेलीविज़न वेबकैम माइक्रोफोन इन आवाजों को कैप्चर करेगा और उन्हें बढ़ाना होगा।
    • अपने प्रकाश की जांच करें अपने डेस्क के ऊपर एक दीपक रखें और इसे कागज के शीट के साथ कवर करें आप इसे कम करने और अच्छी रोशनी की गुणवत्ता के साथ एक वीडियो बनाने के लिए एक दीवार पर एक प्रकाश पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कपड़े है कि प्रकाश या धारीदार पैटर्न के एक बहुत प्रतिबिंबित ध्यान विचलित कर सकते हैं, आपके चेहरे का ध्यान केंद्रित चोरी जब आप अपने रिकॉर्डिंग कर रहे हैं। रेड प्रजनन के लिए कैमरे के लिए सबसे जटिल रंग है, जबकि नीले सबसे आसान है। यदि आप सफेद पहनते हैं, आपकी त्वचा गहरा दिखाई देगी यदि आप काला पहनते हैं, आपकी त्वचा हल्का दिखाई देगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com